ekterya.com

किसी को कैसे तारीखें जब दोनों के पिछले संबंधों से बच्चे हैं

किसी ऐसे बच्चे से डेटिंग करना डरावना हो सकता है, खासकर अगर इसमें शामिल बच्चों के दो समूह हैं एक ही समय में, यह एक और एकल माता-पिता के साथ तिथि रखने के लिए दिलासा दे सकता है जबकि किसी ऐसे बच्चे को डेटिंग करना है, जिसकी अपनी जटिलताएं हैं, यह आपके लिए, आपके साथी और बच्चों के लिए अच्छा हो सकता है। अपने साथी और अपने बच्चों के साथ खुले तौर पर संवाद करें किसी भी रिश्ते पर बल न दें, भले ही आप वास्तव में अपने साथी के बच्चों को खुश करना चाहें। अपने बच्चों पर ध्यान दें और अपने साथी के बच्चों के साथ समय व्यतीत करें जैसे कि रिश्ते विकसित होते हैं।

चरणों

विधि 1

जिस व्यक्ति से आप डेटिंग कर रहे हैं उससे संवाद करें
जब आप दोनों पिछली रिश्ते से बच्चे हैं, तो दिनांक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
आप जिस व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं उसके साथ खुले तौर से बोलें यह डरावना लग सकता है - फिर भी, यह बात करता है कि रिश्ते के बारे में हर कोई कैसे महसूस करता है इस बारे में बात करें कि आप रिश्ते में बच्चों को कैसे शामिल कर सकते हैं और भविष्य में उन्हें कैसे देखा जा सकता है। वह आवृत्ति के बारे में भी बात करती है जिसके साथ प्रत्येक व्यक्ति अपने बच्चों को देखता है और बच्चों के बारे में पूर्व साथी के साथ जटिलताओं को देखता है। अगर यह आपको अधिक सहज महसूस करता है, तो आप भविष्य के बारे में बात करने से बच सकते हैं और अपने बच्चों के संबंध में किसी से डेटिंग के बारे में अपने सामान्य नियमों को सीमित कर सकते हैं। यह पहले से पहले की तुलना में इन मुद्दों के बारे में खुला संचार में मदद कर सकता है हालांकि, ध्यान रखें कि यह हमेशा संभव नहीं है।
  • रिश्ते में आपके प्रत्येक बच्चे की भूमिका कितनी बड़ी है या छोटी है, और यह आपको एक जोड़े के रूप में कैसे प्रभावित कर सकता है? उस निर्णय को बनाने के लिए कौन-सी चर को ध्यान में रखा जाना चाहिए? बच्चों की उम्र क्या है? आपके जीवन में और उनसे संबंधित निर्णयों में आपके पास कितनी बड़ी भूमिका है?
  • प्रत्येक एक के मामले में पूर्व साथी के साथ संबंध कैसे हैं? यह कैसे रिश्ते को जटिल कर सकता है?
  • जब आप दोनों पिछली रिश्ते से बच्चे हैं, तो दिनांक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपना समय ले लो जब कोई रिश्ते की बात आती है और बच्चों में शामिल होने पर भीड़ का कोई कारण नहीं है। अपने साथी को और खुद को निर्धारित करें कि वे क्या चाहते हैं, समय दें और यदि वे एक रिश्ते को वास्तविक रूप से बना सकते हैं यदि भविष्य में अपने परिवार को मर्ज करने की संभावना है, तो सोचें कि आपके लिए इसका क्या मतलब है, आपका साथी और आपके बच्चे। यदि दोनों परिवारों को विलय करना यथार्थवादी नहीं है, तो ध्यान से विचार करें कि आप रिश्ते में आगे बढ़ेंगे।
  • बच्चे होने के बारे में ईमानदार रहें, लेकिन उस व्यक्ति से पूछने की जल्दी मत करें, जिसकी आप डेटिंग कर रहे हैं जब तक कि प्रत्येक व्यक्ति दूसरे के जीवन का ठोस हिस्सा न हो, तब तक प्रतीक्षा करें और एक साथ भविष्य देखें।
  • ध्यान रखें कि आपके बच्चे चीजों पर ध्यान देंगे और सवाल होंगे। इस समय के दौरान उनसे झूठ मत बोलो या इस तथ्य को छिपाने की कोशिश करें कि आप किसी से डेटिंग कर रहे हैं इसके अलावा, ध्यान रखें कि छोटे बच्चे समझ नहीं सकते हैं कि नियुक्तियों का क्या मतलब है, इसलिए उन्हें उन शब्दों के साथ समझाना होगा जो वे समझ सकते हैं।
  • जब आप दोनों पिछली रिश्ते से बच्चे होते हैं तो दिनांक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सीमाएं और नियम बनाएं अपने बच्चों या अपने पार्टनर के साथ होने, नियुक्तियों के साथ, सोने के लिए रहने और फोन कॉल करने के साथ अकेले समय बिताने के संबंध में आपके संबंध में क्या स्वीकार्य है, इस बारे में बात करें। एक बार आपके साथी और आप स्पष्ट हैं, इन बातों के बारे में अपने बच्चों के साथ भी बात करें। इससे उन्हें घर में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी देने और सूचित करने की सुविधा मिल सकती है यह तय करें कि आप एक साथ समय कैसा और कहां खर्च करेंगे और किस तरह का संचार स्वीकार्य है। क्या आपका पार्टनर अपने बच्चों के सॉकर गेम में जा सकता है या क्या वे आपको नौकरी समारोह में ले जा सकते हैं? क्या आप अपने पूर्व साथी को यह बताना चाहेंगे कि बच्चे किसी नए को मिल रहे हैं?
  • इसके अलावा लचीला होना सुनिश्चित करें हर दो महीने में स्थिति का पुनः मूल्यांकन करने के लिए समय लें और उसके बाद विश्लेषण करें कि क्या काम करता है और क्या काम नहीं करता।
  • आपके बच्चे अपनी चिंताओं को व्यक्त करना चाहते हैं या प्रश्न पूछ सकते हैं। उन्हें सुनने और उनकी भावनाओं को मान्य करना महत्वपूर्ण है। हालांकि, याद रखें कि आप वयस्क हैं और जो अंतिम निर्णय लेता है।
  • अपने बच्चों के लिए वहां रहने और नए रिश्ते काम करने के बीच संतुलन खोजना मुश्किल हो सकता है अक्सर आपको अपने बच्चों या आपके साथी के बच्चों की आवश्यकताओं के अनुसार योजनाओं को बदलना या रद्द करना होगा।
  • विधि 2

    अपने बच्चों के साथ बात करें
    जब आप दोनों पिछली रिश्ते से बच्चे होते हैं तो दिनांक शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: चीकू खाने के जबरदस्त फायदे क्या जानते हैं आप ? Health Benefits of Chikoo Sapodilla Fruit

    1
    अपने बच्चों के साथ खुले तौर पर बोलें किसी नए को डेटिंग करने की बात आती है तो अपने बच्चों को अंधेरे में न रखें। अपने बच्चों को सूचित करें कि आप किसी से डेटिंग कर रहे हैं और आपके साथी के पास भी बच्चे हैं। यदि आपके बच्चों को अपने साथी के बच्चों से मिलने का समय आता है, तो उन्हें बिना किसी अंतिम क्षण की खोज के लिए तैयार रहना चाहिए, खासकर यदि अन्य बच्चों में शामिल होना है इससे उन्हें धमकी महसूस हो सकती है बच्चों को महत्वपूर्ण बातों के बारे में अंधेरे में नहीं छोड़ा जाना है, इसलिए उन्हें बताएं कि क्या आ रहा है।
    • अपने बच्चों के साथ रिश्ता होने के बारे में अपने बच्चों से बात करें, जिनके पास बच्चे हैं आप उन्हें अपने साथी के बारे में बता सकते हैं या उन्हें मिलने वाले व्यक्ति की तस्वीरें दिखा सकते हैं।
    • व्यक्तिगत रूप से अपने रिश्ते के बारे में उन्हें सूचित करने के लिए अपने बच्चों से बात करें और आपके पास किसी भी भविष्य की योजनाएं हो सकती हैं। बच्चों को सच्चाई बताया जाना चाहिए, लेकिन आप छोटे बच्चों की तुलना में पुराने बच्चों को अधिक जानकारी प्रदान करना चाह सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप संचार की लाइनें खोलें आपके बच्चों के पास अभी सवाल नहीं हो सकते हैं - हालांकि, उन्हें बताएं कि वे किसी भी समय आपसे बात करने या सवाल पूछने के लिए आपके पास आ सकते हैं।
  • Video: HUXLEY'S ADOPTION DELAY PART 5! - CHINA ADOPTION STORY

    जब आप पिछली रिश्ते से बच्चे दोनों करते हैं तो दिनांक शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: जानिए पिछले जन्म में आप क्या थे (पूर्व जन्म के रहस्य)

    2
    अपने बच्चों को बहुत ध्यान दें यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ समय बिताते हैं तो बच्चे आपको ईर्ष्या महसूस करना शुरू कर सकते हैं। यह संभव है कि वे जिस व्यक्ति के साथ आप घर से बाहर निकल आए, उसको नाराज करना शुरू कर दें। अपने बच्चों के साथ समय व्यतीत करके उन्हें डराने में मदद करें। हालांकि आपके नए रिश्ते में शामिल होना आसान हो सकता है, अपने बच्चों के साथ साझा करने के लिए समय निर्धारित करें और उन्हें आश्वस्त करें कि वे प्राथमिकता हैं।
  • विशेष रूप से प्रत्येक बच्चे के साथ अकेले समय बिताएं उन्हें आश्वस्त करें कि आप उन्हें प्यार करते हैं और कोई भी जानबूझकर उन्हें नुकसान या चोट करने की कोशिश नहीं करता है।
  • जब आप दोनों पिछली रिश्ते से बच्चे हैं, तो दिनांक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    यह बच्चों को कुछ नियंत्रण रखने की अनुमति देता है यदि आप अपने साथी के बच्चों के साथ समय बिताते हैं, तो उन्हें अपने संबंधों का प्रभार लेने की अनुमति दें। अपने साथी के बच्चों के साथ किसी रिश्ते को मजबूर न करें और अपने साथी के साथ संबंध बनाने के लिए अपने बच्चों को मजबूर न करें। हग्स, चुंबन या किसी प्रकार के शारीरिक स्नेह पर बल न दें और बच्चों को अपनी शर्तों के अनुसार स्नेह शुरू करने की अनुमति दें।
  • अपने बच्चों को उचित अभिवादन सिखाने की कोशिश करो, हाथों को कैसे मिलाएं और अपने आप को परिचय दें
  • अपने बच्चों के साथ एक सुखद क्षण और इसके विपरीत समय व्यतीत करें। योजनाएं जो बच्चों को आनंद ले सकती हैं, ताकि वे आपके या आपके साथी के साथ समय बिता सकें।
  • जब आप दोनों पिछले रिश्तों से बच्चे हैं, तो दिनांक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अपने बड़े बच्चों के लिए हल्का निमंत्रण करें अगर आपके बच्चे (या आप जिस व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं, बच्चे) बड़े हैं, तो उन्हें अपने साथी से मिलने के लिए आमंत्रित करें। यदि आप अपने बच्चे को अपने साथी को स्वीकार करने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं, तो आप उसे बहुत मुश्किल धक्का दे सकते हैं और उसे दूर कर सकते हैं यह आपके किशोर या वयस्क बच्चों के लिए अपनी साझेदारी के अनुसार आपके साथी को मिलने के अवसर प्रदान करता है और आपके साथी को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  • उदाहरण के लिए, "जेमे रात रात के खाने के लिए आएंगे" यदि आप शामिल होना चाहते हैं तो आप हमारे साथ खा सकते हैं मैं आपको नहीं दूँगा, लेकिन इसका मतलब मेरे लिए बहुत मायने रखता है। " यह आखिरी बयान उपयोगी है, अन्यथा, यह ध्वनि हो सकता है जैसे कि आप इसे एक विलम्बित विचार के रूप में शामिल करते हैं।
  • विधि 3

    अपने साथी के बच्चों के साथ समय व्यतीत करें
    छवि का शीर्षक शीर्षक जब आप दोनों पिछले रिश्तों से बच्चे हैं चरण 8



    1
    सावधानीपूर्वक प्रस्तुतीकरण करें आप अपने बच्चों के साथ अपने नए रिश्ते की गति निर्धारित करना चाह सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने बच्चों को अनौपचारिक रूप से अपने साथी के रूप में परिचय कर सकते हैं, या यदि आपका बच्चा तैयार है, तो जिस व्यक्ति की आप डेटिंग कर रहे हैं जबकि एक अनौपचारिक प्रस्तुति एक नए साझेदार के लिए उपयुक्त हो सकती है, जब तक कि आप अपने रिश्ते की संभावनाओं पर भरोसा नहीं करते हैं, तब तक बच्चों और अपने साथी को मिलाएं नहीं। जब आप अपने साथी के बच्चों से मिलते हैं, तो प्रस्तुतियों में एक ही नियम का उपयोग करें और एक साथ समय व्यतीत करें।
    • कहो "वह व्यक्ति है जिसके बारे में मैंने आपको बताया था हम एक साथ समय व्यतीत कर रहे हैं। " आप यह भी कह सकते हैं "मैंने आपको बताया कि मैं किसी से डेटिंग कर रहा था और मैं आपको कार्लोस से मिलना चाहता हूं"
    • सुनिश्चित करें कि आप यह विचार करें कि आप कहां उपस्थित करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, एक तटस्थ जगह, कैफेटेरिया या पार्क की तरह, आपके बच्चे के लिए कम खतरनाक लग सकता है यह भी संभव है कि आपका बच्चा उसके लिए एक परिवार के माहौल में अधिक आरामदायक महसूस करता है, उदाहरण के लिए, घर पर।
  • जब आप दोनों पिछली रिश्ते से बच्चे होते हैं तो दिनांक 9 दिसंबर की छवि का शीर्षक चरण 9
    2
    बच्चों से विभिन्न प्रतिक्रियाओं की अपेक्षा करें बच्चे भावनाओं, असंतोष, भय, खुशी और दुख के साथ मुठभेड़ का जवाब दे सकते हैं। इसी तरह, उनके दूसरे माता-पिता के प्रति निष्ठा के साथ उन्हें परेशानी हो सकती है और यह महसूस होता है कि वे नए प्रेमी या पिता की प्रेमिका के साथ सहानुभूति रखते हैं, वे दूसरी ओर अपनी पीठ बदल रहे हैं। यदि आपके साथी के बच्चे आपको तुरंत स्वीकार नहीं करते हैं या यदि वे ठंडे या आपसे नाराज हैं, तो पता है कि यह सामान्य है - हालांकि, दयालु और खुली हो। साथ ही, उन्हें समय दें और उन्हें उपलब्ध कराएं।
  • वही अपने बच्चों पर लागू होता है यदि आप निराश महसूस करते हैं कि आपके बच्चे आपके साथी के लिए उतने ही गर्म नहीं हैं जितना आप चाहते हैं, आराम करो और उन्हें समय दें। उन्हें रिश्ते में धक्का न दें और अपनी भावनाओं को स्वीकार करें।
  • उन्हें क्या लगता है के लिए उन्हें शर्मिंदा मत करो उन्हें अपनी भावनाओं को संसाधित करने की अनुमति दें क्योंकि वे आम तौर पर करते हैं और फिर पूछें कि वे कैसा महसूस करते हैं।
  • जब आप दोनों पिछले रिश्तों से बच्चे हैं, तो दिनांक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    अपने साथी के बच्चों से मिलो दोनों के बच्चों के साथ बड़ी बैठकों का आयोजन करने के बजाय, अपने साथी के बच्चों के साथ समय व्यतीत करने पर पहले ध्यान केंद्रित करें। उदाहरण के लिए, एक सप्ताह के अंत में अपने साथी के बच्चों के साथ एक दिन बिताना और अगले सप्ताह के अंत में अपने साथी और अपने बच्चों के साथ एक दिन बिताना अपने बच्चों को सभी को एक साथ लाने से पहले अलग से पता करें। यह आपके बच्चों को कई अजनबियों के साथ सामूहीकरण के लिए बाध्य होने की भावना के बजाय अधिक आराम दे सकता है
  • जब आप दोनों पिछली रिश्ते से बच्चे होते हैं तो दिनांक शीर्षक वाली छवि चरण 11

    Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    4
    नए परिवार की गतिविधियों का अन्वेषण करें यदि आप अपने बच्चों और अपने साथी के साथ समय बिताने का विकल्प चुनते हैं, तो एक नई गतिविधि ढूंढें जो हर किसी के लिए विशेष हो सकती है एक साथ कुछ बनाना, गतिशील एकता और टीम वर्क की भावना दे सकता है। हर किसी के लिए कुछ नया करने से उन्हें एक अनूठे और मजेदार माहौल में एक-दूसरे को मिलना और एक-दूसरे को जानना चाहिए।
  • आप एक ट्रैपेज़ स्कूल जा सकते हैं, इनडोर चढ़ाई का पता लगा सकते हैं या एक कला परियोजना पर मिलकर काम कर सकते हैं।
  • विधि 4

    एक ठोस संबंध विकसित करना
    जब आप दोनों पिछले रिश्तों से बच्चे हैं तो दिनांक शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    गुणवत्ता समय एक साथ व्यतीत करें आपके परिवार के दायित्वों के कारण आपका समय कम हो सकता है, इसलिए इसे गिनें। अपने समय का एक साथ आनंद लें और ऐसी गतिविधियां करें जो आप दोनों पसंद करते हैं। आप कौन हैं, आपके परिवार, आपके बच्चों और आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है, इस बारे में महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करें ऐसी गतिविधियां जो मज़ेदार और दोनों के लिए महत्वपूर्ण हैं
    • यदि आप उस व्यक्ति के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं जो आप डेटिंग कर रहे हैं या भविष्य में एक साथ हैं, तो अपनी सहजता को सुनो और अपने बच्चों और बच्चों को ध्यान में रखें यदि आप आगे बढ़ने की योजना बना रहे हैं
  • छवि का शीर्षक शीर्षक जब आप दोनों पिछले रिश्तों से बच्चे हैं चरण 13
    2
    योजना कुछ सरल उद्धरण ऐसे समय हो सकते हैं जब आपके बच्चे में से एक बीमार हो या दिन जब आपके साथी को दाई नहीं मिलती। चुप रातें प्यार करने के लिए जानें जब आप घर पर एक फिल्म देखते हैं या एक साथ चलने के लिए जाते हैं। हालांकि, नृत्य या साहस शामिल होने वाली तारीखों पर जाना अच्छा है, लेकिन घर पर चुप रात का आनंद लेने के लिए भी सीखें।
  • मोमबत्तियां डालने और वास्तविक व्यंजन और चांदी के बर्तनों के साथ खाने से घर पर अपने रात्रिभोज को सजाने के लिए
  • जब आप दोनों पिछले रिश्तों से बच्चे हैं, तो दिनांक शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    विश्वसनीय nannies जाओ यदि दोनों दोनों बच्चे हैं, तो अप्रत्याशित की अपेक्षा करें। उदाहरण के लिए, यदि आपका पूर्व-साथी अपने बच्चों के साथ रहना चाहता है और अचानक एक रात आप को एक नियुक्ति की योजना बनाते हैं, तो बेबीसिटर की सूची है जो दिवंगत आदेश प्राप्त कर सकते हैं। इसमें कुछ नैनियों उपलब्ध हैं ताकि किसी दूसरे काम में व्यस्त हो सकें।
  • अपने साथी से पूछें अगर आपके पास आसानी से उपलब्ध बेबीटर और आखिरी मिनट के बदलावों के लिए वैकल्पिक योजनाएं हैं।
  • 4
    तनाव से निपटने के तरीके ढूंढें दो परिवारों को मिलकर एक तनावपूर्ण प्रक्रिया हो सकती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि स्वयं की देखभाल करें और यह कि अगर आपको इसकी आवश्यकता है, तो आप मदद की तलाश करें। छूट तकनीक का उपयोग करने के लिए प्रत्येक दिन कम से कम 15 मिनट को अलग करने का प्रयास करें
  • आप अभ्यास करने की कोशिश कर सकते हैं योग, आराम करने के लिए ध्यान या गहरी साँस लेने में
  • मदद पाने के लिए मित्रों और परिवार से बात करें यदि आपके लिए तनाव बहुत अधिक हो जाता है तो आप एक चिकित्सक से मिलने के बारे में भी सोच सकते हैं।
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com