ekterya.com

प्यार में कैसे रहना

प्यार में गिरने ऐसा कुछ हो सकता है जो बिना किसी प्रयास के होता है, लेकिन प्यार में रहना थोड़ा और मुश्किल हो सकता है जब आप और आपके साथी ने रिश्ते का पहला हिस्सा बिताया है, तो आपके लिए कुछ चीजों को अनदेखा करना मुश्किल हो सकता है या यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि एक साथ समय व्यतीत कैसे करना है। कई चीजें हैं जो आप अपने रिश्ते में प्रेम रखने की कोशिश कर सकते हैं और इसे लंबे समय तक बना सकते हैं। कैसे जानने के लिए नीचे शुरू करें

चरणों

विधि 1

एक स्वस्थ संबंध बनाए रखें
स्टे इन लव स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
"हनीमून चरण" के अंत की आशंका है एक साथ छोड़ने के पहले महीनों के दौरान किसी के साथ प्रेम करना स्वाभाविक है और यह सोचने के लिए कि उनके बीच कुछ भी नहीं आ सकता है। बस याद रखें कि यह भावना हमेशा के लिए नहीं है आरंभिक जुनून पारित होने के बाद, यह संभावना है कि रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए आपको थोड़ा काम करना होगा।
  • याद रखें कि हनीमून चरण का अंत बुरा नहीं है, लेकिन यह रिश्ते में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह आपके साथी को बेहतर जानने के लिए और एक स्थायी और प्यारे रिश्ते को विकसित करने का समय होगा।
  • स्टे इन लव स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने आप को स्थान दें व्यक्तिगत हितों और लक्ष्यों के लिए समय देने के लिए दंपती से समय बिताना महत्वपूर्ण है बहुत अधिक समय खर्च करना मुसीबत में रिश्ता डाल सकता है। यदि आप अपने साथी के साथ दिन के हर पल बिताते हैं, तो आप इस समय जितना ज्यादा मूल्यवान नहीं हो सकते। रिश्ते की प्रगति के रूप में अन्य गतिविधियों की योजना और अपनी आजादी का निर्माण सुनिश्चित करें।
  • हर सप्ताह रात या एक दिन अलग करने की कोशिश करें जहां दोनों स्वतंत्र रूप से या मित्रों के साथ कुछ करते हैं
  • स्टेइ इन लव स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    एक साथ समय व्यतीत करें। हालांकि समय-समय पर जोड़े से कुछ समय बिताना महत्वपूर्ण है, साथ-साथ समय भी महत्वपूर्ण है। यह सुनिश्चित करने के लिए हर दिन थोड़े समय आरक्षित करना सुनिश्चित करें कि यह कैसा है, शायद जब आप सुबह की कॉफी, रात के खाने या शाम की सैर करें
  • जब उन्होंने डेटिंग शुरू की तो उन्होंने जो कुछ किया, वह करने के लिए खुद को समय दें उदाहरण के लिए, वे एक फिल्म की रात, चलने या स्थानीय संग्रहालय की यात्रा कर सकते हैं।
  • स्टेइ इन लव स्टेप 4 नामक छवि

    Video: l यहाँ रहना है l दिन चार l सभी से प्यार l किये जा बंदे l Nirankari video Song l Bhakti Geet l

    4
    मूल्य अपने आप को अगर एक या दोनों मूल्यवान नहीं महसूस करते हैं तो प्रेम किसी रिश्ते में मर सकता है अपने सहयोगी को बताना सुनिश्चित करें कि आप उसके बारे में समय-समय पर क्या महत्व देते हैं विशिष्ट रहें और सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उल्लिखित चीजें आपके साथी के बारे में हैं, आपके बारे में नहीं यदि आप अपने साथी को नियमित आधार पर मानते हैं, तो यह अधिक संभावना है कि आप भी मूल्यवान महसूस करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने साथी को बता सकते हैं कि आप एक अच्छे श्रोता होने के लिए पसंद करते हैं या जब आप काम से घर आते हैं तो हमेशा यह कहने में कुछ सकारात्मक होता है
  • स्टेप इन लव स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    भरोसा स्थापित करने का प्रयास करें स्थायी प्रेम सुनिश्चित करने के लिए, आपको विश्वसनीय होना चाहिए और आपके साथी पर भी विश्वास करने की क्षमता है। ट्रस्ट की आवश्यकता है कि दो लोग एक दूसरे के लिए कमजोर हों, अपने वादे रखें और संचार की खुली लाइन बनाए रखें। हर बार जब आप अपने साथी के लिए कुछ का ख्याल रखने के लिए या अपने शब्द को बनाए रखने के लिए भरोसा करते हैं, तो आप उसे अपने विश्वास को अधिक कमाई जारी रखने का मौका देंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका साथी प्रत्येक महीने बिजली का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार है, तो उसे लगातार याद दिलाना न दें आश्वस्त रहें कि आप इसके लिए भुगतान करेंगे अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप बड़ी चीजों के साथ उन्हें सौंपे जाने के लिए और अधिक सहज महसूस कर सकते हैं।
  • स्टेइ इन लव स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने साथी के साथ चीजों को साझा करें जैसा कि आपके रिश्ते की प्रगति होती है, आप उन चीज़ों को साझा करके अपने बीच के बंधन को तेज कर सकते हैं जो आपने अभी तक नहीं बताया है। उसे अपने डर, अपनी इच्छाओं, भविष्य के लिए आपके सपने के बारे में बताएं और उससे पूछें कि वह क्या हैं।
  • अपने साथी को आपके साथ साझा किए जाने वाले चीजों के बारे में सोचें, भले ही वे असंभव लग रहे हों या आपको अपील न करें
  • स्टेप इन लव स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    तुम्हारा ख्याल रखना शारीरिक आकर्षण एक रिश्ते में सब कुछ नहीं है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने सर्वश्रेष्ठ राज्य में दिखने और अच्छा लगे। सुनिश्चित करें कि आप अपनी बुनियादी ज़रूरतों का ध्यान रखें, जैसे आहार, व्यायाम, नींद और संवारने, ताकि आप अपने साथी के साथ समय व्यतीत करते हुए अपने आप को देख सकें और अच्छा लगे।
  • विधि 2

    संघर्ष का सामना करें
    स्टेप इन लव स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को एक टीम के रूप में देखें प्रेमपूर्ण जोड़ों को एक अच्छे कारण के लिए "आधा नारंगी" कहा जाता है: वे एक साथ सहयोग करते हैं। आपको अपने सपनों का पीछा करना सहज महसूस करना चाहिए और अपने साथी को उनकी सहायता करना चाहिए। परियोजनाओं पर एक साथ कार्य करना, जैसे कि बगीचे शुरू करना या घर को फिर से शुरू करना, उन्हें प्रेमपूर्ण रवैया बनाते समय उन्हें एक-दूसरे के लिए सम्मान और भरोसा रखना सिखाएगा।
    • जब आप किसी चीज़ के बारे में बात करना चाहते हैं या अपने समर्थन की आवश्यकता है, तो अपने साथी को सुनो यह सुनिश्चित कर लें कि आपका साथी जानता है कि आप उसे समर्थन करते हैं और आप उसकी मदद के लिए सबसे अच्छा कर सकते हैं।
  • स्टेइ इन लव स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    संघर्षों में आपकी भूमिका की जिम्मेदारी स्वीकार करें। प्रत्येक संबंध में संघर्ष होते हैं और आपको उन्हें हल करने के तरीकों को ढूंढना होगा। उन सबसे अच्छी चीजों में से एक जो आप का सामना करने के लिए कर सकते हैं, यह जानना है कि यह आपकी गलती (या कम से कम अपराध का) है और एक साथ एक समझौते पर आने का तरीका खोजने का प्रयास करें। रिश्ते में उठने वाले विवादों में आपकी भूमिका की ज़िम्मेदारी संभालने से उन क्षेत्रों को ढूंढना आसान होगा, जहां आप इन्हें दे सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप और आपका पार्टनर टैक्स प्रतिपूर्ति का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका मानते हैं, तो विचार करें कि क्या आप संघर्ष के कारण का हिस्सा हैं या नहीं क्या आपने अपने साथी के परिप्रेक्ष्य का पूरा खाता लिया है? आप सहमत क्यों नहीं हैं? आप अपने भाग में क्या छोड़ सकते हैं जो संघर्ष को हल करने में मदद कर सकता है?



  • स्टेप इन लव स्टेप 10 नामक छवि
    3

    Video: क्या ब्रेकअप होने पर Girlfriend से दूर रहना चाहिए, या नहीं to get him back hindi | by survive area

    अपने साथी के दोषों को क्षमा करें कोई भी सही नहीं है, लेकिन लोग अक्सर अपने प्रियजनों के बारे में भूल जाते हैं। आपका साथी गलती करेगा और कभी-कभी आपकी भावनाओं को नुकसान पहुंचाएगा। हालांकि इसे माफ करने में मुश्किल हो सकती है, लेकिन एक प्रेमपूर्ण रिश्ते बनाए रखने के लिए आपको कुछ करना सीखना होगा। अपने रिश्ते में दुश्मनी का कारण न हो, स्वीकार करें कि आपका साथी सही नहीं है और जब वह गलत है तो उसे माफ कर दो।
  • याद रखें: आपको माफ करने के लिए क्षमा करने के लिए तैयार रहना होगा, और आप भी गलतियां करेंगे।
  • स्टेप इन लव स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को दूसरे के लिए बलिदान करने के लिए तैयार दिखाएं जब कोई किसी से प्यार करता है, तो उसका जीवन दूसरे के साथ जुड़ जाता है जिन चीजों को स्नातक के रूप में किया गया था, उन्हें करना मुश्किल हो जाता है, और फिर हमें योजना बनाने के दौरान जोड़े की भावनाओं पर विचार करना चाहिए। आप हमेशा किसी रिश्ते में जो चाहें नहीं कर सकते हैं, इसलिए आपको कुछ समय बाद दूसरे के लिए खुद का बलिदान करना पड़ेगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप और आपके साथी रात में एक ही फिल्म देखने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आप एक बलिदान कर सकते हैं और कह सकते हैं, "ठीक है, चलो देखते हैं कि आप इस हफ्ते देखना चाहते हैं।" फिर, अगली बार इस तरह एक संघर्ष होता है, जो पिछली बार बलिदान करता था उसे चुनने का विशेषाधिकार होगा।
  • यह संभावना है कि आपको रिश्ते में कुछ बिंदु पर बड़े बलिदान करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपको किसी दूसरे शहर में नौकरी की पेशकश की जाती है, तो आपके साथी को फैसला करना चाहिए कि वह अपनी नौकरी, उसके दोस्तों आदि को बलिदान करना चाहता है। आप उस नौकरी को स्वीकार करने के लिए अनुमति देते हैं
  • स्टेइ इन लव स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने साथी की अजीब बातों को स्वीकार करें जैसा कि आप किसी से मिलते हैं, नए विवरण ढूंढें जो अजीब लग सकते हैं हर किसी के पास अलग-अलग वरीयताएँ और आदतें होती हैं, और कोई उम्मीद नहीं कर सकता कि वे सब कुछ ठीक उसी तरह करते हैं। उन्हें बदलने की कोशिश करने के बजाय उनकी विशेषताओं को स्वीकार और मानने का प्रयास करें।
  • अगर आपका साथी वास्तव में आपको परेशान करता है या आपको चिंतित करता है, तो आपको इसके बारे में बात करना होगा अपनी शिकायत करने से बचें गंभीर या आपके साथी को बदलने के लिए आवश्यक है इसके बजाय, यह व्यक्त करता है कि आपका व्यवहार आपको किस प्रकार महसूस करता है और पूछता है कि क्या आपको लगता है कि समस्या का समाधान करने में मदद मिल सकती है।
  • उदाहरण के लिए, यह कहने की कोशिश करें: "जब आप फर्श पर अपने गंदे कपड़े छोड़ देते हैं, तो यह मुझे निराश करता है और मुझे चिंता पैदा करता है। क्या कुछ ऐसा भी है जिससे हम बास्केट में कपड़े डाल सकते हैं? "
  • विधि 3

    जुनून को पुनः प्राप्त करें
    स्टेप इन लव स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक छुट्टी एक साथ योजना यहां तक ​​कि अगर आप अभी छुट्टी नहीं दे सकते हैं, तो कुछ घंटों तक बैठकर और अपने सपनों की छुट्टी के बारे में बात करने से आपको फिर से जोड़ने में मदद मिलेगी। इससे उन्हें कुछ भी देखने की इच्छा होगी और इसके बारे में सपना होगा। यदि वे छुट्टी लेने का प्रबंधन करते हैं, तो वे उन सभी के लिए बहुत अधिक विशेष होंगे, जिन्होंने उन्हें एक साथ योजना बनाने में बिताया है। यदि आप उन अवकाशों को कभी नहीं ले सकते हैं, तो आप को उनकी योजना के दौरान भी कई खुशियाँ मिलेंगी।
  • स्टेप इन लव स्टेप 14 नामक छवि
    2
    परंपराएं बनाएं साझा परंपराओं को लेकर जोड़े में बंधन मजबूत करने के लिए उत्कृष्ट है। आपके साथी के साथ मंथन कुछ बंधनों को मजबूत करने वाली कुछ परंपराएं बनाने के लिए वे इन परंपराओं को आगे देख सकते हैं और नए लोगों को बना सकते हैं क्योंकि रिश्ते की प्रगति होती है।
  • परस्पर वरीयताओं के कारण समय के साथ कई परंपराएं विकसित हुईं उदाहरण के लिए, शायद आप दोनों ऑस्कर को देखना पसंद करते हैं और आप एक ऑस्कर पार्टी होने की परंपरा शुरू कर सकते हैं जहां दोनों स्टाइलिश होते हैं और पुरस्कार प्राप्त करते हैं।
  • स्टेप इन लव स्टेप 15 नामक छवि
    3
    क्षणों पर विश्वास करें वास्तव में चीज़ें एक साथ करने की कोशिश करें यहां तक ​​कि अगर आपके कार्यक्रम बहुत तंग हैं, तो निश्चित रूप से कुछ समय निर्धारित करें जहां आप प्रत्येक सप्ताह एक साथ समय व्यतीत करते हैं। वे मिलकर खाना बना सकते हैं, शॉपिंग पर जा सकते हैं या मूवी देख सकते हैं। जुड़े रहने के लिए हर हफ्ते बाहर निकलने का प्रयास करें।
  • Video: Satnam Sakhi परिवार में कैसे रहना चाहिए?Part-2"How to Live In a Family? " -Sant Harish

    स्टेप इन लव स्टेप 16 नामक छवि
    4
    अपने शयनकक्ष का जीवन पुनर्जीवित करें जोड़ों को बहुत समय बिताने पर चीजें बहुत उबाऊ हो सकती हैं, लेकिन हमेशा ऐसी चीजें हैं जो सेक्स लाइफ को और अधिक रोमांचक बनाने के लिए किया जा सकता है। यदि आप कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अपने सेक्स जीवन को पुनर्जन्म कर सकते हैं और रिश्ते में जुनून को बिगाड़ सकते हैं।
  • अपनी इच्छाओं के साथ ईमानदार और ईमानदार रहें: आपको कुछ नया करने से पहले हमेशा अपने साथी से बात करनी चाहिए।
  • स्टेप इन लव स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    दिखाएं कि आप किसी को उपहार, आश्चर्य या रोमांच के साथ कितना प्यार करते हैं किसी को कई वर्षों के बाद दी जाने के लिए लेना बहुत आसान है, लेकिन आपको यह समझने के लिए समय लेना होगा कि आपका पार्टनर कितना महत्वपूर्ण है काम के बाद घरों को फूल लाओ, बिना किसी कारण के लिए एक केक बनाएं या उन नए जूते खरीद लें जो आपके साथी को देख रहे हैं। उसे दिखा रहा है कि आप उसके बारे में सोचते हैं, भले ही वे एक साथ नहीं होते हैं, प्यार जिंदा रखने के लिए शानदार है।
  • याद रखें: प्यार खरीदा नहीं जा सकता आपके द्वारा खरीदे जाने वाले उपहारों पर विचार किया जाना चाहिए, महज महज नहीं।
  • युक्तियाँ

    • प्यार के बाद प्रयास करने की आवश्यकता होती है, लेकिन प्रयास को अधिक संतोषजनक और गहरा संबंध से पुरस्कृत किया जाता है। धीरज रखने की कोशिश करें, जबकि दोनों काम लंबे समय तक, प्रेम संबंधों के संयुक्त लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए करते हैं।

    चेतावनी

    • अगर कोई आपके साथ प्रेम में रहने का प्रयास करने के लिए तैयार नहीं है या आपसे सम्मान नहीं करता है, तो यह पेज चालू करने का समय हो सकता है।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com