ekterya.com

कैसे अपने दोस्तों से छुटकारा पाने के लिए

यह दुख की बात है जब दो करीबी दोस्त तय करते हैं कि वे अलग करना चाहते हैं। यह बहुत दुखी है जब इनमें से एक को यह बताना है कि उनकी दोस्ती खत्म हो गई है। हालांकि यह सच है कि इस स्थिति कभी नहीं आसान है, तो आप एक तरह से अपने निर्णय और अपने कारणों का सम्मान करने की गरिमा के साथ दोस्ती समाप्त करने के लिए क्यों दोस्ती नहीं रह गया है अपने आप के लिए अच्छा है और ईमानदार और विचारशील जा रहा है जो अभी भी है आपका दोस्त

चरणों

भाग 1
अपने दोस्तों के साथ ईमानदार रहें

छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों चरण 1
1
आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि दोस्ती आपके लिए अब अच्छा क्यों नहीं है। अपने जीवन में किसी व्यक्ति से छुटकारा पाने के बारे में सोचने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप सही कारणों से ऐसा करते हैं क्या आप पर बल दिया है? क्या आपके मित्र पर जोर दिया है? यदि हां, तो इस तरह के फैसले करने के लिए यह सही समय नहीं होगा। हालांकि, यह सही फैसला हो सकता है यदि यह स्थिति लंबे समय से चल रही है और आप अपने दोस्त के साथ अच्छा महसूस नहीं करते हैं एक व्यक्ति के पास रहने के लिए जीवन बहुत छोटा है, जो आपको अच्छा महसूस नहीं करता।
  • यह जानने के बाद कि आप अपनी मित्रता का अंत क्यों करना चाहते हैं, आपको अपने मित्र (या दोस्तों) को बताए गए कारणों से दोस्ती को खत्म करने का फैसला क्यों किया जाता है। जब आपके पास लगातार प्रतिबद्धताएं हैं, तो आपका मित्र बहस नहीं कर सकता या इतना परेशान नहीं हो सकता।
  • सुनिश्चित करें कि आप मस्ती या क्रोध के लिए अपनी दोस्ती समाप्त नहीं करना चाहते हैं अगर आप अपनी दोस्ती को खत्म करने के लिए आवेग महसूस करते हैं तो अपने तकिया से जांच करें। यदि आप अभी भी अगले दिन ऐसा करने की इच्छा महसूस करते हैं, तो आप इसे समाप्त कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक छिद्र अपने दोस्तों के चरण 2
    2
    अपने मित्र से निजी में बात करें और उसे बताएं कि आप क्या सोचते हैं। सबसे पहले, अपनी भावनाओं के बारे में सच बताने कि दोस्ती के बारे में अपनी प्राकृतिक अंत आ गया है मुश्किल लग सकता है लेकिन यह kindest बात तुम कर सकते हो हो सकता है यदि आप भविष्य के बारे में सोचते हैं और आप अन्य चरणों को पूरा करने की मेहनत को बचा सकता है दोस्ती को समाप्त करने के लिए अपने दोस्त के साथ इस मुद्दे को धीरे से बढ़ाएं इस बात पर ध्यान न दें कि आपका मित्र दोष है कि आप सहन नहीं कर सकते हैं - इस निर्णय का आंशिक रूप से आप पर आधारित नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मुझे नहीं पता कि तुम क्या सोचते हो और मैं तुम्हारी बात सुनने को तैयार हूं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि मुझे विश्वास नहीं है कि हमारी दोस्ती अभी भी अच्छी है। कई बार ऐसा महसूस हुआ है कि हमने अलग किया है, हम बकवास पर बहस करना शुरू कर चुके हैं, हम खुद को घृणा करने के आदी हो गए हैं, आदि। और हालांकि मैंने इसके बारे में बहुत कुछ सोचा है, मुझे नहीं लगता कि हम इसे ठीक कर सकते हैं। मुझे लगता है कि हमें अपने आप को कम देखना चाहिए और हमारी दोस्ती के साथ क्या हुआ है इसके बारे में ईमानदार होना चाहिए"।
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 3
    3
    एक उद्देश्य रवैया बनाए रखें और अपराध से अलग हो। ध्यान रखें कि यदि आप विशिष्ट कारण बताते हैं कि आपने दोस्ती खत्म करने का फैसला क्यों किया है, तो उन्हें उद्देश्य के रूप में होना चाहिए और जितना संभव हो उतना दोषों से वंचित होना चाहिए। कारणों से जो व्यक्तित्व या आपके मित्र की कार्रवाई पर हमला करते हैं, उन्हें वह जवाब देंगे कि वह सबसे अच्छा दोस्त होगा, आदि। और आप को जीतने के लिए एक असंभव तर्क में फंसने का जोखिम। अपने आप पर ध्यान दें और आप क्या सोचते हैं, यही है, क्या बदला नहीं जा सकता।
  • रक्षात्मक प्रतिक्रिया से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि करीबी दोस्ती समाप्त करने के कारण उदार और निष्पक्ष हैं। इस स्थिति के दौरान आपको एक समझदार व्यक्ति होना चाहिए।
  • अपने मित्र के व्यक्तित्व के बारे में नकारात्मक टिप्पणी मत कहो इससे आपकी रक्षात्मकता बढ़ जाएगी और आप एक क्रूर और तुच्छ व्यक्ति की तरह दिख सकते हैं यदि ऐसा होता है, तो आप को अपने दुर्व्यवहार की मरम्मत के लिए मजबूर किया जा सकता है और दोस्ती को समाप्त करने के लिए फिर से प्रयास करने के लिए आपको कई महीने लगेगा।
  • इमट शीर्षक वाले डिक अप टू फ्रेंड्स स्टेप 4
    4
    तथ्यों और अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश मत करो उस रास्ते की आलोचना करता है जिसमें आप दोस्ती में महसूस करते हैं, अपने दोस्त की परेशान करने वाली आदतों के साथ शामिल होने की बजाय। आपको उसे ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि उसे हमला किया जा रहा है उस से कुछ भी अच्छा नहीं होगा, खासकर अगर उनके पास आपसी दोस्त हैं।
  • ध्यान रखें कि जो भी आप कहते हैं वह नकारात्मक रूप से व्याख्या की जाएगी। यह मानव है और यह दर्द से निपटने का एक तरीका है इसे ध्यान में रखते हुए, अपना संदेश सरल, मैत्रीपूर्ण और स्पष्ट बनाएं।
  • इमट शीर्षक वाला डिक आपका दोस्तों चरण 5
    5
    अपने दोस्त के बारे में सुनने के लिए तैयार करें यह ऐसा मामला नहीं है जिसमें आपके मित्र के तर्क आपको सोचने के लिए प्रेरित करते हैं कि दोस्ती अच्छा रहेगी, लेकिन आपको यह दिखाने के लिए शिष्टाचार होना चाहिए कि आपने उसकी बात सुनी है आप जिस तरह से अपने दृष्टिकोण को समझते हैं, उसके बारे में आप संक्षेप कर सकते हैं और फिर कह सकते हैं कि इसके बावजूद, आप अभी भी सोचते हैं कि उन्हें उनकी दोस्ती का अंत होना चाहिए।
  • यह वार्तालाप आपके मित्र को बहुत उदासी, दर्द और यहां तक ​​कि क्रोध को महसूस करने के लिए प्रेरित करेगा उपरोक्त को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें, लेकिन कार्पेट के नीचे की समस्याओं को छिपाने के लिए यह आपके लिए एक कारण नहीं है।
  • छिपी हुई छवि का शीर्षक छापें अपने दोस्तों के चरण 6
    6

    Video: जोड़ों और घुटनों के दर्द से तुरंत छुटकारा पाने के लिए अत्यंत असरदार घरेलु नुस्खा | knee pain relief

    सुझाव देते हैं कि बातचीत को खत्म करने के लिए वे बाद में मिलते हैं यदि यह ऊंचा हो। दुर्व्यवहार को न मानें- परेशान व्यवहार से पता चलता है कि आपको ब्रेक लेना चाहिए यदि आप वार्तालाप को समाप्त नहीं कर सकते तो कोई समस्या नहीं है। आपने जो करना था उसे किया था
  • यह मत महसूस न करें कि बातचीत के दौरान अगर आपका दोस्त परेशान है, तो आप खुद को समझाने के लिए बाध्य हैं। बस दोहराएं कि आप उन्हें नजदीकी दोस्त नहीं बनाते हैं। इस समय के दौरान भावनाएँ बहुत मौजूद रहेंगी, इसलिए संभवतया तार्किक रूप से बने रहना महत्वपूर्ण है।
  • छिपी हुई छवि जिसका शीर्षक आपका मित्र 7 कदम है
    7
    यथार्थवादी बनें जब आप अपनी दोस्ती के भाग्य का मूल्यांकन करें। कुछ मामलों में, यह आप दोनों के लिए स्पष्ट है कि आपकी दोस्ती एक पल के लिए अच्छी नहीं रही है सबसे अधिक संभावना है, आपके मित्र को ऐसा लगता है और आपको राहत मिली है कि आप स्थिति के प्रति ग्रहणशील हैं। इसलिए, आप इसे कोशिश कर सकते हैं आपको दोस्ती में फंसने की ज़रूरत नहीं है जो आपको रूचि नहीं देती है
  • क्योंकि आपने इसे खुलेआम और ईमानदारी से किया, आप दोनों स्थिति की स्थिति जानते हैं। अगर आपको ऐसा करने की आवश्यकता है तो आप दोनों को भविष्य में बातचीत करना आसान होगा। हालांकि, यदि यह संभव नहीं है, तो अगले भाग में आपको बताया जाएगा कि अप्रत्यक्ष और निष्क्रिय तरीके से दोस्ती कैसे छोड़नी है।
  • भाग 2
    चुपचाप दूर चलो

    छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 8
    1
    धीरे-धीरे अपने दोस्त से जुड़ने से बचें कभी-कभी, अपने मित्र से बात करना एक विकल्प नहीं है उस मामले में, मैत्रीपूर्ण और भाषण देने से रोकें आपको संदेश को समझने में मदद कर सकता है। अन्य लोगों के साथ समय बिताने शुरू करें और अपने पूर्व मित्र से पाठ संदेश या कॉल का जवाब न दें। यदि वह आपको पूछता है कि आप उसे जवाब क्यों नहीं देते, तो उसे उदासीन तरीके से बताएं "क्षमा करें, मैं व्यस्त था" या "मैं ज्यादा बात नहीं कर सकता, मेरे पास समय नहीं है"। आपका दोस्त नाराज होगा, लेकिन समय के साथ वह इसे खत्म कर देगा।
    • जैसे वे उपयोग करने के लिए मिलते हैं न मिलें यदि आवश्यक हो तो आपको थोड़ी देर के लिए अपने दोस्तों के साथ योजनाओं को बदलना होगा। नहीं देखकर दूरी बनाने का एक अच्छा तरीका है और अपने दोस्त को समझने में मदद करता है कि जुदाई वास्तव में गंभीर है
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 9



    2
    सामाजिक मीडिया पर चीज़ें साझा करना रोकें यदि आपके लिए सबसे अच्छा है तो अपने पूर्व मित्र को रोकें डिजिटल संचार के किसी भी माध्यम से जवाब न दें, या तो ऑनलाइन पाठ संदेश या निजी संदेशों के माध्यम से। अपनी पोस्ट पर टिप्पणी करने से बचें, भले ही आपके मित्र के बाकी मंडल ने ऐसा किया हो आपकी अनुपस्थिति आपके पूर्व मित्र से बात करेगी
  • यदि आप सेल फोन लेते हैं और देखें कि आपके पास पंद्रह पाठ संदेश हैं और अपने पूर्व मित्र से तीन मिस्ड कॉल हैं तो आपको स्थिति से निपटना होगा। इस स्थिति में, एक पाठ संदेश भेजें या मिलने के लिए समय निर्धारित करने के लिए कॉल करें। इस मौके पर, आपको उनकी दोस्ती खत्म करने के बारे में बात करनी होगी।
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 10
    3
    यदि आवश्यक हो तो अपना रूटीन अनुकूलित करें यदि आपको कुछ कक्षाएं एक साथ मिलें, दूसरे लोगों के साथ डिनर, या यदि उनके पास वही दोस्त हैं तो आपको अपने रूटीन को अपने पूर्व मित्र से बचने के लिए अनुकूलित करना पड़ सकता है कभी-कभी इसका मतलब यह होगा कि कोई आप क्या करना चाहते हो सकता है, लेकिन आप खुश हो जाएगा इस विषाक्त रिश्ता है कि तुम नोटिस नहीं होगा कि तुम क्या आपको लगता है कि जिस तरह से महसूस करने के लिए अनुकूल करने के लिए मिला है से निपटने के लिए नहीं होने चाहिए।
  • जब तक बुरा नहीं होता तब तक यह एक अस्थायी परिवर्तन हो सकता है। इसे कुछ हफ़्ते तक आज़माएं और फिर सामान्य पर लौटें आपके पूर्व मित्र को शांत होने और चारों ओर नहीं होने के लिए समय मिलेगा
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 11
    4
    आपसी मित्रों के साथ इसके बारे में बात करें आपके अन्य मित्रों को यह जानना होगा कि क्या उनके पास कुछ आम है अगर क्या होगा। इस तरह, आपके मित्र आपको यह बताएंगे कि क्या वहां एक बैठक होगी जहां आपका पूर्व मित्र मौजूद है। उसके बाद, यह तय करने के लिए आपके ऊपर निर्भर होगा कि क्या आप उस मीटिंग में या उस समूह में सामाजिक रूप से भाग लेना चाहते हैं।
  • शुरुआत में कम से कम अपने पूर्व मित्र के साथ अपने दोस्तों के साथ समय बिताने में आसान हो सकता है कुछ ऐसे दोस्तों के साथ समय बिताएं जो अपने पूर्व मित्र से जुड़े नहीं हैं जो विषाक्त है ताकि आप संक्रमण को आसान बना सकें।
  • छवि का शीर्षक छिद्र अपने दोस्तों के चरण 12
    5
    ईमानदार रहें यदि आपके पूर्व मित्र आपको सामना करते हैं यह बहुत संभव है कि आपका मित्र देख रहा है कि आप दूर जाते हैं और पूछते हैं कि क्या होता है यदि ऐसा होता है तो ईमानदार रहें उसे बताओ कि आप अन्य दोस्तों से संबंधित हैं और आप दूर जा रहे हैं। यह सामान्य है अब आप सहमत नहीं हैं, आप केवल अपने आप को छोटा करते हैं सबसे अधिक संभावना है, आपका दोस्त समझता है कि आप क्या कह रहे हैं।
  • यदि आप धीरे-धीरे आगे बढ़ने की विधि चुनते हैं, तो ईमानदारी से कहें कि आप इसके बारे में क्यों चर्चा नहीं करना चाहते थे और आप संघर्ष से बचना चाहते थे। आपको डर था कि स्थिति दुखी होगी और शायद भयानक होगी अगर आप इस तरह ईमानदार हैं तो आपका मित्र आप पर चर्चा या हमला करने में सक्षम नहीं होगा।
  • भाग 3
    मित्र होने से चल रहा है

    छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 13
    1
    समझें कि विनम्र और विनम्र होने के नाते ज्ञात होने की संभावना है। वे अब सबसे अच्छे दोस्त नहीं रह सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप लोगों को पीछे नहीं छोड़ दें क्योंकि वे हैं "मृत" तुम्हारे लिए आपको कभी पता नहीं है कि आपको परिवहन साझा करने की आवश्यकता पड़ सकती है, एक स्थापित डिलीवरी की तारीख के साथ एक नौकरी समाप्त कर सकते हैं या भविष्य में उसी शादी या उसी अंत्येष्टि के लिए जा सकते हैं। इलाके में संचार जारी रखने के लिए एक सकारात्मक तरीके से संबंध बनाना महत्वपूर्ण है।
    • आप कभी नहीं जानते हैं कि, कुछ सालों में वे दोबारा दोस्त बन सकते हैं। आपके पूर्व मित्र को एक एपिटिनी हो सकती है जो उसे अपनी गलतियों को देखने की अनुमति देता है समय के घाव भर देता है और लोगों को बहुत कुछ बदल सकता है।
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 14
    2
    विनम्र रहें, लेकिन अपने पूर्व मित्र के साथ दूर रहें दोस्ती खत्म हो जाने के बाद, बहुत ठंडा होने से बचें यह रवैया अनुचित और असंतोषजनक है। इसके बजाय, आप विनम्र हो और कई बार एक छोटी सी और तुच्छ वार्तालाप करने के लिए समय के साथ एक रास्ता खोजने चाहिए। हालांकि, एक चैट या एक बातचीत है कि जो लोग एक रिश्ते नमस्ते कहना और अलविदा और मौसम उल्लेख के रूप में जाना है की सीमा के भीतर नहीं है के लिए इनकार। इस अवसर के कुछ चुटकुले में एक साथ हंसते हुए। हालांकि, दस बहाने अपनी आस्तीन ऊपर गुना करने के लिए, इस तरह के किसी व्यक्ति से मिलने या कुछ करने के लिए, अगर आपका अपने पूर्व मित्र सोचता है कि आप दोस्ती को फिर से शुरू करने के लिए एक संभावना दे रहे हैं में करने के लिए होने के रूप में बहाने।
  • उदाहरण के लिए, एक छोटी टिप्पणी कहें: "यह दिलचस्प है, लेकिन मुझे क्षमा करें मैं अब बात नहीं कर सकता"। इसके बाद, वापस लेने या उचित मौका देना, जैसे कि नियुक्ति या नौकरी जिसे आपको देना होगा, यदि आपका पूर्व मित्र बातचीत शुरू करने की कोशिश करता है
  • दूरदराज के साधन होने के नाते आपको अपने पूर्व मित्र के साथ घनिष्ठता को साझा नहीं करना चाहिए। आप उसे किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में बता सकते हैं, जिसे वे दोनों जानते हैं और कौन बच्चा था। हालांकि, बच्चे की उपस्थिति के विवरण साझा न करें, जिस तरह से माँ स्थिति से निपटती है या आप उपहार के रूप में खरीद लेंगे कपड़े। बस खबर साझा करें और कुछ नहीं।
  • छवि का शीर्षक छिछला अपने दोस्तों के चरण 15
    3
    यदि आवश्यक हो तो दोस्ती के बारे में बात करें कुछ बिंदु पर, आपको एहसास होगा कि आप अपने मित्र को सरल टिप्पणियां बताकर उसे निराश नहीं कर सकते। आप देख सकते हैं कि वह एक बार वे निकटता के लिए इंतजार कर रहे थे। इस स्थिति में, जब आप उसे कच्चा और ईमानदार सच्चाई बताते हैं तो आपको बहुत तेज होना होगा।
  • यह एक उदाहरण है कि आप ईमानदारी से और कर्टली कह सकते हैं, लेकिन एक राजनयिक और परिपक्व तरीके से: "मुझे पता है कि यह आपके लिए आसान नहीं है, लेकिन जब मैंने आपको बताया कि मैं ईमानदारी से हूं तो मैं नहीं चाहता था कि हम अब करीबी दोस्त बनें। मैं आपके साथ बातचीत नहीं करूँगा और यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि मैं ईमानदारी से जब मैंने आपको बताया कि मैं अब आपके करीबी दोस्त नहीं हूं मैं कभी भी आप से निराश नहीं रहूंगा या बुरा व्यवहार करूँगा, लेकिन मैं इससे पहले के दूर के व्यवहार को फिर से शुरू करूंगा। मैं आपको समझने के लिए कहता हूं"।
  • छवि का शीर्षक छिद्र अपने दोस्तों के चरण 16
    4
    आक्रामक होने से बचें अपने पूर्व मित्र को शर्मिंदा करना या अन्य दोस्तों के सामने उसकी अनदेखी करना क्रूर व्यवहार है और आप टूटना आसान नहीं बना पाएंगे। अपने पूर्व मित्र के बारे में अफवाहें फैल न दें गपशप कायरता का प्रतिनिधित्व है और आप अपने पूर्व मित्र को चोट पहुंचेगी। गपशप प्रायः अधिक गपशप का निर्माण करने के बाद से यह आपके लिए उलटा भी हो सकता है
  • दुर्भाग्यवश, दर्शकों को अच्छे झगड़े से प्यार है और कुछ लोग उन्हें प्रोत्साहित करने में संकोच नहीं करते, इसलिए उन्हें खुशी न दें इसके बजाय, सम्मान के साथ घनिष्ठ दोस्ती को खत्म करने के लिए एक आदर्श मॉडल बनें।
  • यदि आप आक्रामक हैं, तो आश्चर्य नहीं कि अगर लोग मानते हैं कि आपके पूर्व मित्र ने उनकी दोस्ती समाप्त कर दी है तुम्हारे साथ इस नाजुक स्थिति से निपटने का एकमात्र तरीका शांत और नियंत्रित दृष्टिकोण रखना शांत है।
  • युक्तियाँ

    • दोस्ती को समाप्त करने से पहले परिणामों और कारणों के बारे में सोचो। इसे समाप्त होने के बाद, इसे फिर से लेना मुश्किल या असंभव होगा।

    Video: √ हाथ से निकालने की आदत से हमेशा के लिए छुटकारा पाने का आसान कामगार उपाय

    चेतावनी

    • यह लेख आपको सामान्य सलाह देता है हालांकि, केवल आप अपनी वास्तविकता और आपकी दोस्ती के संदर्भ और कारणों को जानते हैं कि आप इसे समाप्त क्यों करना चाहते हैं। आपको क्या करना है और कहने के परिणामों के बारे में बहुत कुछ सोचना होगा। इसके अलावा, जब यह सच है कि सलाह उपयोगी है, अपनी सहजता को सुनना और लोगों के साथ अपने रिश्ते कौशल का उपयोग करना सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। अंत में, सबसे अच्छी सलाह यह है कि अपने पूर्व मित्र को अपने दुश्मन बनने से बचने का प्रयास करना, क्योंकि उस दिशा में अपनी ऊर्जा चलाते हुए कोई मतलब नहीं है।
    • अपने दोस्त की पीठ के पीछे बात मत करो वह पता लगाएगा और दु: ख की कई भावनाएं आ जाएंगी, और कई अफवाह फैलेगी!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com