ekterya.com

कैसे टौरेेट सिंड्रोम से निपटने के लिए

Tourette सिंड्रोम, संक्षेप में टीएस, एक विरासत में मिली न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर है जिसे दोहराए जाने वाले, टकसाली और अनैच्छिक आंदोलनों की उपस्थिति और टीकिक्स के वोकलिजेशन की विशेषता है। सामान्य तौर पर, यह पहले वर्षों में ही प्रकट होता है यद्यपि यह एक पुरानी बीमारी माना जाता है, ज्यादातर मामलों में यह किशोरावस्था के बाद हल्का हो जाता है

चरणों

स्टेप 4 बुलेट 2 के जीवन के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
1
जानकारी प्राप्त करें। गिलेस डे ला टूरेटे सिंड्रोम को एक दुर्लभ बीमारी के रूप में लिखा गया है, लेकिन तथ्य यह है कि हजारों लोग इससे पीड़ित हैं, कई लोग स्पष्ट रूप से स्पष्ट नहीं बल्कि हल्के तरीके से प्रकट होते हैं।
  • स्टेप 7 बुललेट 1 के लिए स्पीयर फॉर डेथ ऑफ़ द पति या पत्नी का शीर्षक
    2
    निदान प्राप्त करें एक औपचारिक निदान यह सत्यापित करने के बाद किया जाता है कि रोगी को कम से कम 1 वर्ष के लिए मोटर और मुखर संबंधों का सामना करना पड़ता है।
  • स्प्रैड फॉर डेथ एंड फॉर डेथ ऑफ़ द स्टेप 4 बुलेट 3
    3
    पता लगाएँ कि आपको दवा की ज़रूरत है या नहीं यदि आपके पास टॉरेटेस सिंड्रोम का एक हल्का रूप है, तो शायद आपको इसकी आवश्यकता नहीं है, क्योंकि टीआईसी आमतौर पर गिरावट का कारण नहीं है। यदि आपके दैनिक जीवन को प्रभावित करता है, तो दवाएं उपलब्ध हैं, जैसे कि न्यूरोलेप्टेक्स, जो कि टीसीएस को दबाने के लिए उपयोग की जाती हैं।
  • कोच विद टॉरेट सिंड्रोम चरण 4 नामक छवि
    4



    यदि आप न्यूरेलिप्टिक्स ले रहे हैं, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप अपनी खपत को रोकना चाहते हैं, साथ ही दुष्प्रभाव भी हो सकते हैं।
  • टीएस कभी-कभी अन्य शर्तों से संबंधित होता है, जैसे कि एडीएचडी या ओसीडी यदि यह आपका मामला है, तो अपने चिकित्सक से उन दवाइयों से परामर्श करें जिनसे आपको इसके प्रभाव को कम करना चाहिए। टॉरेटेस सिंड्रोम के लिए कोई सार्वभौमिक दवाएं नहीं हैं, इसलिए आपको अपने डॉक्टर से चर्चा करनी होगी, जो आपके मामले के लिए सबसे उपयुक्त हो सकती है।
    स्पीर 8 के लिए स्पीयर की तैयारी शीर्षक वाली छवि
  • स्टेप 6 बुलेट 2 के लिए स्पीयर फॉर डेथ ऑफ़ द पति या पत्नी का शीर्षक
    5
    चिकित्सा शुरू करने की संभावना पर विचार करें मनोचिकित्सा की अत्यधिक अनुशंसित है। Tourette सिंड्रोम मनोवैज्ञानिक समस्याओं के कारण नहीं है, हालांकि यह सामाजिक और भावनात्मक समस्याओं का नतीजा है।
  • छवि को छोड़कर किसी को छोड़कर आप प्यार चरण 3
    6
    समझने के माहौल में रहने का प्रयास करें और अपनी स्थिति के बारे में शर्मिंदा न हों। जब आप अध्ययन करते हैं तो आपके पास विशेष आवश्यकताएं हो सकती हैं, जैसे कोई समय सीमा या मौखिक परीक्षा नहीं अपने शिक्षकों से उनके बारे में बात करें ताकि वे आपके लिए सहिष्णु हो और तनाव को कम करने में योगदान करें।
  • Video: Tourette सिंड्रोम के साथ जीने

    युक्तियाँ

    Video: जैक फ्रांसिस | एक Tourettes स्टोरी

    • जब तक आपको वास्तव में उनकी ज़रूरत नहीं होती तब तक दवाएं न लें टीएस के साथ अधिकांश रोगियों में इस स्थिति के मामूली रूप होते हैं और कई दवाओं के दुष्प्रभाव होते हैं।
    • यदि आप एक दवा लेते हैं, तो साइड इफेक्ट पर विचार करें।
    • अधिकांश लोग मीडिया द्वारा दी गई जानकारी के माध्यम से टीएस रोग को जानते हैं, हालांकि यह टीएस के बारे में बहुमूल्य जानकारी के बारे में जानकारी नहीं देता है। तो अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करें और अपने आसपास के लोगों के साथ उस जानकारी को साझा करें।
    • शांत रहने की कोशिश करें और नाराज़ या नर्वस न हो जो लोग टीएस होते हैं यदि वे नाराज़ हो जाते हैं या परेशान हो जाते हैं तो उनकी स्थिति खराब हो सकती है।

    चेतावनी

    • यह लेख आपके डॉक्टर की सलाह को बदलने के लिए अभिप्रेत नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com