ekterya.com

रोमांटिक संबंधों से डर लगाना कैसे रोकें?

कई लोगों के लिए, उस व्यक्ति को ढूंढें सही महत्वपूर्ण है मनुष्य के रूप में, हम सामाजिक जीवों का जन्म लेते हैं और लोगों के साथ सभी प्रकार के संबंध बनाने में रुचि रखते हैं जिन्हें हम जानते हैं। हालांकि, एक रोमांटिक रिश्ते से डरते रहने से कोई शर्म नहीं है। ऐसा होता है और यह समझ में आता है। इस बाधा को दूर करने के लिए जानें ताकि आप संतोषजनक संबंध का आनंद उठा सकें।

चरणों

भाग 1
प्यार में पतन

बैलेंस वर्क और लाइफ चरण 2 शीर्षक वाली छवि
1
भावनाओं को स्वीकार करें जो प्यार लाता है भले ही आपके अनुभव की भावनाएं डरावना हों या आपको अजीब लगती हैं, तो भी देखें कि वे आपको कहां लेते हैं। हम जोखिम लेने से बढ़ते हैं। हां, कभी-कभी, जो जोखिम हम चलाते हैं वह हमेशा काम नहीं करते हैं हालांकि, याद रखें कि आप जोखिम लेने के लिए बहादुर हैं। डर के कारण सकारात्मक भावनाओं को दूर मत करो उन्हें दर्ज करने के लिए आमंत्रित करें उन्होंने सुंदर भावनाओं के बारे में कई कविताएं और गीत लिखे हैं
  • यह संभव है कि आप अपने आप को एक नए प्यार से भस्म पाते हैं, जो प्राकृतिक है उस नए विशेष व्यक्ति के साथ मज़े करो और उस प्राकृतिक उन्नयन का आनंद लें। प्यार में गिरने के मजेदार भाग को खारिज मत करो इसके अलावा, ध्यान रखें कि ये भावनाएं आमतौर पर थोड़ी कम हो जाती हैं
  • आपकी मधुमक्खी संकट चरण 6 के साथ मित्र बनें
    2
    उस भावना को पहचानें जो समय के साथ बदलते हैं इसके अलावा, ध्यान रखें कि यह हमेशा बुरा नहीं होता है प्यार आमतौर पर सभी प्रकाश और गेंडा होने लगते हैं, लेकिन कुछ बिंदु पर, आखिरकार, इसे बदलना होगा। लंबे समय तक चलने वाले और स्थायी प्रेम का मतलब है कि दूसरे व्यक्ति को अपनी गलतियों और अन्य सभी चीज़ों के साथ मिलना चाहिए। दोनों पक्षों को किसी भी कठिनाई का सामना करने के कई महीनों या उससे पहले के वर्षों के लिए हनीमून चरण में संबंध होना पूरी तरह से सामान्य है
  • किसी अन्य व्यक्ति को जानना और 100% स्वीकार करना दो बहुत अलग चीजें हैं प्रारंभिक आकर्षण गायब हो सकता है जैसा कि आप समझते हैं कि आपका साथी कुछ ऐसा कर रहा है जिसे आप नहीं खड़ा कर सकते अपने ब्रेक पॉइंट्स को जानना अच्छा है, लेकिन यह भी देखना अच्छा है कि एक नए रिश्ते मजबूत हो जाते हैं, जैसा कि आप जिस व्यक्ति को जानना शुरू कर रहे हैं उससे ज्यादा आकर्षित होता है।
  • चित्र से छेड़छाड़ की गई छवि दाना से चरण 1
    3
    अभ्यास संवेदनशील है शुरुआत में यह डरावना हो सकता है, इसलिए इसे गंभीरता से लें यदि आपको इसकी ज़रूरत हो तो कम समय के लिए असुरक्षित न होने दें
  • हर मिनट एक साथ कुछ गहराई से अभ्यास करने की ज़रूरत नहीं है जो उन्हें कमजोर बनाता है आप एक-दूसरे का आनंद ले सकते हैं, लेकिन अपने साथी को अपनी ज़िंदगी के कुछ हिस्सों तक पहुंचने और अपने अतीत के लिए एक विशेष प्रयास करें कि आप सामान्य रूप से साझा नहीं करते हैं। यह जानने के लिए कि आपके कनेक्शन कितने समय तक और कितने गहरे हैं, साझा करने के लिए आपके मापदंड का उपयोग करें।
  • यह एक मजेदार हो सकता है कि एक संभावित पति या पत्नी को एक नए शौक की कोशिश करें या आपके लिए एक विशेष समारोह में भाग लें, इस तरह से वह व्यक्ति आपको एक अलग साइड देख सकता है।
  • Video: सेक्स के बाद पुरूष क्यों सोते हैं

    इतनी लंबी चरण 3 के लिए समान चीज़ करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक संभावित साथी के साथ अपने आप को होने की हिम्मत। कुछ बिंदु पर, एक समय आता है जब आपको अपने साथी को प्रभावित करने की कोशिश करना बंद कर देना चाहिए और आप अंदर से कैसे प्यार करते हैं। प्यार से डरने का एक हिस्सा यह है कि आपको ऐसा नहीं लगता है कि आप प्यार के योग्य हैं, जब तक कि आप स्वयं का आदर्श संस्करण न हो। यदि रिश्ते को खत्म करने जा रहा है, तो आपके साथी को आपका सच्चा "I" पता होना चाहिए
  • कुछ शोध से पता चलता है कि जब आप अपने आप से सच होते हैं, तो आपके लिए यह बहुत आसान है कि आप अपने साथी के साथ अंतरंगता स्थापित कर सकें। एक मुखौटा के पीछे छिपाते हुए यह एक गहरा कनेक्शन बनाना अधिक कठिन बना देता है।
  • आपको परिवर्तन और विकास के लिए खुला होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि आपकी विशेषताओं और प्राकृतिक दोषों को स्वीकार करना। अपने साथी को उस तरफ दिखाएं जो आपको लगता है कि वह भयानक और अजीब है। यदि वह व्यक्ति एक अच्छा मैच है, तो वह शायद आपको अपने "मैं" होने के लिए और अधिक प्यार करता है
  • भाग 2
    अपने आप को सब्ज़ेट करना बंद करो

    इतनी लंबी चरण 14 के लिए समान बात करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    किसी रिश्ते में जिन विशेषताओं आप चाहते हैं उन्हें पहचानें फिर, उन सभी चीजों पर एक नज़र डालें, जिनसे आप रिश्ते चाहते हैं। अपने रोमांटिक रिश्तों के डर से बचने के लिए, आपको अपने आत्म-संहारक व्यवहार को पहचानना और रोकना होगा।
    • एक बड़ी गलती है जो कई लोग करते हैं, गलत स्थानों में प्रेम की खोज करना है। आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बाहर जाना चाह सकते हैं जो आपके करियर में कड़ी मेहनत और स्थिर है, लेकिन ऐसा नहीं होगा कि यदि आप गुरुवार रात को एक क्लब में संभावित जोड़ों को पूरा करते हैं तो ऐसा नहीं होगा। ऐसा करने से, आप अलग-अलग परिणाम प्राप्त करने के लिए पुरानी आदतों का उपयोग करेंगे, जो बस काम नहीं करता।
    • एक और बार गलती है कि आप जो चाहते हैं उससे कम के लिए व्यवस्थित करना है क्योंकि आपको लगता है कि कोई भी जोड़े किसी से भी बेहतर नहीं है। एक दुखी स्थिति में रहना आपको किसी को खोजने से दूर रख सकता है जो आपको खुश कर देता है अकेले और अकेले होने के बीच अंतर को समझना बहुत बड़ा है।
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर बनें
    2
    जो कुछ भी आप अपने बारे में सोचते हैं, उसके बारे में विश्वास मत करो। संभव है कि उन्होंने आपको पहले ही दुख दिया है या हो सकता है कि आप सोचें कि आप बहुत बूढ़े हैं, बहुत मोटी हैं या फिर आपके पास एक और नकारात्मक विशेषता है जो आपको प्यार पाने से रोकती है। प्यार खोजने का एक हिस्सा इसके लिए तैयार है और विश्वास करता है कि आप प्यार करने योग्य हैं
  • कभी-कभी, प्यार को खोजने का सबसे आसान तरीका यह है कि जब आप अपने बिना खुश रहें, क्योंकि आप खुद से खुश हैं अपने आप को पहले खुश करने पर ध्यान केंद्रित करें आपको यह जानने के लिए आश्चर्य होगा कि वास्तविक मुस्कुराहट कैसे आकर्षक है
  • चारों ओर देखो और आप हर दिन इश्कबाज और इश्कबाज के लिए छोटे अवसरों को पहचानते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि जब भी कोई आपको मुस्कुराता है, इसका मतलब है कि आप प्यार में हैं। हालांकि, इश्कबाज को स्वीकार करने का अभ्यास न केवल आत्मविश्वास बनाता है, बल्कि आपको अपने स्वयं के संदेह से परे यह देखने में भी सक्षम बनाता है कि आप दूसरों का ध्यान कॉल करते हैं।
  • इतनी लंबी चरण 36 के लिए समान बात करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र



    3
    ध्यान रखें कि दर्द से बचने से आपको खुशी महसूस करने से रोकता है निजी विकास और विकास दोनों के लिए सकारात्मक और नकारात्मक भावनाएं आवश्यक हैं। यदि आप अपने आप को चोट पहुंचाने से बचाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप खुशी को कभी भी महसूस नहीं करते हैं।
  • प्यार को मौका देने में भी परेशानी लग सकती है, इस तरह आपको कभी चोट नहीं पहुंचेगी। हालांकि, यह आपको सकारात्मक रिश्ते खोजने का अवसर भी बंद कर देता है। हां, आप अपने आप को प्यार करने के लिए खोलने के लिए असुरक्षित महसूस करेंगे, लेकिन वह इस खेल का हिस्सा है किसी को अपने दिल को देने का अर्थ है खुशी की जिंदगी की संभावना के लिए अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाई।
  • इतनी लंबी चरण 37 के लिए समान बात करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र

    Video: गुस्सा करने से होते हैं ये 8 नुकसान।

    4
    एहसास है कि अकेले रहना स्वार्थी विकल्प हो सकता है शायद आप हर रिश्ते को बर्बाद कर देते हैं जो आपको शामिल करता है क्योंकि आप चाहते हैं कि आपका जीवन उतना सरल है जितना कि यह है। किसी के साथ शामिल होने का मतलब बलिदान करना, और अपना समय और ऊर्जा साझा करना, लेकिन अकेले रहने से आपको कोई ऐसा व्यक्ति ढूंढने से रोका जा सकता है जो आपकी ज़िंदगी को अधिक सार्थक बनाये और इसके विपरीत।
  • भाग 3
    अपने भय को समझना

    अपनी मधुमक्खी संकट चरण 1 के साथ मित्र बनें चित्र
    1
    अपने पिछले रिश्तों में आवर्ती पैटर्न पर एक नज़र डालें उन रिश्तों में क्या हुआ जो आपके लिए फिर से शामिल होना मुश्किल हो गया? अपने अतीत को देखकर इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको लगता है कि आपके सभी रिश्ते समान हैं - वे नहीं हैं। हालांकि, आप आम विभाजक हैं आपको उन व्यवहारों की समीक्षा करने की आवश्यकता है जो आपके लिए या आपके व्यक्तिगत विकास के लिए काम नहीं करते हैं।
  • आपकी मधुमक्खी संकट चरण 7 के साथ मित्र बनें
    2
    अपने भय क्या है यह जानने की कोशिश करें भय को लगभग कुछ से जोड़ा जा सकता है और यह पता लगाया जा सकता है कि वे कहाँ रहते हैं, आपको यह जानने में सहायता मिलेगी कि आपको क्या करना चाहिए।
  • यदि आप अतीत में विश्वासघाती हो गए हैं, तो आप अपने साथी के लिए अपने आप को समर्थन करने के लिए पर्याप्त नहीं होने से डर सकते हैं इस डर को समझने में आपको यह देखने में मदद मिलेगी कि आप पर्याप्त हैं और आप उस स्तर के अपमान के योग्य नहीं हैं।
  • दुर्व्यवहार, चाहे भौतिक या भावनात्मक हो, हो सकता है कि आपके पिछले रिश्तों का हिस्सा हो। यह भयावह हो सकता है और रिश्ते को प्यार पर आधारित नहीं बना सकता है, बल्कि खतरे पर और किसी की सुरक्षा के लिए डर से। व्यावसायिक मदद लें
  • आप भी डर सकते हैं कि चीजें बहुत अच्छी तरह से चल रही हैं और आपको परिवार के बारे में और भविष्य के बारे में मुश्किल सवालों का जवाब देना होगा जो आपके बारे में नहीं है यह बहुत डरावना हो सकता है अगर आपने अपने एकल जीवन में खुद को स्थापित किया हो।
  • उच्च विद्यालय में ब्रेक अप विद आपका बॉयफेंड शीर्षक वाली छवि चरण 4
    3
    अपने मौजूदा संबंधों को मजबूर करने के बारे में चिंता न करें कुछ युवा लोग एक प्रतिबद्ध रिश्ते में शामिल होने से डरते हैं क्योंकि यह परिपक्वता का आखिरी चिन्ह हो सकता है। आप चाहते हैं कि चीजें एक जैसी रहें, बदलने के लिए नहीं। शायद आप सोचते हैं कि रिश्ते से बचने से आप युवाओं की बेगुनाही और लापरवाह रुख को बनाए रख सकते हैं।
  • यह एक आम और गारंटीकृत भय है, लेकिन आपको इसे पीछे छोड़ने का प्रयास करना चाहिए हां, आपके मित्रों और परिवार के साथ आपके संबंध बदल सकते हैं। यदि आप रोमांटिक रिश्ते में हैं तो ऐसा होगा।
  • जूनियर हाई स्टेप 4 बुललेट 3 में आपको पसंद करने वाला एक पुराना ब्वॉय वाला शीर्षक वाला इमेज
    4
    इस विचार पर काबू पाओ कि आप प्यार नहीं कर सकते कुछ लोग सोचते हैं कि वे किसी और को प्यार करने में असमर्थ हैं, इसलिए वे एक तरफा संबंध शुरू करने से बचना चाहते हैं। ज्यादातर मामलों में, प्यार अक्सर असमान होता है।
  • प्यार भी बदलता है और विकसित होता है ऐसे समय हो सकते हैं जब आपको लगता है कि आप अपने साथी से ज्यादा प्यार करते हैं, लेकिन आप अकसर हालात बदलते हैं क्योंकि आप चीजों पर सवाल उठाते हैं। रिश्तों को बदलना और बढ़ने के लिए यह स्वाभाविक है
  • मानसिक स्वास्थ्य परामर्श चरण 5 के बारे में जानें

    Video: Desapego Emocional - Aprende a ser Feliz - Voz Humana

    5
    एक परामर्शदाता से परामर्श करें ताकि आपको विश्वास या प्रतिबद्धता की समस्याएं दूर कर सकें। इस अनुभव को आपकी पुरानी आदतें ढूंढने में मदद करने के लिए होगा जो आपके रोमांटिक परिस्थितियों को बेहतर बनाने के लिए टूटने की आवश्यकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com