ekterya.com

आवश्यक भूकंप के कारणों का निदान कैसे करें

एक आवश्यक भूकंप एक अनैच्छिक हिलता आंदोलन है जो हथियार, सिर, पलक या अन्य मांसपेशियों को प्रभावित कर सकता है। आप इसे करने की कोशिश किए बिना शेक कर सकते हैं और ध्यान दें कि आप एक बार शुरू होने पर कंपने को नियंत्रित नहीं कर सकते। आवश्यक भूकंप अक्सर 65 वर्ष से अधिक उम्र के पुरुषों और महिलाओं में होते हैं। इसके कारण का निदान करने के लिए, आपको यह निर्धारित करने के लिए आनुवंशिक परीक्षणों से गुज़रना होगा कि क्या यह एक परिवार की बीमारी है चिकित्सक कारण की पहचान करने के लिए अन्य परीक्षण भी कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक आनुवंशिक कारण की पहचान करें

निगमित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 1 का कारण है
1
अपने परिवार के सदस्यों से पूछें कि यदि परिवार में आवश्यक भूकंप सामान्य हैं इन झटके का सटीक कारण अज्ञात है, लेकिन परिचित जीनों के माध्यम से उन्हें विरासत में प्राप्त किया जा सकता है। यदि आपके किसी रिश्तेदार (जैसे आपके माता-पिता की तरह) को भुगतना पड़ता है, तो आपको उन जीनों के उत्तराधिकारी होने की अधिक संभावना होगी जो उन्हें कारण देती हैं। इन्हें परिवार के झटके कहा जाता है, क्योंकि माता-पिता में से एक में जीन होता है और आपको हालत में अधिक प्रवण होता है।
  • अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे आवश्यक भूकंप से ग्रस्त हैं? अपने रिश्तेदारों से यह तय करने के लिए बात करें कि क्या वे आवश्यक भूकंप से ग्रस्त हैं या यदि ये परिवार में आम हैं
  • चित्रा का शीर्षक निशानेबाज की आवश्यकता के कारण व्याकुल चरण 2
    2
    पता करें कि आपके परिवार में किसी व्यक्ति की इस स्थिति के लक्षण हैं आप यह भी देख सकते हैं कि उनमें से कोई भी इस बीमारी के संकेतों को दिखाना शुरू कर देता है। ये आम तौर पर 65 से अधिक लोगों में दिखाई देते हैं, लेकिन मध्य आयु में प्रकट होने लग सकते हैं। निम्न लक्षणों के लिए देखें:
  • सिर को संतुलित करना
  • हथियार, सिर और पलकें में झटके
  • आवाज़ में झटके लगते हैं, क्योंकि ये गलाब को प्रभावित कर सकते हैं।
  • लिखने, ड्राइंग, कप से पीने या उपकरण का उपयोग करने में कठिनाई
  • कंपनियां आ सकती हैं और जा सकती हैं, लेकिन आमतौर पर वे समय के साथ खराब हो जाते हैं। वे उसी तरह से शरीर के दोनों किनारों को प्रभावित कर सकते हैं या नहीं।
  • निगमित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 3 का कारण है

    Video: The Things Dr Bright is Not Allowed to Do at the SCP Foundation

    3
    आवश्यक भूकंपों के लिए आनुवंशिक परीक्षण करने के लिए डॉक्टर से पूछें यदि आपको लगता है कि आप इस रोग के लिए जीन को विरासत में ले सकते हैं, तो आपको इसकी पहचान करने के लिए आपको मूल्यांकन करने के विकल्प के बारे में डॉक्टर से बात करनी होगी। वह यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप इन आनुवंशिक उत्परिवर्तन को पेश करते हैं, जो इन झटके का कारण बनता है, वह आपके मुंह के अंदर से लिया नमूना का विश्लेषण करेगा।
  • आनुवंशिक परीक्षण उपचार या नियंत्रण विकल्प नहीं बदलेगा, लेकिन यह अनुमान लगाने में उपयोगी हो सकता है कि क्या आपके पास इस रोग की आनुवांशिक स्थिति है।
  • विधि 2
    आवश्यक भूकंपों का पता लगाने के लिए चिकित्सा परीक्षण से गुजरना

    निहित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 4 का कारण है
    1
    हाइपरथायरायडिज्म टेस्ट प्राप्त करें ऐसे कई बीमारियां हैं जिनमें थरथरा पैदा हो सकता है, जिनमें हाइपरथायरायडिज्म या अति क्रियाशील थायरॉयड भी शामिल है। डॉक्टर इस बीमारी की पहचान करने के लिए एक शारीरिक परीक्षा कर सकते हैं। वह यह निर्धारित करने के लिए भी आपके मेडिकल इतिहास की समीक्षा करेगा कि क्या आपके पास कोई लक्षण हैं जो हाइपरथायरॉडीजम की उपस्थिति का संकेत दे सकते हैं।
    • आपके खून की जांच करने के लिए आपके पास रक्त में रक्तस्राव और टीएसएच का असामान्य स्तर होगा। इससे हाइपरथायरायडिज्म की उपस्थिति का संकेत हो सकता है
  • निगमित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 5 का कारण है
    2
    पार्किंसंस के विशेषज्ञ के पास जाओ इस रोग में आवश्यक भूकंप का कारण हो सकता है इस रोग का निदान एक विशेषज्ञ द्वारा किया जाना चाहिए जो रोगियों से पीड़ित होकर काम करता है। वह निर्धारित करेगा कि क्या आप इस बीमारी से शारीरिक परीक्षा कर रहे हैं और अपनी चपलता, संतुलन और मोटर कौशल का मूल्यांकन करने के लिए कई न्यूरोलॉजिकल परीक्षणों से गुजर रहे हैं।
  • पार्किंसंस के अन्य लक्षण भी झटके के अलावा, जैसे बैलेंस समस्याएं, आंदोलन की धीमी गति और हथियार, पैर या धड़ में कठोरता के अलावा भी मांगे जायेंगे।
  • चित्रा का शीर्षक निशानेबाज की आवश्यकता के कारण व्याधि चरण 6
    3
    एकाधिक स्केलेरोसिस परीक्षा में जमा करें यह आवश्यक आवेश से संबंधित एक और बीमारी है, और डॉक्टर रक्त परीक्षणों का प्रदर्शन करके इसका निदान कर सकते हैं इसके अलावा, रीढ़ की हड्डी के नमूने का विश्लेषण करने के लिए एक काठ का छिद्र किया जा सकता है। वे निर्धारित करने के लिए एमआरआई भी कर सकते हैं कि क्या आपके रीढ़ की हड्डी और मस्तिष्क की चोटें हैं।
  • वह यह निर्धारित करने के लिए आपके चिकित्सकीय इतिहास की समीक्षा कर सकता है कि क्या आपके लक्षण या लक्षणों का एक पैटर्न है जो एकाधिक स्केलेरोसिस की उपस्थिति का संकेत दे सकता है।
  • चित्रा का शीर्षक निशानेबाज आवश्यक व्याधि चरण 7 के कारण
    4



    निर्धारित करें कि आपके पास फैल है यदि आप आवश्यक भूकंप से पीड़ित हैं, तो यह संकेत दे सकता है कि आपके पास स्ट्रोक है डॉक्टर यह निर्धारित करने के लिए एक शारीरिक परीक्षण और रक्त परीक्षण करेंगे कि क्या आपके पास स्ट्रोक है। वह स्ट्रोक के लक्षणों की पहचान के लिए सीटी स्कैन और मस्तिष्क के एक एमआरआई भी करेंगे।
  • इसके अलावा, आपके पास कैरोटीड अल्ट्रासाउंड, एक मस्तिष्क एंजियोग्राम और एक एकोकार्डियोग्राम हो सकता है जो यह पुष्टि करता है कि आपके पास स्ट्रोक है।
  • निगमित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 8 का कारण है
    5
    यदि पदार्थों के दुरुपयोग की समस्याओं के बारे में डॉक्टर से बात करें। एम्फ़ैटैमिन, कॉर्टिकॉस्टिरॉइड्स और फार्मास्युटिकल दवाओं जैसे दवाओं की अत्यधिक खपत में आवश्यक भूकंप के विकास का कारण हो सकता है। शराब के दुरुपयोग से भी इस समस्या का कारण हो सकता है। यदि आपके पास पदार्थ का दुरुपयोग समस्या है, तो आपको डॉक्टर से यह पूछना चाहिए कि क्या यह झटके का कारण हो सकता है।
  • किसी पदार्थ से वापसी के दौरान आप इस शर्त से भी पीड़ित हो सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक, निषिद्ध करना आवश्यक व्यास के कारण चरण 9
    6
    अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में चिकित्सक से परामर्श करें जो आवश्यक भूकंप का कारण हो सकता है यह स्थिति अन्य स्वास्थ्य समस्याओं जैसे पारा विषाक्तता और यकृत विफलता के कारण भी हो सकती है। अगर आपको लगता है कि आपको ये स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, तो चिकित्सक से बात करें और निदान की पुष्टि करने के लिए परीक्षाएं प्राप्त करें।
  • ध्यान रखें कि, अवसर पर, झटके के लिए कोई स्पष्ट कारण नहीं होगा। ये विभिन्न स्वास्थ्य कारकों के कारण हो सकते हैं, या उनके पास स्पष्ट कारण नहीं हो सकता है
  • विधि 3
    आवश्यक भूकंपों का इलाज करें

    चित्रा का शीर्षक निगमन आवश्यक व्याकरण चरण 10 के कारण
    1
    इस स्थिति के लिए दवाओं का उपभोग करें यदि आपके पास हल्के लक्षण हैं, तो आपको इन झटके के लिए दवा की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, अगर लक्षण गंभीर होते हैं और आपके दैनिक जीवन में बाधा आते हैं, तो डॉक्टर बीटा-ब्लॉकर्स, एंटीकॉल्लेंस और दर्दनिवारक जैसे दवाएं लिख सकते हैं। दवाओं के किसी भी साइड इफेक्ट और किसी भी समस्या के बारे में परामर्श करें, जो कि उन लोगों के साथ हो सकता है जो आप पहले से ही खा रहे हैं।
    • बोटॉक्स इंजेक्शन एक और दवा है जिसे कभी-कभी इस हालत का इलाज करने की सलाह दी जाती है। इंजेक्शन एक पंक्ति में 3 महीने के लिए झटके से राहत दे सकती है, लेकिन हाथों पर इस्तेमाल होने पर उंगलियों को कमजोर कर सकता है।
  • निगमित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 11 का कारण है
    2
    वह भौतिक चिकित्सा के लिए रिसॉर्ट्स चिकित्सक समस्या को कम करने के लिए शारीरिक उपचार या व्यावसायिक चिकित्सा की सिफारिश कर सकता है। फिजियोथेरेपी मांसपेशियों की ताकत और नियंत्रण में सुधार कर सकती है। डॉक्टर आपको एक व्यावसायिक चिकित्सक को भेज सकते हैं।
  • चिकित्सा सत्र के हिस्से के रूप में, आप अनुकूली उपकरणों का उपयोग और अधिक आसानी से अपने दैनिक गतिविधियों प्रदर्शन करने के सकता है। आप भारी जहाजों और बर्तन, कलाई वजन, और उपकरणों भारी और anchos- लेखन का उपयोग करते हैं यह एक सरल तरीका में भूकंप साथ रहने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • निगमित छवि जो आवश्यक व्याकरण चरण 12 का कारण है
    3
    अपनी जीवन शैली में बदलाव लागू करें उपचार योजना के हिस्से के रूप में, आपको अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करना पड़ सकता है, जैसे कम प्रभावित हाथ का अधिक बार उपयोग करना आप दैनिक जीवन में तनाव और चिंता के अपने स्तर को भी कम कर सकते हैं, क्योंकि ये झटके बढ़ा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप एक आराम के मनोरंजन को अपनाने के लिए थोड़ा शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता कर सकते हैं, जैसे कि पढ़ने, संगीत सुनना या फिल्में देखना
  • इसके अलावा, आप अपने शरीर पर बहुत अधिक दबाव डाले बिना, आराम करने के लिए गहरी साँस लेने और ध्यान का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक निशानेबाज की आवश्यकता के कारण व्याकुल 13
    4
    अपने आहार को संशोधित करें यदि आप अपने आहार में परिवर्तन करते हैं तो आप झटके को अधिक आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं। कैफीन और अन्य उत्तेजक, साथ ही साथ अल्कोहल का सेवन कम करें डॉक्टर एक विशिष्ट आहार सुझा सकते हैं जो झटके को कम करने में मदद कर सकते हैं।
  • भोजन में ताजा फल और सब्जियों से बना हो सकता है, साथ ही पूर्व-पैक की बजाय घर पर तैयार भोजन। डॉक्टर आपको कृत्रिम शर्करा, योजक और रंजियों से बचने के लिए कह सकते हैं, क्योंकि वे झटके का कारण बन सकते हैं।
  • यदि आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं, तो उन्हें इन विशेष खाद्य पदार्थों को तैयार करने के लिए कहें, क्योंकि आपको झटके के कारण उन्हें अपने आप में परेशानी हो सकती है।
  • चित्रा का शीर्षक निगमन आवश्यक व्याकरण चरण 14 के कारण
    5
    मदद के लिए अपने परिवार और दोस्तों से पूछें डॉक्टर अपने परिवार और दोस्तों का सहारा लेना आप भूकंप से निपटने में मदद करने के लिए आप की सिफारिश कर सकते हैं। आप इस हालत से निपटने में मदद करने के एक सहायता समूह में शामिल होने के लिए, और एक देखभालकर्ता (यदि आवश्यक हो) और अधिक आसानी से इस बीमारी के साथ रहने के लिए किराया सकता है।
  • झटके की गंभीरता के आधार पर, चिकित्सक सुझाव दे सकता है कि आपके पास एक देखभालकर्ता या कोई व्यक्ति (जैसे कि किसी दोस्त या रिश्तेदार) को यह सत्यापित कर सकता है कि आप दैनिक कैसे कर रहे हैं। यह एक उपयुक्त विकल्प हो सकता है यदि आप बीमारियों के कारण रोजमर्रा के कार्यों की देखभाल कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com