ekterya.com

कैसे धोखाधड़ी को रोकने के लिए

किसी को धोखा दे, चाहे वह एक दंपति है या एक परीक्षण के दौरान, हमेशा एक कठिन परिस्थिति से आसान तरीका ले रहा है हालांकि, ये "समाधान" लगभग हमेशा हल करने से बहुत अधिक समस्याएं पैदा करते हैं, भले ही उन समस्याओं को तुरंत प्रकट न हो। धोखाधड़ी को रोकना मुश्किल है, विशेष रूप से एक बार यह एक आदत बन जाती है - हालांकि, एक ईमानदार लगती है और खतरों का एक शांत आकलन अक्सर सही तरीके से शुरू करने के लिए पर्याप्त है।

चरणों

विधि 1
बेवफाई बंद करो

स्वीकृति आलोचना चरण 16 शीर्षक वाली छवि
1
जब तक आप चीजें हल कर लेते हैं तब तक धोखाधड़ी को रोकें कई कारण हैं कि आप अपने साथी को रोमांटिक विजय की भावना के साथ अपने रिश्ते से दुखी होने से क्यों नहीं धोखा दे सकते। यह स्पष्ट है कि वर्तमान बेवफाई आपके फैसले को बुरी तरह से बादलों से ढंकाएगी और इसे समाप्त करने के लिए आपके भटकते वासना की जड़ तक पहुंच जाएगी। पहला कदम हमेशा उस साहसिक कार्य को खत्म करना है जो आप वर्तमान में हैं, भले ही यह केवल अस्थायी है।
  • याद रखें कि यह आसान नहीं होगा और यह ठीक है। सिर्फ इसलिए कि धोखाधड़ी मुश्किल है इसका मतलब यह नहीं है कि यह करने योग्य नहीं है
  • धोखे को रोकने का एकमात्र तरीका है वास्तव में आप को रोकना किसी एक समय या तारीख को एक निश्चित समय पर ले जाएं और व्यस्त रहें
  • अपने आप को एक प्रबंधनीय समय सीमा दें, उदाहरण के लिए, दो सप्ताह के लिए धोखा मत करो जब समाप्त हो जाए, तो खुद से पूछें कि प्रलोभन समय के साथ हुआ या अगर यह पहले से ज़्यादा ज़िंदा है।
  • इमेज का शीर्षक स्वीकार करें गलतियां और उनके बारे में जानें चरण 16
    2
    धोखा देने के लिए अपने आप को व्यस्त रखें और अन्य तरीकों से निकल जाएं अवकाश लें या अपने साथी या परिवार के साथ अधिक नियुक्तियों और घटनाओं की योजना बनाएं। एक नया शौक खुद को इस तरह से चुनें कि आप खुद अकेले समय बिताने के लिए एक सुरक्षित बाहर निकलें और वह बेवफाई का मतलब नहीं है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, अधिक तनाव या काम के साथ अपने धोखाधड़ी के समय की जगह नहीं। किसी तरह, धोखाधड़ी तनाव और तनाव को दूर करने का एक तरीका है, इसलिए, आराम करने का नया तरीका ढूंढें। घंटों को कुछ और जो आप आनंद लेते हैं और धोखा देने का प्रलोभ बहुत कम हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक है महानता के माध्यम से महानता चरण 1
    3
    अपने संबंधों का गलतियों और दुख से समझौता करें। लोग शायद ही कभी बिना किसी कारण के लिए धोखा देते हैं और सबसे सामान्य कारणों में से एक वर्तमान दंपति के साथ दुखी है। क्या आप अपने भावनात्मक या यौन ज़रूरतों को संतुष्ट नहीं कर सकते? क्या आपको लगता है कि आपका धोखा आपके व्यवहार के किसी रूप का उत्तर है? यदि हां, तो धोखाधड़ी से एक ब्रेक लेना दो बार महत्वपूर्ण है जब आपके पास अन्य जोड़ी से बाहर निकलने की ज़रूरत नहीं है, तो देखें कि आपकी समस्याएं जो कि आपको बदतर या बेहतर मिलती हैं क्या आपके बीच धोखाधड़ी करने वाली मौलिक समस्याएं आपको बेहतर महसूस कर रही हैं?
  • धोखा देने का मतलब यह नहीं है कि आप अपने साथी को छोड़ या तलाक लेना चाहते हैं क्योंकि कई दंपतियों उनकी समस्याओं से पहले ज्यादा मजबूत हो जाते हैं। हालांकि, धोखाधड़ी हमेशा आपके लिए पीछे हटने और रिश्तों का पुन: विश्लेषण करने की आवश्यकता है
  • इमेज शीर्षक जिसका एहतियात आप प्यार किसी से चरण 2
    4

    Video: Debit और Credit कार्ड से धोखाधड़ी कैसे होती है?बचने के उपाय जान//must watch n share

    व्यक्तिगत समस्याओं और इच्छाओं को गंभीरता से समझाओ, भले ही वे "आपके साथी की गलती" नहीं हैं एक साथी के साथ दुखी होना, धोखा देने का एक महत्वपूर्ण कारण है, कुछ लोग ऐसा करते हैं कि जब वे "परिपूर्ण" भागीदारों के साथ होते हैं हो सकता है कि आप नई तिथियों को आगे बढ़ाने की उत्तेजना खो दें या शायद आपको लगता है कि आपको रोमांटिक जीवन में युवाओं की भावना नहीं है। कुछ लोग जो काम या घर पर फंसे हुए हैं जैसे नियंत्रण की भावना, उनके रोमांटिक जीवन में हैं याद करने के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके साथी को इस तथ्य के लिए गलती नहीं होनी चाहिए कि आप बेवफाई करते हैं और आपको ईमानदारी से जानना चाहिए अगर यह मामला है।
  • आपको पता होना चाहिए कि सभी अमेरिकियों के आधे से ज्यादा लोग किसी प्रकार के परामर्श में भाग लेते हैं और इन भयों और पेशेवरों के साथ चिंताओं के बारे में बात करना उन्हें हल करने के तरीके तलाशने का एक अच्छा तरीका है।
  • क्या आप अपने निजी जीवन में सामान्य रूप से खुश हो सकते हैं, जैसे तनाव को कम करना या आपके काम का बोझ? इससे आकस्मिक सेक्स की इच्छा कम हो सकती है।
  • इमेज शीर्षक से एलीइज यू लव एको किसी चरण 7
    5
    जब आप चीजों को ठीक करना चाहते हैं या अंतहीन व्यभिचार करना चाहते हैं तो अपने पति को पहली जगह दें धोखाधड़ी को रोकने का एक अच्छा तरीका है कि अपने बारे में सोचना बंद करना और अपने साथी के बारे में अधिक सोचना। यह खुद को धोखा देने के लिए बहुत आसान है, यह उल्लेख करते हुए कि हमारे कार्यों में केवल हमें दुख होता है और इसलिए, हम इसके लायक हैं हालांकि, यदि आप सोचते हैं कि आपके प्रियजन को कैसे महसूस होगा (हमेशा संभालने के लिए कि वह उसे खोज लेता है या भले ही वह नहीं करता है), तो अचानक आपको कुछ करने के लिए प्रयास करना होगा
  • अगर आपके साथी ने पता लगाया कि आप धोखा दे रहे थे, तो आपको उसे लगातार पूछना चाहिए कि आप उसके आत्मविश्वास को पुनः हासिल करने के लिए क्या कर सकते हैं। यह आसान नहीं होगा, लेकिन यह संभव है।
  • स्टेप इन लव स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    6
    समस्याओं पर एक साथ काम करने के लिए ईमानदारी से विचार करें, शायद शादी के परामर्श के साथ। यदि आप जानते हैं कि रिश्ते में समस्याएं हैं और आप उन्हें सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो यह आपके पति को बताने का समय हो सकता है कि आपकी समस्या है विवाह परामर्श या बस व्यक्तिगत परामर्श आपकी समस्याओं के उद्देश्य और बाहरी दृष्टिकोण प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है। यह एक साथ समाधान खोजने का सबसे अच्छा तरीका भी हो सकता है
  • यदि वे पहले से आपको खोज चुके हैं लेकिन संबंध समाप्त नहीं करना चाहते हैं, तो आपको यह दिखाना पड़ेगा कि आप समस्याओं पर एक साथ काम करने को तैयार हैं। बस "मैं तुम्हें अब धोखा नहीं होगा" कहना नहीं है यह दिखाने के तरीके खोजें कि आप सक्रिय रूप से उस पर काम कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ किसी भी लड़के को अपने साथ प्यार में गिरना चरण 16
    7
    प्रेरणा के रूप में विश्वासघात के रूप में मजबूत रिश्ते का उपयोग करें, टूटे रिश्ते नहीं। धोखा दे अक्सर एक रिश्ते की मुख्य समस्याओं का पर्दाफाश करता है - हालांकि, उन्हें हल करने के लिए यह पहला कदम है। यह अल्पावधि में मुश्किल हो सकता है, लेकिन धोखाधड़ी आमतौर पर आपको बताती है कि आपको अपने रिश्ते पर काम करने की ज़रूरत है। हो सकता है कि आपका सेक्स जीवन अप्रचलित हो गया और आपको ऊर्जा का एक प्रेरणा चाहिए। आप महसूस कर सकते हैं कि आप घर में बहुत अधिक वजन लेते हैं और यह चेतावनी संकेत है कि आपको अधिक सहायता की आवश्यकता है। समस्या जो भी हो, एक सिग्नल के बजाय बेवफाई को चीजों में सुधार के अवसर के रूप में देखने का प्रयास करें, जो संबंध खत्म हो गया है।
  • स्टॉप हेटिंग एयोन चरण 7 नामक छवि
    8
    यदि आप धोखा देते हैं तो आप क्या दे देंगे, यह पहचान लें क्या दीर्घकालीन परिणामों के लायक लघु अवधि की संतुष्टि है? क्या जुनून का एक दोष अपराध के एक महीने के लिए क्षतिपूर्ति कर सकता है? आपके कार्यों के कारण आपको ईमानदारी से सबसे खराब स्थिति का मूल्यांकन करना चाहिए। नब्बे-सौ सौ प्रेम-प्रेम के मामलों में यह आपके साथी के लिए खोज नहीं है और आपको छोड़ने के योग्य नहीं है।
  • तलाक या जुदाई के मामले में, बच्चों के संगोपन के लिए धन और दायित्वों को आवंटित करने की बात आती है तो आपके खिलाफ सभी बेवफाई (और संभवतः हो) हो सकती है।
  • विधि 2
    धोखेबाज़ होने वाले व्यक्ति से बचें

    रोमांस चरण 2 के साथ वेक अप आपकी प्रेमिका शीर्षक वाली छवि
    1



    अपनी भावनात्मक और यौन जरूरतों के संबंध में अपने साथी के साथ ईमानदार रहें लोगों को धोखा देने का एक महत्वपूर्ण कारण यह है कि उन्हें लगता है कि उनका साथी उनकी जरूरतों को पूरा नहीं कर सकता या नहीं और यही वजह है कि वे दूसरे व्यक्ति की तलाश करते हैं जो करता है। इसे आप में से होने से रोकने के लिए, आपको अपनी आवश्यकताओं के लिए खुला होना चाहिए, जिसमें शामिल हैं:
    • आवृत्ति जिसके साथ आप सेक्स करना चाहते हैं
    • आपके यौन जीवन में साहस के लिए आराम और इच्छा का स्तर
    • घरेलू कर्तव्यों या parenting का विभाजन
    • अपने जीवन और कैरियर के लिए लंबी अवधि की योजनाएं और लक्ष्यों
  • छवि बताएं कि अगर आपका लड़का या लड़की आपको झूठ बोल रही है तो चरण 5
    2
    आप हो सकते हैं सबसे अच्छा श्रोता बनें जब आप अपनी इच्छाओं और जरूरतों के बारे में बात करते हैं, तो अपने भागीदारों के बारे में पूछना सुनिश्चित करें। यह एक बार विचार नहीं है, यह सभी स्वस्थ संबंधों की कुंजी है। आपको अपने साथी के विचार और चिंताओं को गंभीरता से लेना चाहिए और आपको हमेशा चुप रहने और सुनने के लिए समय लेना चाहिए। इसके अलावा, सुनना एक निष्क्रिय प्रयास नहीं है क्योंकि अगर आप भ्रमित हैं, तो आपको अनुवर्ती सवाल पूछने चाहिए, किसी भी अनुरोध या वादा के अनुपालन और अनुपालन करें।
  • सभी लोग खुलने में अच्छा नहीं होते हैं, खासकर जब संवेदनशील मुद्दों पर आता है पहले अपने खुद के ईमानदार विचारों की पेशकश करके और अन्य व्यक्तियों के लिए पूछकर चीजों को आसान बनाओ।
  • स्टॉप टैकिंग आपका प्रेफ्रंट क्या है और कैसे व्यवहार करने के चरण 1
    3
    क्या एक धोखा नहीं है या क्या है के बारे में एक बातचीत है यदि आप कॉलेज से किसी मित्र को नशे में पीते हैं, तो क्या आपका साथी जानना चाहता है? क्या आप किसी एक सम्मेलन में किसी व्यक्ति के साथ इश्कबाज या पेय खरीद सकते हैं, जब आप एक दूसरे पर भरोसा करते हैं या दोनों एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं और हानिरहित चुटकुले को इश्कबाज़ी कर सकते हैं? तथ्य यह है कि इस तरह की बातचीत शुरू करना आसान नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि यह महत्वपूर्ण नहीं है और आप हमेशा इस बात को पसंद करेंगे कि इससे पहले किसी को कोई पछतावा न पड़े
  • अधिक खुला और अक्सर वे सेक्स के बारे में एक साथ बात करते हैं, ये बातचीत आसान और उपयोगी होगी।
  • छवि का शीर्षक प्यार एक व्यक्ति आपको लगता है`t Deserve to Be Loved Step 4
    4
    अपनी व्यक्तिगत खुशी का ख्याल रखें एक उत्कृष्ट संबंध दो लोगों के बीच है और यह व्यक्तित्व स्वतंत्र और पूर्ण होने के लिए महत्वपूर्ण है। अपनी खुद की निजी खुशी के बाद से अपने ही बगीचे का ख्याल रखना, क्योंकि आपकी व्यक्तिगत खुशी से बेवफाई के खिलाफ सबसे अच्छा बचाव है।
  • आप को अपने साथी के साथ बचने के बजाय अपने साथी के साथ मुश्किल भावनाओं या भावनाओं को साझा करना या साझा करना सहज महसूस करना चाहिए।
  • अकेले या दोनों लिंगों के अन्य लोगों के साथ खर्च करना स्वस्थ और अनुशंसित है। अन्य लोगों के साथ हल्के ढंग से बोलना और छेड़खानी करना धोखेबाज़ नहीं है, यह एक मिलनसार और मुक्त इंसान है।
  • किसी भी चरण 1 के साथ अच्छी तरह से मिलता-जुलता चित्र दिखाएं
    5
    प्रलोभन से पहले बचने से बचें एक कार्य सम्मेलन और घर के बाहर आयोजित पार्टी मजेदार हो सकती है, लेकिन यह आपदा के लिए एक नुस्खा है अगर आप जानते हैं कि आप धोखाधड़ी के शिकार हैं। यदि आप इसे बंद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आप धोखा देने के लिए सामान्य परिस्थितियों से बचकर अधिक गलतियों से बच सकते हैं:
  • अपने साथी के बिना पार्टियों, खासकर अल्कोहल वाले लोग
  • एकल यात्रा, उदाहरण के लिए, व्यापार सम्मेलनों या व्यापार मेलों
  • एक दोस्त के साथ लटकाएं जो लगातार डेटिंग चाहते हैं
  • जिन लोगों को आप सक्रिय रूप से आकर्षित करते हैं या उनको परीक्षा देते हैं, खासकर अगर रोमांटिक कहानी होती है
  • स्टे विइ विवार्ड द फर्स्ट टेन इयर्स स्टेप 3 नामक छवि
    6
    याद रखें कि सर्वोत्तम रिश्ते भी काम करते हैं। एक बार जब आप जाते हैं, तो आप शादी करते हैं या आप एक गंभीर और प्रतिबद्ध रिश्ते शुरू करते हैं, काम खत्म नहीं हुआ है। यहां तक ​​कि 50 वर्ष से भी विवाहित जोड़े जो समझते हैं कि किसी रिश्ते को निरंतर काम और सफल होने के लिए पुनर्मूल्यांकन की आवश्यकता होती है। आप अपने साथी को बेहतर कैसे समर्थन दे सकते हैं? आप कैसे समर्थन कर सकते हैं? एक दिन में छोटी चीजें क्या हैं जो उन्हें खुश करती हैं और उन्हें कैसे संभव बनाया जा सकता है?
  • यदि आप साझा करते हैं और दूसरे व्यक्ति की इच्छाओं और कल्पनाओं को साझा करते हैं तो साझा यौन जीवन अप्रचलित हो जाने की आवश्यकता नहीं है
  • कठिन समय अब ​​दूर नहीं होने के क्षण हैं, लेकिन करीब होना मुश्किल परिस्थितियों को संभालने के लिए वे एक-दूसरे की मदद कैसे कर सकते हैं?
  • आप घर के कामकाज, बच्चों और रसोई के काम को इस तरह कैसे साझा कर सकते हैं कि दो लोगों में से न तो इसका फायदा उठाया जाए?
  • विधि 3
    स्कूल में धोखाधड़ी रोकें

    छवि शीर्षक वाले लोगों को विश्वव्यापी चरण 7 में रखें
    1
    पहचानें कि स्कूल में बात आपके ग्रेड बिंदु औसत नहीं है, लेकिन सीखने कई स्कूलों और प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों जो तथापि के बारे में औसत कार्ड- परवाह कर रहे हैं, ईमानदार सच्चाई यह है कि धोखाधड़ी दर्ज इन स्कूलों आप बहुत दूर के बिना आवश्यक ज्ञान वहाँ सफल होने के लिए नहीं ले जाएगा। धोखेजी जीवन के महान लक्ष्य का एक अल्पकालिक समाधान है: जितना आप कर सकते हैं उतना सीखना। और स्कूल में "बेकार" के रूप में जानकारी को हटाने से पहले, याद रखें कि ज्ञान शक्ति है, चाहे आप किस क्षेत्र में होना चाहते हैं
    • सामान्य तौर पर हाई स्कूल से गुजरना आसान होता है - हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि आसान तरीका आपको बेहतर व्यक्ति बनने में मदद करेगा। आपके पास ज्ञान का प्रत्येक टुकड़ा साक्षात्कार, नौकरियों और अवसरों में थोड़ा अधिक प्रतिस्पर्धी बनाता है।
  • छवि सुरक्षित रखें, खुद को रहें और अभी भी उच्च विद्यालय में मज़ा है चरण 11
    2
    समझे कि समस्या हल (खुद की समस्या नहीं) सच कौशल है जो स्कूल में सीखा है। आप सोचते हैं कि आप "वास्तविक दुनिया" में प्रवेश करने के बाद कभी भी गणित का उपयोग नहीं करेंगे। हालांकि, यह बिंदु नहीं है इस अध्ययन गणित अवधारणाओं कि हमारी दुनिया, अवधारणाओं यदि आप कौशल पढ़ सकते हैं और संख्या होशियारी को देखने के लिए है कि लगभग किसी भी समस्या के लिए लागू किया जा सकता मार्गदर्शन को समझने के लिए है। आप जो भी क्षेत्र दर्ज करते हैं, प्रत्येक पाठ्यक्रम में समान कौशल बनती है:
  • विज्ञान वे जरूरी भी हैं यदि आप उन्हें फिर से उपयोग नहीं करना चाहते हैं क्योंकि तकनीक द्वारा संचालित आधुनिक युग में अवधारणाओं और वैज्ञानिक शब्दावली अपरिहार्य हैं बुनियादी बातों को समझने का सरल तथ्य दुनिया की आपकी समझ को बहुत खुलेगा।
  • अंग्रेजी और साहित्य वे की तरह एक बेकार कथा फिर भी, विरोधाभासी अर्थ की जांच पढ़ सकते हैं और एक सूक्ष्म भाषा को समझते हैं और कई संभावनाओं के लिए अपने आप को बेनकाब एक मजबूत व्यक्ति, बातचीत और महत्वपूर्ण विचारक बन जाएगा लग सकता है।
  • यह दिखाया गया है कि विदेशी भाषाएं वे मजबूत न्यूरोनल पैटर्न बनाते हैं जो आपको एक बेहतर स्पीकर, बहु-कार्य विशेषज्ञ और समस्या सॉल्वर बनाती हैं।
  • छवि शीर्षक अध्ययन अनुबंध कानून चरण 3
    3
    धोखे का सहारा लेने के बजाय अपना समय बेहतर ढंग से प्रबंधित करने का प्रयास करें। ठेठ हाई स्कूल के छात्र स्कूल की गतिविधियों, रात के खाने के बाद है और फिर अधिक है आगे क्या करना है, नहीं, दोस्तों के साथ बाहर जा रहा है वीडियो गेम खेलने, फोन पर बात का उल्लेख है और वहाँ किसी भी अन्य अवकाश गतिविधि करने के लिए। स्कूल के 8 घंटे के बाद, आखिरी चीज जिसे आप करना चाहते हैं वह अधिक समय बिताना है। तो, एक तरफ का अध्ययन करने और स्कूल के बाहर होमवर्क करने के लिए समय निर्धारित नहीं है, तो आप जीवन में सबसे महत्वपूर्ण कौशल सब बातों आप सफलतापूर्वक प्रदर्शन करने के लिए क्या करना है प्राथमिकता देने के लिए है कि में से एक के विकास को रोक रहे हैं।
  • यदि स्कूल की पढ़ाई या तैयारी करना आपकी मुख्य प्राथमिकता नहीं है, तो आप छिपे हुए रणनीति का सहारा लेने के लिए बहुत ज्यादा परीक्षा लेंगे।
  • स्कूल में अपना सबसे अधिक समय बाद में उपलब्ध कराएं। हम सभी को अध्ययन कक्ष में आराम करना पसंद करते हैं - हालांकि, चीजें करने से स्कूल के बाद बहुत मज़ा आता है।
  • ऐसे लक्ष्यों को बनाएं जिन्हें आप बस "मैं आज रात का अध्ययन करूँगा" कहने के बजाय उपाय कर सकता हूं। इसके बजाय, एक समस्या पत्रक बनाने का निर्णय लेना, एक प्रोजेक्ट का एक अध्याय या अर्द्ध भाग पढ़ना। विशिष्ट उद्देश्यों को समायोजित करना बहुत आसान है
  • इमेज पीपल पेल इन लव थ्रू आप चरण 1
    4
    प्रलोभन को खत्म करने से पहले इसे खत्म कर दें यदि आप जिनके उत्तर आप देख सकते हैं उसके बगल में बैठना नहीं है, तो आप इस तरह के जवाबों पर नज़र डालने के लिए कभी भी परीक्षा नहीं लेंगे। यदि आप धोखा पत्र कभी नहीं करते हैं, तो आप इसका उपयोग नहीं कर पाएंगे। यदि आप उनके लिए समय निकालने के लिए समय लेते हैं, तो दस्तावेज केवल चोरी किए जा सकते हैं। धोखाधड़ी को रोकने का सबसे अच्छा तरीका कभी मौका नहीं है
  • Video: RBI
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com