ekterya.com

Proactiv कैसे उपयोग करें

मुँहासे का कोई इलाज नहीं है, न तो नुस्खा और न ही अति-काउंटर, लेकिन प्रोएक्टिव और प्रोएक्टिव + जैसे कुछ उपचार विकल्प मुर्गियों को नियंत्रित करने और प्रकोप को कम करने में मदद कर सकते हैं। Proactiv + मृत कोशिकाओं और दोष चेहरे के छिद्रों अवरुद्ध कर सकते हैं कि समाप्त, बैक्टीरिया कि मुँहासे कारण मारता है और लालिमा और कलियों के साथ उत्पन्न होने वाली सूजन कम कर देता है। Proactiv + का उपयोग कैसे करना है, या तो उपचार के रूप में या निवारक उपाय के रूप में, आपकी त्वचा को परेशान किए बिना प्रकोप को नियंत्रित करने में आपकी सहायता कर सकता है।

चरणों

विधि 1

त्वचा को साफ करें
छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 1 का उपयोग करें

Video: मुफ्त का WIFI कैसे USE करे ? Datally: Mobile Data-Daving & WiFi New App of Google ! December

1
बालों को चेहरे से दूर ले जाएँ यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो आप इसे अपने मुंह से साफ करते समय अपने मुंह से बाहर रखना चाहिए।
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 2 का उपयोग करें
    2
    गर्म पानी के साथ अपना चेहरा गीला करें यह पहला कदम बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर आप सूखी त्वचा पर चेहरे की सफाई करने वाले होते हैं, तो यह परेशान हो सकता है।
  • यदि आप गर्म पानी का उपयोग करते हैं, तो यह आपकी त्वचा को सूखा सकता है किसी भी जलन के बिना अपने चेहरे को साफ करने के लिए गर्म पानी का आदर्श तापमान है।
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 3 का उपयोग करें
    3
    अपने हाथों से त्वचा-स्मुथिंग एक्सफ़ोलीएटर (त्वचा के लिए छूटना और नरम करना) को लागू करें। एक कपड़े का उपयोग न करें क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है उच्छेद के साथ त्वचा को रगड़कर, यह भी चिढ़ हो सकता है।
  • थोड़ा साफ़ करें - एक सिक्का का आकार पर्याप्त होगा।
  • दो या तीन मिनट के लिए त्वचा पर exfoliator धीरे से मालिश।
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 4 का उपयोग करें
    4
    गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें सुनिश्चित करें कि खुजली को पूरी तरह से हटा दें क्योंकि किसी भी आराम से आपकी त्वचा सूख सकती है।
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 5 का उपयोग करें
    5
    नरम तौलिया के साथ थोड़ा सा स्पर्श करें सर्वोत्तम परिणामों के लिए, मोटे तौलिये का प्रयोग न करें या बहुत बल से साफ़ करें हौसले से एक्सफ़ोइएटेड त्वचा पर धीरे से उपचार करें
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 6 का उपयोग करें
    6
    दिन में दो बार एक्सफ़ोलीएंड का प्रयोग करें। आप इसे उसी समय शेड्यूल रखने के लिए सुबह और रात में बेहतर उपयोग कर सकते हैं। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप दिन में दो बार से ज्यादा चेहरे धोने का उपयोग करें क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान और सूखी छोड़ देगा।
  • विधि 2

    छिद्रों के लिए विशिष्ट उपचार का उपयोग करें
    छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 7 का उपयोग करें
    1
    पियर्स-टारगेटिंग ट्रीटमेंट (छिद्रों के लिए विशिष्ट उपचार) के एक बार या दो बार औषधि प्रेस करें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने संपूर्ण चेहरे को कवर करने के लिए पर्याप्त उपयोग करें
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 8 का उपयोग करें
    2
    चेहरे को कवर करने के लिए अपनी उंगलियों के साथ लागू करें इस लोशन में बेंज़ोइल पेरोक्साइड होता है, हल्के और मध्यम मुँहासे और त्वचा की खामियों से निपटने के लिए एक सुरक्षित और लोकप्रिय उपचार। चिपचिपा अवशेषों को छोड़ने के बिना चेहरे को पूरी तरह से कवर करने के लिए आपको पर्याप्त मात्रा में उपचार लागू करना होगा
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 9 का उपयोग करें
    3
    हवा में अपना चेहरा सुखा दें इस लोशन को कुल्ला मत करो Proactiv के साथ उपचार के तीसरे चरण के साथ जारी रखने से पहले इसे पूरी तरह से सूखें।
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 10 का उपयोग करें
    4
    इस लोशन को दिन में दो बार प्रयोग करें। हर सुबह और रात को साफ़ करने के बाद इसका सही इस्तेमाल करना चाहिए यदि आप इसे दिन में दो बार से ज्यादा उपयोग करते हैं, तो यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है
  • विधि 3

    परिष्कृत रंग moisturizer लागू करें


    छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 11 का उपयोग करें
    1
    कॉम्पलेक्शन परफिंगिंग हाइड्रेटर (कॉम्प्लेनेशन-इनिसिंग मॉइस्चराइजर) की एक बड़ी सिक्का आकार की मात्रा ले लो। यदि आपके पास बहुत शुष्क त्वचा है तो आप ज्यादा न्यूरॉइज़र का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप इसे पूरी तरह से नहीं खा सकते हैं क्योंकि छिद्रों को भंग किया जा सकता है।
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 12 का उपयोग करें
    2
    धीरे से अपने हाथों से पूरे चेहरे को मॉइस्चराइज़र लागू करें बहुत मुश्किल नहीं रगड़ें क्योंकि आपकी त्वचा चिढ़ हो सकती है इसके बजाय, इसे छूने के साथ लागू करें और फिर इसे चेहरे पर पैटिंग के साथ वितरित करें तुम भी, इसे वितरित समान रूप से करने के बजाय केंद्र में शुरू करने और इसे बाहर पुश करने के लिए सावधान रहना चाहिए, क्योंकि यह चेहरे की आकृति और pores रोकना मॉइस्चराइजिंग में जमा कर सकते हैं।
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 13 का उपयोग करें
    3

    Video: कैसे पता करता है GPS आपका Mobile से Location !

    मॉइस्चराइज़र वायु शुष्क करें अपने चेहरे पर हाइड्रंट कुल्ला न करें और सुनिश्चित करें कि मेकअप या सनस्क्रीन लागू करने से पहले यह सूख गया है।
  • Video: NATURALLY FADE ACNE SCARS with LEMON! How To Use Lemon For Scarring & Dark Spots

    छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 14 का उपयोग करें
    4
    आप दिन में दो या अधिक बार मॉइस्चराइज़र का उपयोग कर सकते हैं। हर सुबह और रात के दौरान आपको इसे उखड़ने के लिए और विशिष्ट उपचार के साथ मिलाना चाहिए। जरूरत पड़ने पर सूखी त्वचा का इलाज करने के लिए आप दिन के दौरान मॉइस्चराइज़र का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • विधि 4

    कैसे Proactiv और Proactiv + काम करता है समझें
    छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 15 का उपयोग करें
    1
    तुम्हें पता होना चाहिए कि मूल Proactiv उपचार अब उपलब्ध नहीं है इसमें तीन उत्पादों शामिल हैं: एक क्लीनर, एक टॉनिक और एक उपचार। क्लीनर और उपचार में 2.5% बेंज़ोइल पेरोक्साइड था, जो मुँहासे का कारण बनने वाले बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए दिखाया गया है। टॉनिक में चुड़ैल हेज़ेल होता है, जिसमें एंटीऑक्सिडेंट और कसैले गुण होते हैं, वसा कम होता है। मूल सूत्र को प्रोएक्टिव + द्वारा बदल दिया गया है, जिसमें दो नए सक्रिय तत्व हैं: ग्लाइकिक एसिड और सैलिसिलिक एसिड।
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 16 का उपयोग करें
    2
    ध्यान रखें कि Proactiv + भी तीन उत्पादों से बना है। एक एक्सफ़ोलीएटिंग क्लैन्सर शामिल है, जो कि pores के लिए एक विशिष्ट उपचार और एक मॉइस्चराइज़र है, जिसका उपयोग उस क्रम में किया जाना चाहिए।
  • त्वचा चिकनाई Exfoliator (exfoliating और त्वचा के लिए चौरसाई)। पहला कदम चेहरे को साफ करना और छूटना है। exfoliant 2.5% बेन्ज़ोयल पेरोक्साइड, जो बैक्टीरिया कि मुँहासे और एसिड जो कम मात्रा में exfoliates कारण दूर करने के लिए दिखाया गया है, जिसमें नरम और कम त्वचा खामियों छोड़कर।
  • ताकना लक्ष्य निर्धारण उपचार (छिद्रों के लिए विशिष्ट उपचार) एक वेश्यालय चालन प्रणाली (मूल रूप से, कुछ सूक्ष्म बैग) सीधे छिद्रों में बैंजोल पेरोक्साइड का नेतृत्व करते हैं। यह दिखाया गया है कि इन प्रणालियों मुँहासे के इलाज में और अधिक प्रभावी हैं और दुष्प्रभाव, जैसे सूखापन और खुजली।
  • कॉम्प्लेक्शन परफिंगिंग हाइड्रेटर (कॉम्प्लेक्शन ऑफ कॉम्प्लेन्शियल मॉइस्चराइजर) यह एक मॉइस्चराइजर, 0.5% सैलिसिलिक एसिड धीरे छूटना और unclog pores के लिए, और "त्वचा प्रकाशक" विभिन्न प्राकृतिक सामग्री (Kojic एसिड, नद्यपान निकालने या नद्यपान, bearberry और sophora रूट) से युक्त होता है यह दिखाया गया है कि वे खामियों को खत्म करने के लिए त्वचा के रंगों को तोड़ते हैं।
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 17 का उपयोग करें
    3
    ध्यान रखें कि Proactiv एक ऐसा उत्पाद है जो सदस्यता पर आधारित है। एक महीने + के लिए Proactiv उपचार $ 19.95 लागत है, लेकिन जब आप इसे खरीद, आप $ 59.85 प्लस $ 2.99 शिपिंग और हैंडलिंग की लागत से उपचार के प्रत्येक 90 दिन में 3 महीने प्राप्त करने के लिए पर हस्ताक्षर करेंगे। आप Proactiv +: तीन तरीके खरीद सकते हैं
  • इंटरनेट
  • 1-888-651-2715 पर कॉल करें (यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं)
  • शॉपिंग सेंटर के एक कियॉस्क में
  • छवि का प्रयोग करें Proactiv चरण 18 का उपयोग करें
    4
    समझे कि Proactiv + हल्के मुँहासे से पीड़ित लोगों के लिए सबसे अच्छा काम करता है और जिनके पास संवेदनशील त्वचा नहीं होती है Proactiv महिलाओं और पुरुषों किशोरावस्था और हल्के या मध्यम मुँहासे से पीड़ित वयस्कों के लिए और हार्मोन की वजह से मुँहासे प्रकोप का मुकाबला करने के लिए बनाया गया है। Proactiv भी लालिमा को कम कर सकता है, चर्बी की चर्बी और त्वचा की टोन भी।
  • परिणामों को देखने के लिए, आपको चार या छह सप्ताह के लिए Proactiv का उपयोग करना चाहिए।
  • बहुत से लोग जो संवेदनशील त्वचा वाले हैं, का पता चला है कि प्रोएक्टिव + का उपयोग करने के बाद में लाली, अत्यधिक सूखापन और खुजली से पीड़ित हैं।
  • कुछ लोगों में बैंज़ोइल पेरोक्साइड या सैलिसिलिक एसिड की संवेदनशीलता या एलर्जी की प्रतिक्रिया भी हो सकती है, जो प्रोएक्टिव उत्पादों में सक्रिय सामग्री में से दो हैं। एलर्जी की प्रतिक्रिया के लक्षणों में खुजली, चेहरे या गले, पित्ती की सूजन या साँस लेने में कठिनाई शामिल होती है। अगर आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया से पीड़ित है, तो आपको तुरंत उपचार रोकना चाहिए और चिकित्सा सहायता प्राप्त करना चाहिए
  • कुछ दुर्लभ मामलों में, लोग हैं, जो परत कॉर्नियम (यानी, वे भी नाजुक त्वचा है) की पारगम्यता बाधा समारोह बिगड़ा है salicylism, जिसके कारण मस्तिष्क और गुर्दे की क्षति से पीड़ित हो सकता। यदि आपके पास बहुत नाजुक या बहुत पतली त्वचा है, तो Proactiv + का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
  • उपयोग की गई छवि Proactiv चरण 1 9
    5
    अगर आप गर्भवती हैं और Proactiv + का उपयोग करना चाहते हैं तो अपने डॉक्टर से पूछें सैलिसिलिक एसिड और एसिड सहित Hydroxy एसिड होता है,, पदार्थों श्रेणी सी गर्भावस्था, सुरक्षित हो सकता है, जिसका अर्थ है, लेकिन कुछ जानवरों के अध्ययन में कुछ जन्म दोष उत्पन्न पाया गया है कर रहे हैं। विशेष रूप से, उन्होंने मौखिक रूप से अधिकतम सामयिक खुराक की तुलना में 6 गुना अधिक मात्रा में पशुओं द्वारा जन्म दोष उत्पन्न किए हैं। अपने डॉक्टर से परामर्श करें कि तय करें कि प्रोएक्टिव + आपके लिए गर्भावस्था के दौरान सही है या नहीं।
  • ज्यादातर डॉक्टर अनुशंसा करते हैं कि गर्भधारण के दौरान श्रेणी सी पदार्थों का उपयोग न करें, जब तक कि यह पूरी तरह से आवश्यक न हो।
  • युक्तियाँ

    • अपनी त्वचा चुटकी मत करो! यह केवल मुँहासे फैलाएगा और चिकित्सा समय अधिक होने के कारण होगा
    • दैनिक उपचार का उपयोग करें यदि आप दिन पास करते हैं, तो संभव है कि इसकी प्रभावशीलता कम हो जाएगी।
    • शायद आपको परिणाम देखना शुरू करने के लिए चार से छह सप्ताह का इंतजार करना चाहिए। जब वह समय आता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप Proactiv + daily का उपयोग करना जारी रखें। गंभीर मामलों के लिए, परिणाम देखने के लिए आपको आठ सप्ताह तक इंतजार करना पड़ सकता है।
    • यदि आप बहुत शुष्क त्वचा महसूस करते हैं तो आप परिपूर्ण मॉइस्चराइज़र के बाद एक अन्य मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • आंखों से संपर्क करें से बचें
    • मलिनकिरण से बचने के लिए चेहरे से बाल को दूर करने के लिए सुनिश्चित करें। जितनी जल्दी हो सके चेहरे के शुद्धिकारक के साथ संपर्क किया गया बाल धो लें।
    • किसी भी एंटी-मुँहासे उत्पाद का उपयोग करने से पहले हमेशा त्वचा पर एलर्जी परीक्षण होता है।
    और पढ़ें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com