ekterya.com

आपके आस-पास के प्रतिपक्ष के साथ कैसे सामना करें

यह हम सभी के साथ हुआ है कि कमरे में प्रवेश करते समय, चाहे वह स्कूल का पहला दिन हो, या काम पर अपना पहला दिन या किसी प्रोजेक्ट को पेश करते समय या रेस्तरां में प्रवेश करने का सरल कार्य भी पेश करते हैं, तो हम देखते हैं कि आँखों की स्कैन और हम इस बात को भेद कर सकते हैं कि हम कौन पसंद करते हैं और जो हमने नहीं किया, यह हम "सबसे पहले छाप" के रूप में जानते हैं। हालांकि, तथ्य यह है कि इस स्थिति को बिना किसी स्पष्ट कारण के लिए एंटीपीथी कहा जाता है जिससे संघर्ष ट्रिगर हो सकता है और संबंध बहुत जटिल हो सकता है।

अगर हम सिक्का के दूसरी तरफ देखते हैं, जहां हम "एक्स" व्यक्ति के बारे में अनुमान लगाते हैं और "मैं इसे खड़ा नहीं कर सकता" या "मैं इसे संभाल नहीं सकता" में टाइप करता हूं, तो कोई भी व्यवहार अनुचित लगता है और हम उस बिंदु तक पहुंचेंगे कि न तो हम उस व्यक्ति के रूप में एक ही स्थान पर नहीं हो सकते।

इस अनुच्छेद में हम आपको समझने और आपको यह दिखाने में मदद करना चाहते हैं कि जब आप किसी भी परिस्थितियों में स्वयं पाते हैं तो आप क्या कर सकते हैं

चरणों

भाग 1

जब आप एक संकेत दिए गए हैं
छवि शीर्षक 204_365 डर नहीं, क्योंकि मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं
1
अपने आप को रहो सबसे पहले आपको हमेशा ही रहना पड़ता है, जब आप अपने साथ क्या कर रहे हैं या आप कैसे व्यवहार करते हैं, तो आपको फिट नहीं करना पड़ता है। रणनीति कुछ भी नहीं है जिसे आप ध्यान आकर्षित करने के बारे में सोच सकते हैं, बल्कि यह है कि आप जो कुछ भी देना चाहते हैं उससे ज्यादा कुछ नहीं दिखाना है ताकि हमेशा वातावरण में या समूह में ब्याज आपके बारे में और अधिक जानने के लिए, यह सब आवर्धक कांच के नीचे विनम्रता।
  • 2
    अपनी उपलब्धियों को पारस्परिक संबंधों से दूर रखें, उन्हें अपने स्वयं के प्रकाश से चमका दें। एक ऐसे व्यक्ति की तुलना में अधिक परेशान नहीं है जो अपने सभी समय बिताने के लिए कहता है कि वे कितनी अच्छी तरह एक निश्चित कार्य करते हैं, या वे कितना जानते हैं कि एक खेल या गतिविधि कैसे अभ्यास करें घृणा का मुख्य कारण अक्सर अहंकार होता है जिसके साथ कुछ लोगों को दूसरों के सामने दिखाई देता है अपने कौशल और व्यवहार को स्वयं दिखाएं और दूसरों को उनकी खोज करें
  • 3
    किसी के कर्मचारी बनने के बिना मदद करने का प्रयास करें अपने सहयोगियों के साथ मिलकर एकजुटता का काफी संकेत मिलता है और यह बहुत अच्छी तरह से देखा जाता है, एक टीम में काम करने की सुविधा दर्शाता है और आप उन कौशलों को बाहर ला सकते हैं जो आपकी अच्छी बात कहती हैं। हालांकि, यह सब काम खुद नहीं कर रहा है और दूसरों के साथ बोझ करने के लिए उनके साथ मिलना है। परजीवी और सहकर्मियों के बीच एक संतुलन होना चाहिए, केवल आप इसकी पहचान कर सकते हैं और हर किसी की आवश्यकताओं के लिए इसे समायोजित कर सकते हैं।
  • 4

    Video: MARIE मूर मीन अप्रैल 16,2018 साप्ताहिक कुंडली

    चमकना बंद मत करो, लेकिन अन्य लोगों के लिए छाया न हों। इस बिंदु को समझाने में इतना आसान नहीं है कई बार बिना किसी चीज को चमकने और हमारे आसपास के लोगों को प्रभावित करने की ज़रूरत के ऊपर यह कोई काम नहीं कर पा रहा है, जब कोई भी इसे नहीं दे पाता है, तो आपके मालिक को किसी समूह को सौंपे गए कार्य को पूरा करें और कि आप इसे अकेले या अकेले करते हैं और सभी क्रेडिट लेते हैं। यह समझना है कि आप अपनी ज़िंदगी की स्थिति में एक प्लस चाहते हैं, लेकिन किस कीमत पर? यहां हम दादा दादी के उन पुराने शब्दों में से एक का उल्लेख करते हैं, "आप जो भी देते हैं वह है जो आपको मिलता है" आप यह कैसे महसूस करेंगे अगर यह आपका मामला था? हमें यह समझना चाहिए कि जीवन की लय में जो हम बिरादरी में विषय जीवन में हैं, मौलिक है, हमारे डीएनए में टीम वर्क डाली जानी चाहिए, इसलिए खराब पारस्परिक संबंधों को विकसित करने से हम अकेले रहने की इजाज़त देते हैं और यह एक अच्छा विकल्प नहीं है । इसलिए हमें अपने सहपाठियों या आपकी टीम के साथ अच्छे रिश्ते की तुलना में एक स्टार जीतने की कोशिश करते समय प्राथमिकता करना सीखना चाहिए।
  • भाग 2

    जब आप कहते हैं

    Video: झाड़ू को घर में रखें इस स्थान पर,झाड़ू से जुड़े शकुन-अपशकुन,झाड़ू कहां और कैसे रखें

    ऑटोानिलिज़र्ट के बाद और पता है कि अक्सर आपके व्यवहार में बुरा धारणा का कारण होता है जिसके साथ दूसरों को आप पर गौर करते हैं, तो आप खुद को दूसरी तरफ रख सकते हैं और देख सकते हैं कि आपकी प्रतिक्रिया उन अन्य लोगों के लिए है जिनके साथ आप ज्यादा करीबी महसूस नहीं करते हैं।


    वहाँ तरीके या अभ्यास है कि हम दूसरों के प्रति कुछ नाराज़ हैं और उनमें से कुछ को कुछ चरणों में विस्तृत किया जा सकता है:

    1
    सबसे पहले, उस व्यक्ति की कल्पना करें जिसके लिए आप को घृणा महसूस होती है
  • 2

    Video: Secrets of the Federal Reserve: U.S. Economy, Finance and Wealth




    अगर आप उस व्यक्ति को देखते हैं या आप उसके बारे में क्या सुनाते हैं, तो क्या हो रहा है यह समझें
  • अगर आप जो देखते हैं वह यह है जो इसे उत्पन्न करता है, यह पहचान लें कि क्या यह आपके चेहरे में या आपके शरीर में कुछ है
  • यदि आप सुनते हैं, तो यह पहचान लें कि क्या यह तुम्हारी आवाज़ की आवाज़ है या आपके शब्द जो आपको परेशान करते हैं
  • 3
    उन चीज़ों के बारे में सोचने के लिए अपना समय लें, जिन्हें आप उस व्यक्ति के बारे में नकारात्मक मानते हैं।
  • 4
    उपर्युक्त के बाद, अपने विचारों को निर्देशित करें कि किस दिशा में या उस व्यक्ति की राह के तरीके से आपको याद दिलाता है क्या आपको याद दिलाता है?
  • 5
    कल्पना कीजिए कि आप इसे कहाँ देख रहे हैं, क्या यह निकट या दूर है? (यह अभ्यास आपको अलग-अलग करने की अनुमति देगा कि क्या आपकी प्रतिपक्षता कुछ ऐसा है जो इस व्यक्ति को आपके अतीत से संबंधित है या यदि यह वास्तव में वर्तमान की स्थिति है) के कारण है।
  • 6
    इन चरणों के बाद, दो लोगों को परिप्रेक्ष्य में देखने की कोशिश करें और उन कार्यों को अलग करें जिनसे आपको उनके बारे में बुरा लगता है।
  • 7
    उन्हें अलग करें और अपने आप को सिखाएं कि वे पूरी तरह से अलग-अलग हैं और अब आप उन्हें समझने की कोशिश कर सकते हैं और उनके साथ कम से कम सौहार्दपूर्ण संबंध स्थापित कर सकते हैं। (अगर व्यायाम के अंत में आप अभी भी उसी स्तर का प्रतिशोध महसूस करते हैं, तो फिर से कदमों को पूरा करें, जब तक कि आप उस व्यक्ति पर तनाव पैदा नहीं कर सकते।)
  • आपकी निराशा को जानने में आपकी मदद करने के अलावा ये अभ्यास आपको अपने आप को जानने में मदद करता है, इससे आपको पिछली बार उन हालातों की पहचान करने की अनुमति मिलती है जिनसे आपको प्रभावित हुआ था और जो आज आपके भविष्य में दिखाई देते हैं और जो आपके पारस्परिक संबंधों को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • 8
    अभ्यास "सहानुभूति।" सरल शब्दों में, सहानुभूति दूसरों की भावनाओं को जानना, समझना और साझा करने की क्षमता है। कई लोगों के लिए यह जटिल है, वे कहते हैं कि सहानुभूति करने की क्षमता किसी के व्यक्तित्व का हिस्सा है, लेकिन सभी क्षमताओं की तरह, यह भी हासिल कर ली जा सकती है और उसे सिद्ध भी किया जा सकता है।
  • जब एक व्यक्ति दूसरों के बारे में चिंतित होना शुरू करता है और दूसरों की परिस्थितियों के प्रति अधिक ध्यान देता है, तो एक और हवा में सांस लेने लगती है। हर कोई कम से थोड़ा आराम करने के लिए शुरू होता है और विरोधाभास का सामान्य तनाव कम होता जा रहा है। हालांकि, हमें आपके द्वारा दी गई सलाह का ध्यान रखना चाहिए, निर्णय लेने से बचें, दूसरों की समस्या को पुन: उत्पन्न न करें और बस दूसरों की वास्तविकता को समझें।
  • अंत में, सब कुछ में फिट होने के लिए कोई सूत्र नहीं है हालांकि, हम सभी एक ही भाषा को समझते हैं ... "प्रभावशीलता" कोशिश करें कि आप अपना इलाज करें, अपनी सफलताएं नम्रता से करें और हमेशा दूसरों की मदद करें, हम दोनों पक्षों पर 0% प्रतिपक्ष की गारंटी नहीं देते हैं, लेकिन आप बहुत ही शांत रहेंगे और आपको अपने साथ बेहतर महसूस होगा। कोशिश करो!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com