ekterya.com

कैसे एक पति को खोजने के लिए

कई एकल महिलाओं को पता है कि एक पति खोजना जटिल हो सकता है। हालांकि, यदि आप सही व्यक्ति और सही स्थानों की तलाश में हैं, तो आप एक खुश विवाह की संभावना बढ़ा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
पता है कि कहाँ देखना है

एक पति का पता लगाएं, शीर्षक चित्र
1
सही स्थानों में खोजें एकल पुरुषों द्वारा अक्सर जाने वाले स्थानों की जान-बूझकर खोज करने के बजाय, ऐसी गतिविधियां करें जो आपके समय में बिताना चाहते हैं। यदि आप अपनी रुचियों के प्रति सच्चाई रखते हैं, तो आपके पास एक अच्छा मैच खोजने के लिए और सुविधा होगी जो आपके समान हितों की है।
  • जाहिर है, आपको बौद्धिक रूप से शौक की पहचान करनी चाहिए, जो रोमांस को जन्म दे सकती है। यह कम होने की संभावना है कि सामान्य रूप से महिलाएं लड़कों को आकर्षित करती हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप सिलाई समूह में शामिल हो तो शायद आप कई लोगों को नहीं जानते हैं - दूसरी तरफ, अगर आप लंबी पैदल यात्रा क्लब में शामिल हो जाते हैं तो आप अधिक पुरुषों से मिल सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि, सामान्य तौर पर, जहां आप इस लड़के से मिलते हैं, वह भी उनके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करेगा। सलाखों और क्लबों में मिलने वाले अधिकांश पुरुष गंभीर संबंध की तलाश में नहीं होंगे, और जरूरी नहीं कि वे "शादी के लिए उपयुक्त" हों।
  • एक पति का पता लगाएं, शीर्षक चित्र 2
    2

    Video: pati ko khush rakhne ka tarika ~perform better सुबह खाली पेट | health tips, life care,hindi jankari

    इंटरनेट डेटिंग पृष्ठ का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप वास्तविक दुनिया में पुरुषों से मिलने में सक्षम नहीं हैं, तो डिजिटल दुनिया पर जाएं। कुछ सामाजिक समूहों में, इंटरनेट डेटिंग की बुरी प्रतिष्ठा है - हालांकि, इन दिनों नियुक्तियों के लिए एक बहुत ही उपयोगी उपकरण हो सकता है, अगर समझदारी से उपयोग किया जाए
  • इंटरनेट डेटिंग साइटों पर जाएं जिनके पास शादी के लिए उच्च सफलता दर है। सामान्य तौर पर, ये इंटरनेट पृष्ठों से मिलते हैं जो राशि का भुगतान करने का अनुरोध करते हैं और आप अपने व्यक्तित्व के बारे में प्रश्नावली पूरी करते हैं। यदि आपका अंतिम लक्ष्य शादी करना है, तो अधिकांश इंटरनेट डेटिंग साइटें निशुल्क, या जो कि अनौपचारिक संबंधों में विशेषज्ञ हैं, का उपयोग न करें।
  • सावधान रहें जब आप किसी संभावित साथी के साथ व्यक्ति में मिलते हैं. हमेशा सार्वजनिक स्थानों में मिलें कुछ लोगों को पता चले कि आप कहां मिलेंगे और आप किसके साथ होंगे
  • शीर्षक वाला चित्र एक पति का चरण 3 खोजें
    3
    अन्य लोगों से परामर्श करें अपने परिवार और दोस्तों को बताएं कि आप गंभीर संबंध चाहते हैं, और उनसे पूछें कि क्या वे एक ऐसे व्यक्ति के बारे में जानते हैं जो रुचि हो सकती है
  • आप अंधे तारीख होने के विचार से बहुत आकर्षित नहीं हो सकते हैं - हालांकि, यदि आप सही लोगों के साथ किसी भी संगत तिथि को परामर्श करते हैं तो सफलता की संभावना बढ़ सकती है। भरोसेमंद प्रियजनों का उपयोग करें, जो आपके व्यक्तित्व को पूरी तरह से समझते हैं, उन परिचितों के पक्ष में पूछने के बजाय जिनके साथ आप एक आकस्मिक संबंध हैं
  • एक पति का पता लगाएं, शीर्षक चित्र 4
    4
    अकेले समय व्यतीत करें यदि आप अपने दोस्तों के साथ इस मार्ग को लेते हैं, तो आप कम परेशान महसूस कर सकते हैं - हालांकि, यह आपको इसे प्राप्त करने की संभावना भी कम कर सकता है। अगर वह अकेली है तो पुरुष अधिक से अधिक महिला पहुंचने की संभावना रखते हैं - इसलिए, आपको समय-समय पर अकेले समय बिताना चाहिए।
  • यदि, जब आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाते हैं, तो आप एक संभावित भागीदार से मिलते हैं, लंबे समय तक समूह से दूर रहें ताकि आपके पास उनसे संपर्क करने का अवसर हो, या उनके पास हो।
  • एक पति का पता लगाएं, शीर्षक वाला चित्र, चरण 5

    Video: पति प्यार नहीं करता तो करे यह उपाय | Pati Pyar Nahi Karta To Kare Yeh Upaye

    5
    देखते रहें आप हर दिन सही व्यक्ति के साथ बिना किसी भी विचार को पार कर सकते हैं अपने दिमाग को अपने दैनिक जीवन में पैदा होने वाली संभावनाओं के लिए खुला रखें, चाहे आप काम पर हों, कोई संदेश कर रहे हों या अपने खाली समय का आनंद ले रहे हों
  • हालांकि, आपको विवेकपूर्ण तरीके से कार्य करना चाहिए। यदि आपके पास किसी सहकर्मी या मित्र के साथ संबंध है और वह विफल रहता है, तो उसके साथ आपका रिश्ता बहुत असुविधाजनक हो सकता है इस कारण से, इन लोगों को रोमांटिक संबंध बनाने की कोशिश करने से पहले प्लेटोनिक तरीके से जानने के लिए सबसे अच्छा है।
  • भाग 2
    अपने विकल्पों को विभाजित करें

    छवि का शीर्षक एक पति का पता लगाएं चरण 6
    1

    Video: पति को कैसे तैयार करे - बिस्तर के लिए | Pati Ko Kaise Ready Kare - Raat KE Liye

    संभावनाओं को ध्यान में रखें आप अलग-अलग लोगों के साथ बाहर जाने के लिए स्वतंत्र हैं, जब तक आपके पास किसी के साथ संबंध नहीं है यदि आपके अंदर बहुत से लोग रुचि रखते हैं, तो उनमें से प्रत्येक को एक के साथ रिश्ते शुरू करने से पहले पता है।
    • उन लोगों के साथ ईमानदार रहें जिनके साथ आप बाहर जाते हैं यदि एक निश्चित व्यक्ति तुम्हारे साथ संबंध रखना चाहता है, लेकिन आप उसके पास रहने की इच्छा रखने की निश्चितता नहीं है, अपनी इच्छाओं के अनुरूप नहीं होने का ढोंग करें और उसके पीछे दूसरों को छोड़ दें।
  • शीर्षक वाला चित्र एक पति का चरण 7 ढूंढें
    2
    सावधानी से चुनें, लेकिन picky मत बनो यदि आप गलत लोगों से शासन करना चाहते हैं, तो आपको मानकों को सेट करना चाहिए - हालांकि, आपको उचित उम्मीदों और तर्कहीन मांगों के बीच का अंतर भी पता होना चाहिए।
  • सामान्य तौर पर, स्वस्थ मानकों के मूल्यों पर ध्यान दिया जाता है और व्यक्तित्व गुणों को चिह्नित किया जाता है। दूसरी ओर, अस्वास्थ्यकर मानक अक्सर अवास्तविक आदर्शों पर केंद्रित होते हैं। यह स्पष्ट है कि कोई लड़का सही नहीं होगा, लेकिन आप और मांग कर सकते हैं कि वह दिखाए कि उनके पास महत्वपूर्ण व्यक्तित्व लक्षण हैं, जैसे सम्मान और ईमानदारी।
  • छवि का शीर्षक एक पति का चरण 8 खोजें
    3
    ध्यान रखें कि एक पारस्परिक आकर्षण होना चाहिए। आपको उपस्थिति पर अधिक ध्यान नहीं देना चाहिए - हालांकि, भौतिक आकर्षण पर विचार करने के लिए आवश्यक कारक है। यदि आप इस व्यक्ति को आकर्षित नहीं करते हैं, तो आप शायद उसके साथ किसी भी प्रकार की शारीरिक अंतरंगता में शामिल नहीं होना चाहते हैं, जिससे आप अपने दीर्घकालिक सुख में बाधा पैदा कर सकेंगे।
  • इसी तरह, इस लड़के को आपके लिए आकर्षण भी महसूस करना चाहिए। आपके रिश्ते का भौतिक तत्व केवल तभी सफल होगा यदि इसके पारस्परिक आकर्षण हो।
  • Video: पति और पत्नी कैसे रहने चाहिए ( Pati or Pati Ko Kese Rahna Chahiye )

    एक पति का पता लगाएं, शीर्षक चित्र 9
    4
    पहले दोस्ती स्थापित करने से संभव रिश्ता तलाशें उन लोगों के साथ संबंध स्थापित करने की बजाय जो आपसे संपर्क करते हैं, उन्हें पहले उनके साथ एक प्लैटिक दोस्ती स्थापित करके उन्हें मिलना चाहिए। आकर्षण के विपरीत, दोस्ती एक स्थायी संबंध के लिए एक अधिक ठोस आधार है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप दोनों रोमांस शुरू करने की संभावना में रुचि रखते हैं, तो आप तुरंत बिना कार्य के ब्याज को व्यक्त कर सकते हैं।
  • एक लड़के के साथ बाहर जाने के बाद, आप अपनी दोस्ती विकसित करना जारी रखेंगे और साथ ही साथ उनके रिश्ते के रोमांटिक तत्व को बढ़ावा दें।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 10
    5
    सही आदमी के साथ बाहर जाओ जब आपको सही व्यक्ति मिल जाए, तो यह आपकी भावनाओं और अपने इरादों को व्यक्त करने का समय होगा। बताएं कि आप उसके साथ एक स्थायी संबंध चाहते हैं जो आपको शादी की संभावना प्रदान कर सकता है।
  • अगर यह लड़का शादी नहीं करना चाहता है या आप के साथ अकेले बाहर जाना नहीं चाहता है, तो शायद इसे भूलना और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना बेहतर होगा। यदि आप इस समय आपकी राय जानते हैं, तो आप समय बचा सकते हैं और भविष्य में अपना दिल तोड़ने से बच सकते हैं।
  • जब आप केवल एक लड़के के साथ डेटिंग करना शुरू करते हैं, तो आपको उन सभी अन्य लोगों को भी देखना बंद कर देना होगा जिन्हें आपने मौका दिया है।
  • भाग 3
    उस व्यक्ति की पहचान करें जो विवाह के लिए उपयुक्त है




    छवि का शीर्षक एक पति का पता लगाएं चरण 11
    1
    उसे परीक्षण करने के बजाय इस आदमी का मूल्यांकन करें यह पहचानने के लिए कि कोई व्यक्ति विवाह के लिए उपयुक्त है, आपको इसे परीक्षण करने के बजाय ईमानदारी से इसका मूल्यांकन करना चाहिए। यदि आप इसे अपने दिनों के दौरान देख रहे हैं, तो आपके पास एक अधिक सटीक दृश्य होगा।
    • इसके अलावा, अगर आप "परीक्षा में डालते हैं" जो भावनाएं आपके लिए हैं या आपके पास जाल हैं, तो इससे आपके रिश्ते को अपर्याप्त और बेईमान आधार मिल सकता है। यदि आप इन क्रियाओं को पूरा करते हैं, तो आप उसे मना नहीं कर सकते आप शादी के लिए उपयुक्त हैं, भले ही वह हो।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें एक पति का चरण 12
    2
    जिस तरह से आप दूसरों के साथ व्यवहार करते हैं उस पर ध्यान दें एक लड़का आपको प्रभावित करने के लिए अपने रिश्ते के प्रारंभिक चरण में असाधारण रूप से आपके साथ व्यवहार कर सकता है यह विशेष उपचार बहुत अच्छा महसूस कर सकता है - हालांकि, यह हमेशा के लिए नहीं चलेगा और आपको यह पहचानने की अनुमति नहीं देगा कि यह आदमी दूसरों की क्या मानता है। आप इसका मूल्यांकन कर सकते हैं यदि आप देख रहे हैं कि यह अन्य लोगों के साथ कैसे इंटरैक्ट करता है।
  • शुरुआती संकेतक ज्यादातर अजनबियों और लोगों से मिलते हैं जो आप लापरवाही से मिलते हैं। उदाहरण के लिए, वह सामान्य रूप से लोगों के लिए अनादर का हो सकता है यदि वह रेस्तरां में एक वेटर के लिए अशिष्ट है या अगर वह एक खजांची की अस्वस्थता के कारण आसानी से नाराज़ हो जाता है
  • आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं यह देखकर आप सबसे अधिक प्रासंगिक संकेतकों की पहचान कर सकते हैं। यदि आप इस लड़के से विवाह करते हैं, तो वह आपके साथ उसी तरह व्यवहार करता है जो वह उन प्रियजनों के साथ व्यवहार करता है जो लंबे समय तक अपने जीवन का हिस्सा रहे हैं।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 13
    3
    तनावपूर्ण परिस्थितियों में उनके व्यवहार पर ध्यान दें विवाहित जोड़ों के जीवन में संघर्ष और तनाव पैदा होगा। इसलिए, यह जरूरी है कि आप क्षमता का मूल्यांकन करें जिससे इस बच्चे को जीवन के इन पहलुओं का सामना करना पड़े, जो कम सुखद हैं।
  • हर रोज़ दिन तनाव से भरा होता है - इसलिए, यदि आप इसके साथ पर्याप्त समय व्यतीत करते हैं, तो आपको जल्द ही एक तनावपूर्ण स्थिति का अनुभव होगा। सामान्य उदाहरणों में यातायात की भीड़, धीमी गति से चलती लाइनें, खराब भोजन के आदेश और व्यस्त कार्यदिवस हैं।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 14
    4
    अपनी स्थिरता को ध्यान में रखें आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ बाहर जाना चाहिए जो पैसे के लिए ज़िम्मेदार है, भले ही आप शादी कर लेते समय अपने पेशे को जारी रखने की योजना बना रहे हों। आपको संभवत: अपने समर्थन की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको उन लोगों के साथ नहीं जाना चाहिए, जो आपके जीवन को गंदगी बनाते हैं।
  • अपने काम के इतिहास और सावधानी से पैसे की व्यवस्था करने की आपकी क्षमता पर गौर करें। उन लोगों के साथ बाहर निकलें, जो एक स्थिर नौकरी रख सकते हैं, और अगर एक आदमी इस समय काम नहीं करता, तो यह पता लगाने की कोशिश करें कि यह क्या है। सुनिश्चित करें कि इस आदमी को कर्ज लेने या पैसे बर्बाद करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता है
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 15
    5
    पहचानें अगर उनके समान पहलू हैं उन्हें दूसरे की सटीक दोहरी नहीं होना पड़ता है, लेकिन वे शादी को अधिक आसानी से बनाए रख सकते हैं यदि वे कम से कम जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर सहमत हो सकते हैं।
  • इन महत्वपूर्ण पहलुओं में आपका मूल मूल्य प्रणाली और भविष्य के लिए आपकी योजनाएं हैं। दोनों को सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं और उनके जीवन की दिशा के बारे में सहमत होना चाहिए।
  • हालांकि यह महत्वपूर्ण नहीं है, यह भी उपयोगी होगा यदि उनके पास कुछ समान हित हैं, क्योंकि जब वे एक साथ समय व्यतीत करते हैं और अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं, तो उन्हें कम कठिनाई होगी।
  • एक पति का पता लगाएं शीर्षक चित्र 16
    6
    एक दूसरे राय के लिए पूछें अपने भरोसेमंद मित्रों और परिवार से यह पता लगाने के लिए कि क्या आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं जो आप डेटिंग कर रहे हैं यदि आप वर्तमान में इसके साथ मोहक हैं, तो यह काफी संभावना है कि आप अपनी कमियों को समझ नहीं पाएंगे। इस कारण से, एक बाहरी राय आपके दृष्टिकोण को अनुमोदन या सही कर सकती है।
  • साथ ही, अपने प्रियजनों से सलाह लें कि आप सामान्य रूप से अपने रिश्ते की राय दें। वे आपके वर्तमान संबंधों की समस्याओं की पहचान कर सकते हैं, भले ही वे उस व्यक्ति की सकारात्मक राय दें, जिसकी आप डेटिंग कर रहे हैं। प्रारंभिक अवस्था में इन समस्याओं का समाधान करें, उन्हें बदतर होने की बजाय
  • एक पति का पता लगाएं शीर्षक 17 छवि
    7
    कभी भी व्यवस्थित नहीं हो सच में अगर ईमानदारी के साथ मूल्यांकन करें आप इस आदमी से शादी करना चाहते हैं यहां तक ​​कि अगर कोई लड़का आपसे शादी करना चाहता है, तो आपको जल्दबाजी में शादी नहीं करनी चाहिए, जब तक कि आप उसके समान नहीं महसूस करते।
  • अपनी भावनाओं का मूल्यांकन करें, अगर आप अभी भी उनके बारे में सुनिश्चित नहीं हैं उन कारणों को पहचानने की कोशिश करें, जिनसे आप संकोच करते हैं और तय करते हैं कि क्या वे लड़के या अपनी असुरक्षा की अपनी राय को प्रतिबिंबित करते हैं, तो प्रत्येक मुद्दे को उचित तरीके से हल करें।
  • भाग 4
    अपनी स्थिरता बनाए रखें

    एक पति का पता लगाएं चित्र 18
    1
    अपने आप से सच रहें यह तंग प्रतीत हो सकता है, लेकिन यह कहावत व्यावहारिक ज्ञान है यदि आप एक झूठी छवि के साथ एक लड़के से संपर्क करते हैं, तो आप उस छवि को अपने रिश्ते के दौरान बनाए रखने के दबाव महसूस करेंगे। आपका लक्ष्य शादी करना है - इसके लिए, आपको अपने पूरे जीवन के लिए अपने सच्चे व्यक्तित्व को छिपाना पड़ेगा, ताकि रिश्ते को अंतिम बना सकें।
    • जाहिर है, जब आप एक संभावित सहयोगी की तलाश करते हैं, तो आपको सकारात्मक सकारात्मक प्रभाव पाना होगा। अपने सर्वोत्तम गुणों को प्रदर्शित करके शुरू करो, और दिखावा न करें कि आपके पास अन्य गुण हैं, जब वास्तविकता में ऐसा नहीं है।
  • छवि का शीर्षक एक पति का पता लगाएं चरण 1 9
    2
    अपने स्वयं के मूल्य को ध्यान में रखें अपने आप में भरोसा रखें सभी लोगों के दोष हैं - हालांकि, वे सब कुछ अच्छा है यदि आप अपने आप को महत्व देते हैं, तो यह दूसरों को भी आपका मूल्य देने का सबसे आसान और सबसे सटीक तरीका होगा।
  • शारीरिक छवि आत्मसम्मान के कारकों में से एक है जिसके साथ कई महिलाओं को कठिनाइयां मिलती हैं। फीचर्स पर ध्यान केंद्रित करें जो आप को संतुष्ट करते हैं, अपर्याप्त प्रतीत होने वाली शारीरिक विशेषताओं के पश्चाताप की बजाय। यदि आप इन सकारात्मक लक्षणों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप सामान्य रूप में अपनी उपस्थिति के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं। आप सुरक्षा के इस नए सिरे से अर्थ के लिए संभव सहयोगियों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 20
    3
    सुधार खुद के लिए हर कोई कमियों है, और यदि आप अपनी समस्याओं से अवगत हैं, यह एक सकारात्मक बात हो सकती है हालांकि, आप अपने खुद के जीवन को सुधारने के लिए परिवर्तन करना चाहिए, सही लड़के को प्यार में गिरने की कोशिश न करें।
  • यदि आप खुद के लिए बदलते हैं, तो आप अपने रिश्ते की परवाह किए बिना अधिक खुशी प्राप्त करेंगे। आप किसी भी समय अपने व्यक्ति और अपने जीवन से अधिक संतुष्ट महसूस करेंगे, भले ही आप अकेले हों या यदि आपने शादी की है
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 21
    4
    प्रार्थना के माध्यम से खुद को मार्गदर्शन करें। अगर आप ईश्वर में विश्वास करते हैं या किसी तरह की उच्च शक्ति में विवाह करने की आपकी इच्छा व्यक्त करते हैं तो प्रार्थना करो। संभवतया भावी पति के साथ अपनी खोज में और अपने पूरे रिश्ते में सहायता के लिए पूछें
  • जाहिर है, आपको इस सलाह को ध्यान में रखने की ज़रूरत नहीं है अगर आप किसी भी प्रकार की श्रेष्ठ शक्ति में विश्वास नहीं करते हैं हालांकि, जो लोग विश्वास के आधार पर अपने जीवन को विकसित करने की कोशिश करते हैं, उन्हें उसी आधार पर अपने भावी विवाह का निर्माण करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com