ekterya.com

दयालुता वाले किसी के साथ दोस्त होने के नाते कैसे रोकें

दोस्त एक सामाजिक प्राणी के रूप में अपने जीवन में मौलिक हैं: आप उन पर भरोसा है, तो आप जब आप उदास लग रहा है आप का समर्थन है और उनके साथ जश्न मनाने के लिए जब आप सफलता हासिल करने के लिए उन्हें बारी। जैसा कि आप विकास और विकास करते हैं, आपके मित्र भी बदलते हैं, लेकिन कभी-कभी एक अच्छे तरीके से नहीं। आपको लगता है कि दोस्ती अपनी प्राकृतिक पाठ्यक्रम समाप्त हो गया है (शायद अब आम में कुछ भी नहीं है और उनकी दोस्ती विषाक्त हो गया है) और यह इसे पूरा करने का समय है फैसला महसूस कर सकते हैं। लेकिन नाटक बनाने के बिना आप इसे कैसे करते हैं? यह लेख आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि क्या वास्तव में एक रिश्ता खत्म करना आवश्यक है और, यदि हां, तो यह संभवतः सबसे सुविधाजनक तरीके से कैसे करें

चरणों

विधि 1
मित्रता का मूल्यांकन करें

किसी एक चरण के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स शीर्षक वाला इमेज

Video: Near Death Experience True Stories - 5 True Near Death Experience Stories | Part 2

1
सोचें कि क्या आप वास्तव में इस व्यक्ति को अपने जीवन से बाहर ले जाना चाहते हैं या नहीं एक दोस्ती समाप्त अपने जीवन पर एक बड़ा प्रभाव (और व्यक्ति की कि) हो सकता है, इसलिए जल्दबाजी जब आप परेशान हैं नहीं लेते। इसके बजाय, कारण वे दोस्त हैं एक सूची पर चुपचाप और रखा बैठते हैं और उसके बाद चीजें आप इस दोस्ती पसंद नहीं है की एक सूची बनाने के लिए थोड़ा समय दें। इससे आपको एक विचार मिलेगा कि आप इस दोस्ती को सहेज सकते हैं या नहीं, या यदि आपको चीजों को खत्म करना चाहिए।
  • स्पष्ट रूप से परिभाषित करने के कारणों से आप रिश्ते को समाप्त करना क्यों चाहते हैं, तो आपको अपने निर्णय में आत्मविश्वास महसूस करने और अपने मित्र के साथ स्पष्ट रूप से संवाद करने में मदद मिलेगी। यह आपको बंद होने का अनुभव करने में मदद करेगा, एक महसूस कर रही है कि आपने अपने कल्याण के लिए हर संभव प्रयास किया।
  • याद रखें कि किसी से दूर हो जाना ठीक और स्वाभाविक है, यानी, आप में से किसी भी बुरे लोगों को नहीं बनाते हैं
  • किसी एक चरण के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स शीर्षक वाला इमेज
    2
    यदि आप किसी ऐसे चीज़ के लिए दोस्ती समाप्त करना चाहते हैं जिसे हल किया जा सकता है या यदि यह व्यक्तियों के बड़े बदलाव के लिए है यह संभव है कि एक सरल गलतफहमी संघर्ष का कारण है - यह संभव है कि आपके दोस्त को यह भी पता ही न हो कि उसने आपको कुछ परेशान किया यह भी संभव है कि दोनों बदल गए हैं और आम में कई चीजें नहीं हैं - उदाहरण के लिए, अगर वे बालवाड़ी में मित्र बन गए और अब किशोर हैं, तो अब वे अलग-अलग चीजों को पसंद कर सकते हैं, और संभवत: अब नहीं सबसे संगत लोग
  • क्या आप दोस्ती समाप्त करने पर विचार कर रहे हैं क्योंकि आप एक महत्वपूर्ण बैठक में जाना भूल गए या क्योंकि आपने अपनी प्रेमिका के बारे में कुछ अशिष्ट बात कही? जब तक यह व्यवहार के एक बड़े पैटर्न का हिस्सा नहीं है, उसे बताने दें कि वह आपको चोट लगी है ताकि आप अपनी दोस्ती ठीक कर सकें।
  • यदि आप इस दोस्ती से ऊब महसूस करते हैं या आप उस व्यक्ति के साथ समय बिताने के लिए डरा रहे हैं, तो संभव है कि इसका मतलब है कि आपका कनेक्शन गायब हो गया है।
  • आपको लगता है कि आम में थोड़ा है देखते हैं, तो आप कर सकते हैं बस दोस्ती अपने पाठ्यक्रम समाप्त हो गया है (यानी, कठिन गतिविधियों या यहाँ तक कि मुद्दों जिस पर प्राथमिक है कि आप एक साथ कर लगाने के लिए)।
  • क्या वह एक दयालु और चौकस मित्र है जो कभी-कभी आपको खड़े हो या हमेशा देर हो जाती है? सोचें कि अगर आपकी समस्याएं तत्व हैं जो आप उस व्यक्ति से दोस्ती को बचाने के लिए कर सकते हैं।
  • क्या वह सामाजिक रूप से चिंतित, शर्मीली या अयोग्य है? हो सकता है कि आप कोई ऐसा व्यक्ति हो जो आपके मित्र को इन समस्याओं के बीच में मार्गदर्शन कर सकता है?
  • किसी एक के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स के शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    उन लक्षणों की तलाश करें जो एक विषैले दोस्ती दर्शाते हैं। एक जहरीली दोस्ती एक अस्वास्थ्यकर संबंध है जिसमें आपको लगता है कि वे लगातार आप का लाभ उठाते हैं अगर, जब वे बातचीत करते हैं, तो वे आपको अपमान करते हैं, अपने दूसरे दोस्तों से जलन महसूस करते हैं या आपको अपने बारे में बुरा महसूस करते हैं, यह दोस्ती को समाप्त करने का समय हो सकता है।
  • जब आप किसी चीज़ की आवश्यकता करते हैं तो आप केवल आपसे संपर्क करते हैं? क्या वह आपको अपने चिकित्सक के रूप में उपयोग करता है, लेकिन क्या कभी पक्षपात नहीं करता? क्या वह आपको अपना होमवर्क करने के लिए कहता है?
  • क्या आप केवल जीवन में नकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं? विचार करें कि क्या यह केवल कुछ अवसरों पर होता है, क्योंकि यह संभव है कि आप एक कठिन समय से गुजर रहे हैं। हालांकि, अगर यह व्यवहार का एक नमूना है, तो हो सकता है कि वह इस तरह के व्यक्ति के साथ अपने आप को चारों ओर से स्वस्थ न हो।
  • क्या वह बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है, क्या आप के साथ झगड़े की तलाश है या क्या वह आपके पर बहुत निर्भर करता है और क्या वह बहुत मांग कर रहा है? ये सभी एक जहरीले दोस्ती के संकेत हैं
  • क्या आप मुसीबत में खुद को पाने के लिए काम करते हैं? अगर आपका दोस्त चुरा रहा है, दूसरों को परेशान करता है या अकसर मुसीबत में पड़ जाता है और जाहिरा तौर पर आप में उनमें शामिल होता है, तो संभवतः चीजों को ठीक करने के लिए आपका भाग्य नहीं है। इस मामले में, आपको पहले अपनी आवश्यकताओं की देखभाल करना होगा
  • उस व्यक्ति के साथ समय व्यतीत करने के बारे में सोचें कि आप कैसा महसूस करते हैं यदि आप अपने बारे में अधिक बार बुरा महसूस करते हैं, तो शायद यह एक स्वस्थ रिश्ता नहीं है।
  • किसी एक चरण के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स शीर्षक वाले चित्र 4
    4
    उसे बदलने का अवसर दो। यदि इस दोस्ती के सकारात्मक तत्व नकारात्मक तत्वों से अधिक वजन करते हैं, तो उस चीजों के बारे में उससे बात करें जो आपको परेशान करते हैं या आपको चोट पहुँचाते हैं यह संभव है कि आप उन समस्याओं को आसानी से ठीक कर सकते हैं और आपको दोस्ती के बाद दोस्ती समाप्त करने की ज़रूरत नहीं है। याद रखें कि कोई भी सही नहीं है और ऐसा कुछ भी हो सकता है जिसमें आप सबसे अच्छे दोस्त बनना सीख सकते हैं।
  • निजी में, उसे पता चले कि उसका व्यवहार आपकी दोस्ती को खतरे में डाल रहा है कहो "यह वास्तव में मुझे परेशान करता है कि आप अपनी प्रेमिका के साथ इश्कबाज़ी कर रहे हैं" या "हे, मेरे लिए बहुत देर हो चुकी है जब आप हमेशा देर से रहते हैं आप समय में वहाँ पाने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं? "
  • बिना किसी दोस्ती को समाप्त करने के लिए उस व्यक्ति को बदलने का अवसर बहुत ही दर्दनाक हो सकता है। यदि वह एक अच्छा दोस्त है, तो चीजों को समाप्त करने से पहले इन समस्याओं से निपटने में शायद संभव है।
  • विधि 2
    थोड़ा सा करके अपने दोस्त से दूर हो जाओ

    किसी एक चरण के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स शीर्षक वाले चित्र 5
    1
    निर्धारित करें कि अगर अपने दोस्त से अपने आप को दूर करना थोड़ा सा उपयुक्त है या यदि आपको उसके साथ स्पष्ट रूप से बातचीत करने की ज़रूरत है अगर वह लंबे समय से आपका दोस्त रहा है या यदि वह आपका सबसे अच्छा दोस्त है, तो आमतौर पर दोस्ती पूरी तरह समाप्त करने के लिए सबसे अच्छी रणनीति नहीं है यदि आप बस थोड़ी दूर जाना चाहते हैं (शायद दोस्तों या दोस्तों से परिचितों के लिए सबसे अच्छे दोस्त होने से आगे बढ़ना), तो धीरे-धीरे वापसी काम कर सकती है लेकिन अगर आप अपने जीवन से एक पुराने दोस्त बनाना चाहते हैं, तो आपको उसकी दोस्ती के बारे में बात करनी चाहिए। फिर भी, आप अपने बीच कुछ दूरी रखकर इस प्रक्रिया को शुरू करना चाह सकते हैं।
    • यदि यह व्यक्ति हर समय आपके जीवन में है (वे एक साथ कक्षाएं करते हैं, एक ही समूह के साथ बाहर जाएं और एक ही गतिविधियों में भाग लें), तो आप शायद इस समस्या को धीरे-धीरे हल करना चाहेंगे शायद उसे सीधे बताएं कि जब आप अपने जीवन में हैं, तो आप उसके दोस्त बनना नहीं चाहते हैं, एक बड़ी गड़बड़ी का कारण बनता है
    • अगर ऐसा लगता है कि यह दोस्ती समाप्त हो रही है (उदाहरण के लिए, यदि आप में से कोई भी दूसरे के लिए समय नहीं खोजता है), तो इसे अपने आप ही गायब कर दें उन्हें यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि अब आप उन्हें मित्र बनना नहीं चाहते हैं
    • उसे कोई स्पष्टीकरण देने के बिना उसे पूरी तरह से दूर नहीं चले। थोड़ी-थोड़ी-बहुत दोस्त से दूर रहना आपके जीवन से गायब होने से अलग है, जिसका मतलब है कि जब आप अपने आप से संवाद करना चाहते हैं या आपको मूल रूप से दिखाते हैं कि आप इसे नहीं जानते हैं यह दर्दनाक, भ्रामक है और नाटक का कारण होने की संभावना है।
    • आपको यह जानना चाहिए कि यह पद्धति आपकी भावनाओं को चोट पहुंचा सकती है। यहां तक ​​कि अगर आप नहीं कहते हैं कि "मैं अब आपका दोस्त नहीं बनना चाहता हूं", तो आप इसे खोज सकते हैं और भ्रमित और परेशान महसूस कर सकते हैं।
  • किसी एक चरण के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स के शीर्षक वाला चित्र 6
    2
    उपलब्ध न हों जब आपका मित्र योजना बनाना चाहता है, तो उसे बताएं कि आप बहुत व्यस्त हैं। कार्य, परिवार और धार्मिक दायित्वों के कारण आप उसके साथ बाहर जाने में सक्षम न होने के लिए दे सकते हैं। अपने टेक्स्ट संदेशों को जल्दी से जवाब न दें और फोन पर अक्सर बात न करें। जब वे बोलते हैं, बातचीत को अपेक्षाकृत संक्षिप्त रखें।
  • याद रखें कि आप उसके साथ क्रूर या मोटा नहीं होना चाहिए। आप अपनी भावनाओं को चोट नहीं पहुंचना चाहते हैं, इसलिए शांत रहें और कुछ कहें "क्षमा करें, मुझे जाना है!"
  • अगर आपको लगता है कि आपका दोस्त आपको बुलाता है, तो व्यस्त होने का आपको वज़हनीय नहीं लगता है, तो वास्तव में व्यस्त रहें। उस समूह या गतिविधि में शामिल हों जो आपके हित में है, लेकिन आपका मित्र नहीं। इस तरह, आप नए लोगों से मिल सकते हैं और आपके मित्र के साथ बाहर जाने के लिए बहुत व्यस्त होने के कारण वैध हैं।
  • अन्य दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें, अपने परिवार के साथ फिर से कनेक्ट करें या अकेले अकेले बाहर निकलने का जोखिम भी।
  • किसी एक के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    3
    जितना आप करते थे उतनी ज्यादा उसके साथ साझा न करें अगर आपने हर बार जब आप अपने परिवार की समस्याओं के साथ उस व्यक्ति के साथ बातचीत की थी या उस पर भरोसा किया था, तो वह उसे रोकना शुरू कर देता है। अपने वार्तालाप को उथले रखें, स्कूल के काम जैसे तत्वों पर चिपकाएं
  • यदि आप अपने प्रेमिका के बारे में कुछ घंटों के लिए आपसे बात करना चाहते हैं, तो बातचीत से बचने या इसे बहुत ही संक्षिप्त रखें आप उसे बता सकते हैं कि आप बहुत व्यस्त हैं और आप बातचीत नहीं कर सकते या आपसे बात करने के लिए केवल पांच मिनट हैं क्योंकि आपको कहीं और जाना है।



  • किसी एक चरण के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स के शीर्षक वाला चित्र 8
    4
    डिजिटल समाजीकरण मीडिया में कट्टरपंथी कुछ मत करो। अपने मित्रों की सूची से पालन करने या इसे खत्म करने में विफलता तुरंत उन सभी दोस्तों को बहुत स्पष्ट करेगी जो आम में हैं कि आप अपने दोस्त के साथ संबंध तोड़ रहे हैं, संभवतः इससे पहले कि वह क्या हो रहा है, वह जानता है। अपने सभी डिजिटल मीडिया समाजीकरण निकालें इस दोस्ती को सार्वजनिक कर दिया है समाप्त करने और बर्बाद कर सूक्ष्मता अपने जीवन से गायब हो गया करने के लिए अपने निजी फैसला लेता है।
  • इसे अपने मित्रों की सूची से निकालने के बजाय, इसे अपने समाचारों से छुपाएं
  • विधि 3
    फ्रैंक हो

    किसी एक के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स शीर्षक वाले चित्र 9
    1
    योजना क्या आप कहने जा रहे हैं यह एक कठिन बातचीत होने जा रहा है, इसलिए आप उस कारणों को लिखना चाह सकते हैं कि आप रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं या एक स्क्रिप्ट भी लिखना चाहते हैं। चूंकि आप उसे बहुत ज्यादा चोट नहीं करना चाहते हैं, इसलिए अपने कारणों को समझदारी से बताएं और उसे दोष न दें या उसे दोष न दें।
    • शायद आप किसी दूसरे करीबी दोस्त, भाई या पिता के साथ क्या कहने जा रहे हैं, इस बारे में बात करना चाहते हैं। यह करना ठीक है और शायद यह एक अच्छा विचार है, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप इसे गुप्त रखने के लिए भरोसा करते हैं यदि आपका मित्र दूसरे व्यक्ति से सुनता है कि आप अपने दोस्त (या कई लोगों से बदतर) नहीं बनना चाहते हैं, तो यह बहुत दर्दनाक होगा
  • किसी एक के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स शीर्षक वाले चित्र 10 कदम
    2
    अपने दोस्त के साथ बैठो और उसे बताएं कि क्या होता है अगर आप एक करीबी दोस्त हैं, तो आप उसे एक वार्तालाप देते हैं और उसे आपको ईमेल या टेक्स्ट संदेश भेजने के बजाय जवाब देने का मौका देते हैं आपको सीधे (लेकिन क्रूर नहीं) होना चाहिए और पछतावा बहाने नहीं बनाना चाहिए ताकि आप सोचें कि क्या हुआ है।
  • चुप और अपेक्षाकृत निजी जगह चुनें ताकि आप शर्मिंदा महसूस न कर सकें (आप रो सकते हैं)। भोजन कक्ष बातचीत के लिए एक अच्छी जगह नहीं है
  • एक पत्र या ईमेल की व्याख्या करना बहुत आसान है, इसलिए व्यक्ति से या फोन पर उससे बात करें। इसके अलावा, आप अन्य लोगों को अपना निजी पत्र दिखा सकते हैं
  • आपको दयालु होना चाहिए, लेकिन फर्म मत कहो "हे, आप एक अप्रिय व्यक्ति बन गए हैं और हमारी दोस्ती खत्म हो गई है।" कुछ कहो "हमारी दोस्ती मेरे जीवन में बहुत नकारात्मक हो गई है और मुझे लगता है कि दोस्तों को रोकने के लिए बेहतर होगा" "
  • किसी एक के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स के शीर्षक वाला इमेज चरण 11
    3
    मुझे एक आवाज़ है संभव है कि आपके मित्र के पास सवाल और शिकायतें हैं। शायद वह रक्षात्मक हो जाता है, चिल्लाता है, परेशान हो जाता है या रोता है। ठीक है, मुझे ये सब महसूस करना चाहिए (जब तक कि यह हिंसक न हो, तब वहां से निकल जाएं)। बाद में, दोनों को यह कहना बेहतर होगा कि वे क्या कहना चाहते थे, भले ही उस समय मुश्किल हो।
  • यह संभव है कि आपके मित्र के लिए भयानक लग रहा है कि वह कैसे व्यवहार करता है और दोस्ती को बचाने की कोशिश करता है। यदि आप तैयार हैं, तो आप दोनों उससे बात कर सकते हैं
  • यदि आपका दोस्त आपको लड़ने के लिए उत्तेजित करने की कोशिश करता है, तो ऐसा मत करो। एक बड़े और नाटकीय दृश्य में शामिल न करें। यहां तक ​​कि अगर मैं आपको अपमान करता हूं, तो बदला न लेना
  • उसके साथ रहो जब तक वह ठीक नहीं है। यह संभव है कि यह तुम्हारे लिए बहुत मुश्किल है और आपको अपनी तरफ से रहना होगा जब तक कि वह अपने आप को खुद को खुद के लिए खुद को फिर से भुनाने के लिए तैयार नहीं कर लेता।
  • विधि 4
    दुष्प्रभावों से निपटना

    किसी एक के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    गपशप न करें यदि वे आपसे पूछें कि क्या हुआ है शायद लोग ध्यान देते हैं कि वे अब दोस्त नहीं हैं और पूछें कि क्या हुआ। ऐसा कुछ कहना अच्छा है जो विशिष्ट नहीं है, जैसे "हमने खुद को दूर किया है", लेकिन विवरण में नहीं जाना है। अपने पुराने दोस्त की बीमार बात करने के लिए क्रूर और अपरिपक्व, स्वतंत्र रूप से जो हुआ था, ताकि दोस्ती गिर जाए।
    • यदि आपका मित्र अमित्र, आप के बारे में डिजिटल सोशलिजेशन मीडिया में अफवाहें या गपशप फैलता है, तो इसमें शामिल न करें। चीजें लम्बा करने या किसी के सामने खुद का बचाव करने का कोई मतलब नहीं है, जिसे अब आप मित्र बनना नहीं चाहते हैं। सबसे अधिक, यह दर्शाता है कि आपने सही निर्णय लिया है
  • किसी एक के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स के शीर्षक वाला चित्र 13 चरण
    2
    जब आप इसे देखेंगे तो आपको शिक्षित होना चाहिए यह थोड़ी देर के लिए असुविधाजनक हो सकता है और आपका दोस्त परेशान या चोट लग सकता है, लेकिन दया और सम्मान के साथ उसका इलाज कर सकता है। याद रखें कि यह कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपके मित्र (शायद आपका सबसे अच्छा दोस्त) था, इतने सम्मान कीजिए कि आपके पास क्या था।
  • उसे नफरत का नज़र न दें या उसे पूरी तरह से अनदेखा न करें। उसे नमस्कार करने के लिए थोड़ा सा मुस्कुराएं या फिर आगे बढ़ें
  • किसी एक चरण के साथ पॉलिली स्टॉप बोडिंग फ्रेंड्स शीर्षक वाले चित्र 14
    3
    यदि आपके मित्र आम में परेशान हो जाते हैं तो किसी भी नाटक में मत आना। दोस्ती समाप्त करने पर मर्मज्ञ हो सकते हैं यदि वे एक ही समूह का हिस्सा हैं यह संभव है कि जिन दोस्तों के पास आम में है, वे किसी के साथ मिल सकते हैं, आपसे उनके साथ सामंजस्य करने या परेशान होने के लिए कह सकते हैं।
  • परेशान मत हो अगर आप में से कुछ दोस्तों के समान लगता है कि उन्हें किसी के साथ रहना चाहिए यह संभव है कि यह होगा और यह दर्दनाक होगा, लेकिन ये लोग छोटी हैं और नाटक की तलाश करते हैं, और आपको उन्हें अपने जीवन में ज़रूरत नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com