ekterya.com

कम्युनिस्ट मित्र होने के नाते कैसे स्वीकार करें

मनुष्य के रूप में, हम सामाजिक हैं हम विभिन्न कारकों के अनुसार किसी अन्य व्यक्ति की ओर बढ़ते हैं। जैसा कि हम अन्य लोगों के विश्वास और दोस्ती को प्राप्त करते हैं, हमें अपने मतभेदों से निपटना सीखना होगा। सबसे आम अंतर है कि आप व्यक्तिगत रूप से महसूस कर सकते हैं हमारे राजनीतिक विचारों के साथ क्या करना है यदि आपके पास एक मित्र है जो साम्यवाद का समर्थन करता है, कभी-कभी उसके साथ मिलना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, यदि आप दूसरे व्यक्ति के प्रति सम्मान दिखाते हैं, तो आप अपने साम्यवादी मित्र के साथ अच्छी तरह से मिल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
दोस्ती का विकास करें

एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहें छवि चरण 1
1
असहमत करने के लिए स्वीकार करें दोस्तों बनाने के बारे में सबसे अच्छा हिस्सा दूसरे व्यक्ति को समझना है यदि आपका मित्र कम्युनिस्ट है और आपकी एक अलग विचारधारा है, तो वे अभी भी बहुत अच्छी तरह से मिल सकते हैं। नीति केवल एक क्षेत्र होगी जहां वे मैच नहीं कर सकते। समझे कि आपको अपने दोस्त से साथ मिलना जरूरी नहीं है
  • एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहो छवि शीर्षक चरण 2
    2
    सम्मान दिखाएँ यदि कोई व्यक्ति आप के समान प्रतिबद्धताओं को साझा नहीं करता है, तो इसकी आलोचना की जा सकती है या जांच की जा सकती है। अपनी प्रतिबद्धता को अलग रखें और इसे सम्मान के अनुरूप मानें जो आपको लगता है कि उसे हकदार है। दोस्ती में दूसरे व्यक्ति को बुरा व्यवहार नहीं करना चाहिए सम्मान ऐसे पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है जैसे कि एक ऐसा कड़ी मेहनत जिस तरह से वह करता है, जिस तरह से वह अन्य लोगों के साथ व्यवहार करता है, साथ ही साथ उनके कौशल और विशेषताओं के साथ भी व्यवहार करता है।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहो छवि शीर्षक चरण 3
    3
    अपनी दोस्ती के सबसे मुख्य पहलुओं पर ध्यान दें और आम जमीन ढूंढें साम्यवाद पर चर्चा करना एक मजबूत बंधन पैदा नहीं करेगा। हालांकि, लोगों के पास राजनीति के अलावा अन्य रुचियां हैं विश्लेषण करें कि आपको उस व्यक्ति को पहली जगह में ले जाने के लिए-उदाहरण के लिए, स्कूल, खेल या काम। सबसे अच्छी दोस्ती पूर्ण हैं।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहो छवि शीर्षक 4 छवि चरण 4
    4
    अगर दूसरे लोग उसे आलोचना करते हैं तो अपने दोस्त का समर्थन करें। किसी को भी उस व्यक्ति के लिए किसी दूसरे व्यक्ति को भयभीत नहीं करना चाहिए। यदि आपका मित्र अन्य लोगों से बुरा व्यवहार करता है जो साम्यवाद का विरोध करते हैं, तो इसका बचाव करें यह सबसे अच्छा होगा कि आप अपनी दोस्ती के लिए कर सकते हैं और दूसरों की आंखों को खोल सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने मित्र के विचारों के बारे में जानें

    एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहें चित्र का शीर्षक चरण 5
    1
    अपने मित्र से अपनी प्रतिबद्धता के बारे में पूछें किसी अन्य व्यक्ति से सीखना किसी भी संबंध के लिए मौलिक है और दोस्तों को बहुत कुछ देना चाहिए। अपने मित्र की साम्यवादी प्रतिबद्धता की जांच करें ओपन सवाल पूछें क्या या कैसे और किसी भी रुकावट या निर्णय लेने से बचना
  • एक कम्युनिस्ट रिश्ते के साथ रहो ठीक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    कम्युनिज्म के बारे में जानें साम्यवाद एक सिद्धांत है और, जब आप उन लोगों की गलतियों पर ध्यान देते हैं जो कृत्रिम रूप से उस सिद्धांत का अभ्यास करते हैं, तो आप अपने सीखने को रोकते हैं। एंगेल्स की "साम्यवाद के सिद्धांतों" पढ़ने की कोशिश करें, "राज्य और क्रांति" लेनिन या मार्क्स और एंगेल्स के `कम्युनिस्ट घोषणापत्र "। इसके अलावा, सूत्रों का कहना है आप देख रहे हैं से सावधान: कभी कभी एक पत्रकारिता प्रचार और पूर्वाग्रह भय और घृणा पैदा करने के लिए प्रयास करता है।
  • एक कम्युनिस्ट रिश्ते के साथ रहो ठीक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3

    Video: 2013-07-26 (P2of3) Leading All to Be Vegan Will Bring Immense Merits

    अत्याचार और तानाशाही से अलग साम्यवाद एक आम गलत धारणा है कि लोगों को कम्युनिज्म के बारे में है जो उन्होंने अतीत में देखा था। अधिकांश देश जिन्होंने कम्युनिस्ट अर्थव्यवस्था शुरू करने की कोशिश की है, वे तानाशाही या अत्याचार की तरह अधिक हैं। एक सच्चा साम्यवादी जनसंख्या पर शासकों की तानाशाही का समर्थन नहीं करता है।
  • Video: Authors, Lawyers, Politicians, Statesmen, U.S. Representatives from Congress (1950s Interviews)

    एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहो छवि शीर्षक चरण 8
    4
    मार्क्सवादी सिद्धांत रूप में, मानव इतिहास में सभी सरकारें एक वर्ग तानाशाही, जिसका मतलब है कि राज्य एक निश्चित सामाजिक वर्ग के हितों के आदेश के तहत किया गया है किया गया है। इस कारण से, कम्युनिस्टों (पूंजीपतियों) और समाजवाद (कार्यकर्ता) "सर्वहारा वर्ग की तानाशाही" के रूप में "पूंजीपति वर्ग की तानाशाही" के रूप में पूंजीवाद को देखें।



  • एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहें छवि शीर्षक 9
    5
    साम्यवाद की मौलिक प्रतिबद्धता की जांच करें ऑनलाइन जाकर कम्युनिज्म के बारे में किताबें पढ़ें। इस विषय पर अपने आप को शिक्षित करके आप अपनी स्वयं की प्रतिबद्धता का त्याग नहीं करेंगे। इसके अलावा, आप को देखने के लिए कि साम्यवाद कई राजनीतिक दलों, क्या अमेरिका तरीका है के लिए इसी तरह से प्रतिष्ठित किया जा सकता दिलचस्पी हो सकती है। इसके अलावा, आप कि साम्यवाद शेयरों कई दृष्टिकोण जरूरी है कि उदाहरण के लिए राजनेताओं नहीं हैं देखेंगे, साम्यवाद उसी तरह के रूप में इस मुद्दे को संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों का संबंध है में पर्यावरण के बारे में चिंतित है।
  • विधि 3
    स्वस्थ चर्चाएं करें

    एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहें छवि शीर्षक 10
    1
    उस सिद्धांत का समर्थन करने वाले व्यक्ति के अंतरंग जीवन को बदनाम करके एक राजनीतिक सिद्धांत को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है जो विज्ञापन गृहमान के रूप में जाना जाता है। यह एक सामान्य तार्किक भ्रांति है, इसलिए, सावधान रहें
  • एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहें छवि शीर्षक 11
    2
    अपनी स्वयं की प्रतिबद्धता को समझें अच्छी चर्चा करने के लिए, आपको सूचित किया जाना चाहिए। अपनी प्रतिबद्धताओं के बारे में अधिक जानें कई बार हमारे पर्यावरण हमारे विश्वास प्रणाली को प्रभावित करने और अभी तक innato- बन कि एक विश्वास प्रणाली को प्राकृतिक लग रहा है हमेशा यह सुनिश्चित नहीं है कि हम ठीक से सूचित कर रहे हैं कर सकते हैं। इसके अलावा, नीति एक बहुत व्यापक विषय है जो प्रतिदिन नई जानकारी को बदल और प्रस्तुत कर सकती है।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहें चित्र 12
    3
    ब्याज से सुनो और व्यंग्य के बिना जवाब। एक चर्चा जल्दी से एक विवादास्पद हो सकती है और इससे बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह अच्छे माता-पिता या छात्र की तरह सुनो किसी को सुनना मतलब यह नहीं है कि आप अपनी प्रतिबद्धता को प्रस्तुत करते हैं। इसके अलावा, याद रखें कि जब आप जवाब देना चाहते हैं तो इसे एक दोस्ताना और बुद्धिमान तरीके से करना चाहिए। हम सभी कई राजनीतिक विश्लेषकों का आनंद लेते हैं जो मोनोलॉग और संवाद में एक तेज और व्यंग्यपूर्ण भाषण का उपयोग करते हैं। हालांकि, मनोरंजन के लिए यह सब किया जाता है असली दुनिया में, कोई भी तसल्ली अच्छी नहीं देखता है और बहुत से लोग इसे आक्रामक रूप में लेते हैं।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहें छवि 13
    4
    कठोर निर्णय को एक तरफ रखो आपके दोस्त के पास गुस्सा पाने के लिए बस कम्युनिस्टों की प्रतिबद्धता नहीं है। यदि आप अपने दोस्त के साथ बातचीत के दौरान गुस्सा आना शुरू करते हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्रोध कहाँ से आ रहा है शायद इसका मूल वास्तव में आपके मित्र की सजा में नहीं है अग्रिम रूप से आपके भेद्यता को भेद करने से आपको कुछ विशिष्ट समस्याओं से बचने में मदद मिल सकती है। यदि आपको कभी ऐसा महसूस होता है कि चर्चा आपको उड़ा सकती है, तो विषय के बदलाव के लिए पूछने के लिए पर्याप्त रूप से हो।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहें छवि 14
    5
    ध्यान रखें कि आप अपनी प्रतिबद्धताओं को लागू नहीं कर सकते हैं अपने दोस्त के साथ एक चर्चा करने से एक खुली दोस्ती और विचार साझा करने के रूप में समझा जाता है। यदि आप बातचीत में छेड़छाड़ और अपने दोस्त की प्रतिबद्धता को प्रभावित करने की आशा के साथ एक तर्क में प्रवेश करते हैं, तो कुछ भी अच्छा नहीं होगा। जिस तरह से आपका मित्र दुनिया को देखता है उसे बदलने के बारे में सोचना यहां तक ​​कि अगर आप इस विषय के बारे में भावुक हैं, तो आपको उस पर खुद को थोपने का अधिकार नहीं मिलता है।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र होने के साथ ठीक रहें छवि चरण 15
    6
    एक-दूसरे को सुनो एक उपयोगी संवाद तब होता है जब लोग नए विचारों को एकसाथ बनाते हैं। समस्याओं का सृजन और समाधान केवल तब ही हो सकता है जब दोनों को सावधानीपूर्वक सुनना चाहिए जब आपका मित्र एक बिंदु पर चर्चा करता है, तो बीच में मत चलो। इसे समय दें और बार-बार कहकर इसे खंडन न करें लेकिन, लेकिन, लेकिन। उस शब्द का प्रयोग करने से आपने जो भी कहा, तुरंत इनकार करते हैं, ऐसा लगता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता यदि आप अपने दोस्त के साथ मिलना चाहते हैं, तो आपको अपने विचारों का इलाज करना चाहिए जैसे कि आप देखभाल करते हैं।
  • एक कम्युनिस्ट मित्र के साथ ठीक रहें छवि शीर्षक 16

    Video: The Rich in America: Power, Control, Wealth and the Elite Upper Class in the United States

    7

    Video: Muslims & the Indian Grand Narrative

    जब आप गलत हो तो कबूल करें अगर चर्चा हमेशा विवाद पैदा करती है, तो कुछ बदल जाना चाहिए और कोई गलत होना चाहिए। विचार विमर्श के एक विवाद है कि बार-बार प्रकट होता है के लिए नेतृत्व करते हैं, तो संभावना है कि आप चर्चा में हेरफेर करने की कोशिश कर के लिए गलत हो रहे हैं। अपने विचारों में भ्रमित तथ्यों के बिना खारिज करने की कोशिश करें तथ्यों को खुद के लिए बात करनी चाहिए, चाहे आप उन पर विश्वास करना चाहते हैं या नहीं राय विवाद-योग्य हैं, इसलिए, जब आपको लगता है कि चर्चा और बहुत मजबूत राय है, एक निश्चित बिंदु पर जिद्दी किया जा रहा से बचना। अपनी गलती को स्वीकार करना आपके मित्र के लिए ठीक है। हालांकि, अगर आपको लगता है आप स्वीकार करते हैं कि आप कर रहे हैं कि गलत अपने दोस्त की प्रतिबद्धता को हार या रियायत की तरह है, पुनर्मूल्यांकन क्यों तुम उसके साथ विचार-विमर्श किया है।
  • युक्तियाँ

    • एक पारस्परिक तरीके से दयालु और सहयोगी रहें।
    • सिर्फ इसलिए कि आपके पास दोस्त, रूसी, जर्मन या लातवियाई का मतलब यह नहीं है कि आप कम्युनिस्ट हैं यह केवल अभिमानी हो सकता है
    • यदि आपका मित्र कम्युनिस्ट है, लेकिन राजनैतिक नहीं है, तो यह लेख आपको ज्यादा मदद नहीं करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com