ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि आपको सही व्यक्ति मिल गया है

कामदेव के तीर आपको फिर से मिल गया है, लेकिन इस मौके पर सब कुछ अलग महसूस करता है। इस एक के अंतर को एक ही समय में रोमांचक और भयावह महसूस हो सकता है, लेकिन सबसे संभावित बात यह है कि यह आपको सवाल करता है कि जिस व्यक्ति के साथ आपका संबंध है वह आपके लिए सही व्यक्ति है या नहीं। अपने प्रश्न का उत्तर देने के लिए, आपको अपने रिश्ते और खुद पर ध्यान देना होगा।

चरणों

भाग 1

खुद को जांचें
छवि शीर्षक है अगर आप` class=
1

Video: आपके सोने के तरीके से पता चलता है की आप कैसे इंसान है....लडकिया जरुर देखे

आदर्शों की तलाश बंद करो अपने आप से पूछें कि क्या आप अपने रिश्ते से खुश हैं जैसे कि आपके पास कुछ विचार हैं जैसे "सब कुछ सही होगा हाँ ... "यह संभव है कि यदि आप कुछ बदलाव करने के लिए गलत रिश्ते हैं तो आप इस से खुश रह सकते हैं।
  • सभी रिश्तों की अपनी मुश्किलें हैं यहां तक ​​कि जब समस्या हल हो जाती है, तो दूसरे को जल्द या बाद में दिखाई देगा
  • सही व्यक्ति का पता लगाने का मतलब बिना किसी समस्या के रिश्ते को प्राप्त करना है। इसके विपरीत, इसका मतलब यह है कि जिस संबंध के साथ आप समस्याओं के बावजूद पूरी तरह से खुश महसूस करते हैं
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    अपने आप को आप क्या कर रहे हैं के लिए प्यार करते हैं। झूठा मुखौटा पेश करने के बजाय, अपने साथी को यह देखने दें कि आप वास्तव में क्या हैं आपको इस तथ्य पर भरोसा करने में सक्षम होना होगा कि यदि आप रिश्ते को आखिरकार चाहते हैं तो आपका साथी अपने सच्चे स्वभाव को स्वीकार करेगा।
  • इस आवश्यकता का हिस्सा आपके साथी पर निर्भर करता है। आपके पास एक ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध होना चाहिए जो आपके सच्चे स्वभाव को प्यार करता है और कभी मांग नहीं करता कि आप इसके लिए बदलते हैं।
  • उसी तरह, आपको वह वास्तव में क्या है उसके लिए अपने साथी से प्यार करना होगा।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    3
    अपने साथी को खुश करना एक अच्छा संकेत है कि आपको सही व्यक्ति मिल गया है जब आप अपने साथी की खुशियों को अपने ऊपर प्राथमिकता देते हैं हालांकि, सब कुछ एक सीमा है फिर भी, सामान्य तौर पर, आप अपने समय और ऊर्जा को यह सुनिश्चित करने में सक्षम होना चाहिए कि आप इसके बारे में एक उपद्रव किए बिना अपनी खुशी प्राप्त करें।
  • अपने साथी को खुश करने के अलावा, आपको इसे कैसे प्राप्त करना चाहिए, इसके बारे में पता होना चाहिए। विवरणों के बारे में सोचें, जैसे खाद्य पदार्थ और गतिविधियों जो एक लंबा दिन बाद अपने साथी को प्रोत्साहित कर सकते हैं। इसी तरह, सामान्यताओं के बारे में सोचें, कैसे अपने साथी को अपनी चिंताओं और सपनों के बारे में आपसे साझा करें।
  • आपके साथी को आपकी खुशी के समान हित को प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहिए, जैसा आपके पास है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    4
    अपने मूल्यों का मूल्यांकन करें विचार करें कि आपकी प्राथमिकताओं में क्या बदलाव आया है या नहीं, क्योंकि आपने इस रिश्ते को शुरू किया था। अपने रिश्ते को प्रभावित करने वाले मुद्दों से आपके स्वार्थी लक्ष्यों को कम महत्व देना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, मोनोगैमी के बारे में अपने दृष्टिकोणों पर विचार करें यदि आप पहले से शादी करने और परिवार होने में रुचि नहीं रखते हैं, लेकिन अब आप अपने वर्तमान साथी के साथ ऐसा करने की उम्मीद करते हैं, तो आप एक ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो आपके लिए बहुत खास या महत्वपूर्ण है ताकि आपने अपने विश्वासों को स्वाभाविक रूप से बदल दिया हो।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    5
    अपने स्वरूप पर विचार करें यह एक अच्छा संकेत है कि आप अपने साथी के बारे में चिंता करने की कोशिश करते हैं ताकि आपको अच्छा प्रदर्शन करने के लिए थोड़ी अधिक कोशिश करनी पड़े और फिर भी आपको खेल पैंट पहने हुए या आपको गंदे बालों के साथ देखने की सुविधा मिलती है।
  • उपस्थिति प्यार से आकर्षण से अधिक संबंधित है, लेकिन आप स्वाभाविक रूप से अपने साथी की आंखों में अपने आप को वांछनीय देखना चाहेंगे जब आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं
  • भाग 2

    भीतर से रिश्ते की जांच करें
    छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    1
    संघर्ष का इलाज करें, लेकिन एक नाटक न करें सभी लोग उन लोगों के साथ बहस करते हैं जो वे करीब महसूस करते हैं सबसे मजबूत रिश्ते उन दंपतियों के हैं जो तर्क देते हैं, लेकिन मन में एक संकल्प के साथ ऐसा करते हैं हालांकि, यह एक बुरा संकेत है कि वे कभी बहस नहीं करते। इसी तरह, यह एक बुरा संकेत है यदि सरल चर्चा कई हफ्तों के लिए कई नाटकों में बदल जाती है।
    • आम तौर पर, जब जोड़े लड़ाई नहीं करते, इसका मतलब है कि ये लोग ईमानदार नहीं हैं। जरूरतों, इच्छाओं और कठिनाइयों का समाधान नहीं होता है, जब उन पर चर्चा नहीं की जाती है, और रिश्ते कमजोर बनी हुई हैं।
    • अच्छी बातचीत में किसी प्रकार की हिंसा नहीं होती है, या तो मौखिक या शारीरिक। इसके विपरीत, वे निष्पक्ष हैं। साथ ही, स्वस्थ रिश्ते में लोगों में से कोई भी एक-दूसरे को हेरफेर करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    हँसो। दोनों को एक दूसरे पर हंसना चाहिए बेशक, गंभीर संबंध में गंभीरता के लिए अवसर होना चाहिए, लेकिन आपको इसे हास्य की एक स्वस्थ खुराक के साथ संतुलित करना होगा।
  • उन चुटकुले को कोमल और चंचल होना चाहिए। आपको पता चल जाएगा कि आप में से कोई भी आँसू में टूट जाता है अगर आप गलती कर रहे हैं
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    3
    सामान्य और सांसारिक का आनंद लें यह एक बुरा संकेत हो सकता है कि यदि आप दोनों को लगातार वार्ता और भावनाओं की ज़रूरत होती है तो आपका रिश्ता खत्म नहीं होगा ताकि रिश्ते जारी रहे। इसी तरह, इसका मतलब यह हो सकता है कि आपका रिश्ता भविष्य की भविष्यवाणी करने के लिए बहुत नया है।
  • सांसारिक जीवन का आनंद लेने का मतलब है कि आपके साथी के अतीत और वर्तमान के ब्योरे जानने के लिए।
  • साधारण साधनों का आनंद लेने के लिए बैठकर और शांत रात को एक साथ बिताएं। समय-समय पर भावनाओं को करना स्वाभाविक है, लेकिन आपको उबाऊ क्षणों के दौरान अपने साथी की मौजूदगी का आनंद लेने में सक्षम होना है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    4
    कनेक्ट हो जाओ दोनों छोटे और बड़े पैमाने पर जुड़ना चाहिए। सूचना है कि उनके पास समान हित और इसी तरह की विलक्षणताएं हैं इसी तरह, अपने आप से पूछें कि क्या उनके पास समान प्राथमिकताएं हैं और उद्देश्य हैं
  • उनका जीवन स्वाभाविक रूप से अलग-अलग दिशाओं का पालन करेगा यदि उनके दोनों अलग-अलग लक्ष्य हैं उदाहरण के लिए, जीवन से वे क्या चाहते हैं, वे बहुत अलग हो सकते हैं और अगर आप बसने, शादी कर लेते हैं और बच्चे बनना चाहते हैं, तो उनके रिश्ते के लिए बाधा बन सकती है, लेकिन आपका साथी दुनिया की खोज करना चाहता है और बच्चों को बढ़ाने में कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • हर दिन के शौक और हित उद्देश्य से कम महत्वपूर्ण हैं, लेकिन फिर भी आपको ध्यान देना चाहिए। आम में कुछ रुचियां रखने के लिए उन्हें एक साथ समय व्यतीत करना आसान होगा। अधिक असामान्य या अस्पष्ट इन हित हैं, बेहतर है



  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    5
    अपने साथी का सम्मान करें और उसे आपका सम्मान दें। सम्मान और प्रतिबद्धता के आधार पर एक सुसंगत संबंध बनाया जा सकता है। आपको अपने साथी का सम्मान करने में सक्षम होना है, लेकिन आपको एक ऐसे भागीदार की ज़रूरत है जो आपको उसी तरह का सम्मान करता है।
  • सम्मान, स्वस्थ संबंध में सब कुछ, जैसे प्रतिबद्धता, विश्वास, संचार और संपूर्ण संतुष्टि की अनुमति देता है। सम्मान के बिना, इन गुणों में से कोई भी रिश्ते में निहित नहीं हो सकता है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    6
    भविष्य के बारे में बात करें भविष्य के बारे में आपके पिछले पिछली बातचीत के बारे में सोचें जब विषय दिखता है, तो दोनों को भविष्य के बारे में चर्चा करने में सहज महसूस करना चाहिए और खुद को एक दूसरे के भविष्य के भाग के रूप में कल्पना करनी चाहिए।
  • भविष्य के बारे में बातचीत हमेशा गंभीर नहीं होती है उन्हें आशंका से बोलना चाहिए कि अगले महीने या साल में वे क्या करेंगे, यदि उन्होंने अभी तक एक रिश्ता शुरू किया हो हालांकि, जैसा कि प्रतिबद्धता बढ़ जाती है, दोनों को भविष्य और शेष जीवन के बारे में बात करने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    7
    सब कुछ साझा करें आपका साथी उस व्यक्ति का होना चाहिए जिसके साथ आप सब कुछ साझा करना चाहते हैं। इसका मतलब है कि रोमांचक खबर, डर, महान जगह का एक नया कैफेटेरिया जो आपको एक ही स्थान पर मिला है और इसी तरह।
  • अपने आप से पूछें कि आप कितने दिलचस्प विषयों में आते हैं जिन्हें आप अपने साथी के साथ बाद में साझा करना चाहते हैं। जितना अधिक होता है, उतना ही जड़ें होगा कि व्यक्ति आपके मन में होगा एक गहरे संबंध होने के नाते इसका मतलब है कि प्रतिबद्धता का गहरा स्तर होना चाहिए।
  • ईमानदारी दोनों के लिए प्राकृतिक होना चाहिए। यदि आप अपने साथी से रहस्य छुपाते हैं या यदि यह आपकी जानकारी को छुपाता है तो यह एक बुरा संकेत है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    8
    आतिशबाजी के लिए लंबा हालांकि यह सच है कि एक औपचारिक संबंध निश्चित रूप से शारीरिक आकर्षण से परे है, यह महत्वपूर्ण है कि अच्छा रसायन शास्त्र है उनकी आँखें पूरी होने पर हमेशा आतिशबाजी नहीं होती, लेकिन कम से कम एक सामयिक चिंगारी होनी चाहिए।
  • शारीरिक और भावनात्मक अंतरंगता निकटता से संबंधित हैं उन्हें संतुलन रखना होगा और रोमांटिक संबंध होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    9

    Video: आपके हाथों में बहुत सारे क्रॉस के निशान बनते हैं, लेकिन यह कहां नहीं बनने चाहिए, इसकी जानकारी है ???

    "मुझे" से पहले "हम" रखो दोनों समस्याओं को सुलझाने में बहुत रुचि लेनी चाहिए और उन्हें अलग से हल करने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। आपको अपनी इच्छाओं पर समय-समय पर संबंधों के कल्याण को प्राथमिकता देना होगा। इसके अलावा, जब भी स्थिति इसे वारंट करती है, तब तक आपको इसमें कोई समस्या नहीं होती है।
  • आम तौर पर, पहले "हम" विचार सकारात्मक होते हैं आपके मन को कुछ विचारों को बदलना और रोकना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको नहीं सोचना चाहिए कि "मैं इस सप्ताह के अंत में क्या करूँगा?", लेकिन "हम इस सप्ताह के अंत में क्या करेंगे?"
  • हालांकि, कुछ बिंदु पर, "हमें" के विचारों को अन्य, अधिक गंभीर मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना होगा। उदाहरण के लिए, आपको एक समान दिलचस्पी होनी चाहिए कि नौकरी की पेशकश आपके भविष्य को एक जोड़े के तौर पर कैसे प्रभावित करेगी, इस बारे में सोचने के बजाय कि यह आपके व्यक्तिगत भविष्य को कैसे प्रभावित करेगी यदि आपको एक अलग जगह में एक नई नौकरी की पेशकश की जाती है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    10
    आप इस बारे में अधिक से अधिक रिश्ता जीते रहें। अपने आप से पूछें कि आप कितनी बार एक साथ समय व्यतीत करते हैं और आप कितनी बार रिश्ते के बारे में बात करते हैं या यह कैसे होना चाहिए। यदि आप चाहते हैं कि वे भविष्य में एक साथ रहें, तो वर्तमान में जीने के लिए सक्षम होना महत्वपूर्ण है।
  • बेशक, आपको समस्याओं और इच्छाओं पर चर्चा करने में सक्षम होना चाहिए हालांकि, यह एक बुरा संकेत होगा कि यदि रिश्ते अपने प्राकृतिक तरीके का पालन नहीं करते हैं, यदि उन समस्याओं को आप अक्सर चिंता करते हैं
  • भाग 3

    बाहर से रिश्ते की जांच करें
    छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    1
    एक सर्वेक्षण ले लो अपने दोस्तों और परिवार से पूछें कि वे आपके रिश्ते के बारे में क्या सोचते हैं यह इसलिए है क्योंकि सभी लोग अपने रिश्तों को स्पष्ट रूप से नहीं देख सकते हैं हालांकि, आपके निकटतम लोगों को आपके संबंधों को स्वीकार करने में सक्षम होना चाहिए। आपके साथी या आप की तुलना में उनके पास एक और अधिक उद्देश्य परिप्रेक्ष्य है, इसलिए कुछ हद तक, वे वास्तव में क्या है इसका संबंध देख सकते हैं।
    • आपको शायद उन लोगों में से किसी एक की प्रार्थना पर गंभीरता से विचार करना पड़ सकता है, अगर वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसे आप पर भरोसा करते हैं और आपको उस संबंध को समाप्त करने के लिए कहता है।
    • दूसरी ओर, आपको उन शिकायतों के स्रोत पर विचार करना होगा यह एक ऐसा व्यक्ति हो सकता है, जिसने नाटक को पसंद किया हो या यदि आपके पास एक स्वभाविक रुख है, तो उसे अच्छा निर्णय नहीं मिल सकता है। हालांकि, आप उस व्यक्ति पर भरोसा कर सकते हैं यदि वह आपको खुश देखना चाहता है और कभी भी खुशी के लिए आपको परेशानी नहीं पहुंचाई है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    अपने साथी के सामाजिक मंडली से प्यार करें आपको अपने साथी या दोस्तों के रिश्तेदारों से प्यार नहीं करना है, न ही आपको अपने दोस्तों के साथ समय बिताना है। हालांकि, हमारे आसपास होने वाले लोगों का हम उस व्यक्ति का प्रतिबिंब है जो हम हैं। आप अपने साथी की जांच कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि आपके दोस्त क्या कह रहे हैं यदि आप अपने सामाजिक मंडल के विशाल बहुमत को बर्दाश्त नहीं कर सकते।
  • उदाहरण के लिए, आपको खुद से पूछना पड़ेगा कि क्या आपका साथी वास्तव में एक दूत है या यदि ऐसा लगता है कि अगर आप सोचते हैं कि आपके सभी मित्र परेशानी में हैं
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    3
    एक साथ समय व्यतीत करें और अलग करें आप दोनों को अलग होने के बिना जितना संभव हो उतना समय बिताना चाहिए, जब आप में से एक मौजूद न हो।
  • कुछ दिनों या कुछ हफ्तों के अलावा खर्च करें, और मूल्यांकन करें कि आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं। यह एक बुरा संकेत हो सकता है यदि आप अपने साथी के बिना अच्छी तरह से अपनी तरफ से कार्य नहीं कर सकते। हालांकि, अगर आप अपने साथी के बिना अच्छी तरह से कार्य कर सकते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत होगा, लेकिन आप जिस दिन एक दूसरे को देख सकेंगे उसके लिए तत्पर हैं।
  • उनके पास मित्रों और हितों को अलग से होना चाहिए हालांकि, आपके रिश्ते का एक नकारात्मक आधार होगा यदि आप अपने साथी के साथ रहते हुए आनंद लेते हैं तो आपको आनंद लेना चाहिए।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com