ekterya.com

लोगों को कैसे सशक्त बनाने के लिए

एक व्यक्ति को व्यवसाय में वह क्या चाहता है कभी नहीं, लेकिन वह वह हो सकता है जो वह बातचीत कर सकता है। हम आपको लोगों को सशक्त बनाने के लिए कुछ कदम उठाते हैं (सशक्तीकरण)।

चरणों

इमेज शीर्षक से लोगों को सशक्त बनाना चरण 1
1
अपने कौशल और योग्यताएं जानें उनकी सीवी देखें और उनकी ताकत और क्षमताओं का पता लगाएं। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आप अपनी क्षमता को अधिकतम कैसे करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से सशक्त लोग चरण 2
    2
    उनसे पूछें कि उनके मजबूत बिंदु क्या है और कार्यस्थल में उन्हें क्या करने की अधिक खुशी होती है। उनकी विशेषज्ञता और उनकी रुचि के क्षेत्रों में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करें
  • Video: प्रधानमंत्री आवास योजना- क्रेडिट Loan 2.50 lakh लिंक्ड सब्सिडी योजना

    इमेज शीर्षक से सशक्त लोग चरण 3
    3



    हर रोज अच्छे काम के लिए उन्हें अक्सर सराहना। अधिकांश लोगों को सकारात्मक टिप्पणियों के लिए धन्यवाद देना है, एक सिज़ोफ्रैनीनिक व्यक्तित्व विकार वाले लोगों के अपवाद के साथ। यह पता करने में मदद करता है कि आप क्या करते हैं और उन्हें अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • इमेज शीर्षक वाले लोगों को सशक्त बनाना चरण 4
    4
    जितना संभव हो उतना आलोचनाएं करने से बचें। आलोचना की प्रशंसा का विपरीत प्रभाव है और बहुत लोगों को निराश किया जा सकता है हमेशा अच्छे विश्वास को समझें, समझें, सकारात्मक सोचें, अपनी गलतियों की तुलना उन लोगों के साथ करें जिन्हें आप प्रतिबद्ध या प्रतिबद्ध कर सकते हैं। रचनात्मक रहें और हमेशा प्रशंसा दें अगर आपको आलोचना देना चाहिए और क्या सुधारा जाना चाहिए, इसके बारे में स्पष्ट सुझाव दें।
  • Video: दिव्यांगों के लिए नया बिल उनके सपनों को नयी उड़ान देगा

    Video: इसे खाते ही शरीर का वजन तेजी से बढ़ने लगेगा!दुबले पतले लोग इसे जरूर आजमायें - How To Gain Weight

    इमेज शीर्षक से लोगों को सशक्त बनाना चरण 5
    5
    आगे की प्रशिक्षण और शिक्षा के लिए अवसर प्रदान करें उन्हें अपने ज्ञान और कौशल का विस्तार करने दें ताकि वे अधिक योगदान कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • सहयोग को प्रोत्साहित करें यह पुआल को तोड़ना आसान है, लेकिन पुआल के एक अंग को तोड़ना बहुत मुश्किल है। एक सहयोगी वातावरण में उन्हें मिलकर काम करने के लिए प्रोत्साहित करके लोगों को मजबूत करता है
    • उत्साहजनक रहें यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो आपको हमेशा लोगों के लिए उपलब्ध होना चाहिए और तैयार रहना चाहिए। यह अच्छी भावना की भावना को बढ़ावा देगा और उन्हें पारस्परिक व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com