ekterya.com

खराब पहली छाप से कैसे उबरने के लिए

आपने बार बार सुना है कि पहले छापें स्थायी हैं इस सार्वभौमिक चेतावनी को मौत की सजा के रूप में माना जा सकता है जब एक बहुत महत्वपूर्ण पहली छाप बहुत ही बर्बाद कर दिया गया है। हालांकि, आप असफल पहली कोशिश के बाद ठीक हो सकते हैं, चाहे आपकी पहली छाप को आपकी कंपनी को सदी के व्यवसाय में सकारात्मक रूप से प्रदर्शित करने या फिर आपको देखने के लिए अपनी अंधे तिथि को स्वीकार करने के लिए आवश्यक हो। यह आसान नहीं होगा, लेकिन पहले खराब इंप्रेशन के बाद ठीक करना संभव है।

चरणों

भाग 1

एक विफल मजाक के बाद पुनर्प्राप्त करें
बैज बैक टू बैड फर्स्ट इंप्रेशन चरण 1
1
दूर नहीं ले जाओ समझे कि सभी लोग गलतियां करते हैं और उनके जीवन में कुछ बिंदु पर, उन्होंने कुछ किया जो वे चाहते थे कि उन्होंने ऐसा नहीं किया। अपने दिमाग में स्थिति बढ़ाने की कोशिश न करें इसके अलावा, इसके बारे में obsessively सोच से बचें, दोनों आंतरिक और बाह्य सभी लोग सामाजिक त्रुटियों के शिकार हैं वास्तव में, आप स्थिति को और बदतर बना सकते हैं यदि आपको लगता है कि आपकी छोटी असफलता
  • यदि आप एक व्यक्ति हैं जो अक्सर साधारण गलती करता है, तो पहली छाप को बर्बाद करने के बाद कुछ दया दिखाएं। शायद, यह आपके मन में चुपचाप निम्नलिखित वाक्य को दोहराने में मदद कर सकता है: "आप बस इंसान हैं, आप बस इंसान हैं"
  • Video: Film Review Jai Gangajal | 'गंगाजल' के मुकाबले थोड़ी कसर बाकी रह गई 'जय गंगाजल' में

    एक बुरा पहला इंप्रेशन चरण 2 से उछाल वापस शीर्षक छवि
    2
    थोड़ा आत्म-आलोचना के साथ अपनी हास्य की भावना दिखाएं अगर आपके असफल मजाक के बाद एक अजीब मौन है, तो कहें "यह मेरे दिमाग में अजीब लग रहा था!" या "वाह, यह मजेदार नहीं था" यह टिप्पणी एक व्यक्ति या एक समूह को सिखाती है जिसे आपने उनके उत्तर को समझ लिया है और आपको पता है कि आपका मजाक असफल रहा है।
  • आत्म-आलोचना की एक संक्षिप्त टिप्पणी से पता चलता है कि आप अपने आप को बहुत गंभीरता से नहीं लेते हैं सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप लेंस को फिर से फोकस न करें और लोगों को प्रभावित करने के लिए अपने सभी समय बर्बाद कर दें।
  • बैज बैक टू बैड फर्स्ट इम्प्रेशन 3 चरण
    3
    अगले पर जाएं जितनी जल्दी हो सके दूसरे विषय पर जाएं। अपने सकल सामाजिक व्यवहार की गलती को बातचीत को पटरी से हटाना न दें, जो आपको केवल मर्मिंदगी महसूस कर देगा जब सब कुछ शुरू हो जाता है, तो कुछ सवाल पूछकर और अपनी राय प्रस्तुत करने से बात करने के लिए एक बड़ा प्रयास करें शेष बैठक में अधिक गंभीर परिप्रेक्ष्य लेना यह साबित करता है कि आप चुटकुले और खेल के व्यक्ति नहीं हैं।
  • इसमें कई तरीके हैं वार्तालाप का विषय बदलें मुस्तैदी से। इस मामले में, पिछले विषय पर लौटना पर्याप्त हो सकता है सभी लोगों को पुन: प्रकट करें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके असफल मजाक के पहले थीम क्या था। कहो "तो, आपने मुझे अपने माता-पिता के बारे में बताया ..." या "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि कंपनी ने इस साल इतनी बड़ी आमदनी बनाई है, यह महान है!"
  • एक बुरा पहला इंप्रेशन चरण 4 से उछाल वापस शीर्षक छवि
    4
    जब तक आप किसी अन्य की कोशिश न करें तब तक कुछ समय ठहरें मज़ाक. जिन लोगों को आप पहली बार जानते हैं, उनकी उपस्थिति में चुटकुले को बोलना हमेशा किस्मत का मामला हो सकता है। लोगों के तापमान का विश्लेषण करने के लिए कुछ समय लें या उस कार्यालय की संस्कृति जिसमें आप काम करते हैं। आप किसी को चोट पहुंचाने के बिना एक मजाक या दो साझा करके एक और व्यंग्यात्मक टिप्पणी कर सकते हैं यदि आप देखते हैं कि लोग अक्सर चुप चुटकुले कहते हैं। बस अपने करीबी दोस्तों के लिए ग्राफिक या अशिष्ट चुटकुले आरक्षित करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • भाग 2

    एक अनियंत्रित अपराध करने के बाद पुनर्प्राप्त करें
    बैज बैक टू बैड फर्स्ट इम्प्रेशन चरण 5
    1
    ईमानदारी के साथ त्रुटि स्वीकार करें और माफी मांगें। यद्यपि आप अपनी कुर्सी में गायब होना चाहते हैं, यदि आप ऐसा काम करते हैं जैसे कि कुछ भी नहीं हुआ हो, तो अन्य व्यक्ति केवल अधिक नाराज होगा। एक अनुचित धारणा या आंशिक प्रदर्शन को दर्शाने के लिए साहस की आवश्यकता होती है गलती को स्वीकार करने से आप उस व्यक्ति के लिए गिर सकते हैं।
    • वह शांति से यह कहकर त्रुटि को स्वीकार करता है कि "यह केवल मेरी राय थी, मुझे भविष्य की थोड़ी सी दृष्टि देखने के लिए माफ कर दो"। फिर, व्यक्ति को बेहतर ढंग से समझने के लिए एक गंभीर अनुरोध करें। कहते हैं, "क्या आप एक्स के बारे में अपनी राय साझा करना चाहते हैं?"
  • बैज बैक टू बैड फर्स्ट इम्प्रेशन चरण 6
    2
    आपको जो कहा गया है उसे औचित्य या बदलने का प्रयास करने से बचें। इससे आपके लिए बड़ी समस्या भी हो सकती है। कभी-कभी, जब लोग यह महसूस करते हैं कि उन्होंने किसी को परेशान किया है, तो वे तुरंत कह कर स्वयं का बचाव कर सकते हैं "ओह, मेरा यह मतलब नहीं था!" जाहिर है, अगर आप यह कहना नहीं चाहते थे तो आपने ऐसा नहीं कहा होगा। इसलिए, इस वाक्यांश को कहने से बचना, क्योंकि यह आपको पाखंडी दिखता है, जैसे कि आप किसी व्यक्ति या किसी अन्य व्यक्ति को वर्तमान के अनुसार लेते हैं।



  • बैज बैक टू बैड फर्स्ट इंप्रेशन पायस 7 नामक छवि
    3
    अतिरिक्त में माफी माँगने से बचें हालांकि यह सच है कि आपकी गलती को पहचानना और कुछ सुधार करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है, अंतहीन माफी के साथ लंबे भाषण न दें। ऐसा करने से व्यक्ति को एक अजीब स्थिति में होना पड़ता है, जिसमें वह महसूस करता है कि उसे आपको आराम देना पड़ता है, न कि अन्य तरीकों से।
  • एक त्वरित माफी कह रही है, "मुझे खेद है, मैंने आपको नाराज़ किया है, इस विषय पर मेरा ज्ञान सीमित लगता है, क्या आप मुझे इसकी व्याख्या कर सकते हैं, इसलिए मैं इसे आपके दृष्टिकोण से देख सकता हूं?" इस मार्ग का चयन करना एक तरफ बहाने बनाता है। हालांकि, यह व्यक्ति को अपने अनुभव को साझा करने की अनुमति भी देता है और आपको एक इंसान के रूप में देखता है, जिसने एक साधारण गलती की है, लेकिन इसे कौन पहचान सकता है।
  • बैज बैक टू बैड फर्स्ट इंप्रेशन पायस 8
    4
    जितना संभव हो, व्यक्ति को कुछ स्थान दे। यह व्यक्ति को दिखाता है कि आप अपने झटके के बारे में जानते हैं और उसे दे दो और आप को फिर से हासिल करने के लिए कुछ समय। अपने आप को माफ़ करें और एक पेय के लिए जाएं या बाथरूम का उपयोग करें। अपनी शर्म या चिंता से छुटकारा पाने के लिए एक गहरी सांस लें और श्वास छोड़ें। याद रखें कि आप उस व्यक्ति की तुलना में स्थिति को बड़ा देख सकते हैं, इसलिए जब आप वापस लौटते हैं तो शांत और योग्य कार्य करें।
  • स्थान देना हमेशा संभव नहीं हो सकता है, खासकर प्रस्तुतियों या नौकरी साक्षात्कार के दौरान इन अवसरों के दौरान, चीजों के साथ जारी रखना और विषय को कम तनावपूर्ण बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। उस व्यक्ति से उस नौकरी की स्थिति के बारे में पूछें, जिसके लिए आप आवेदन करते हैं या उसे आपको अवधारणा को समझाने का अवसर प्रदान करते हैं।
  • भाग 3

    अपने ठिकानों को कवर करें
    बैज बैक बैक टू बैड फर्स्ट इम्प्रेशन चरण 9
    1

    Video: Dragnet: Big Cab / Big Slip / Big Try / Big Little Mother

    प्रोजेक्ट विनम्रता यदि आप पहली बार किसी से मुलाकात करते समय किसी को पसंद नहीं करते तो यह विनम्र होना बुरा विचार हो सकता है अक्सर, लोग बकवास कहते हैं जब वे घबराते हैं या आत्म-जागरूक महसूस करते हैं इसे दूसरे व्यक्ति को बताएं हालांकि, इसे पेश न करें जैसा कि आप अपने व्यवहार के लिए एक बहाना खोज रहे थे सबसे अधिक संभावना है, वह व्यक्ति आपकी स्थिति में था, इसलिए मैं आपको समझ सकता था
  • एक बुरा पहला इंप्रेशन चरण 10 से उछाल वापस शीर्षक छवि
    2
    एक बारी की कोशिश करो कभी-कभी एक झटका इतना स्पष्ट नहीं होता है और आपके पास जो कुछ भी कहा गया था या उसके लिए माफी माँगने का अवसर नहीं है। इन मामलों में, यह आकस्मिक लोगों का विरोध करने वाले कुछ मौलिक व्यवहारों को प्रदर्शित करने के लिए बेहतर है।
  • अधिक मुस्कान करने की कोशिश करें, वार्तालाप शुरू करें और उस व्यक्ति को कुछ प्रश्न पूछें, अगर आपकी शर्मिरीता को असहमति कहा जाता है। यह उस व्यक्ति के लिए एक संकेतक होने के बिना हो सकता है, जो आपके बारे में बारी बना देता है। वह मान लेगी कि उसने आपको बहुत जल्द न्याय किया और इन नए इंटरैक्शनों को समेट लिया ताकि वे आपकी एक धारणा बनें।
  • इसके विपरीत, यदि आपके पास एक घबराहट और परेशान व्यक्ति के रूप में माना जाने की प्रवृत्ति है, तो आवश्यक रूप से अपने व्यवहार को जल्दी से अनुकूलित करें आप नीचे बैठने की कोशिश कर सकते हैं और सभी अभिव्यक्तियों का जवाब नहीं दे सकते हैं, लेकिन मंजूरी पसंद करते हैं, मुस्कान और अधिक सुनें यह रुकावटों के साथ भी काम करता है, जिसे कुछ वातावरण में एक आक्रामक कार्य के रूप में माना जा सकता है। "मैं रुकावट के लिए माफी चाहता हूं" कहकर पर्ची को स्वीकार करें और यह आश्वासन दें कि आपका अगला व्यवहार मुड़ने और सुनना होगा जब तक कि स्पीकर बोलने में खत्म न हों।
  • बैज बैक बैक टू बैड फर्स्ट इम्प्रेशन चरण 11
    3
    किसी को नहीं होने का बहाना न करें। कई सामाजिक विफलताएं पहली छापों के दौरान होती हैं क्योंकि एक व्यक्ति दिखावा करता है अपने आप को रहो जब आप नए लोगों से मिलते हैं उसी तरह, अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण हो। यदि आप लोगों के सामने बात करना पसंद नहीं करते हैं, तो प्रस्तुति का नेतृत्व करने के लिए साइन अप करके एक अजीब स्थिति में मत डालो। यह एक बुरे और झूठे छाप को जन्म दे सकता है
  • इसके बजाय, आपके पास प्रतिभाओं को उजागर करें यदि आप बहुत संगठित हैं, तो आप प्रस्तुति के लिए कुछ सूचना पैकेज तैयार कर सकते हैं या कुछ जटिल अवधारणाओं की जांच कर सकते हैं जिनके लिए स्पष्टीकरण की आवश्यकता हो सकती है। आप ऐसा करते समय प्रस्तुति का केंद्र नहीं होंगे, लेकिन आप अपने संगठनात्मक कौशल के लिए या आपके विस्तृत ज्ञान के लिए जाना जाएगा, जब कोई जटिल प्रश्न प्रस्तावित करेगा।
  • बैज बैक टू बैड फर्स्ट इम्प्रेशन सेक्शन 12 शीर्षक छवि
    4
    सलाह के लिए पूछें कुछ लोगों को किसी अन्य व्यक्ति की मदद के लिए पूछने के विचार से वापस ले लिया गया है यह ध्यान में रखते हुए कि जिस व्यक्ति को आप सहायता मांगना चाहते हैं, उसमें आप एक बुरा प्रभाव डालते हैं, जिसके लिए यह पूछना अधिक मुश्किल हो सकता है आपको लगता है कि वह आपके अनुरोध को मना कर देगा, जो आपको अपमानित और अस्वीकार कर देगा। हालांकि, इसके लिए वैसे भी पूछें।
  • उसे एक किताब की सिफारिश के लिए पूछिए या एक निश्चित अवधारणा की व्याख्या करें
  • अनुसंधान से पता चलता है कि लोग इसके लिए पूछने वालों की मदद करने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • इसी तरह, जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से सलाह मांगते हैं जिसके साथ आपको खराब शुरुआत हुई है, तो आपको केवल बेहतर समझने का अवसर नहीं है, बल्कि उन्हें अधिक सक्षम महसूस करने का अवसर मिलता है। वह व्यक्ति आपके अनुरोध से खुश हो जाएगा और आप के बारे में अपना मन बदल सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com