ekterya.com

अपने नए साथी के बच्चों के साथ कैसे इंटरैक्ट करें

किसी के साथ रिश्ते शुरू करना जिसके पास अपने पिछले साझेदार होते हैं, बहुत भावुक और मुश्किल हो सकते हैं। यह लेख आपको यह सलाह देता है कि आपके साथी के बच्चों पर भावनात्मक प्रभावों को कम करने के लिए इसे संवेदनशील तरीके से कैसे करें। यह आलेख एक नर परिप्रेक्ष्य से लिखा गया है और विशेष रूप से महिला परिप्रेक्ष्य से विचारों में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

चरणों

एक नई साझेदार चरण 1 के बच्चों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप से ईमानदारी से अपनी प्रतिबद्धता की डिग्री पूछें और अपने निर्णयों के निहितार्थ को समझें। कहने की जरूरत नहीं है, आपको हमेशा अपने साथी को सम्मान के साथ व्यवहार करना चाहिए। यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आपके साथी के पास बच्चे हैं ऐसे व्यक्ति का उपयोग करना जिनके पास सिर्फ एक "साहसिक" है, वह अविश्वसनीय रूप से हानिकारक हो सकता है और परिवार को पीड़ित होने वाली किसी भी परित्याग संबंधी समस्याओं को खराब कर सकता है लोग सही नहीं हैं और हम भविष्य की भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं, लेकिन कम से कम आपको अपने नए साथी के साथ परिवार की स्थिति में शामिल होने से पहले आपको जो प्रेरणा मिलती है उसके बारे में अपने साथ एक ईमानदार चर्चा होनी चाहिए। यह कहना पर्याप्त नहीं है कि आप अपने साथी के साथ होने वाले बच्चों को "सहन" करेंगे। यह स्थिति आपको, आपके साथी और आपके साथी के बच्चों को दीर्घकालिक में दुखी महसूस कर देगी। यदि आप इस संबंध में पूरी तरह से कर रहे हैं तो आपको उस परिवार की संरचना का हिस्सा बनने के लिए तैयार होना चाहिए। इस घटना में दो परिवार शामिल हैं, यही है, कि आप और आपके साथी के दोनों बच्चे हैं, यह नया संयोजन एक "नई संरचना" बना देगा।
  • एक नई साझेदार चरण 2 के बच्चों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    थोड़ी देर से अपने आप को थोड़ा पेश करने दो। रोज़ देखते हुए एक बच्चे के जीवन में अचानक दिखना उनके लिए इस्तेमाल होने के लिए बहुत बड़ा परिवर्तन है और यह उचित नहीं है। उदाहरण के लिए, आपको अपने साथी के घर में सावधानी से और तटस्थ घटनाओं या स्थितियों के माध्यम से अपना जीवन दर्ज करने की आवश्यकता है। पहले उदाहरण में, सिनेमा या चिड़ियाघर में जाने के लिए एक अच्छा विचार होगा क्योंकि आपके और आपके साथी और आपके बच्चों के लिए अन्य विकर्षण होंगे और स्थिति के तनाव को कम करने में मदद करेंगे। धीरे-धीरे, आप बच्चों के साथ बिताने वाले समय की मात्रा में वृद्धि करते हैं और उन्हें आपको बताने देते हैं।
  • एक नई साझेदार चरण 3 के बच्चों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    आप कौन हैं के बारे में ईमानदार रहें यह बहाना अच्छा नहीं है कि आप अपने साथी के नए प्रेमी या प्रेमिका के बजाय स्कूल से एक पुराने दोस्त या काम से एक सहयोगी हैं। आपके अच्छे इरादों के बावजूद, एक बार "सफेद झूठ" से पता चलता है कि, उन बच्चों के साथ आपका रिश्ता गलत आधार पर शुरू हो जाएगा और संदेह उत्पन्न कर सकता है।
  • एक नई साझेदार चरण 4 के बच्चों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक वाली छवि
    4
    पारिवारिक जीवन शैली में शामिल हों एक नया घर दर्ज करना और शुरुआत से नियम स्थापित करना असंतोष का कारण हो सकता है। संवेदनशील रहें, यह एक ऐसा परिवार था जो आपके सामने दिखाई देने से पहले अच्छी तरह काम करता था, इसलिए आपको इसका सम्मान करना होगा। कोई कारण नहीं है कि समय के साथ, आप चीजें या चीजें करने के विभिन्न तरीकों का सुझाव नहीं दे सकते हैं जो आप करना चाहते हैं, लेकिन यह एक संवेदनशील तरीके से और बच्चों और अपने साथी की सहमति के साथ किया जाना चाहिए। रेत के अनाज का एक पर्वत नहीं बनाओ, यदि वे व्यंजन अलग-अलग तरीके से आपके से ढेर कर देते हैं, तो वास्तव में आपके और बच्चों के बीच समस्या इतनी साधारण के लिए बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • एक नई साझेदार के बच्चों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    उन्हें अपना स्थान दें आपके आगमन से पहले, आपके साथी के साथ बच्चों के पास बहुत समय था यह महत्वपूर्ण है कि उनके जैविक माता या पिता के साथ अभी भी यह गुणवत्ता का समय है। सुनिश्चित करें कि बच्चों को अपनी उपस्थिति के बिना अपनी मां या पिता के साथ बात करने का अवसर मिलें। चलने के लिए जाएं या कुछ समय के लिए किसी दोस्त के साथ जुड़ें ताकि उन्हें जगह दी जा सके।
  • एक नई साझेदार चरण 6 के बच्चों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक वाली छवि
    6
    कम चलने से निपटने के लिए तैयार रहें। किसी नए रूप में आपको यह समझना चाहिए कि कभी-कभी बच्चों की ओर से कुछ असंतोष और ईर्ष्या हो जाएंगी, हालांकि, आपको इसे टालने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। "आप मेरे पिता नहीं हैं, आप मुझे नहीं बता सकते कि क्या करना है" एक आम कम झटका है इन टिप्पणियों के कारण अपने रिश्ते पर काम करने की कोशिश मत छोड़ो, आप लंबे समय तक इस में हैं!
  • एक नई साझेदार चरण 7 के बच्चों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक वाली छवि
    7
    जबकि बच्चे स्कूल में हैं या घर से दूर हैं, अपने साथी के साथ उन नियमों, अनुशासन और आपके साथ होने वाले अन्य संघर्षों के बारे में चर्चा करें। आपको अपनी मां या पिता को इन चर्चाओं और समर्थन या उसके समर्थन में आखिरी शब्द देना चाहिए। सभी नियमों और अनुशासन के तरीकों पर एक ठोस संरचना पेश करें यदि दंड को दाने के लिए दंड है, तो सुनिश्चित करें कि दोनों सहमत हैं। यह बच्चों को इतना तनाव महसूस नहीं करने में मदद करेगा वे आपकी सीमा का परीक्षण करेंगे, लेकिन यदि नियम आपके साथ या अपनी मां या पिता के साथ नहीं होते हैं, तो वे जीवन में अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे। जब वे कुछ के लिए अनुमति मांगते हैं, तो हमेशा उनसे पूछें "क्या आपने अपनी मां से बात की?" और फिर उसके साथ इसकी पुष्टि करें बच्चे यह देखने की कोशिश करेंगे कि दोनों माता-पिता कौन से अनुमति प्राप्त कर सकते हैं, चाहे वह सौतेले पिता या सौतेली माँ या माता-पिता अच्छा संचार कई समस्याओं का समाधान करता है
  • Video: Visage Scariest Game Of The Year Gameplay Part 1 - Pete

    एक नई साझेदार चरण 8 के बच्चों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक वाली छवि
    8
    उन्हें बहुत ज्यादा क्षतिपूर्ति से बचाइए नए प्रेमी या सुपर कूल गर्लफ्रेंड होने की कोशिश में आप थकाएंगे और संभवत: आपको असंतुलन से वित्तीय रूप से होगा। यह व्यवहार्य नहीं है कि आप हमेशा परिवार में सबसे मजेदार और शांत व्यक्ति बनने की कोशिश करें! अपने आप को रहो, बच्चों को आप जानना चाहते हैं, न कि एक नकली सुपर हीरो या नायिका जिसे आपने खुद बनाया।
  • एक नई साझेदार चरण 9 के बच्चों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक वाली छवि
    9
    "अन्य" जैविक पिता या मां की आलोचना न करें यदि वह पूरी आलसी है, तो यह कहने के लिए यह आपके लिए नहीं है! बच्चों को बिना अपमानजनक टिप्पणियों के अपने पिता या मां के बारे में बात करने के लिए स्वतंत्र महसूस करना चाहिए। यह ऐसा होना चाहिए, भले ही आपका पार्टनर आपको दूसरे के खिलाफ बहस के सत्र का हिस्सा बनने की कोशिश करे। बच्चों के लिए आपका सम्मान नहीं होगा, और उन्हें ऐसी स्थिति में डाल दें जहां वे चिंतित महसूस करेंगे।
  • एक नई साझेदार के बच्चों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    बच्चों को अपने जीवन में फिट करने का फैसला करें। अपने दूसरे जैविक पिता या मां के प्रतिस्थापन की कोशिश मत करो! आपके और बच्चों के सबसे अच्छे रिश्ते एक हैं जो कि एक के बजाए एक वास्तविक तरीके से पैदा हुआ था जो मजबूर किया गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com