ekterya.com

लोग कैसे मिलेंगे

बच्चों को मिलना आपके जीवन का एक तनावपूर्ण हिस्सा हो सकता है कभी-कभी आप अपने आप को एक नए रिश्ते में पाते हैं, यह एक अच्छा समय हो या नहीं हालांकि, कई लोग विपरीत दिशा में हैं यदि आप एक लड़के से मिलना चाहते हैं और उसके साथ गंभीर संबंधों पर विचार करना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं। इससे आप के लिए योग्य पुरुष की मात्रा कम करने में मदद मिलेगी। हालांकि, आपको इस आदर्श के करीब नहीं होना चाहिए, क्योंकि जीवन इतना सरल नहीं है।

चरणों

भाग 1
निर्धारित करें कि आप कौन रूचि कर सकते हैं

मिट योर्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने पिछले संबंधों के बारे में सोचो यह निर्धारित करने का एक शानदार तरीका है कि आप किसके साथ छोड़ना चाह सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या काम किया गया है और जो कि अतीत में काम नहीं करता। अपने अतीत को देखो कि क्या आप एक लड़के के बारे में प्यार करते हैं और क्या आप किसी के साथ समाप्त हो गया भले ही वह हो जो आपके साथ समाप्त हो गया हो, यह संभव है कि आप अपने फैसले से सहमत नहीं हुए।
  • उदाहरण के लिए, व्यक्तित्व विशेषताओं, जिन्हें आपने अपने पूर्व प्रेमीों पर ध्यान दिया हो सकता है, उनकी साफ-सफाई, उनके दीर्घकालिक लक्ष्यों, गंभीर बातचीत करने की उनकी क्षमता, दूसरों के बीच में हो सकता है।
  • मिट अर्थ्स पार्ट 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने व्यक्तित्व के बारे में सोचो आप जेम्स बॉन्ड फिल्मों को देखकर प्यार कर सकते हैं और वह आपको पसंद कर सकते हैं, लेकिन वास्तव में आप पुरुषों के साथ बहुत अनुकूल नहीं हो सकते हैं, इसलिए चापलूसी शायद आप उन लोगों को आकर्षित कर रहे हैं जो बेहद निपुण हैं, लेकिन आप अपने अपार्टमेंट में स्वच्छता और स्वच्छता की मांग करते हैं। इसके बारे में सोचें कि आप किसके साथ रह सकते हैं और आप क्या नहीं कर सकते (आलंकारिक अर्थ में, बल्कि शाब्दिक अर्थों में भी)। शायद अंत में आप उसके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं।
  • मिट अर्थ्स 3 चरण चित्रित छवि
    3
    अपने सबसे अच्छे दोस्त को देखो आपके मित्र और आपके द्वारा डेटिंग किए गए लड़के के दोस्त आमतौर पर वही लोग नहीं होते हैं हालांकि, आपका सबसे अच्छा दोस्त किसी अन्य व्यक्ति की पसंद के अच्छे सूचक हो सकते हैं। इसके अलावा, कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको किसी से डेटिंग करने से रोकता है, जिसे आप अन्यथा किसी मित्र को ध्यान में रखते हैं। एक कदम पीछे ले जाओ और देखो कि आप अपने सबसे अच्छे मित्रों और अपने व्यक्तित्व के कुछ हिस्सों के साथ क्या करते हैं जो आप उनके साथ समय बिताना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मिलो योरस चरण 4
    4
    अपने अतीत और वर्तमान कमरे के साथियों को देखो यदि आप एक दीर्घकालिक प्रेमी की तलाश में हैं, तो आप जल्दी ही या बाद में जान सकते हैं कि उन्हें घर कैसे लाया जाएगा। वहाँ कोई सटीक सूत्र नहीं है, जो दो लोगों को उत्कृष्ट रूममेट्स बनने के लिए या सही आदमी को खोजने के लिए बनाता है। हालांकि, उन व्यवहारों के बारे में सोचें, जो आपको परेशान कर रहे थे और उन लोगों के बारे में सोचें जो आपके पिछले कमरे में रहते थे।
  • उदाहरण के लिए, अगर आपको उस कमरे में सोना बंद करना पड़ा, जिसे आपने किसी के साथ साझा किया था, जिसकी बिल्ली ने आपके कपड़े गड़बड़ कर लिए थे, तो यह संभव है कि कुत्ते या बिल्ली के साथ एक लड़का आपके लिए सही नहीं है
  • रूममेट्स के लिए ऑर्डर एक बहुत महत्वपूर्ण कारक है ऐसा लगता है कि बेदखल और आज्ञाकारी लोगों के बीच एक सीमा होती है बेदखल लोग आमतौर पर समन्वय का मूल्य नहीं देते हैं, और इसके विपरीत। यह जानने के लिए कि आप इस पैमाने पर कहां खड़े हैं, अपने पूर्व कमरे के साथी को याद रखें। आदर्श रूप से, जिन लोगों के साथ आप बाहर जाते हैं, वे इस संबंध में आपके समान हैं।
  • इमेज शीर्षक से मिलो योर्स चरण 5
    5
    निर्धारित करें कि आपके पास कितना खाली समय है रिश्तों को एक अन्य श्रेणी में (आकस्मिक और गंभीर के बीच) है सामान्य शब्दों में, कैजुअल रिश्तों को एक गंभीर से कम समय और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है। यदि आप अपने करियर में आश्वस्त हैं और आजीवन रिश्ते बनाए रखना चाहते हैं, तो आप शायद आगामी प्रेमी के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं। दूसरी ओर, यदि आप हर समय व्यस्त हैं और अपने आप को एक गंभीर रिश्ते में समर्पित नहीं कर सकते, तो आपकी ज़रूरतें बहुत भिन्न हैं
  • मिट अर्थ्स 6 चरण
    6
    अपने जीवन के लक्ष्यों और अपने कैरियर के बारे में सोचो संगतता किसी रिश्ते के शुरुआती चरणों में एक समस्या नहीं है, लेकिन यह कई वर्षों बाद करता है शुरूआत में (यहां तक ​​कि यदि आवश्यक हो) विवाह और बच्चों के बारे में बात करना आसान नहीं है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं। सोचो यदि आप कम समय में जड़ लेना चाहते हैं और जहां आपके करियर के लक्ष्यों को आप ले जा सकते हैं
  • भाग 2
    सही स्थानों में खोजें

    इमेज शीर्षक से मिलो योरस चरण 7
    1
    अपने इलाके के नाइटलाइफ़ में भाग लें यह एक टकसाली पहला कदम है, लेकिन फिर भी कई लोग इसे पसंद करते हैं। यदि आप एक अधिक आरामदायक संबंध चाहते हैं, तो सप्ताह में एक बार रात के खाने के लिए जाने के लिए, यह देखने के लिए एक अच्छी जगह है। आप पहले से ही जानते हैं कि आप नाइटलाइफ़ पसंद करते हैं और नए लोगों से मिलते हैं। आपके इलाके की नाइटलाइफ़ है, जहां विभिन्न सामाजिक वर्गों के कई अजनबी मिलते हैं। कौन जानता है, हो सकता है कि आप सिर्फ एक अनौपचारिक संबंध रखना चाहते हैं और उस व्यक्ति को जानना चाहते हैं जिससे आप अपना शेष जीवन व्यतीत करना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मिले दोस्तों के चरण 8
    2
    जिन स्थानों पर आप अधिकतर समय बिताते हैं उन्हें खोजें। यह आवश्यक नहीं है कि आप और आपके भविष्य के प्रेमी के समान लक्ष्य और शौक हैं। हालांकि, समान हितों वाले लोगों की तलाश करने के लिए एक अच्छी जगह है, जहां आप अपने काम का सबसे अधिक समय दूर बिताते हैं। इससे आपको उन लोगों के बारे में एक विचार मिलेगा जिनके साथ आप रात के खाने के अलावा अन्य जा सकते हैं यह आपके विश्वासों और मूल मूल्यों को पहचानने का भी एक तरीका है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप चर्च और धार्मिक समूहों में बहुत समय बिताते हैं, तो उन मंडलियों में किसी से मिलना सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो आपके विश्वासों को साझा करता है
  • यदि आप चट्टानों पर चढ़ने में बहुत समय बिताते हैं, तो शायद आप वहां अन्य लोगों से मिलना चाहते हैं। शौक जो आपके समय का उपभोग करते हैं, वह आपके संबंधों से कम हो सकती हैं हालांकि, यदि आप दोनों एक ही बात पसंद करते हैं, तो वही शौक करना रिश्ते से कुछ दबाव ले जाएगा।
  • इमेज शीर्षक से मिलने दोस्तों 9
    3



    अपने करीबी दोस्तों और परिवार से पूछें यदि आपके पास कई असंतोषजनक संबंध हैं, तो आप सिफारिशों के लिए पूछ सकते हैं। आपके मित्र और परिवार किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके लिए सही है। सब के बाद, वे अपने व्यक्तित्व और बाहरी लोगों की जरूरतों का मूल्यांकन कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के पास जाते हैं जो नाटक करने वाला नहीं है कि आप किसी के साथ हैं क्योंकि वह उन्हें एक साथ करना चाहता है, लेकिन क्योंकि वह आपको खुश देखना चाहता है।
  • उदाहरण के लिए, अधिकांश माता-पिता अपने बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं हालांकि, आपको यह निर्धारित करना होगा कि क्या वे चाहते हैं कि आप एक ऐसे लड़के के साथ हों, जो अपने समाजशास्त्रीय विश्वासों से सहमत हैं या जो कुछ निश्चित राशि कमाते हैं
  • मिट योर्स स्टेप 10 नामक छवि का शीर्षक
    4
    अपना सिर पकड़ो आप लोगों को सबसे अप्रत्याशित स्थानों में और हर रोज़ स्थितियों में मिलते हैं समुद्र की छोटी लहरों की तरह, कई सरल बातचीतएं आती हैं और बिना किसी को भी देख रही हैं हालांकि, सही व्यक्ति के साथ एक मुठभेड़ सच्चाई की लहर में उस छोटी लहर को बदलने के लिए पर्याप्त सामान्य तत्वों को प्रकट कर सकता है। आदर्श लड़के को मिलने का इरादा रखते हुए सुपरमार्केट पर मत जाओ, लेकिन अपने चारों ओर के सभी लोगों को नजरअंदाज नहीं करें।
  • उदाहरण के लिए, आप देख सकते हैं कि कोई व्यक्ति अक्सर आपकी पुस्तकों को पढ़ने के लिए आपकी स्थानीय पुस्तकालय में जाता है जैसे कि आप देखें कि क्या आप किसी रीडिंग समूह में जाते हैं जहां आप किताबें देख रहे हैं, जब आप अलमारियों पर पुस्तकों की जांच कर रहे हैं, तो आप उसे प्राप्त कर सकते हैं या उससे संपर्क कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मिलते हुए दोस्तों का चरण 11
    5
    एक रिश्ते ऑनलाइन करें कुछ लोगों के पास अपने इलाके में लड़कों को मिलाने के मामले में दूसरों का भाग्य नहीं है। कई हितों के लिए सेवाओं की पेशकश करने वाले एक ऑनलाइन रिश्ते के लिए कई वेबसाइटें हैं बहुत से लोगों ने इंटरनेट डेटिंग के साथ बहुत अच्छा किया है, इसलिए इसे आज़माएं आपके अन्य विकल्प खुले रखने का यह एक अच्छा विचार है, भले ही आपके पास ऑनलाइन प्रोफ़ाइल हो।
  • आपको घोटालों पर ध्यान देना चाहिए दुर्भाग्य से, दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो अपने नए प्रेमी या गर्लफ्रेंड्स को वित्तीय सहायता भेजने के लिए ऑनलाइन रिश्ते चाहते हैं। जिन लोगों को आप ऑनलाइन मिले हैं उन्हें पैसे न भेजें
  • Video: RSTV Vishesh – 21 September, 2018: Ayushman Bharat I आयुष्मान भारत: कैसे मिलेगा लाभ

    भाग 3
    रिश्ते के इलाके को महसूस करने के लिए

    इमेज का शीर्षक मिलो दोस्तों का चरण 12
    1
    आपको नई गतिविधियां करने के लिए खुले रहने चाहिए। हालांकि उनके पास बहुत ही समान हित हैं, लेकिन इसके लिए नई गतिविधियां भी होंगी। आपको इस प्रक्रिया में एक खुले दिमाग रखना चाहिए। अपनी रुचियों और मूल्यों के बारे में जानने का एक अच्छा तरीका यह है कि आप अपना शौक एक साथ कर रहे हैं। इसके अलावा, आप एक नया शौक जान सकते हैं जो आप वास्तव में करना पसंद करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मिलते हुए लड़के चरण 13
    2
    आप पर ध्यान केंद्रित करना बंद मत करो। यद्यपि आप अपने हितों के लिए खुला होना चाहिए, आपको उनको एक तरफ नहीं छोड़ना चाहिए एक संतुलित रिश्ते का मतलब है कि प्रत्येक व्यक्ति को उसी समय के लिए समर्पित करना। उन्हें याद रखें कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है अगर आपको लगता है कि उनके विचार हमेशा जीतते हैं। आप उसे समर्थन करना चाहते हैं, लेकिन अपने आप को उपेक्षा न करें
  • इमेज शीर्षक से मिले दोस्तों का चरण 14
    3
    जिस गति से संबंध बढ़ता है, उस पर ध्यान दें। प्रत्येक व्यक्ति का यह विचार है कि कितनी तेजी से एक रिश्ता आगे बढ़ना चाहिए (बेडरूम में और बाहर) यह गंभीरता के आधार पर भी भिन्न होगा जिसके साथ आप रिश्ते लेना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि चीजें बहुत तेज़ी से आगे नहीं बढ़ें जो आपको असहज महसूस होती हैं दूसरी ओर, यदि आप महसूस करते हैं कि चीजों को इतनी धीमी गति से जाने का कोई कारण नहीं है, तो उसके साथ बात करने पर विचार करें
  • उदाहरण के लिए, जो लोग लंबे समय से किसी के साथ रहना चाहते हैं, वे आमतौर पर धीरे धीरे आगे बढ़ना पसंद करते हैं। वे एक गंभीर रिश्ते की भीड़ नहीं करना चाहते हैं, जिसके लिए उन्होंने साल बिताए जो कुछ साल बाद ही समाप्त करने के लिए काम करते हैं।
  • अन्य लोग अधिक खुले रिश्ते को पसंद कर सकते हैं। कुछ लोगों के लिए, अगर उन्हें लगता है कि रिश्ते उचित गति से आगे बढ़ रहे हैं, तो उन्हें पूर्व निर्धारित समयरेखा तक नहीं शामिल किया गया है।
  • आर्थिक कारक को एक साथ रहने के फैसले को प्रभावित न करने दें। यह केवल आपके रिश्ते पर आधारित होना चाहिए।
  • मिट अर्थ्स पार्ट 15 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: फ्री फ्री | लोग हाँथ पैर जोड़े तो भी मत बताना कैसे मिलेगा ये फ्री इनटरनेट | खूब मज़े लो

    अपनी कल्पनाओं को नियंत्रण में रखें आपको यह आश्वस्त हो सकता है कि पहली बार जब आप उसे तिथि के बाद वह सही व्यक्ति हैं हालांकि, आपने उसे पूरी तरह से अभी तक पूरा नहीं किया है। कुछ तय करने से पहले थोड़ी देर रुको। यह आपके लिए अपने दिल को तोड़ना अधिक कठिन बना देगा, अगर वह लड़का जिसे आपने सोचा था कि आप उसके साथ प्यार करते हैं तो उसका सच्चा व्यक्तित्व दिखाना शुरू हो जाता है।
  • मिट अर्थ्स दोस्तों 16
    5
    उसे अपने दीर्घकालिक लक्ष्य के बारे में पूछें इसके बारे में बात करना मुश्किल विषय है, लेकिन अंत में आपको इसका उल्लेख करना होगा। कुछ महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं जिनके बारे में आपको बात करनी चाहिए। वे शादी और बच्चों के बारे में क्या सोचते हैं इसके बारे में बात करने के अलावा, उन्हें अपने करियर के बारे में भी बात करनी चाहिए। उसे बताएं कि क्या आप किसी दूसरे स्थान पर जाने से पहले एक या दो साल के लिए उसी जगह काम करना चाहते हैं। आप भी आगे बढ़ने के लिए तैयार हो सकते हैं, लेकिन शायद नहीं।
  • यदि आप कम से कम 10 वर्षों के लिए रिश्ते में अपने आप को नहीं देखते हैं और आप किसी को अवगत करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें बताना चाहिए। यदि आप भी एक आकस्मिक संबंध चाहते हैं, तो आप समझेंगे। यदि नहीं, तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आप उस व्यक्ति के साथ साल में अधिक या कम समय बिताना चाहते हैं, जो आपके जीवन के लिए साथी नहीं होगा।
  • दूसरी ओर, यदि आप जानना चाहते हैं कि कोई व्यक्ति एक दीर्घकालिक रिश्ते के लिए खुला है, और यहां तक ​​कि एक सहवास भी, तो उससे पूछें यदि आप कुछ भी गंभीर नहीं लगते हैं, तो आप बाद में असुविधाजनक जुदाई से गुजरने से बचने के लिए तत्काल वापस आना चाहेंगे।
  • उसे बताएं कि आप बच्चों के बारे में क्या सोचते हैं याद रखें कि कई युवा लोग बच्चे होने का विचार नहीं उठा सकते हैं, लेकिन अंत में वे खुद को आश्वस्त करते हैं। इसलिए, यह इंगित करता है कि आप बच्चों से बहस नहीं करना चाहते हैं कि अप्रत्याशित परिवर्तन आपके वर्तमान लक्ष्यों को प्रभावित कर सकते हैं
  • मिट अर्थ्स पार्ट 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    समय बीतने के साथ, अपने परिवार के रिवाजों का परिचय दें स्थायी संबंधों में शायद ही रात में पार्टियों के केवल और दोपहर में स्नैक्स लेने के लिए शामिल होते हैं। एक बच्चे के रूप में आपने छुट्टियों की योजना बनाकर शुरू किया था जाहिर है, आपको उन परंपराओं को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है जो आपको पागल कर देते थे, लेकिन याद रखें कि एक गंभीर संबंध आपके जीवन का मुख्य भाग बन जाएगा। आप अपने परिवार के रीति-रिवाजों के साथ जारी रहेंगे, इसलिए आपको उन्हें अपने जीवन में शामिल करना होगा, जब आप जानते हैं कि वह आपके लिए एक है।
  • चेतावनी

    • संबंध अक्सर सहकर्मियों के बीच विकसित होते हैं इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन यह कंपनी की नीतियों के खिलाफ जा सकता है। अगर कुछ गलत हो जाता है तो यह कार्यालय में घर्षण भी पैदा करता है आप इसे से बचने में सक्षम नहीं हो सकता है अगर आप कार्यालय में एक आदमी के साथ प्यार में गिर जाते हैं, लेकिन यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप ऐसा करते हैं।
    • निर्धारित करें कि किसी के साथ यौन संबंध रखने से पहले रात को जाने के बारे में आप कैसा महसूस करते हैं यदि यह जरूरी है तो इसके खिलाफ एक "नीति" रखने का एक अच्छा विचार है, ऐसा कुछ न करने के लिए जो बाद में आपको अफसोस होता है यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि उस रात हो सकता है, तो यह निर्णय लेने के लिए खुद को तैयार करना बेहतर होगा यदि अवसर स्वयं प्रस्तुत करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com