ekterya.com

किसी के साथ सामंजस्य कैसे करना है जो पश्चाताप नहीं कर रहा है या नहीं

क्या तुमने कभी किसी के साथ एक लड़ाई हुई है और फिर आप खेद व्यक्त किया - या हो सकता है वास्तव में क्षमा नहीं थे, लेकिन आप जोखिम नहीं उठा सकते या किसी लाभ यह है कि आपके पास करने के लिए इस्तेमाल कम करने के लिए नहीं करना चाहता था? क्या आपको लगता है कि आपकी दोस्ती सिर्फ खराब हो गई है? यदि आपने एक अच्छा दोस्त या अपने साथी को खो दिया है, भले ही चीजें गड़बड़ हो सकती हैं, तो आप एक नए साझे कनेक्शन को प्राप्त कर सकते हैं। लोकप्रिय मनोविज्ञान को अक्सर आश्चर्य होता है जब कोई व्यक्ति पारंपरिक ज्ञान सिद्धांतों से भिन्न तरीके से व्यवहार करता है और व्यवहार करता है जो आमतौर पर हमें जीवन के निराशावादी दृष्टिकोण बताते हैं। कई लेखकों, जो सफल reconciliations न रही हो अन्य उद्देश्यों के लिए है कि प्रगति प्रस्तावित कर सकते हैं, गहरा संभावना है कि इसके बाद के संस्करण संबंध बचाया जा सकता है, संघर्ष के महत्व के स्तर की परवाह किए बिना अस्वीकार किया। इसका मुख्य उद्देश्य लंबे समय तक संभव के रूप में कई महत्वपूर्ण रिश्तों के रूप में होना चाहिए, क्योंकि रिश्तों के बिना, हम अपने और अधिक मानव अस्तित्व से वंचित होते हैं। कभी-कभी हमें अच्छे निर्णय की ज़रूरत होती है ताकि हम अपनी व्यक्तिगत स्थिति को सफलतापूर्वक प्रबंधित कर सकें, जब हम खुद को स्पष्ट रूप से और पूरी तरह से देख नहीं सकते हमारी निराशा से बाहर निकलने के लिए और अच्छे अनुग्रह और एक सुखी जीवन में लौटने के लिए यह बहुत उपयोगी है

यहाँ हम एक सुखद जीवन पर वापस जाने के लिए कुछ तकनीकें पेश करते हैं। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि किसी को आपका सम्मान करने के लिए फिर से करना एक बहुत ही गहरी मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक प्रक्रिया है। यह प्रक्रिया मिनटों या किसी मामले के मामले में हो सकती है, और कभी-कभी यह बिल्कुल भी नहीं हो सकती है।

चरणों

मेक अप विद एयोन नामक छवि यदि आप` class=

Video: Words at War: Soldier To Civilian / My Country: A Poem of America

1
तय करो कि आप क्या चाहते हैं सबसे पहले, यह निर्धारित करें कि आप इस संबंध को सहेजना चाहते हैं या नहीं और क्यों "आगे बढ़ना" हमेशा एकमात्र या सबसे अच्छा निर्णय नहीं है - ऐसा नहीं सोचें कि यदि आप एक सच्चे अच्छे दोस्त खो देते हैं, तो आप कभी भी दूसरे को नहीं ढूंढेंगे। अगर आप अभी तक नहीं पूरी तरह से तैयार (क) या एक स्वस्थ संबंध है जो बदले में खुद के लिए अपने मूल्यों या सम्मान के साथ समझौता की आवश्यकता नहीं है, तो इस बार नहीं हो सकता है कर रहे हैं किसी भी रिश्ते, से अधिक समय हालांकि ठीक किया जा सकता सही। यदि आप देखते हैं कि दोस्ती ऐसी स्थिति में नहीं है जहां आप चाहते हैं, तो यह सकारात्मक कदम हो सकता है कि आखिरकार आपके पास अन्य व्यक्ति के साथ समस्याओं का समाधान हो। आपका आत्मसम्मान सुधारता है जैसा कि आप अन्य व्यक्ति को अपनी भावनाओं और आत्म-सम्मान की भावना को प्राप्त करने में मदद करते हैं - खराब दोस्ती आपके आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को कमजोर करती है। आपके गोलमाल की मरम्मत के शुरुआती चरणों के दौरान थोड़ी गरिमा आपके साथ जा सकती है जो व्यक्ति अनुग्रह से गिर गया है के नकारात्मक गुणों पर ध्यान केंद्रित कर के जाल में गिर आपके दृष्टिकोण का औचित्य साबित करने के लिए नहीं है और आगे नीचे-अगर तुम संबंध अन्य व्यक्ति underestimating पीछे छोड़ देंगे, यह सिर्फ एक सस्ते चाल है और नहीं है जिम्मेदार।
  • मेक अप विद एयोन नामक छवि यदि आप` class=
    2
    सबसे अच्छा आप कर सकते हैं माफ कर दो। जब कोई, तुम परेशान नाराज या आप गहराई से दर्द होता है, यह, प्रतिशोध, परित्यक्त के साथ जवाब बहुत रक्षात्मक हो जाते हैं, अवसाद में गिरने खुद तोड़फोड़ या सिर्फ गंदा महसूस करना चाहते करने के लिए आसान है। इन दृष्टिकोणों के साथ समस्या यह है कि वे गलत प्रतिक्रियाएं हैं जो हम अपने आप को खतरे, वास्तविक या कल्पना से बचाने के लिए उपयोग करते हैं, लेकिन अंततः सीधे क्या हम वास्तव में चाहते हैं और के लिए देख रहे हैं के विपरीत: या तो बचाता है हमें संवाद करने के लिए या हम रक्षात्मक और शत्रुतापूर्ण ढंग से व्यवहार करता है, तो हम ऐसा करते हैं, हमारा प्रयास विफलता की निंदा या सुलह कि अंततः काम नहीं करेगा मजबूर। अंततः यह केवल अधिक संघर्ष पैदा करता है और हमें इस दुष्चक्र से बचने और दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाने की इच्छा से खुद को मुक्त करना होगा या खुद को एक मूक निराशा में गिरा देना चाहिए। संक्षेप में, हम अपने पक्ष में संतुलन की कोशिश कर रहे हैं, जो अपने आप में एक बुरा विचार नहीं है, सिवाय इसके कि यह लड़ाई में शामिल दूसरे व्यक्ति की मानवता को छोड़ देता है अपने गर्व को अलग रखें और ध्यान रखें कि दूसरे व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य पूरी तरह से अलग हो सकते हैं, आपको शायद यह महसूस न हो कि यह आपको नुकसान पहुंचा है। आप उस बिंदु तक पहुंच सकते हैं जहां आपने संचार के बिना जितना भी माफ़ किया हो उतना माफ़ किया है।
  • मेक अप विद एयोन नामक छवि यदि आप` class=
    3
    सार्थक संबंध स्थापित करता है एक बार जब आप आप एक चतुर विचार हो सकता है फिर से स्थापित करने के लिए संपर्क तय कर लिया है, तो आप एक नोट लिखने के फोन या व्यक्ति अत्यंत गंभीरता और एक महत्वपूर्ण संदेश ईमानदारी के साथ आपको बताने के लिए यात्रा करने के लिए की जरूरत है: "हमारी दोस्ती मेरे लिए बहुमूल्य आप को देखने के लिए अजीब है। क्या कोई रास्ता है जो हम इसे अलग कर सकते हैं? " बात सरल है, अपने स्नेह को व्यक्त करते हैं, एक खुली और ईमानदार बातचीत के लिए उसे मेल-मिलाप करने और आमंत्रित करने की आपकी इच्छा व्यक्त करते हैं। शिकायत करने की कोई आवश्यकता नहीं है या यहां तक ​​कि विस्तृत माफी मांगने के लिए।
  • इमेज का शीर्षक अंत ए कंट्रोलिंग या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 09
    4
    पता चला कि गलत क्या हुआ दोनों को तर्कसंगत, सच्चा और तर्कसंगत परिप्रेक्ष्य के साथ, स्थिति को सही ढंग से समझने का तरीका ढूंढना चाहिए। स्वीकार करें कि लोग स्वाभाविक रूप से बुरे या अच्छे नहीं होते हैं (इसके बजाय कठोर वास्तविकता यह है कि वे एक मध्य बिंदु पर हैं) इसका अर्थ यह नहीं है कि हम कोई जन्मजात प्रवृत्तियों कि विनाशकारी होते है ... लेकिन यह मतलब नहीं है कि हम उत्पादक सहज मानव की प्रवृत्ति नहीं है और वास्तविकता के एक अधिक यथार्थवादी दृष्टिकोण प्रस्तुत करता है। न ही हम हमेशा हमारे कार्यों के परिणामों या महत्व का एहसास करते हैं।
  • Video: You Hurt My Feelings!




    चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं` class=
    5
    मतभेदों को समझें इतिहास के दौरान कई उदाहरण हैं, जिन्होंने हमें इतिहास के दोनों ओर दिखाया है, यह दर्शाता है कि अंतर स्वीकार किए जाते हैं और समझ सकते हैं। समस्या स्वयं के द्वारा मतभेद नहीं है, लेकिन हम उनके साथ कैसे व्यवहार करते हैं। यहां तक ​​कि लोगों को संघर्ष से निपटने के अलग-अलग तरीके होते हैं और पुन: सुलह होने से पहले यह समझना चाहिए।
  • मेक अप विद एयोन नामक छवि यदि आप` class=

    Video: Remnant Exodus

    6
    जिम्मेदारी ले लो आपको कहानी के अपने पक्ष को लेने की जरूरत है, क्योंकि आपको हमेशा से लड़ने के लिए दो की आवश्यकता होती है। आप किस तरह के मित्र बनना चाहते हैं और / या उस तरह के दोस्त नहीं होने के लिए आपकी ईमानदारी से माफ़ की पेशकश करके शुरू करें, उन विशिष्ट चीजों की पहचान करें जिनने आपने गिरावट में योगदान दिया और उन्हें अन्य व्यक्ति को कबूल किया। माफी के लिए पूछिए, लेकिन इसकी मांग न करें। यहां तक ​​कि अगर आप अपनी माफी को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप बाद में फिर से कोशिश कर सकते हैं - जब आप चीजों के बारे में थोड़ी अधिक सोचते हैं तो ऐसा करने का प्रयास करें।
  • मेक अप विद एयोन नामक छवि यदि आप` width=
    7

    Video: Por qué Dios puso una marca de protección a Caín #Devocional Semanal#Génesis 4:1-24

    विश्वास और सम्मान को पुनर्प्राप्त करें यदि दोस्ती बहाल या जीवित रह सकती है, तो यह आपके हितों और अन्य व्यक्ति (जो कि यह सम्मान पर बहुत निर्भर करता है) का महत्व है, पर यह बहुत हद तक निर्भर करेगा। यह अन्य व्यक्ति के रूप में वे नकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करने की सकारात्मक गुणों के बारे में अधिक नैतिक और जिम्मेदार फोकस केवल दूसरे व्यक्ति की प्राकृतिक मानव मूल्य denigrates और लंबे समय तक संघर्ष का कारण बनता है और सुलह को रोकने के लिए है।
  • युक्तियाँ

    • नैतिक रूप से, ईमानदारी से पश्चाताप होना बेहतर होने की अपेक्षा करना बेहतर है।
    • हालांकि याद रखना बहुत मुश्किल हो सकता है, शांत रहने की कोशिश करें याद रखें कि अधिक परेशान आप कर रहे हैं, और बातें कहने के लिए आप बाद में पछताना और छेद आप छोड़ना पड़ गहरा हो जाएगा संभावना है।
    • एक माफ़ी हमेशा अधिक ईमानदार लगता है जब यह व्यक्ति तपस्या के दृष्टिकोण के साथ व्यक्ति में कहा जाता है। हालांकि, मान लें कि सिर्फ इसलिए कि आपकी माफी माफी माफ़ी दी जाएगी।
    • यह आप पर निर्भर करता है अगर आप अपनी आंखों को शर्मिंदा करते हैं या यदि आप "ईमानदार" दिखते हैं
    • कुछ रिश्तों को वे हमेशा आनन्द के साथ फिर से नहीं जीते, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि यह संभव नहीं है या ऐसा प्रयास नहीं किया जाना चाहिए। यदि आप एक खोए हुए दोस्त के बारे में सोचते हैं और इसके बारे में कुछ भी नहीं जानते, तो आपको दर्द, पछतावा या पश्चाताप महसूस होता है, तो आपको कभी नहीं पता होगा कि क्या हो सकता था।

    चेतावनी

    • बहुत महंगी चीजें दूर न दें यह रिश्वत की तरह दिखेगा और, जब तक कि आपका श्रेष्ठ बेईमान न हो, यह आपको देखेगा ... अच्छा, बेईमान और अगर आपके श्रेष्ठ यदि यह बेईमान है, तो वह आपको रिश्वत और ब्लैकमेल के एक दुष्चक्र में ले सकता है (यह जितना दूर लगता है उतना नहीं है जितना कि आप सोचेंगे, बस दुनिया भर के भाइयों के बीच उन परिस्थितियों के बारे में सोचें।)
    • अतिरंजित मत करो जब तक आपके पास ऐसा करने की प्रतिष्ठा नहीं है, तब तक एक हजार बार माफी नहीं मांगे। अधिक से अधिक दो या तीन ईमानदारी से माफी ठीक हो जाएगी।
    • जब तक आप इसे अक्सर नहीं करते हैं और यह उससे संपर्क करने का एकमात्र तरीका है (या), कृपया पाठ संदेशों द्वारा आपकी क्षमायाचना न भेजें। शायद यह सिर्फ एक विचार है, लेकिन ऐसा लग सकता है कि वे ईमानदार नहीं हैं जब आप उन्हें इस तरह लिखते हैं.
    • खराब स्वाद में उपहार न करें। आपके छोटे भाई-बहन एक फ्लोरोसेंट नारंगी टेडी बियर का आनंद ले सकते हैं जो आपने एक गेराज बिक्री में खरीदा था, लेकिन एक शिक्षक या मालिक संभवतः नहीं करता है।
    • यदि आपका मित्र सचमुच संवेदनशील है, तो शायद वह सबसे अच्छा होगा यदि आपने कई बुरी चीजों का उल्लेख नहीं किया है जो उसने किया है या।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com