ekterya.com

कैसे एक साधु होने के लिए

जीवन के ऊब? क्या सब कुछ एक नियमित कार्य की तरह लगता है? क्या आप उस गंदे आदमी को गायब करना चाहेंगे? एक साधु बनना एक ऐसी यात्रा है जो आपके चरित्र को आगे बढ़ाता है और आपको सांसारिक सामाजिक संबंधों के थकावट से बचने देता है। यह आपको एक व्यक्ति बनने की स्वतंत्रता देता है, जो आपके साथी की जिज्ञासु आंखों से दूर है। हालांकि, यह एक आसान या विशेष रूप से सुखद कार्य नहीं है, लेकिन अगर सही ढंग से किया, तो पुरस्कार महान हो सकता है: अपने अस्तित्व की ताकत की पूरी समझ, इच्छा और धैर्य की प्रकृति की एक नई समझ , और सबसे ऊपर, एक व्यक्ति के रूप में अधिक ज्ञान

चरणों

एक रेक्लोइड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उन लोगों की संख्या को सीमित करके शुरू करें जिन्हें आप नियमित रूप से सहभागिता करते हैं - यह जानने का प्रयास करें कि आप वास्तव में उन लोगों के रूप में कौन हैं जिन्हें आप वास्तव में पसंद करते हैं और जो मज़ेदार हैं करीबी मित्रों का एक चक्र होने से आपको रोज़मर्रा की जिंदगी की हलचल और हलचल से दूर रहने में मदद मिलती है और उन संबंधों के लिए अधिक अर्थ और मूल्य देता है।
  • इरेजेस का शीर्षक, एक रेक्लोइड चरण 2

    Video: नागा साधु कैसे बनते हैं जानिए, कमांडो ट्रेनिंग से भी मुश्किल है नागा साधु बनने की प्रक्रिया

    2
    एक शौकीन चावला बनें दिन के दौरान, प्रतिबिंबित और सोचता है दिन के दौरान। आप का मनोरंजन करने के लिए, पढ़ने, ध्यान या कुछ ऐसा प्रयास करें, जिसमें दीर्घकालिक आंतरिक ध्यान शामिल है। ऐसा करने से आप दूसरों के स्वतंत्र रूप से विकसित हो सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से एक रिकवर टू स्टेप 3



    3
    नकारात्मक होने की कोशिश न करें एक साधु बनना एक आसान काम नहीं हो सकता है, और यदि आप पुरस्कार काटना चाहते हैं तो आपको आत्म-अनुशासन और भावनात्मक लचीलेपन का प्रयोग करना होगा। ऐसा करने का विचार अपने आप को अपने ही मूल्य को साबित करना है, दुःख से पीड़ित नहीं होना यदि आपको लगता है कि आप एक चिड़चिड़ा और मूडी व्यक्ति बन रहे हैं, तो एक सकारात्मक दृष्टिकोण को जारी रखने का प्रयास करें और इस प्रक्रिया के साथ आप क्या खोज रहे हैं उसके बारे में सोचें। अगर आपको लगता है कि आप अपने उत्तराधिकारी अवधि के दौरान सकारात्मक और खुश रवैया जारी नहीं रख सकते हैं, तो आप इसके लिए तैयार नहीं हैं और अगर आप इसे थोड़ी देर के लिए स्थगित कर दें तो यह बेहतर होगा।
  • इरेजेस का शीर्षक, एक रेक्लोव करें चरण 4
    4
    प्रकृति के साथ संपर्क में जाओ मानव स्थिति का परिप्रेक्ष्य रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह विशाल दुनिया को देखने के लिए जहां हम रहते हैं। यदि आप एक प्रकृति आरक्षित या एक पार्क के पास रहते हैं, सुबह नियमित रूप से वहां चलता है। प्रकृति के बारे में वृत्तचित्र देखें जब आपके पास अवसर होता है और जब आप अपने रोजमर्रा के जीवन में बग में चलते हैं यह आपको आम चीजों के संपर्क में रहने की अनुमति देगा जो सभी जीवित प्राणियों को साझा करते हैं और आपकी जिंदगी और दूसरों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने में आपकी सहायता करेंगे।
  • इरेक्ट इमेज नामक बी अ रिकॉलयूज़ चरण 5
    5

    Video: 22 सालों से दहकते कुंड में तपस्या कर रहे हैं ये साधु बाबा…! | Baba Balram Das | Sizzling Austerity

    एक लक्ष्य खोजें इसे प्राप्त करने के लिए कुछ मूल्य होना चाहिए, इसका मतलब है कि आपको कुछ चाहिए यदि आप इस लक्ष्य को खपत करने की अनुमति देते हैं, तो आप देखेंगे कि कम समय में आप एक साधु बन गए होंगे अपने लक्ष्य के मूल्य को देखें और समाज को समाजीकरण के आधार पर धारणाओं से ऊपर रखें। ऐसा करके आप अधिक प्राप्त कर सकते हैं और आप समाजीकरण की सीमाओं से दूर हो जाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com