ekterya.com

कैसे desamigos से निपटने के लिए

क्या आप बता सकते हैं कि आपके पास निराशा है? वे अपने जीवन के लोग हैं जो आपके दोस्त होने का बहाना करते हैं, लेकिन वे आपको एक से अधिक अवसरों पर एक दुश्मन के योग्य कुछ अजीब बातें करते हैं, और ऐसे तरीके से जो आपको परेशान करने के लिए पूर्वनिर्धारित लगता है। उन्हें ढूंढना और उनसे निपटना आपके मानसिक स्वास्थ्य को संरक्षित करना महत्वपूर्ण है और यह जानना ज़रूरी है कि जब मित्र को दूर करने के लिए चीजें बहुत दूर ले जाती हैं

चरणों

छवि के साथ डील विद Frenemies चरण 1
1
अपने desamigos पता लगाएँ इससे पहले कि आप एक प्रेमी से निपट सकते हैं, आपको यह जानना होगा कि आपके पास एक है कुछ संकेतक इसमें शामिल हो सकते हैं:
  • आप अपने अच्छे भाग्य का आनंद कभी नहीं कर सकते। यदि आपके साथ कुछ अच्छा होता है, तो वह अपने निचले होंठ के साथ घबराहट दिखाता है और न ही उसे अपमानजनक, निराशाजनक और काटने का कहना है।
  • वह दोहरे इरादे से सराहना की कला में एक विशेषज्ञ है, उन प्रशंसाओं को जो कि अतिप्रमाणिक रूप से ध्वनि देते हैं, लेकिन वास्तव में इसे एक अलग तरीके से देखा जा सकता है और इसका मतलब यह है कि कुछ चापलूसी (उदाहरण के लिए, वह कुछ ऐसा कह सकता है: "मुझे यह पसंद है जब आप अपने बाल धोते हैं, यह तब होता है जब यह सुंदर दिखता है", क्योंकि इससे पता चलता है कि आप बिना बाल धोए देखो।) और ऐसा लगता है कि वह बहुत कुछ इस का उपयोग करता है "कला" तुम्हारे साथ
  • वह आपके बारे में गपशप कहता है जब आप उसे पता लगाते हैं और उससे सामना करते हैं, तो वह इसके बारे में कुछ जानने से इनकार करता है या वह आप पर झूठ बोलता है और आपको बताता है कि किसी ने इसका अर्थ गलत बताया है,
  • हमेशा अपने बारे में बुरे बोलें और दूसरों के साथ अपनी दोस्ती खराब करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद्रेमेइज़ चरण 2
    2
    अपनी स्वयं की प्रवृत्ति को सुनो क्या सनसनी आपको उस व्यक्ति के साथ रहने देता है? क्या आपको उनकी उपस्थिति में प्रोत्साहित किया जा रहा है या क्या आप हमेशा अपने आप को कम सुरक्षित या निर्धारित महसूस करने और बुरा और असहाय महसूस करने के लिए आप का प्रबंधन करते हैं? आपको लगता है कि हर बार जब आप उदास और दुखी लग रहा है, तो वह व्यक्ति जब आप आशावादी और यह सुनिश्चित करें लग रहा है और अधिक से अधिक आप के आसपास है, यह एक संकेत है कि आप कोई है जो दुख को अवशोषित कर लेता के साथ कर रहे हैं और किसी को देख सकते हैं कि है इसे नियंत्रित करने और उसे हेरफेर करने के लक्ष्य के रूप में पीड़ा। इसके अलावा, यदि उस व्यक्ति के साथ समय बिताने के बाद, आप हतोत्साहित और बुरा लग रहा है के बारे में अपने आप को एक अच्छा दोस्त अच्छे दोस्त आप अपने बारे में अच्छा महसूस कर नहीं है। निम्नलिखित के समान है और सावधान रहें:
  • जब भी आप बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं, जैसे वजन कम करने, अधिक पढ़ना, पदोन्नति का अनुरोध करने आदि, प्रयासों को तोड़ने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। वास्तव में, यह आपको उन चीजें करने के लिए प्रोत्साहित भी कर सकता है जो आपकी प्रगति को खराब कर सकती हैं, जैसे कि बॉस के बारे में बुरी तरह बात करना या सप्ताहांत में मिठाई खाने पर। Desamigos एक व्यक्ति में सबसे खराब स्थिति लाने के लिए करते हैं क्योंकि रिश्ते फिट नहीं होते हैं।
  • आपको और आपको यह पता है कि इसके लाभ के आधार पर कभी भी निर्णय न करें। वास्तव में, आपको लगता है कि जब भी आप किसी चीज़ के बारे में बात करना चाहते हैं, तो आप बहस करना शुरू कर सकते हैं, अपनी आंखों को रोल कर सकते हैं, अप्रिय टिप्पणी कर सकते हैं या जो कुछ भी करने की कोशिश कर रहे हैं, उसके बारे में नकारात्मक है।
  • आपने इस व्यक्ति से कई हफ्ते पहले कुछ का समर्थन करने के लिए कहा था, लेकिन जब समय आता है, तो आपको वादा से दूर जाने के लिए अफसोस का बहाना होता है। और वह बार-बार ऐसा करता है
  • छवि शीर्षक डैल विद फ्रेनीमेइज़ चरण 3
    3

    Video: DIY स्कूल की आपूर्ति! 12 अजीब वापस स्कूल हैक्स के लिए!

    परिवर्तन करें अगर आपको यह निश्चित नहीं है कि यह व्यक्ति प्रेमी है या नहीं, तो अपनी चिंताएं किसी मित्र को बताएं कि आप पूरी तरह से सुनिश्चित हैं और इससे आपको नाखुश महसूस नहीं होता है यह व्यक्ति आपको इस स्थिति पर एक नया परिप्रेक्ष्य दे सकता है, एक परिप्रेक्ष्य जो आपको अपने डीमेंगो के साथ संबंधों के मूल्य का एहसास करने में मदद करता है बेशक, यह निश्चित है कि आप किसी से बात कर रहे हैं जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं और आप अपने डीमेंगो को बताने के लिए नहीं जा रहे हैं। एक प्रेमी के करीब रहने के लिए यह बहुत अप्रिय हो सकता है जो आपको संदेह करता है कि आप अन्य लोगों से बात कर रहे हैं (और इसलिए उन्हें चेतावनी दे रहे हैं)।
  • छवि शीर्षक वाले डैल विद फ्रेनीमेइज़ चरण 4

    Video: टांकी ऑनलाइन वि लॉग इन करें: प्रकरण 122

    4
    अपने प्रेमी के साथ खुले तौर पर बात करें भटकने और अपने बोझ को अपने कंधे पर ले जाने के बजाय, बाहर जाकर अपनी चिंताओं को इस व्यक्ति को व्यक्त करें। कमजोर या पीड़ा से बचने से बचें - बस तथ्यों पर ध्यान दें और व्यक्त करें कि आपने जो कुछ चीजें हुई हैं उसके बारे में कैसे महसूस किया है। उदाहरण के लिए:
  • "मुझे वाकई बहुत उदास महसूस हुआ जब आपने यह सुझाव दिया कि मेरे कपड़े हमारे नृत्य वर्ग के सामने मेरे लिए बहुत संकीर्ण थे। क्या आप वाकई इतना क्रूर होना चाहते थे?"
  • "मैं आपको अपना दोस्त मानता हूँ यही कारण है कि जब कल मैंने कहा था कि यह वास्तव में मुझे चोट पहुंचाई है तो मैं बहुत बेवकूफ था और हमारे समूह की बातचीत में एक अच्छी भाषण लेखक बनने की नहीं। मैं जानता हूं कि आप सोचते हैं कि आपने मजाक में और अजीब तरीके से कहा था, लेकिन जब से मैं थोड़ी देर में विचलित हूं, मुझे मज़ाक बनाने का एक अजीब तरीका है, क्योंकि मुझे लगा कि यह मेरे खर्च पर था।"
  • "मैं बहुत निराश लगता है जब आप चीजें हैं जो एक बात की तरह लग रही कहते हैं लेकिन एक और मतलब है, जैसे मैं खरीदा जब तुम मुझे जींस बताया महान थे ... कीमत मैं भुगतान किया है, के लिए की तरह आप इशारा कर रहे हैं कि मैं कुछ सस्ते जींस कि वास्तव में मुड़कर नहीं देखा खरीदा था बहुत अच्छा इतना कठिन क्यों तुम मज़ा हर समय बनाने के बजाय तरह की और मेरे साथ खुलकर होने के लिए है?"



  • छवि शीर्षक के साथ डील विथ Frenemies चरण 5
    5
    अपने निराश होने की प्रतीक्षा करें या इसे नकार दें। अपनी भावनाओं के साथ ईमानदारी से, आप मूल रूप से अपने desamigo पर आरोप लगा रहे हैं और उसे अपनी चाल स्वीकार करने या इसे अस्वीकार करने के लिए मजबूर कर रहा है। यह किसी भी तरह से हो सकता है और यहां तक ​​कि अगर आप इसे अस्वीकार करते हैं, तो आप अपना व्यवहार नहीं बदल सकते हैं और जो भी आप स्वयं को चोट पहुंचाने के लिए कर रहे हैं वही करते रहें। या, वह आपसे नाराज़ हो सकता है और मामले की बात करने से इंकार कर सकता है, इस मामले में आपको एक बहुत ही स्पष्ट संकेत मिलेगा कि संभवतः यह माना जाता है कि मैत्री को दूर करने का समय है।
  • याद रखें कि यदि आप बहुत गुस्सा आते हैं और आप पर चीख देते हैं या हिंसक व्यवहार करते हैं, तो आप अपने आप को इस समय बहुत ज्यादा पसंद नहीं करते। कम से कम सच प्रकाश में आया और आप अपने जीवन के अन्य संबंधों पर अधिक ध्यान केंद्रित करना शुरू कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद Frenemies चरण 6
    6
    इस desamigo के साथ शेष मित्रों की संभावनाओं के बारे में यथार्थवादी रहें यद्यपि दयालु होना महत्वपूर्ण है और यह महसूस करना है कि आपका डेमोगोगो दूसरों के साथ मुश्किल बातचीत के पैटर्न में गिर सकता है और सोचता है कि वह स्मार्ट, चालाक या श्रेष्ठ है, यह आपके लिए चिंता करने के समान रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपका डिस्मैगो केवल इस तरह से बातचीत कर सकता है, तो आप कभी भी सुरक्षित, समर्थित या आपके आसपास खुश नहीं होंगे।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद Frenemies चरण 7
    7
    अपने आप को देखो क्या यह संभव है कि आपके पास प्रेमी के कुछ गुण हैं? जिन लोगों के साथ बुद्धिमानी और शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए दूसरों को बदनाम करने का प्रयोग किया जाता है, वे जल्द ही संक्रामक हो सकते हैं, खासकर यदि आप लोकप्रिय या बकाया समूह का हिस्सा बनने की कोशिश कर रहे हैं आत्म-मूल्यांकन में ईमानदार रहें और अगर आप अपने दोस्तों के साथ एक प्रेमी के रूप में अभिनय कर रहे हैं और अभिनय कर रहे हैं, तो अपने भीतर प्रवेश करें और इस मामले को समाप्त करें।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद Frenemies चरण 8
    8
    दोस्ती समाप्त होती है एक बार जब आप समझते हैं कि आप एक प्रेमी के साथ काम कर रहे हैं और आपने कारणों से पूछा है, लेकिन अपने प्रेमी के व्यवहार या रवैये में बदलाव की कोई संभावना नहीं है, असफल दोस्ती से हट जाएं। याद रखें कि यह दोस्ती नहीं है जो आप खत्म कर रहे हैं, लेकिन विषाक्त संपर्क की एक श्रृंखला है और ये दोनों बेहतर होगा और अपने तरीके से। सबसे ऊपर, हमेशा व्यक्ति के लिए विनम्र और दयालु हो, लेकिन दूर के रास्ते में। घाव को नींबू जोड़ने की कोई जरूरत नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी डेडागोगो आपकी पीठ के पीछे आप का बोलती है, तो ऐसा मत करो आप बस के रूप में बुरा होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com