ekterya.com

Tourette सिंड्रोम के साथ एक व्यक्ति को समझने और स्वीकार करने के लिए

टूटेट सिंड्रोम विकर्षण का विकार है और उन लोगों के लिए बहुत अजीब हो सकता है जो नहीं जानते हैं या नहीं समझते हैं। यह एक बुनियादी मार्गदर्शक है कि यह कैसा है और जिन लोगों के पास यह है उनके साथ कैसे व्यवहार करें।

चरणों

छवि रीसायकल आपका कंप्यूटर रीसायकल और मनी स्टेप 4
1
अपनी स्थानीय पुस्तकालय या इंटरनेट पर कुछ खोजों को करें
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपके पास मेसोथेलियोमा चरण 1 है
    2
    टूटेट सिंड्रोम के लक्षणों के लिए देखो इस तंत्रिका संबंधी विकार के साथ पहली मुठभेड़ भ्रमित हो सकता है, यह स्पष्ट नहीं हो सकता है कि क्या किसी व्यक्ति को इस सिंड्रोम है या नहीं। कुछ मामलों में हल्के होते हैं और मोटर या मुखर tics के साथ प्रकट होते हैं। अन्य लोगों के अधिक लक्षण होते हैं और उनके चिंताओं में चिल्लाने, अंगों को घूमते या चेहरे की टिक्की होते हैं।
  • एक सचमुच अच्छा नर्सिंग होम चुनें शीर्ष 8
    3
    न देखो कि एक व्यक्ति की एक टिक है, यह बहुत ही असभ्य हो सकता है। ईमानदार रहो, कठोर कभी नहीं।
  • वास्तव में एक अच्छा नर्सिंग होम चुनें चरण 6 शीर्षक वाला छवि

    Video: Tics और Tourette सिंड्रोम - Akron बच्चों के अस्पताल वीडियो

    4
    अन्य व्यक्ति के सम्मान के साथ सम्मान करना। आग्रह न करें कुछ लोग ऐसे व्यक्ति से बात करना सहज नहीं हो सकते हैं जो इन लक्षणों को प्रकट करते हैं। उसे कभी कुछ मत कहो "क्या आप रोक नहीं सकते?" नहीं, वे रोका नहीं जा सकते टीएस पार्किंसंस के समान है, जो लोग इससे ग्रस्त हैं वे पूरी तरह से अपने शरीर पर नियंत्रण नहीं कर सकते।
  • Tourette के साथ किसी व्यक्ति को समझें और स्वीकार करें शीर्षक`s Syndrome Step 5
    5
    धीरज रखो अगर किसी को मुखर टिक है, तो उसे खुद को व्यक्त करना चाहिए यह कष्टप्रद हो सकता है जब लोग आपको अपने वाक्यों को खत्म करने नहीं देते हैं, भले ही इन लोगों को खुद को व्यक्त करने में मुश्किल लगता है
  • Tourette के साथ किसी व्यक्ति को समझें और स्वीकार करें शीर्षक`s Syndrome Step 6



    6
    अपने दोस्त की रक्षा करें जहाँ भी आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जाते हैं जिसमें टीएस है, कुछ लोग उनका मजाक उड़ा सकते हैं उन्हें समर्थन और उन्हें अच्छा महसूस करना सबसे तर्कसंगत और सही है। टीएस निराशा से ग्रस्त व्यक्ति को पैदा कर सकता है। जो लोग टीएस को ऐसे लोगों पर हँसते हैं, उन्हें ध्यान में रखना चाहिए कि यह एक बीमारी है और उस व्यक्ति को सामाजिक प्रतिक्रिया देखने के लिए नाराज और दुखी लग सकता है।
  • Tourette के साथ किसी व्यक्ति को समझें और स्वीकार करें शीर्षक`s Syndrome Step 7
    7
    उस व्यक्ति को लगता है कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं। टीएस, आधे मामलों में, एडीडी और एडीएचडी के साथ आते हैं। यह अक्सर अक्सर ओसीडी या जुनूनी-बाध्यकारी विकार के साथ प्रकट होता है। यह अजीब नहीं है अगर आप इसके बारे में सोचते हैं टीओसी एक व्यक्ति को पुनरावृत्त करने के लिए कुछ कारण बनता है और टीएस किसी एक समय में किसी व्यक्ति को कुछ मिनटों के लिए दोबारा दोहरा सकते हैं। दोनों पुनरावृत्ति हैं टीएस से जुड़े अन्य लक्षण चिंता, अवसाद और, यहां तक ​​कि समझ की समस्याएं हैं। हालांकि, टीएस के साथ सभी रोगियों को इन अतिरिक्त समस्याएं नहीं हैं। हालांकि, अगर वह व्यक्ति शांत और एक आरामदायक माहौल में है, तो उनकी टीका बहुत छोटी है और एक व्यक्ति की तरह लग सकता है "साधारण"।
  • Tourette के साथ किसी व्यक्ति को समझें और स्वीकार करें शीर्षक`s Syndrome Step 8
    8
    इसके बारे में बात मत करो प्रश्न पूछने के लिए ठीक है, लेकिन इसे सभी वार्तालापों का विषय न बनाएं। कल्पना कीजिए कि उस व्यक्ति पर इस बीमारी नहीं है और वह आपकी ज़िंदगी के साथ जारी है जैसे कि वे सामान्य थे।
  • Tourette के साथ किसी व्यक्ति को समझें और स्वीकार करें शीर्षक`s Syndrome Step 9
    9
    व्यक्ति को सहज महसूस करें टाइकों को मत सुनो, ऐसा करो कि ये आपको परेशान नहीं करता है या उनपर प्रतिक्रिया नहीं करता है। टीएस वाले लोगों के पास कम तार्किक होते हैं जब वे शांत और अधिक आराम कर देते हैं और यदि लोग अपने tics पर ध्यान देते हैं, तो वे प्रभावित हो सकते हैं, जिससे उनके टीकों को बढ़ाना होगा या नए लोग दिखाई दे सकते हैं।
  • Tourette के साथ किसी व्यक्ति को समझें और स्वीकार करें शीर्षक`s Syndrome Step 10

    Video: Tourettes सिंड्रोम (टीएस)

    10
    उस व्यक्ति को कभी नहीं बताएं जो आप हैं "समस्याओं के कारण"क्या है "एक बीमार mannered"क्या है "अशिष्ट", आदि। इससे नकारात्मक प्रतिक्रिया हो सकती है और वह बुरी तरह प्रभावित हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • टीएस वाले लोग सामान्य लोग हैं उनसे ऐसे व्यवहार करें जैसे कि

    चेतावनी

    • कुछ मोटर tics क्षति पैदा कर सकता है। यदि आप पीड़ित हैं, तो यह कहना ज़रूरी है टूरेट सिंड्रोम वाले बहुत से लोग उन टीकों के लिए उपयोग किए जाते हैं जिन्हें ध्यान नहीं दिया जा सकता है। उन्हें यह जानना चाहिए कि वे खुद को चोट पहुंचा सकते हैं, इसलिए उन्हें अपने न्यूरोलॉजिस्ट से बात करने और दवा लेने की ज़रूरत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com