ekterya.com

कैसे एक पूर्णतावादी के साथ रहने के लिए

एक पूर्णतावादी वह व्यक्ति है जिसकी अपेक्षाएं बहुत अधिक हैं और जो अपनी ज़िंदगी को परिपूर्ण मानते हैं। कई पूर्णतावादी "मैं प्राप्त करता हूं, फिर मैं मानसिकता" के साथ बढ़ता रहता हूं परिपूर्णतावादियों खुद को धक्का कर सकते हैं श्रेष्ठ कार्य करने की है और अक्सर अपने लक्ष्यों के अंत कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है जब तक जारी रखने के लिए है, यह इस तरह के लोगों को बड़े बड़े काम को प्राप्त करने के लिए देख के साथ एक अंतरिक्ष साझा करने के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। एक पूर्णतावादी के साथ जीने पूर्णता की उनकी भावना के साथ सौदा है और लगातार नियंत्रित करने के लिए होने का मतलब है और कहा कि अक्सर बहस और काफी तनाव हो सकता है। हालांकि, कुछ चीजें हैं जो आप एक पूर्णतावादी के साथ एक व्यावहारिक तरीके से जीने के लिए कर सकते हैं और सापेक्ष शांति में जी रहे हैं।

चरणों

विधि 1

दिनचर्या और घर के नियमों की स्थापना
एक किशोरी के चरण 10 के रूप में पोर्न के लिए एक लत पर काबू पाने वाला चित्र शीर्षक
1

Video: MARIE MOORE LEO SEPTEMBER 17,2018 WEEKLY HOROSCOPE

घर में जिम्मेदारियों और कार्यों की स्थापना करें पूर्णतावादी के लिए और आपके लिए जीवन को आसान बनाने के लिए, आपको घर पर जिम्मेदारियों और कार्यों को स्थापित करना होगा ताकि यह स्पष्ट हो सके कि कौन-कौन सी कार्यों के लिए जिम्मेदार है। यह होमवर्क और होमवर्क के बारे में चर्चाओं से बचने में मदद करेगा
  • आपको पूर्णतावादी के साथ बैठना चाहिए और भूमिकाएं और जिम्मेदारियों की एक सूची बनाना चाहिए। कमरे से कमरे में जाओ और उन सभी कार्यों को लिखो, जिन्हें करना है, जैसे सप्ताह में एक बार बाथरूम को साफ करना या एक दिन में दालान के फर्श को व्यापक करना। उन कार्यों को आप के बीच विभाजित करें और उन्हें लिखना तब लिखना चाहिए ताकि यह स्पष्ट हो कि कौन क्या और कब करने के लिए जिम्मेदार है
  • लूज़ 100 पौंड चरण 17 नामक छवि
    2
    पूर्णतावादी से पूछें कि वह किस तरह चीजें पसंद करता है। पूर्णतावादी अक्सर एक तरह से काम करते हैं जिससे वे काम करना पसंद करते हैं और अगर वे अपने मानकों के अनुसार कोई कार्य नहीं करते तो परेशान हो सकते हैं पूर्णतावादी के साथ संवाद करें ताकि आप जान सकें कि वह किस प्रकार काम करता है और कैसे उनकी शैली आपके साथ विरोधाभासी है।
  • जब आप काउंटर साफ करते हैं या फर्श को छूते हैं तो आप क्या करते हैं, इसके बारे में पूर्णतावादी के साथ बातचीत करें उसे आप बताएं कि वह काम करता है ताकि आप उसकी उम्मीदों को पूरा कर सकें। यह आपको एक बेहतर विचार देगा कि आप कैसे काम करना पसंद करते हैं और आप अपनी उम्मीदें जान लेंगे।
  • जागृत रहने के चरण 10 में से किसी को रखें शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Pep Guardiola's Top 10 Rules For Success [Football Coach]

    एक मध्य अवधि खोजें और उसे छड़ी। एक बार जब आपने देखा कि आप घर के कर्तव्यों का पालन कैसे करते हैं और कैसे पूर्णतावादी अपने काम करता है, तो उन्हें एक साथ काम करने के लिए एक साथ काम करना चाहिए ताकि चीजें कैसे होनी चाहिए। इस तरह से, वे चर्चाओं में प्रवेश करने की संभावना कम हो जाएगा और पता चल जाएगा कि दोनों घर के कर्तव्यों को कैसे करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि पूर्णतावादी किसी निश्चित तरीके से भोजन पसंद करता है, तो आप दोनों के लिए सबसे अधिक रात्रिभोज तैयार करने के लिए सहमत हो सकते हैं जब तक आप कचरा लेते हैं और रसोई घर को साफ करते हैं या, आप दोनों मंजिल को एक निश्चित तरीके से स्वीकृति देने के लिए सहमत हो सकते हैं, ताकि जब आप या पूर्णतावादी इसे करते हैं तो कोई समस्या नहीं होती।
  • वे एक दिनचर्या स्थापित करने के बारे में भी बात कर सकते हैं जिसमें आप सुबह या उठने के लिए एक घंटे तक सहमत होते हैं, जब आप रात में शोर नहीं करेंगे यदि पूर्णतावादी जल्दी उठना पसंद करता है, लेकिन आप आमतौर पर सोते हैं, तो उससे पूछें कि सुबह में उपद्रव न करें। यदि वह 9:00 पी स्थापित करना चाहता है मीटर। जिस समय के लिए रात में कोई शोर नहीं होगा और आप 10:00 p पसंद करेंगे। मी, 9:30 बजे ऐसे वक्त सेट करने के लिए सहमत हूं। मीटर।
  • रखो किसी को Falling sleep चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    4
    पूर्णतावादी को सूचित करें यदि घर की दिनचर्या में कोई रुकावट हो। कई सिद्धतावादी हतोत्साहित हो जाते हैं यदि स्थापित नियम और सामान्य दिनचर्या अचानक बदल या परिवर्तन हो। पूर्णतावादी में परिवर्तन को प्रेरित करने के बजाय, उसे पहले से सूचित करें ताकि वह तैयार और समायोजित कर सकें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप सप्ताहांत के दौरान अपने साथ एक अतिथि कक्ष की योजना बनाते हैं, तो कम से कम एक सप्ताह पहले हो रहा है कि पूर्णतावादी को सूचित करें। यदि वे रूममेट्स हैं, तो ये बताएं कि उस व्यक्ति को घर में कैसे रहना होगा और कितनी देर तक आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि अतिथि घर के नियमों को जानता है और आप उनसे पालन करने के लिए सहमत हैं।
  • फोरिंग सोइड चरण 14 के साथ रखें एपोल्यूशन छवि



    5
    यह अंतरिक्ष और घरेलू कार्यों पर सीमाएं स्थापित करता है आप अपने सबसे अच्छे दिनचर्या और घर के नियमों को समायोजित करने के लिए कर सकते हैं, आप बार आप समय या ऊर्जा उम्मीदों पूर्णतावादी के अनुसार एक घर घर का काम करने के लिए नहीं है जब हो सकता है। तुम इतनी पूर्णतावादी के साथ सीमा उस घर में रिक्त स्थान है, जहां आप अपने खुद के दिशा निर्देशों और नियमों का पालन कर सकते हैं जब यह सफाई के लिए आता है स्थापित करने के बारे में बात करनी चाहिए। सीमा निर्धारित करने से बाद के संघर्षों से बचने में मदद मिलेगी और आपको अपने स्थान पर रहने की अनुमति होगी।
  • उदाहरण के लिए, आप पूर्णतावादी बता सकते हैं "मैं इस तरह के रसोई घर के रूप में सभी साझा किए गए स्थानों रखेंगे, रहने वाले कमरे और बाथरूम, अपने expectations- तथापि के अनुसार, मेरे कमरे मेरे कमरे है और मैं अपने नियमों का पालन करने के लिए जब आप देखते हैं की है।"
  • विधि 2

    बातों को स्पष्ट रूप से और सम्मान से बोलें
    फॉर एपिंग स्लीप 8 से रखें एओन शीर्षक वाला इमेज
    1
    यदि पूर्णतावादी आपको परेशान नहीं करता है, तो ज़्यादा प्रतिक्रिया न करें। हालांकि यह एक पूर्णतावादी के साथ जीने की चुनौती हो सकती है, अगर आपको पूर्णतावादी परेशान करता है, तो आपको चीख या नियंत्रण नहीं खोना चाहिए। थोड़ी गहराई से साँस लें और फिर पूर्णतावादी पूछें, अगर वे इस मुद्दे के बारे में एक स्पष्ट और सम्मानजनक तरीके से बात कर सकते हैं।
    • आप प्रस्ताव कर सकते हैं कि दोनों अभ्यास सक्रिय सुनना और यह कि वे मामले के बारे में एक दूसरे के बारे में बात सुनते हैं। ऐसा करने से वार्तालाप सौहार्दपूर्ण रहेगा और आप दोनों को समझौता तक पहुंचने में मदद करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, आप पूर्णतावादी "कह मैं रसोई घर रखने के लिए अपनी उम्मीदों के साथ कठिनाई होती है द्वारा शुरू कर सकता है, मैं देर से काम करते हैं और मैं सिर्फ हालांकि सुबह में इसे साफ कर सकते हैं, मुझे पता है जगा और देखो एक गंदा रसोई आपको परेशान करती हैं और फिर आप मुझे इसके लिए डाँटने । क्या हम इस मुद्दे पर रियायतें स्वीकार कर सकते हैं? "
    • तब आपको ध्यान से सुनना चाहिए, जबकि पूर्णतावादी आपके प्रश्न का उत्तर देता है। इसे बाधित या कटौती न करें। इस मुद्दे पर लड़ने के बजाय समझौते पर पहुंचने के लिए मिलकर काम करें।
  • Video: जिंदगी इतनी दुःख भरी क्यों है? में उब गया हूँ, आवागमन से मुक्ति कैसे मिले?- ओशो शैलेन्द्र (Q&A)

    लूज़ 100 पौंड चरण 12 नामक छवि
    2
    विशिष्ट मामलों में ध्यान दें, जिसमें आपको पूर्णतावादी के साथ समस्याएं थीं जब आप पूर्णतावादी के साथ मामलों पर चर्चा करते हैं तो सामान्यीकृत बयान से बचें, जैसे "आप हमेशा सब कुछ परिपूर्ण होना चाहते हैं" या "मैं जो कुछ भी करता हूं, वह हमेशा आपके आदर्श मानकों पर निर्भर करता है।" इसके बजाय, उन विशिष्ट मामलों पर ध्यान केंद्रित करें जहां आपको लगता है कि पूर्णतावादी आपकी सीमाओं से अधिक है और उन लोगों में जो आपको पूर्णता की आवश्यकता से परेशान हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपको महसूस हो सकता है कि पूर्णतावादी हमेशा आपके द्वारा बर्तन धोने या मेज को साफ करने के बारे में शिकायत करता है फिर, आप कह सकते हैं, "मैंने देखा है कि जिस तरह से मैं व्यंजन धोता हूं उस पर आप टिप्पणी कर रहे हैं और मुझे लगता है कि मैं बहुत अच्छा काम करता हूं, भले ही वे सही न हों। क्या हम इस पर एक समझौते पर पहुंच सकते हैं? "
  • आपको इस समस्या को जितनी जल्दी हो सके उठानी चाहिए और आपकी परेशानी को बनाए रखने से बचें। इस तरह, दोनों इस मुद्दे को हल कर सकते हैं और तुरंत इसे हल कर सकते हैं ऐसा करने से आपको पूर्णतावादी पर नाराज या नाराज महसूस करने से भी रोका जा सकेगा।
  • लूज़ 100 पौंड चरण 16 नामक छवि
    3
    पूर्णतावादी के साथ रहने के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें दरअसल, एक पूर्णतावादी के साथ रहने के लिए कई सकारात्मक पहलू हैं और उन पर ध्यान केंद्रित करने से आप पूर्णतावादी की सराहना करते हैं, खासकर संघर्ष के समय में। पूर्णतावादी अक्सर उद्देश्यों के माध्यम से काम करते हैं और छोटे विवरणों पर ध्यान देते हैं, जिसका मतलब है कि वे भरोसेमंद और विश्वसनीय हैं। चूंकि वे पूरी तरह से काम करने के लिए दृढ़ महसूस करते हैं, इसका मतलब यह भी होगा कि वे सही तरीके से और शॉर्टकट के बिना काम करने पर ध्यान देंगे। अक्सर पूर्णतावादी दूसरों को चीजों को पूरा करने में मदद करेंगे और यह दिखाएंगे कि उन्हें ठीक से कैसे करना है
  • आप उस मामले के बारे में सोचना चाह सकते हैं जिसमें पूर्णतावादी ने कुछ ठीक से करने में आपकी मदद करने के लिए समय लिया या आपको स्थिति के छोटे, महत्वपूर्ण विवरणों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद की। उदाहरण के लिए, शायद आप एक महत्वपूर्ण ईमेल भेजना भूल गए थे लेकिन पूर्णतावादी ने यह सुनिश्चित करने के लिए समाप्त कर दिया था कि आप एक महत्वपूर्ण समय सीमा को नहीं भूल गए हैं। या, शायद पूर्णतावादी आपकी कार के साथ एक समस्या का समाधान करने में आपकी सहायता करता है और इसे सही तरीके से तय करने में समय बिताया ताकि आपके पास और कोई समस्या न हो।
  • शीर्षक से एक छवि का पालन करें

    Video: International Model Smile Makeover w/ Cosmetic Dental Veneers By Brighter Image Lab -

    4
    यदि वह नियंत्रण से बाहर हो जाता है तो व्यावसायिक सहायता लेने के लिए पूर्णतावादी का सुझाव देता है कभी कभी पूर्णतावादी सीमा तक पहुंच सकता है और इस तरह के आतंक विकार या जुनूनी बाध्यकारी विकार (ओसीडी) के रूप में चिकित्सा शर्तों का परिणाम देगा। आपको लगता है कि पूर्णतावादी अधिक से अधिक तीव्र और आप के साथ और अन्य लोगों और कहा कि बाहरी तनाव और चिंता से संबंधित प्रतीत हो रहा है के साथ की मांग की है, तो आप जो बताते हैं कि आप पेशेवर मदद लेने पड़ सकता है।
  • ऐसा करने के लिए, एक निजी और शांत जगह में सीट लेने के लिए पूर्णतावादी को आमंत्रित करें। महसूस करते हुए शुरू करें कि पूर्णतावादी अधिक तीव्र हो जाता है और यह उसके साथ रहने के लिए अधिक कठिन होता जा रहा है। उसके बाद आप उसे सूचित कर सकते हैं कि पेशेवर मदद उपलब्ध है, अगर उसे अन्य मुद्दों (जैसे चिंता, तनाव या अवसाद) के साथ कठिनाइयां आती हैं जो उसके पूर्णतावाद को पैदा कर सकती हैं।
  • कई परिपूर्णतावादियों को यह स्वीकार करने में कठिनाई होती है कि उन्हें समस्याएं हैं क्योंकि वे अपूर्ण नहीं दिखना चाहते हैं। आपको लगता है कि पूर्णतावादी गलत हो रहा है या लकवा मार गया है या उसकी पूर्णतावाद में फंस किया जा रहा है, तो आप जो बताते हैं कि यदि आप एक रोगोपचारक या मनोचिकित्सक हो सकता है। इस प्रकार मनोचिकित्सक पूर्णतावादी के लिए ओसीडी या आतंक विकार का निदान कर सकता है और उपचार विकल्प सुझा सकता है। इस तरह, समस्याओं को नियंत्रण से बाहर नहीं मिलेगा।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com