ekterya.com

कैसे एक luthier बनने के लिए

एक ल्यूथियर वह है जो संगीत वाद्ययंत्रों को तैयार और मरम्मत करता है। अन्य व्यवसायों के विपरीत, यह एक व्यवसाय नहीं है जिसे एक या दो कक्षाओं में ... या एक वर्ष या दो में भी सीखा जा सकता है। यही कारण है कि यह अभी भी बढ़ईगीरी के कुछ ज्ञानों में से एक है जो एक प्रशिक्षु के रूप में सबसे अच्छा सीखा है।

चरणों

इमेज शीर्षक से एक ल्यूथियर चरण 1 बनें
1
एक luthier बनने के लिए अपने कारणों का निर्धारण तय करें कि आप किस प्रकार के उपकरण बनाना चाहते हैं। इस कला को जानने के लिए आपका प्रेरणा क्या है?
  • जिन यंत्रों के साथ आप काम कर रहे हैं, उनके हिस्से के नामों को जानें, क्योंकि कोई भी अपने काम को समझ नहीं पाता है।
छवि का शीर्षक एक ल्यूथर 1 बुलेट 1। जेपीईग
  • 2
    उपकरण के इतिहास के बारे में जानें आकार की विविधता के कारण गिटार और बास के लिए यह अधिक महत्वपूर्ण है। सामग्रियों का प्रकार उपकरण के स्वर को प्रभावित करता है। गुइबोरटिया और मैपल महोगनी और कोरीना की तुलना में अधिक "उज्ज्वल" आवाज देने के लिए जाने जाते हैं। इलेक्ट्रिक उपकरणों में इलेक्ट्रॉनिक्स शामिल है जो यंत्र की आवाज को बदलता है, इसलिए विद्युत उपकरणों का नाम।
  • 3

    Video: कलेक्टर कैसे बने, कलेक्टर बनने के लिए क्या करे . How to become collector_collecter kaise bane

    Video: अच्छा गायक बनने के लिए पहला पायदान क्या हो ? First step to be a singer. (Singing tutorial in Hindi)

    यह देखने के लिए कि क्या आप वास्तव में इस कला का आनंद ले रहे हैं, एक किट या व्यक्तिगत भागों खरीदने पर विचार करें।
  • इमेज शीर्षक से एक ल्यूथियर चरण 3 बनें



    4
    बढ़ईगीरी में उन्नत पाठ्यक्रम ले लो यंत्र बनाना आम तौर पर चयन, प्रशिक्षण और लकड़ी परिष्करण के विभिन्न साधनों के ज्ञान की आवश्यकता है। Laudería के स्कूल निश्चित रूप से सबसे अच्छा विकल्प हैं[1]]
  • इमेज का शीर्षक, एक बनें एक Luthier चरण 2

    Video: जाने टीचर बनने के लिए कौनसे कोर्स हैं जरुरी What courses are required to become a teacher

    5
    निम्नलिखित पर विचार करें
  • समय। आपको स्ट्रिंग वाद्ययंत्रों की कला में कई वर्षों का अनुभव प्राप्त करना होगा। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप स्थापित लिथियर (या दो या तीन) के साथ सीख सकते हैं।
    एक ल्यूथर 2 बुलेट 1। जेपीईग बनें चित्र का चित्र
  • मनी। यह एक व्यवसाय नहीं है जो अच्छी तरह से भुगतान करता है आप अपॉइंटिस के रूप में एक सभ्य वेतन अर्जित करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, और इससे पहले आपको दूसरी नौकरी की आवश्यकता होगी इससे पहले कि यह आय का मुख्य स्रोत बन जाता है अपने हाथों में यह अनुभव रखने से आपको संगीत से संबंधित नौकरी मिल सकती है।
    एक ल्यूथर 2 बुलेट 2.जेपीएग बनें चित्र का चित्र
  • स्थापित लिथियर्स के साथ कनेक्शन जिनके साथ आप एक प्रशिक्षु हो सकते हैं। समझें कि आप जो व्यापार में जानते हैं वह कम से कम महत्वपूर्ण है जो आप जानते हैं बैठक लोग आपको एक महान लाभ देंगे। इन मित्रों को यथाशीघ्र और यथाशीघ्र खेती करना प्रारंभ करें।
    छवि का शीर्षक एक ल्यूथर 2 बुलेट 3.जेपीईजी
  • युक्तियाँ

    • शुरुआत के लिए, सुनिश्चित करें कि आप व्यापार के बुनियादी शर्तों से परिचित हैं, साथ ही भागों (स्वर-शैली और कार्रवाई तरह बातें) आप सभी या लगभग सभी सारंगियां (अंगुलिपटल, हैडस्टॉक, शरीर, पर्दे, आदि) मिल जाएगा तुम होगा यह "अन्तर्निर्मित" के रूप में "लंबी पतली चीज़" या पेगहेड को फिंगबोर्ड के रूप में देखने के लिए बहुत अव्यवसायिक लगता है। यदि आप शर्तों को जानते हैं तो आप अन्य शुरुआती के लिए बहुत अधिक लाभ ले सकते हैं।
    • समझें कि यह एक सुतली का कौशल है जो कि कई सालों तक गुरु की आवश्यकता होती है
    • कम प्रशिक्षु के बाद अपनी क्षमता का दावा करने वाले लोगों से सावधान रहें विनम्रता श्रेष्ठ कारीगरों की पहचान है उन्होंने अनुभव के माध्यम से सीखा है कि वे उतना जितना नहीं जानते जितना उन्होंने सोचा था कि वे जानते थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com