ekterya.com

लोगों के समूह के सामने बहादुर होना कैसे

यह मुश्किल हो सकता है जब आपको लगता है कि आपको उस मूल्य की कमी है जो आप देखते हैं कि हर कोई है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप में उस हिम्मत नहीं है!

चरणों

1
यदि आप एक भाषण देने जा रहे हैं, या आप किसी के सामने कुछ करने जा रहे हैं (या बहुत से लोग), बस गहराई से साँस लें (जितना आसान लगता है)। आपके सिस्टम में प्रवेश करने के लिए ऑक्सीजन देने की अनुमति आपको अस्थायी रूप से आश्वस्त करेगी, जिससे आपके लिए पहला कदम उठाना आसान हो जाएगा।
  • 2

    Video: ईमेल आईडी (Email id) कैसे बनाये पूरी जानकारी | CatchHow

    याद रखें, पहला कदम हमेशा सबसे कठिन होगा, लेकिन एक बार जब आप अपने बकाया राशि का पालन करना शुरू करते हैं, तो आप देखेंगे कि सब कुछ उम्मीद से बेहतर हो जाता है
  • 3



    ऐसा मत सोचो कि आप जो कर रहे हैं वह ऐसा कुछ है जिसे आप करने के लिए मजबूर किया गया था। यह बेहतर है कि आप इसे किसी ऐसी चीज़ के रूप में देखते हैं जिसे आप करना चाहते हैं, या जीवन में एक अनूठा अवसर के रूप में। उन लोगों के बारे में सोचें जो आप को प्रभावित करने जा रहे हैं
  • Video: Jack Ma's Life Advice Will Change Your Life (MUST WATCH)

    Video: वृश्चिक राशि वालों के लिए मित्र और शत्रु ग्रह।

    4

    Video: श्री राम ने रावण के वध का प्रायश्चित क्यों किया? Why Rama did penance after killing Ravana? [Hindi]

    बहुत ज्यादा चिंता मत करो! लापरवाह मानसिकता वाले लोगों के समूह के सामने चलना बहुत आसान है
  • 5
    मुस्कुराओ (जब तक कि आप एक नाटक में न हों, उस मामले में चरित्र में बने रहें)। जब आप एक भाषण, अपने सिर के साथ खड़े हो जाओ, एक अच्छा रवैया और उसके चेहरे पर एक मुस्कान होने, दर्शकों है कि आप एक बहुत विश्वास व्यक्ति हैं (या नहीं, आपको लगता है कि जिस तरह से लग रहा है) को दिखाने के लिए। इसके अलावा, यदि आपके चेहरे पर मुस्कुराहट है तो नकारात्मक विचार करना लगभग असंभव है।
  • युक्तियाँ

    • किसी मित्र को आमंत्रित करना हमेशा अच्छा होता है, जिसे आप आराम से महसूस करते हैं, जब आप किसी भीड़ के सामने होते हैं, इस तरह आप इसकी आवश्यकता होती है जब आप इसे देख सकते हैं।
    • प्रत्येक महत्वपूर्ण बिंदु के लिए नोट करें यदि आप अपनी सामग्री को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, तो आपको अपने नोट्स में बहुत सारे विवरण डालने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन किसी बिंदु पर आपकी रूचि बनने पर नोट्स प्राप्त करना अच्छा होगा।
    • पहला वाक्य हमेशा सबसे मुश्किल भाग है - आप निश्चित रूप से तेजी से साँस लेंगे, और आपका दिल की धड़कन तेजी से होगा उस प्रार्थना के बाद आप देखेंगे कि अब आप इतने चिंतित नहीं हैं। एक छोटे से हास्य हमेशा अच्छा या छोटी कहानी है, इस तरह, जब आप इसे बताते हैं, तो बाकी केक का टुकड़ा होगा
    • जितना अधिक आप तैयार होंगे, उतना ही बेहतर होगा कि आप जायेंगे अपने दोस्तों या परिवार के सामने, या दर्पण के सामने अपने भाषण का अभ्यास करें।
    • छोटी चीज़ों के साथ शुरू करें एक सामाजिक समारोह में टोस्ट बनाना लोगों के समूह के सामने बोलने के लिए आत्मविश्वास का निर्माण करने का एक शानदार तरीका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com