ekterya.com

कैसे प्यार हो गया जो कि खो गया

किसी ऐसे व्यक्ति के प्यार के रूप में याद किए जाने के लिए, आपको अपने संबंधों को बनाए रखने के अच्छे इरादों के साथ अपने संबंध बनाए रखना होगा। एक व्यक्ति को प्यार के रूप में याद किया जाता है कि किसी के संबंध (या संभावित संबंध) समाप्त हो जाने के बाद ही किसी को खो दिया जाता है और जब उसका पूर्व साथी याद रखता है कि उसके पास क्या था। यदि उत्तरार्द्ध को याद रखने के लिए कुछ भी अच्छा नहीं है, तो वह उस व्यक्ति को पूर्व साथी की तुलना में अधिक कुछ नहीं याद कर सकता है। हालांकि, जब आपका रिश्ता समाप्त होता है, आपको उन अच्छे इरादों को रखना होगा आप अपने पूर्व-साथी को अपने अद्भुत पहलुओं के लिए हमेशा याद रखना चाहते हैं और आप जिस प्यार को खो गए हैं

चरणों

भाग 1

रिश्ते के दौरान
छवि का शीर्षक हंग रोमांटिक चरण 5
1
रिश्ते को पूरी तरह से अपने आप में जमा करें अपने साथी की देखभाल करें आपके द्वारा किए गए हर निर्णय में आपकी रुचि, जरूरतों और इच्छाओं पर विचार करें सोचने से पहले उसे सोचें
  • यह पहचानें कि जब रिश्ते होना सही है, तो एक पारस्परिक नौकरी है, आपके साथी के प्रति आपकी दयालुता का दीर्घकालिक प्रभाव होगा। आपके विचार, दया और करुणा आप अविस्मरणीय बना देंगे। यदि रिश्ते काम नहीं कर रहे हैं, तो एक मौका होगा कि आपका साथी आपको वह प्यार जो कि वह खो गया है, पर विचार करेगा।
  • बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना देने का नकारात्मक पहलू यह है कि आप किसी बिंदु पर टुकड़ों में समाप्त हो जाएंगे आप निराश हो सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि आप रिश्ते का हिस्सा बनने के लिए पर्याप्त नहीं थे। जब इन भावनाओं को स्थिर होना शुरू हो जाता है, तो यह संबंधों को खत्म करने का समय हो सकता है हालांकि, ऐसा करने से पहले आप अपने कार्यों और आपकी दयालुता को भुला नहीं देंगे और आप जो प्यार खो गए थे, वे आपको बने रहेंगे।
  • इमेज शीर्षक से टॉमबॉय चरण 5 को आकर्षित करें
    2
    यह आपके साथी के हितों में दिलचस्पी दिखाता है। ऐसा करते हैं जब वह उस विषय के बारे में बात करती है जो उसे पसंद करती है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इस विषय पर उसके ब्याज का एक ही स्तर होना चाहिए, लेकिन आप यह दिखाते हैं कि आप उस मुद्दे पर ध्यान देने की परवाह करते हैं जो उसके लिए महत्वपूर्ण है अगर आपको लगता है कि कुछ बात करने के लिए पर्याप्त महत्वपूर्ण है, तो आपको इस पर विचार करना चाहिए ताकि आप ध्यान दें।
  • यदि आप जानते हैं कि एक विशेष विषय है जो आपके साथी को महत्वपूर्ण (उदाहरण के लिए, क्लासिक कार) के रूप में देखता है, तो इसे पहचानने और उसे ध्यान में रखने का प्रयास करते हैं। ऑटोमोबाइल के क्लासिक उदाहरण में, यदि आप इसके साथ गाड़ी चला रहे हैं और आप एक क्लासिक कार देखते हैं, तो इसे बताएं और इसके बारे में एक दिलचस्प प्रश्न पूछें।
  • आप के लिए गिरने वाला गाड़ी शीर्षक वाली छवि चरण 17
    3
    अपने साथी की सभी चीज़ों में सकारात्मक देखने के लिए जानें नकारात्मक विचारों से बचने की कोशिश करें जो आपको अधिक परेशान कर सकते हैं, भले ही आप उससे परेशान हों उन हालातों में हो सकता है जो आपके साथी में शामिल है, सबसे खराब होने के बारे में सोचने से बचें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने काम से घर पर दूध खरीदना भूल गए, तो संभावना है कि आपने इसे उद्देश्य से नहीं किया है, इसलिए यह मत मानो कि आपने किया था। इसके बजाय, मान लें कि यह एक सरल विस्मृति था या ऐसा कुछ था जो उसे विचलित कर रहा था।
  • जब आपके साथी (जैसे नौकरी की पदोन्नति) के लिए कुछ सकारात्मक होता है, तो समाचार को सकारात्मक और रचनात्मक तरीके से जवाब दें। अपनी उपलब्धि को पहचानें और केवल कुछ टिप्पणियों का उल्लेख करें जो आपकी सहायता या खुशी दिखाते हैं नकारात्मक या गंभीर टिप्पणी से बचें
  • आप के लिए गिरने वाला गाइ
    4
    एक ग्रहणशील, ईमानदार और अक्सर संचार करें अवधारणा है कि संचार महत्वपूर्ण है एक रिश्ता एक स्पष्ट है, लेकिन यह भी सच है। अपने साथी के साथ ग्रहणशील और ईमानदारी से वार्तालाप करने में सक्षम होना सर्वोपरि है। हालांकि, यह संचार भोजन या रेस्तरां के खाने के बारे में सरल चर्चा करने से परे जाना चाहिए। इसके विपरीत, इस प्रकार के संचार में आपके साथी के बारे में बात करना और आपको क्या महसूस करना चाहिए, उनके दिमाग में क्या जाता है, उन्हें क्या परेशान करता है या क्या उन्हें बहुत खुश करता है
  • अपने साथी के साथ संचार में कुछ ऐसे मुद्दे भी शामिल हो सकते हैं जिनसे निपटना मुश्किल हो सकता है। एक मुद्दा है कि परेशान आप (तथ्य यह है कि वह लगातार दोस्तों के साथ बाहर है, बजाय बाहर आप के साथ जाने की तरह) के बारे में अपने साथी से बात मत करो केवल आप असंतोष और क्रोध महसूस कर खत्म हो जाएगा।
  • इस संचार का एक हिस्सा बातचीत के लिए हो सकता है, लेकिन इसमें कोई समस्या नहीं है। आपको अपने साथी से जो कुछ भी कहते हैं या जो करता है, उसके बारे में आपसे सहमत होने की उम्मीद नहीं है। हालांकि, अपने साथी के साथ अच्छे संवाद का अर्थ है कि वे अपने असहमति को सम्मानपूर्वक और ईमानदारी से हल करते हैं। इसी तरह, इसका अर्थ हो सकता है कि उन्हें एक समझौते पर पहुंचना होगा।
  • इस प्रकार का संचार महत्वपूर्ण है, भले ही आपका साथी योगदान न करे। तथ्य यह है कि आप अपने साथी के साथ ग्रहणशील और ईमानदार हैं, इसका अर्थ यह है कि आप सबसे अच्छे जोड़े हैं जो आप हो सकते हैं। यदि रिश्ते काम नहीं करते हैं, तो आपका पार्टनर आपको उस व्यक्ति के रूप में याद कर सकता है जो प्रत्यक्ष और ईमानदार था, साथ ही वह प्यार जिसे उसने खो दिया था
  • आपकी प्रेमी चरण 8 के साथ अधिनियम सिली के साथ छवि
    5
    अपने रिश्ते में कुछ रचनात्मक और दिलचस्प तत्व जोड़ें अधिकांश लोगों को थोड़ी देर के लिए एक बार फिर से एक ही चीज़ करने में कोई दिक्कत नहीं होती है, लेकिन अगर यह लंबे समय तक रहता है तो यह उबाऊ हो सकता है। अधिकांश रिश्तों को समय-समय पर कुछ नए, रोचक और मजेदार तत्वों के साथ उभारे जाते हैं। यह एक रात से बाहर जा रहा है और बिना किसी सेलफोन और इंटरनेट के एक सप्ताह के अंत में नियुक्ति या खर्च कर सकता है
  • भले ही आपका साथी रिश्ते में कुछ नए और रोचक तत्व का योगदान न करे, आपको इसे नियमित रूप से करना चाहिए घटनाओं को अधिक रोचक बनाने के लिए, उन्हें उन विषय से संबंधित करें, जो आपके साथी को प्यार करता है।
  • अगर रिश्ते काम नहीं कर रहे हैं, तो आपका पूर्व-साथी आपको उस व्यक्ति के रूप में याद करेगा जो हमेशा कुछ नई और रोचक बातें करने में कामयाब हो और उस संबंध को मजेदार और रोमांचक रखा यह अधिनियम निश्चित रूप से आप को खो दिया प्यार में बदल जाएगा।
  • आपका प्रेमी कदम 9 के साथ अधिनियम सिली के साथ छवि
    6
    पहचानो कि आपको अपने साथी को बदलने की ज़रूरत नहीं है कई रिश्तों में, दोनों एक और दूसरे किसी भी तरह से अपने साथी को बदलने की कोशिश करते हैं। सोसायटी अक्सर इसके बारे में चुटकुले करती है, खासकर जब पुरुषों की बदौलत महिलाओं की बात आती है। दुर्भाग्य से, यह क्रिया वास्तव में काम नहीं करती है आप अपने साथी में कुछ छोटे बदलावों को प्रभावित कर सकते हैं (जैसे कि कृपया बताएं और धन्यवाद, दरवाजा खोलो आदि), लेकिन आप इसे कभी भी नहीं बदल सकते हैं, न ही आपको यह करना चाहिए। आपको अपने साथी के साथ होना चाहिए क्योंकि आप उस व्यक्ति के लिए उसे पसंद करते हैं, वह क्या करता है, जिस तरह से वह काम करता है, आदि। किसी रिश्ते को शुरू न करें, यह सोचें कि आपका साथी सही होगा यदि आपने कुछ बदलाव किए हों
  • यदि रिश्ते समाप्त हो जाए, तो आपका पूर्व-साथी आपको याद करेगा और समझता है कि आप केवल एक ही व्यक्ति थे जिन्होंने कभी इसे बदलने की कोशिश नहीं की। अगर यह आपको खो गया प्यार के रूप में नहीं खड़ा है, तो कुछ नहीं होगा!
  • भाग 2

    क्या आप पहले थे लौटने के लिए
    छवि शीर्षक 900px 15682 16
    1
    बदला लेने की इच्छा से बचें अगर किसी ने आपके साथ अपना संबंध समाप्त कर दिया है, तो आपके पहले विचारों में से एक बदला हो सकता है, खासकर यदि आपने यह गोलमाल होने की उम्मीद नहीं की थी आप उस व्यक्ति आप के साथ तोड़ दिया हो सकता है आप बेहतर महसूस या कम से कम आप न्याय की भावना दे की कि बदला सोच सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं होगा। बदला केवल आप को बदतर महसूस करने के लिए खत्म हो जाएगा।
    • जब तक आप शांत और तर्कसंगत न हों तब तक अपने साथी से अलग होने के बाद कोई निर्णय न करें। पहले ठीक करने के लिए कुछ समय निकालें करना कुछ।
    • आप बदला लेना चाह सकते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आपका आत्मविश्वास टूट गया है, लेकिन बदला आपको इस विश्वास को बहाल करने में मदद नहीं करेगा।
  • आंखें दर्दनाक यादों का चलो जाओ शीर्षक छवि 3
    2
    गोलमाल के लिए आपके पास कोई पश्चाताप जारी करें आपको उस पश्चाताप को छोड़ देना पड़ता है जो आप महसूस कर सकते हैं, भले ही आप उस व्यक्ति के थे जो ब्रेक की शुरुआत की थी या आपका पूर्व साथी आपके साथ समाप्त हो गया है। अगर उसने तुम्हें छोड़ दिया है, तो इस घटना पर आपके पास बहुत कम या कोई नियंत्रण नहीं हो सकता है, इसलिए यह आपके समय की बर्बादी है कि क्या हुआ हो सकता है इसके बारे में सोचने के लिए। हालांकि, अगर आपने अपने साथी के साथ अपने संबंध समाप्त किए हैं, तो आपके पास ऐसा करने का एक अच्छा कारण हो सकता है। इस अच्छे कारण को याद रखें जब आप पश्चाताप महसूस करना शुरू करते हैं ताकि आप अपने आप को दिखाएं कि आपको अपने साथी के साथ समाप्त करने के लिए परेशान क्यों नहीं होना चाहिए।
  • कोई बात नहीं, जो कुछ भी हो, उस कमजोरियों को देखने के लिए समय ले लो, जिसकी वजह से ऐसा ब्रेक हो गया।
  • आप अपने आप में कमजोरियों या गलतियों की खोज करते हैं, यह समझते हैं कि आप उनसे सीख सकते हैं। आप भविष्य में अलग तरीके से क्या कर सकते हैं?
  • आप क्या नियंत्रित और बदल सकते हैं पर ध्यान दें अपने नियंत्रण से बाहर क्या है के बारे में चिंता करने की कोशिश न करें



  • इमेज का शीर्षक, पिछला बिराइड चरण 1 के पीछे का शीर्षक
    3

    Video: आधार नंबर खो जाने पर दोबारा से कैसे प्राप्त करे II HOW TO GET LOST/FORGET AADHAR NO.II RN TECHNCIAL

    Video: Dil Kho Gaya || दिल खो गया || Hindi Movies 1994 || Audio Juke Box

    गोलमाल के परिणामस्वरूप हो सकता है कि सकारात्मक के बारे में सोचो। यह नकारात्मक सब कुछ है कि उदास के रूप में एक गोलमाल से उत्पन्न हो सकता है, और अकेला महसूस, चाहे आप या आपके साथी समाप्त आप उसके साथ अपने रिश्ते समाप्त करने के बाद के बारे में सोच वास्तव में आसान है। नकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश न करें, परन्तु अच्छे और सकारात्मक को देखें जो कि प्रेम के टूटने से परिणाम (या परिणामस्वरूप) हो सकता है।
  • एक पत्रिका में अपनी भावनाओं को लिखें। विशेष रूप से प्यार की गोलमाल के कारण हुआ सकारात्मक बात लिखिए
  • ये सकारात्मक पहलु हो सकता है कि आपने जो कुछ सीख लिया था, जब आप रिश्ते में थे या यह अच्छा कारण हो सकता है कि गोलमाल की आवश्यकता क्यों थी। इसके अलावा, कहा जा सकता है कि टूटने के कारण यह सकारात्मक परिणाम हो सकता है।
  • लेग क्रैप्स चरण 4 के बारे में जानें
    4
    एक रिश्ते होने से पहले आपके पास नियमित रूप से दोहराएं। इससे पहले कि आप उस व्यक्ति के साथ संबंध बनाना शुरू कर सकें, आप नियमित रूप से नियमित रूप से अपनाया हो सकता था जब आप अपने रिश्ते शुरू करते हैं तो आप इस रूटीन को छोड़ सकते हैं या बदल सकते हैं अब जब आपके बारे में चिंता करने की कोई भी नहीं है, तो अपने दिनचर्या में वापस जाएं।
  • अपने सामान्य व्यायाम दिनचर्या में वापस जाएं रिश्ते से पहले आपके पास भौतिक आकृति पुन: प्राप्त करें
  • अधिक समय व्यतीत करें या घर पर कुछ परियोजनाएं कर रहे हों, किसी भी गतिविधि को आपने रिश्ते के दौरान स्थगित कर दिया है क्योंकि आपके पास समय नहीं था।
  • नियमित रूप से स्वस्थ भोजन की योजना बनाएं और पकाना
  • कुछ नियुक्तियों का अनुसूची करें जिन्हें आपने याद किया या देरी की है और इन में भाग लेने के लिए, जैसे दंत चिकित्सक या आंख चिकित्सक के पास जाना
  • इमेज का शीर्षक 670 पीएक्स अध्ययन एक सप्ताह से पहले एक परीक्षा चरण 8
    5
    अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करें जब आप किसी रिश्ते में होते हैं, तो आपकी प्राथमिकताओं की सूची में आपके पास हमेशा दो लोग होते हैं: आपके साथी और आप अब जब आपको अब कोई रिश्ते नहीं हैं, तो आप अपना ध्यान रखने और एक प्राथमिकता बनने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। अन्य लोगों के लिए अपना समय बलिदान करने से बचें और हर दिन की प्राथमिकता बनें।
  • भाग 3

    वापस डेटिंग करने के लिए
    इमेज शीर्षक जिसका आनंद लें एकल चरण 3 का आनंद लें

    Video: Aitbaar Nahi Karna {Solo} Full Audio Song - Qayamat | Ajay Devgan & Neha Dhupia |

    1
    समझे कि आपके पास समय है आपके पास फिर से तारीखें करने के लिए कोई जल्दी नहीं है यह कुछ समय के लिए अकेले रहना और खुद पर ध्यान केंद्रित करने का समय हो सकता है यदि आपके पास वर्षों से लगातार संबंध होते हैं। न केवल आपको एक नए रिश्ते को शुरू करने के लिए तैयार रहना पड़ता है, लेकिन आपको यह जानना होगा कि आपके पास रिश्ते को समर्पित करने के लिए समय और ऊर्जा है और एक नया साथी। थोड़ी देर इंतजार करने में कुछ भी गलत नहीं है, अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप तैयार हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसका आनंद लें एकल चरण 6 का आनंद लें
    2
    ध्यान रखें कि आप एक नए सहयोगी के लिए क्या देख रहे हैं। हालांकि यह सच है कि बहुत सोचने के बिना खुद को रिश्ते बाजार में फेंकने के लिए प्रलोभन किया जा सकता है, यदि आप पहले सोचने के लिए कुछ समय लेते हैं तो आप बहुत अधिक सफल होंगे। आप क्या चाहते हैं और न कि एक नया पार्टनर के बारे में सोचें एक नए साथी के साथ आप किस तरह के रिश्ते चाहते हैं?
  • चित्रा स्कीम 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    नए दोस्त बनाएं फिर से डेटिंग शुरू करने का समय आ गया है, नए दोस्त बनाने शुरू करें आपको कभी नहीं पता होगा कि आपके नए दोस्तों में से किसी एक दिन आपके नए साथी हो सकते हैं। जब आप नए दोस्तों की खोज करते हैं तो लोगों में अच्छे के लिए देखो अपने पुराने दोस्तों या अपने पुराने सहयोगियों ने कभी भी आप के साथ जिस तरह से व्यवहार किया है, उसी तरह उनका न्याय न करें।
  • कॉल 911 चरण 7 कॉल करने वाली छवि
    4
    अपने पूर्व साथी के साथ संवाद करने से बचें यदि आप अपने पूर्व साथी के साथ संवाद करते हैं और यह देखते हैं कि क्या वे मेल-मिलाप कर सकते हैं तो रिश्तों की दुनिया पर लौटने के लिए यह आकर्षक नहीं होगा। यदि आप खो चुके प्यार हैं, तो आप पूर्व साथी के पीछे व्यक्ति नहीं हो सकते हैं। इसके बजाय, आपको वह व्यक्ति होना चाहिए जो पूर्व साथी द्वारा सताया जाता है।
  • 900px शीर्षक वाला छवि रिश्तेदार ताजा चरण 1 रखें
    5
    अपने पूर्व सहयोगियों के बारे में अपने नए साथी से बात करने से बचें। जब आप एक रिश्ते फिर से करते हैं, अपने नए साथी के साथ अपना समय बर्बाद मत करो पुराने जोड़ों के बारे में बात कर वे अतीत में हैं, इसलिए उन्हें वहां छोड़ दो। आपके नए साथी की सराहना नहीं होगी कि आप किसी और पर ध्यान केंद्रित करते हैं, उसके बजाय
  • अपने नए साथी को जानने का समय व्यतीत करें कुछ प्रश्न पूछें, मजाकिया कहानियां बताएं, परिवार के बारे में बात करें, काम या पढ़ाई आदि।
  • यदि आपका नया पार्टनर आपके पुराने भागीदारों के बारे में पूछता है, तो अपने समय को उन सभी बुरी चीजों के बारे में शिकायत न करें जो आपको याद हैं। दिलचस्प कहानियों और बुनियादी तथ्यों के लिए छड़ी
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com