ekterya.com

किसी को कैसे बताने के लिए कि आप अभी भी इसे चाहते हैं

कभी-कभी ऐसा समय होता है जब आपको किसी व्यक्ति से, या तो शारीरिक रूप से, काम के लिए या किसी भी समस्या में अलग होना पड़ेगा, जिसमें कोई भी नहीं करना चाहता है हालांकि, अन्य अवसर भी होंगे, जब इतने लंबे समय से एक साथ रहे, तो रिश्ता खत्म हो गया लगता है। यह आलेख बताता है कि जब आप किसी को दिखाना चाहते हैं, जिसे आप अभी भी परवाह करते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि कैसे। कौन जानता है, शायद वे तुम्हें वापस चाहते हैं!

चरणों

बताइए कि आप किसी भी व्यक्ति को अभी भी प्यार करते हैं चरण 1
1
सबसे पहले, आपको अपने रिश्ते की अवस्था सुनिश्चित करना चाहिए। हालांकि यह एक कठिन प्रश्न की तरह लग सकता है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अभी भी इसे चाहते हैं एक विश्वसनीय और परिपक्व दोस्त के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करना अच्छा है किसी रिश्ते को गलती करने या समस्याएं होने के लिए सामान्य है, जैसे एक वर्षगांठ को भूलना, देर से होने या एक विशेष घटना की याद आ रही है, लेकिन समस्याओं को हल करने के लिए हमेशा एक स्पष्टीकरण होता है हालांकि, कई कारण हैं क्योंकि रिश्ते को दूर किया जा सकता है, साजो-कारक कारणों, व्यक्तिगत कारणों और शायद अन्य कारणों के लिए, यह तब होता है जब आपको अपने आप से पूछना पड़ता है कि क्या ऐसा कुछ अनिवार्य है, यह समझने की कोशिश करने के लिए जल्दी क्यों नहीं है कि क्यों इस पर विचार करने के लिए कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • आमतौर पर दूरी से निपटने के लिए सबसे कठिन कारणों में से एक है। दिमाग हमेशा यह जानकर कि दूसरों को क्या कर रहा है या वे किसके साथ हैं, भ्रम को अपना रास्ता खोज सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप 6 महीने से अधिक समय तक दूर रहेंगे, तो आप रिश्ते को खत्म करना या उसके साथ आगे बढ़ना सबसे अच्छा होगा यदि आप जिस तरह से चीजें विकसित कर सकें, उसकी योजना नहीं कर सकते।
  • कई रिश्तों के साथ समस्या यह है कि कुछ वक्त के बाद वे कम विशेष हो जाते हैं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि रिश्ते की शुरुआत में, दोनों सदस्य इसे सर्वोत्तम तरीके से काम करने की कोशिश कर रहे थे और बड़े सपने देख रहे थे। थोड़ी देर के बाद, यहां तक ​​कि सबसे अच्छे रिश्ते उबाऊ और साधारण हो जाते हैं, भले ही वे कभी रोमांचक और उम्मीद से भरे हुए थे।
  • प्यार लगभग अंधा नहीं होता, और यदि ऐसा है, तो यह निर्दोष प्रेम है। दोनों अपने भावनात्मक अनुभव और जीवन की अपनी धारणा के आधार पर, पहले और दूसरे रिश्तों में, लोगों को हमेशा अपने तरीके से जाना पड़ता है, जो होता है उसके अनुरूप होता है और अंत में वे महसूस करते हैं कि वे बहुत छोटे हैं या जो बहुत संगत नहीं हैं सच्चा प्यार उत्कृष्ट है और आपसी विश्वास, सम्मान और संगतता पर आधारित है। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप पहले रिश्ते में सच्चा प्यार पा सकते हैं, लेकिन तभी उस व्यक्ति ने परिपक्व होकर अनुभव किया है। कुछ लोगों को कभी अनुभव नहीं होता है, न तो भाग्य से या कभी भी महत्वपूर्ण सबक नहीं होता है
  • ऐसे समय होते हैं जब घर, काम, परिवार, दर्शन, धर्म या राजनीति या अलग राय के सरल तथ्य समस्याएं दंपतियों की समस्याओं के लिए जिम्मेदार हैं, जब आप बच्चों को चाहते हैं और दूसरे नहीं, कोई दूसरे पक्ष में काम करना चाहता है और दूसरा इसे अनुमति नहीं देता है। यह तब होता है जब लोग यह महसूस करते हैं कि उन्हें उनके साथ अच्छी तरह से अच्छी तरह से जानकारी नहीं मिली। यह एक संकेत है कि प्यार अंधे है।
  • यदि आप एक क्रूर रिश्ते में हैं जिसमें आप लाभ लेना चाहते हैं, आप का फायदा उठाओ या आपको सही काम करने के लिए दोषी महसूस करने के लिए हेरफेर करते हैं, तो यह प्यार सच नहीं है, और यह स्टॉकहोम सिंड्रोम जैसा कुछ है, जिसमें बंदी व्यक्ति अलग-अलग कारणों से बंदी के लिए एक अनुलग्नक उत्पन्न करता है एक सच्चा रिश्ते वह है जिसमें दोनों दलों का लाभ होता है न कि सिर्फ एक - स्वस्थ रिश्ते वर्तमान और भविष्य में दोनों ही सुख प्रदान करते हैं। इन मामलों के लिए, मूल्यांकन करें कि रिश्ते को जारी रखना सबसे अच्छा है।
  • यदि आप ईमानदार नहीं हैं, तो आपको अभी भी संदेह है और केवल पुरानी समस्याओं को हल करने की कोशिश करने का ख्याल रखना है, ऐसा लगता है कि इससे पहले कि एक और समस्या उत्पन्न हो जाएगी।
  • ऐसे मामले हैं जिनमें लोगों में से कोई एक यह स्वीकार करने से बचने के लिए कि वे समस्या का हिस्सा हैं या वे इसके कारण हैं, से संबंधों को ठीक करने की कोशिश करते हैं।
  • उपरोक्त के समान, यह संभव है कि संबंध तय करना और स्वीकार करना कि यह स्वस्थ नहीं है, या यह भविष्य में नहीं होगा, ये सिर्फ एक इच्छा है। यदि हां, तो आगे बढ़ो और इसे एक महत्वपूर्ण जीवन सबक के रूप में लेना सर्वोत्तम है
  • किसी व्यक्ति को अपनी क्षमताओं या शक्तियां, या बहुत लापरवाही होने और किसी से लाभ के साधन के रूप में रिश्ते का उपयोग करने के लिए आश्वस्त होना सामान्य है।
  • यह एक युवा महिला या वयस्क के लिए असामान्य नहीं है कि वह विश्वास की शक्ति के साथ एक आदमी को बदल सकती है। कई पुरुष इसे केवल हेरफेर करने के प्रयास के रूप में नहीं देखते हैं या कि उनका पार्टनर उन्हें अपने तरीके से ढालना चाहता है ताकि वे अपने सपनों के अनुकूल हो सकें, लेकिन वे यह भी मानते हैं कि वे प्यार, गरिमा और सम्मान को उतारा करते हैं। यही कारण है कि उन्हें धोखा देने और लगता है कि रिश्ते हमेशा सतही होते हैं, दूसरी ओर, वह यह भी महसूस कर सकती है कि उनकी भावनाओं को धोखा दिया गया है और वह जो रिश्ते में बिताए गई ऊर्जा को बदलने के लिए पर्याप्त या पर्याप्त नहीं थी। उसे जिस तरह से वह चाहती थी
  • दूसरी ओर, सभी उम्र के कई पुरुष मानते हैं कि उनके आकर्षण और बुद्धि उनके साथी की तुलना में कहीं ज्यादा श्रेष्ठ हैं, जिससे उन्हें अपने साथी की बुद्धिमत्ता और भावनाओं को कमज़ोर करना पड़ता है।
  • यह संभव है कि सरल बातचीत से रिश्ते टूटने का कारण बनता है, इसमें युवा लोगों के रिश्ते होते हैं, जिनमें सदस्यों में से एक यह मानना ​​बहुत आम है कि वह शिकार है और सभी दोष दूसरे व्यक्ति के साथ है। ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि प्रेम एक अनुबंध है और यह कि एक रिश्ते को फिर से शुरू करने की संभावनाएं हैं, अगर दूसरे व्यक्ति पूरी तरह से क्षतिपूर्ति करने के लिए प्रतिबद्ध है। किसी व्यक्ति के अपने कार्यों के लिए दोष लेने के लिए यह बहुत दुर्लभ है, इसलिए संदर्भ का विश्लेषण करना सबसे अच्छा है। बुरे अनुभवों के लिए मुआवजा पाने की इच्छा एक स्पष्ट उदाहरण है कि रिश्ता कभी नहीं था या स्वस्थ नहीं होगा, प्यार एक अनुबंध नहीं है
  • बताओ कि आप किसी भी व्यक्ति को अभी भी प्यार करते हैं चरण 2
    2

    Video: Get Skin Tone Original Skin Retouching In Photoshop In Hindi

    अपने भविष्य के बारे में सोचने का एक शानदार तरीका यह है कि क्या आप अभी भी किसी से प्यार करते हैं न केवल आपके बारे में, बल्कि अपने साथी, मित्रों और परिवार के बारे में भी सोचना बहुत महत्वपूर्ण है कुछ बातों पर विचार करने के लिए हो सकता है:
  • आप अपने आप को 5 वर्षों में कैसे देखते हैं? क्या आपका साथी अभी भी मौजूद है? यह बहुत सामान्य है कि जब आप किसी रिश्ते में होते हैं जो स्वस्थ नहीं है, तो लोगों के पास दो दृष्टांत हैं: दंपति आप जिस तरह से उन्हें देखना चाहते हैं, या वे बिल्कुल दिखाई नहीं देते हैं। केवल जब कोई व्यक्ति प्रेम और रोमांटिक या व्यक्तिगत सपने के बीच के अंतर को समझता है, तो यह ज्ञात होता है कि एक रिश्ता पूरा हो गया है, साथ ही जब साथी भी बराबर के रूप में देखा जाता है।
  • क्या वे किसी उद्देश्य के लिए प्रतिबद्ध हैं, जैसे कि घर के लिए पैसे बचाने, यात्रा, बच्चों या किसी अन्य परियोजना के लिए पैसा? यदि आपके पास लक्ष्य निर्धारित करने और इसे पूरा करने के मामले में पहले से ही अनुभव है, तो आप कह सकते हैं कि आप पहले से ही यह निर्धारित करने में सक्षम हैं कि आपके रिश्ते का भविष्य क्या है।
  • Video: शत्रु को सबक सिखाने का चमत्कारिक यन्त्र | घर बैठे ही करे शत्रु पर टोटका | शत्रु वशीकरण मंत्र यन्त्र

    बताइए कि आप किसी भी व्यक्ति को अभी भी प्यार करते हैं चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं को न खोएं - अपने विचारों और आकांक्षाओं का पता लगाने के लिए प्रतिबिंबित करना हमेशा अच्छा होता है मूल्यांकन करें कि आप अकेलेपन, अपराध, या प्रेम के अलावा अन्य अन्य कारणों से भाग लेने के लिए केवल एक पार्टनर चाहते हैं। अपने और दूसरे व्यक्ति के साथ ईमानदार रहें अंत में, आपको अपने आप को क्षमा करना पड़ता है और अपने साथी को क्षमा करना पड़ता है ताकि अतीत में क्या हुआ हो। आपको पता होना चाहिए कि यह कोई वास्तविक माफी नहीं है अगर किसी बिंदु पर "मैं आपको प्यार करता हूं, लेकिन मैं वास्तव में चाहता हूं ...", यह केवल शर्तों के तहत क्षमा है और यह अधिक संभावना है कि आप किसी अन्य समय में कौन माफ नहीं करना चाहता आप क्या चाहते हैं पर ध्यान देना अच्छा है, लेकिन आपको यह भी ध्यान देना होगा कि रिश्ते की जरूरत क्या है। यदि मामला एक है, जैसे "मैं आपसे प्यार करता हूं, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप पीने से रोकना" या किसी अन्य समस्या, संदर्भ के आधार पर, आपको सलाहकार, भरोसेमंद दोस्त या रिश्तेदार की मदद लेने की जरूरत हो, ताकि वे आपकी सहायता कर सकें। अंत में, यह तय करने के लिए कि आप और आपके साथी को तय करना है या नहीं, क्योंकि न तो दूसरे को बदल सकता है। यह आम बात है कि इन प्रकार के मामलों का हल नहीं हो रहा है।
  • बताइए कि आप किसी भी व्यक्ति को अभी भी प्यार करते हैं। चरण 4
    4

    Video: अपने माथे पर तिलक लगाकर करे किसी भी स्त्री या पुरुष पर सम्मोहन और वशीकरण टोटका | Sammohan Vashikaran




    इस बारे में सोचें कि आप क्या सोचते हैं कि यह कैसे पता चलता है कि कैसे और क्यों रिश्ते कम हो गए, और यदि आप अपने आप को भविष्य में महसूस कर रहे हैं, तो इसके लिए प्यार लग रहा है। लोगों के लिए उनकी भावनाओं के बारे में परेशान या शर्मिंदा महसूस करना सामान्य है, यह भी लगता है कि उन्हें खुद को व्यक्त नहीं करना चाहिए, भले ही वे अपनी इच्छा के व्यक्ति के साथ हों। ऐसे कई कारण हैं जो किसी व्यक्ति को किसी को बताने के लिए अपना समय लेता है कि वह अभी भी इसे चाहते हैं तय करें कि आप उसे व्यक्ति में देखना चाहते हैं, उसे बुलाओ, उसे ईमेल भेजें या उसे एक पत्र लिखें यदि आप उसे एक उपहार देते हैं, तो यह आसान होना चाहिए और इसका कुछ मतलब होना चाहिए, क्योंकि यदि वह ईमानदार नहीं है, तो आप उपहार को छूट देते हैं।
  • बताइए कि आप किस प्रकार आपसे प्यार करते हैं
    5
    अपने आप को भ्रम न दें यह सबसे कठिन चीजों में से एक है, क्योंकि अगर योजना के अनुसार सबकुछ चला जाता है, तो आपको परिणाम से खुश रहना होगा, लेकिन अगर रिश्ते की मरम्मत नहीं की जा सकती है या यदि कोई अन्य व्यक्ति आपके अनुरूप नहीं है, तो आपको मजबूत होना होगा। ऐसा तब हो सकता है जब दूसरे व्यक्ति के पास आवश्यक आत्मविश्वास नहीं होता है या यदि उन्हें ऐसा नहीं लगता है। सबसे अधिक संभावना है, दूसरे व्यक्ति को पहले से सोचने का समय हो गया है और यह निष्कर्ष पर आ गया है कि जो भी आप प्रदान करते हैं वह कुछ स्थिर नहीं है, या कुछ ऐसी चीज़ जिसका भविष्य है उन लोगों के लिए चुनौती एक चुनौती है जो बेहद प्यार में हैं या नष्ट महसूस करते हैं। जब एक व्यक्ति को पहले से संबंधों में और अधिक अनुभव होता है और यह जानकारी है कि कुछ भी नहीं हमेशा के लिए रहता है, तो उसे अलग करना समाप्त करना असामान्य नहीं है, या तो क्योंकि वह ऐसा चाहता है या क्योंकि जीवन या मृत्यु हमें दूसरे व्यक्ति से दूर ले जाती है।
  • इकलौते शीर्षक बताओ आप किसी को अभी भी उनसे प्यार चरण 6
    6
    बहादुर हो जाओ. जितना अधिक आप कितना अच्छा यह सब कुछ हो सकता है के बारे में सोचते हैं, यह कठिन होगा नर्वस महसूस या कल्पना करना है कि दुनिया गिर शुरू करने के लिए। , प्राप्त करने के लिए आप क्या चाहते हैं प्रयास करते हैं, भले ही अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का कार्य कुछ हद तक निराशाजनक रूप में ज्यादा सोचा के बाद, दूसरे व्यक्ति सोचता है कि यह सबसे अच्छा है के रूप में वे कर रहे हैं बातें छोड़ने के लिए और कुछ भी जोखिम नहीं हो सकता है। हां, तो दूसरे व्यक्ति को एक महान सबक नहीं ले पा रहा है, तो जीवन दांव से भरा है, कुछ खो देते हैं और दूसरों को जीतने के लिए, लेकिन लोग हैं, जो कभी नहीं जोखिम उन है कि उसके बाद यह पछतावा अंत कर रहे हैं। आप अभी भी किसी को चाहते हैं, यह एक ही तरीका है इसे अपने तरीके से करना है, भले ही अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार होना सबसे अच्छा है,।
  • युक्तियाँ

    • हर समय ईमानदार रहें
    • आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति के लिए अच्छा होगा
    • उसे दिखाएं कि आप उससे कितना प्यार करते हैं
    • इसे उसी तरीके से व्यवहार करें, जिसे आप इलाज करना चाहते हैं

    Video: Ad : बढ़ते कोलोस्ट्रोल से कैसे पाएं निज़ात? सुनिए Dr. Swatantra Jain के जीवनमंत्र : Khabar24 Express

    बॉन्डलेस प्रेम 7 शीर्षक वाली छवि
    बॉन्डलेस प्रेम 7 शीर्षक वाली छवि

    चेतावनी

    • झूठ मत बोलो
    • अपने आप को रहो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com