ekterya.com

कैसे एक लड़का भूल जाओ करने में सक्षम हो

चाहे आप किसी लड़के से कितना प्यार करते हो, आप उस बिंदु तक पहुंच सकते हैं जहां आप ध्यान दें कि चीजें काम नहीं करेंगी। यह स्थिर संबंधों, अस्पष्ट संबंधों या उन लोगों को हो सकता है जो कभी भी पूरी तरह विकसित नहीं हो सकते। हालांकि, परिणाम की परवाह किए बिना, कुछ महत्वपूर्ण कदम हैं जो आप एक बच्चे को भूल जाते हैं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं।

चरणों

भाग 1

इसे भूल जाओ
आइस् हैम गो चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
उस पर गौर करें कि आप उसे क्यों पकड़ना चाहते हैं यहां तक ​​कि अगर आपने इसे भूलने का फैसला किया है, तो यह तथ्य है कि आप अभी भी यह संकेत नहीं देते हैं कि आप इसे अनजाने में रखते हैं सटीक कारण पर गौर करें कि आप इसे क्यों नहीं भूल सकते अक्सर, यह स्वयं के बारे में व्यक्ति के बारे में नहीं है, लेकिन वह क्या प्रतिनिधित्व करता है (यह एक रिश्ता, प्यार की भावना, प्यार की आशा आदि) के बारे में है।
  • आइस् लू हिम गो चरण 2. जेपीजी शीर्षक वाली छवि
    2
    नुकसान को स्वीकार करें अपने आपको बताएं कि चीजें खत्म हो गई हैं हो सकता है कि उनके पास एक स्थिर रिश्ता हो या शायद वे उस चरण तक कभी नहीं पहुंचे। किसी भी तरह से, आपने शायद यह ध्यान दिया होगा कि आपके लिए जो उम्मीदें हैं, वह पहले ही गायब हो चुकी हैं। इससे पहले कि आप इसे भूल सकें, आपको इस बिंदु पर खुद के साथ ईमानदार रहना होगा।
  • यदि आप झूठी आशाओं से चिपके रहते हैं और चीजों को काम करने की उम्मीद करते हैं, तो आप केवल इतना दुख महसूस करेंगे कि आपकी इच्छाएं पूरी नहीं होती हैं।
  • आइस् लू हिम गो स्टेप 3.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    रोता है। आपको रोने के लिए शर्मिंदा होने की ज़रूरत नहीं है आपके जीवन में कुछ दुख हुआ है आपको नुकसान हुआ है और, किसी भी अन्य नुकसान की तरह, यह आपको दुःख और क्रोध की अवधि के माध्यम से जाने के लिए प्रेरित करेगा। अपनी भावनाओं को अनदेखा करने की कोशिश करने के बजाय अपने रास्ते से निकल जाओ
  • किसी भी रिश्ते के अंत में आप दु: ख के आम चरणों का अनुभव कर सकते हैं। आप जो कुछ हुआ उसके लिए इनकार में प्रवेश करेंगे और फिर आप दर्द और अपराध महसूस कर सकते हैं। उसके बाद, आप भयंकर महसूस कर सकते हैं और एक बातचीत की अवस्था का अनुभव कर सकते हैं जिसमें आपको लगता है कि आप अपने खुद के अच्छे के लिए बदल सकते हैं। अंतिम चरण में आमतौर पर अवसाद और अकेलेपन शामिल होता है
  • दंड पर काबू पाने के बाद, आप जो भी हुआ उसे स्वीकार करने के लिए आएंगे। दुर्भाग्य से, आप केवल स्वीकृति का विकास कर सकते हैं यदि आप जुर्माना के प्राकृतिक चरणों को दूर करते हैं, जैसा कि वे होते हैं
  • चलिए हिम गो चरण 4.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4
    अच्छे और बुरे को याद रखें कुछ लोग सिर्फ अच्छे को याद रखना चाहते हैं - और दूसरों को, बस बुरे। हालांकि, दोनों विकल्प गलत हैं, क्योंकि यदि आप केवल इन पहलुओं में से एक को देखते हैं, तो यह आपकी यादों को तिरछा जाएगा अच्छा और बुरा याद रखें, तो आपके विचार और भावनाएं अधिक संतुलित हो जाएंगी।
  • यह अनुमान लगाया गया है कि लगभग 20% लोग अपने रोमांटिक यादों के लिए लालसा करके अपने दुःख को उलझा करते हैं। इसलिए, यह बहुत संभावना है कि आप उस लड़के को रखें जो आप एक वेदी पर खो गए हैं और अपनी सभी सकारात्मकताओं को सकारात्मक रूप से याद रखें।
  • आपको जरूरी नहीं कि उसे भर्त्सना करना पड़े, लेकिन आपको यह स्वीकार करना होगा कि वह सिर्फ एक सामान्य व्यक्ति थे और रिश्ते को भी समस्याएं थीं।
  • आइस् लू हिम गो कदम 5.jpeg
    5
    अपराधी के लिए मत देखो। वह सब कुछ जो गलत हो गया था उसके लिए दोष मत करो, लेकिन अपने आप को उस सभी के लिए दोष न दें। ऐसा होने की संभावना है कि दोनों ही दोष साझा करते हैं, और नतीजे के अधिकांश परिणाम उनके नियंत्रण से परे हो सकते थे।
  • यहां तक ​​कि अगर आप उन कार्यों के लिए माफी मांगते हैं जो आपको चोट पहुँचाते हैं, तो दर्द अभी भी वहां होगा, इसलिए यह इस बिंदु पर जोर देने के लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है।
  • अपने नकारात्मक विचारों को देखने के लिए उन्हें तटस्थ बिंदुओं के दृश्य में बदल दें। उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ कहने की बजाय "मैं रिश्ते से इसे प्राप्त करना चाहता था, लेकिन उसने मुझे कभी नहीं दिया," वह सोचता है कि "हमारा लक्ष्य संगत नहीं थे।"
  • आइर लेट हिम गॉमेंट 6.jpeg
    6
    पूरी तरह से संबंध समाप्त करें लड़के को भूलने के लिए सबसे आसान लेकिन कठिन भागों में से एक उसके साथ सभी संबंधों को काट देना है। अपना फ़ोन नंबर हटाएं, इसे इंटरनेट पर परेशान करना बंद करें और अपने घर से इसे हटा दें (उपहार, आपके द्वारा छोड़ी गई चीज़ें, आदि)।
  • यदि आप इसे अक्सर (जैसे काम या विद्यालय में) देखते हैं, तो पूरी तरह से संबंध समाप्त करने में आपको परेशानी हो सकती है। इन मामलों में, केवल उनके साथ व्यावसायिक रूप से बातचीत करें। ब्रेक के दौरान उसके साथ सामूहीकरण नहीं करें और अगर आपके पास काम या स्कूल से संबंधित कारण नहीं हैं, तो उसे न ढूंढें।
  • भाग 2

    आप स्वीकार करते हैं
    आइस् लू हिम गो पांव 7.jpeg
    1
    तुम्हारे अंदर प्रेम का पता लगाएं आप अपने प्यार के लिए इंतज़ार किया है और, परिणामस्वरूप, आप बाहरी प्रेम के स्रोत पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित कर चुके हैं। अंदर प्यार का पता लगाएं और आनंद लें दूसरे शब्दों में, अपने आप को फिर से प्यार करना सीखना
    • आप को अपने आप को अपने फायदे को ध्यान में रखना चाहिए, लेकिन यह आपके साथ प्यार में एक संभावित भावी साझीदार गिरावट को और आसानी से बना देगा।
  • आइस् हैम गो चरण 8. जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    2
    स्वीकार करें कि कुछ चीजें आपके नियंत्रण से परे हैं आपने उसके साथ कुछ गलत किया हो सकता है, लेकिन सामान्य तौर पर, कई कारणों से संबंध समाप्त हो जाने पर आपके नियंत्रण से पूरी तरह से बाहर हो जाएगा। इसमें उनकी भावनाओं और बाहरी कारक शामिल हैं
  • आप किसी अन्य व्यक्ति को क्या महसूस कर सकते हैं या जिस तरह से वे आपसे इलाज करते हैं, उसे नियंत्रित नहीं कर सकते आप केवल अपनी खुद की प्रतिक्रियाओं को उस व्यक्ति को नियंत्रित कर सकते हैं और वह क्या करता है।
  • उसी तरह, यदि बाह्य कारक (जैसे आर्थिक समस्याओं जैसे) आपके संबंधों पर दबाव डालते हैं, तो उनमें से अधिकांश आपके नियंत्रण से बच जाएंगे।
  • आइस् हैम गो कदम 9.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पछतावा को भूल जाओ यह आम बात है जब आप इस तरह की स्थिति का सामना करते हैं, तो आपको कुछ पछतावा होता है। पछतावा को नजरअंदाज करने के बजाय, उन्हें स्वीकार करते हैं और उन्हें किसी तरह बांटकर भूल जाते हैं, जैसे करीबी दोस्त के साथ उनके बारे में बात करना।
  • एक और विकल्प अपने पछतावा और शिकायतों को लिखना है केवल उस उद्देश्य के लिए एक पत्रिका लिखें या इसे अपने कंप्यूटर पर लिखें। जब आप इसे भरते हैं तो आप अखबार को तोड़ सकते हैं या आप जो लिखा है, उससे आपको संतुष्ट महसूस होता है। इस क्रिया में आमतौर पर एक चिकित्सीय प्रभाव होता है
  • उस लड़के के साथ अपने पछतावाओं के बारे में बात न करें जिसे आप भूलना चाहते हैं, भले ही वे अभी भी दोस्त हैं या यदि वह आपको बताता है कि इसके साथ कोई समस्या नहीं है। यदि आप अपने पछतावाओं के बारे में बात करते हैं, तो यह आपके साथ भावनात्मक बंधन को मजबूत करेगा, जो आपके लिए उसे भूलना कठिन बना देगा।
  • आइस् हैम गो चरण 10.jpeg शीर्षक वाली छवि

    Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    4
    अपने आप को माफ़ कर दो यहां तक ​​कि अगर आपने यह स्वीकार किया है कि ऐसी चीजें हैं जो आपके नियंत्रण से परे थीं और आप अपने पछतावा को भूल गए हैं, तब भी आप का एक हिस्सा अब भी सब कुछ खत्म हो जाने के लिए दोषी महसूस कर सकता है। यदि हां, तो आपको कुछ समय बिताने के लिए खुद को किसी भी ज़िम्मेदारी के लिए माफ कर देना चाहिए जो आपने नकारात्मक परिणाम में किया था।
  • अपनी गलतियों को स्वीकार करें, लेकिन उनको पीड़ा न दें आप एक सामान्य व्यक्ति हैं और सभी लोग गलती करते हैं। यदि आप दूसरों की गलतियों को माफ़ कर सकते हैं, तो आपको स्वयं को माफ कर देना चाहिए



  • आइस् हैम गो कदम 11. जेपीईजी शीर्षक वाली छवि

    Video: कुंभ राशि वाले करे Diwali पर ये Upay होगी धन की वर्षा ही वर्षा । Kumbh Rashifal | Aquarius Horoscope

    5
    उस व्यक्ति से पुन: कनेक्ट करें जिसे आप इस्तेमाल करते थे यदि आप किसी रिश्ते पर ध्यान देते हैं या किसी अन्य व्यक्ति पर ध्यान देते हैं, तो आप आम तौर पर उन चीजों को बंद कर देंगे जिन्हें आप एक व्यक्ति के रूप में पसंद करते हैं अब जब आप इस व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करना बंद करना चाहते हैं, तो उस पुराने शौक और रुचियों को उठाओ जो आपने उससे मिले थे।
  • नए शौक की भी कोशिश करें अतीत से ब्याज का अभ्यास करें कि आप ऐसा कभी नहीं कर पाए हैं या ऐसा करते हैं जो आप सामान्य रूप से नहीं करेंगे। आप अपनी पहचान से अतीत से पुनः कनेक्ट कर सकते हैं और एक ही समय में स्वयं का एक नया और बेहतर संस्करण बदल सकते हैं।
  • आइस् हैम गो स्टेव 12. जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    6
    किसी अन्य व्यक्ति से बात करें एक विश्वसनीय दोस्त या परिवार के सदस्य खोजें जिनके साथ आप इस अवधि के दौरान बातचीत कर सकते हैं। वसूली की प्रक्रिया आमतौर पर आसान होती है यदि आपके पास कंधे पर रोने का मौका है, और अगर आप लगातार दोस्ती या परिवार को प्यार करते हैं जो दूसरों को आपके लिए महसूस करते हैं तो उन्हें याद रखना आसान हो सकता है।
  • अपने नुकसान की शुरुआती जुर्माना पर काबू पाने के बाद, यह लगभग 10 मिनट के लिए आपको राहत देने के बाद अपने दोस्तों से पूछने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है। यह उन भार को कम करेगा जो आप पर डालते हैं और आप अपनी भावनाओं को गहराई से बनाए रखने और उनके साथ अभिभूत होने में भी उपयोगी हो सकते हैं।
  • अगर आपके पास कोई दोस्त या परिवार का सदस्य नहीं है जिसके साथ आप बात कर सकते हैं, तो आप एक चिकित्सक के पास जा सकते हैं।
  • इकलौते छवि चतुर्भुज कदम 13
    7
    अपने पूरे होने का नवीनीकरण करें यह संभावना है कि इस समय आप एक भावनात्मक रूप से अपने आप पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हालांकि, आपको अपनी शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक भलाई का भी ध्यान रखना चाहिए। यदि आप अपने व्यक्ति के हर पहलू से संपर्क करते हैं, तो बेहतर संतुलन हासिल करने के लिए यह उपयोगी होगा, जिससे आप भावनात्मक कल्याण को और अधिक आसानी से प्राप्त कर सकेंगे।
  • अपनी वर्तमान स्थिति के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें, जो आपकी भावनात्मक वसूली के लिए उपयोगी होगा। इसमें प्रेमी मित्रों और परिवार, एक संतोषजनक पेशा या कुछ भी जो आपको खुश कर सकता है
  • अपनी आस्था में प्रार्थना, ध्यान या अधिक भाग लेने (यदि आपके पास है) द्वारा अपने आध्यात्मिक कल्याण का ध्यान रखें।
  • अपना मन कब्जा रखकर और अतीत के बारे में सोचना बंद करके अपने मानसिक स्वास्थ्य को समृद्ध करें नई चीजें सीखने और नए अनुभवों को जीवित करने के द्वारा खुद को चुनौती दें
  • आपका शारीरिक स्वास्थ्य भी महत्वपूर्ण है। आप एक समय में एक बार आइसक्रीम में शामिल हो सकते हैं - हालांकि, व्यायाम और शारीरिक गतिविधि के साथ आराम करने वाले खाद्य पदार्थों के लिए आपके cravings को संतुलित करने के लिए आपके समग्र कल्याण के लिए यह बहुत बेहतर होगा।
  • भाग 3

    भविष्य को देखो
    लेट हिम गो स्टेप 14. जेपीजी शीर्षक वाली छवि
    1
    व्यर्थ समय जैसी कोई चीज नहीं है भले ही आपने इस लड़के को 1 या 20 साल समर्पित किया है, यह एक व्यर्थ समय नहीं होगा आखिरकार, आप एक व्यक्ति के रूप में सीखा और बड़े हो जाएँगे। हो सकता है कि आपका जीवन उस वक्त नहीं है जो आप इस समय चाहते हैं, और शायद यह इस लड़के पर आपके निर्धारण के कारण आंशिक रूप से है। हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि आपके अनुभवों को व्यर्थ में रहा है।
    • अपने जीवन के क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके जीवन के दौरान स्थिर हो गए हैं। इसमें दोस्ती, आपके परिवार के साथ संबंध, आपके व्यवसाय में प्रगति या आपके शौक में अधिक रुचि शामिल हो सकती है। सभी प्रगति सकारात्मक हो जाएगी, चाहे कितना छोटा हो, यह कितना भी प्रतीत होता है।
  • चलिए हिम गो चरण 15
    2
    अनुभव पर प्रतिबिंबित करें सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचो, और अपने वर्तमान और भविष्य के जीवन में इसे लागू करने के लिए भूत में क्या सीखा गया है। आप सभी बुरी चीजों को भूलना चाह सकते हैं - हालांकि, अगर आप अपनी पिछली गलतियों और जीत से सीखते हैं, तो यह आपको सामान्य रूप से एक मजबूत व्यक्ति बना देगा।
  • Video: महादेव के आशीर्वाद से अमर है ये | आज भी जिंदा है | Immortal Of India

    आइस् हैम गो चरण 16.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी प्राथमिकताओं को पहचानें आप वास्तव में जीवन में क्या चाहते हैं और वास्तव में आप के लिए मायने रखती है जो सब कुछ पर प्रतिबिंबित अगर आप की पहचान करते हैं कि आपको क्या ध्यान देना चाहिए, तो उस लड़के के बारे में सोचने से रोकना आपके लिए आसान होगा, जिसे आपने खो दिया है।
  • प्यार एक प्राथमिकता बना सकता है, लेकिन आपको अपने प्यार के अवसरों पर ध्यान देना चाहिए कि आप अभी भी आपके सामने हैं, जैसे कि आपकी दोस्ती और अपने परिवार के साथ संबंध। आप रोमांटिक प्रेम की प्रतीक्षा कर सकते हैं, लेकिन अब के लिए और अन्य बातों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • आइर हू इम स्टेप 17.jpeg
    4
    अपने डर को छोड़ दें और अन्य संभावनाओं को ध्यान में रखें। भविष्य डरावना हो सकता है, खासकर यदि आपकी भविष्य की योजना अचानक बदल गई हो हालांकि, डर से आपको क्या इंतजार करना है यह देखने के बजाय, उन सभी संभावनाओं की कल्पना करें जो आप का इंतजार कर सकते हैं।
  • डर आपको ज्ञात और सभी अतीत से चिपकाने के लिए प्रेरित करता है, जिससे आपको खुश किया गया है, भले ही वह आपको वर्तमान में परेशान कर ले,
  • यदि आप संभावनाओं पर विचार करते हैं, तो यह आपको अपने व्यक्ति को सुधारने के तरीके के बारे में सोचने लगेगा। एक नई शुरुआत की उत्तेजना आम तौर पर एक स्तर के अंत में आपको लगता है कि दर्द को कम कर सकते हैं।
  • आइर लेट हिम गो कदम 18.jpeg
    5
    भविष्य में आशा है यह सोचने में आसान हो सकता है कि आप उस व्यक्ति को छोड़ने के बाद प्यार में कभी नहीं गिरेंगे जिसके लिए आपको इतना प्यार हुआ। हालांकि, यदि आप इसे बार-बार दोहराते हैं, तो आप इसे आत्म-पूर्ति भविष्यवाणी में बदल सकते हैं। इसके बजाए, दोहराएं कि भविष्य में आपके पास प्यार में आने के अन्य अवसर होंगे, भले ही आप इस समय अपनी प्राथमिकता नहीं बनना चाहें।
  • आपको नए को स्वीकार करने से पहले पुराने के बारे में भूलना होगा - इस कारण से, आपके भविष्य के रिश्ते इस लड़के को भूल जाने के बाद ही विकसित हो सकते हैं।
  • आगे बढ़ने के लिए, यह आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है कि प्यार में आपकी भविष्य की खुशी आपके लिए इसे भूलने की क्षमता पर निर्भर करेगी।
  • आइस् लम लम स्टेप 19.जपेग
    6
    यह आपके जीवन में आने से पहले अगले व्यक्ति की कल्पना करो अपने आदर्श व्यक्ति की कल्पना करो उन सभी गुणों को दे दो जो कि पिछले लड़के के पास नहीं था और भरोसा है कि ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो आपके लिए इंतजार कर रहा है। यदि आप दोहराते हैं कि भविष्य में आपके लिए कोई बेहतर इंतजार कर रहा है, तो आप अपने पिछले और अधिक आसानी से भूल सकते हैं।
  • एक लड़के की कल्पना करो जो आपको खो दिया है, जो आपको कभी नहीं मिला है, और आप के साथ अधिक सकारात्मक संबंध रखने की कल्पना कर सकते हैं।
  • हालांकि, थोड़ा यथार्थवादी होने का प्रयास करें एक परिपूर्ण लड़का की कल्पना न करें जो दोष नहीं है या उसे जानने की उम्मीद है। जरा सोचो कि जिनके पास "निर्णायक लक्षण" नहीं हैं, जिससे उनके साथ एक स्वस्थ संबंध होना असंभव हो जाएगा।
  • आइस् हैम गो स्टेज़ 20.जिपेग शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी उम्मीदों के साथ यथार्थवादी रहें यह बहुत संभावना नहीं है कि आप उस लड़के को वापस कर सकते हैं जिसे आपने खो दिया है। आप किसी अन्य लड़के के साथ प्यार में पड़ने वाले सभी समस्याओं को हल नहीं करेंगे। आपका वर्तमान दर्द कुछ दिन गायब हो जाएगा, लेकिन इसमें समय लगेगा भविष्य के बारे में सभी अप्रिय सच्चाइयों को पहचानें, ताकि आप बाद में क्या होगा, इसके बारे में वास्तविक अपेक्षाएं हो सकें। एक ही समय में आशावादी और यथार्थवादी रहें, ताकि आप भविष्य में निराशा से बच सकें।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com