ekterya.com

कैसे अपने सिस्टम से मारिजुआना को हटाने के लिए

यदि आपको नई नौकरी शुरू करने के लिए एक शर्त के रूप में एक दवा परीक्षण पास करना होगा या आपकी कंपनी आमतौर पर उस प्रकार के परीक्षणों को बेतरतीब ढंग से पेश करती है, तो आप अपने शरीर को साफ करने की जरूरत महसूस कर सकते हैं ताकि यह परीक्षण के लिए तैयार हो। जाहिर है, अपने जीव को मारिजुआना से मुक्त रखने का एकमात्र तरीका पहले स्थान पर मारिजुआना धूम्रपान या न खाएं। हालांकि, यदि इसके लिए बहुत देर हो चुकी है, तो आप नशीली दवाओं के उपयोग की पहचान प्रक्रिया के बारे में सीख सकते हैं और अपने मौके को बेहतर बनाने के लिए एक रणनीति चुन सकते हैं। यह कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

भाग 1
टीएचसी और ड्रग परीक्षणों के बारे में जानें

गेट पॉट आउट सिस्टम ऑफ स्टेप 1 छवि का शीर्षक

Video: गांजे का नशा उतारने के घरेलू उपाय

1
जानें कि कारक क्या पता लगाने की अवधि निर्धारित करते हैं। मारिजुआना खाने के बाद, थिसी (टेट्राहाइड्रोकाइनबिनील), इसका मुख्य साइकोएक्टिव घटक, शरीर में रहता है। उस समय की मात्रा जिसके दौरान THC (या इसके मेटाबोलाईट: इसके टूटने के बाद उत्पादित रसायनों) आपके शरीर में पाया जा सकता है, सभी लोगों में अलग है और यह कई स्वास्थ्य और जीवन शैली कारकों पर निर्भर करता है (पढ़ना जारी रखें)।
  • चयापचय। आपके चयापचय के लिए आंशिक रूप से जिम्मेदार है कि कितनी जल्दी या धीरे-धीरे THC चयापचयों का टूटना और आपके शरीर को छोड़ दें हम सभी की ऊंचाई, वजन, शारीरिक गतिविधि और जीन के स्तर से निर्धारित चयापचय का एक अलग स्तर है, जो निर्धारित करता है कि THC आपके शरीर को कितनी जल्दी छोड़ देता है
  • शरीर में वसा THC वसा कोशिकाओं में संग्रहित है। इसका मतलब यह है कि, मारिजुआना की खपत के बाद, THC मस्तिष्क, अंडाशय और टेस्टे जैसे फैटी अंगों में अधिक घनत्व केंद्रित करता है। हालांकि, खपत के एक महीने बाद भी शरीर के वसा में THC चयापचयों का पता लगाया गया है।
  • उपयोग की आवृत्ति जिस आवृत्ति में आप मारिजुआना का उपयोग करते हैं वह आपकी पहचान अवधि की अवधि निर्धारित करने में सहायता करता है। क्योंकि दवा के अलग-अलग प्रभावों को मोड़ने के बाद भी THC ​​और इसके चयापचय शरीर में रहते हैं, अक्सर उपयोग इन रासायनिक स्तरों को बढ़ाने और अंततः उच्च स्तर पर स्थापित करने के लिए होगा। इस वजह से, बहुत अधिक उपभोक्ताओं को आम तौर पर इन उपभोक्ताओं के मुकाबले इन परीक्षणों पर सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, हालांकि वे दोनों एक ही समय में मारिजुआना का उपयोग बंद कर देते हैं।
  • पावर। मारिजुआना की शक्ति का भी आपके शरीर में उस समय की मात्रा पर प्रभाव होता है। मजबूत मारिजुआना, यह है, THC के उच्च स्तर, आपके शरीर में कम-स्तर की मारिजुआना से अधिक समय तक रहेगा।
  • व्यायाम या जीवनशैली यह ज्ञात है कि किसी व्यक्ति का व्यायाम स्तर उनके शरीर में THC के स्तर को प्रभावित करता है, जो निश्चित रूप से ज्ञात नहीं है यह THC स्तर को कैसे प्रभावित करता है? प्रचलित किंवदंति के विपरीत, जो शरीर से वसा कोशिकाओं को जलाने से "रिलीज़ करता है" का अभ्यास करता है, कुछ वैज्ञानिक अध्ययनों में विपरीत एक अल्पकालिक अवधि में मनाया जाता है-अर्थात, मारिजुआना लेने के एक दिन बाद व्यायाम करें थोड़ा रक्त में THC का स्तर बढ़ा।
  • गेट पॉट आउट ऑफ़ द आपके सिस्टम चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    पता लगाएँ कि क्या आप ड्रग परीक्षण के लिए संभावित उम्मीदवार हैं यदि आपके संभावित नियोक्ता में लगभग 100 कर्मचारी हैं, या सरकारी या निजी वित्तीय सहायता, तो यह संभावना है कि आपको परीक्षण में प्रस्तुत करना होगा, या तो पिछली कार्य आवश्यकताओं के एक भाग के रूप में या उस बिंदु पर जब आप उस कंपनी में काम करते हैं। अमेरिकी रक्षा विभाग और कुछ अन्य देश अपने सैन्य कर्मियों के लिए अक्सर नियंत्रण के इन परीक्षणों का अनुरोध करते हैं और परिवीक्षाधीन अधिकारी समान नियंत्रण के अधीन होते हैं। कुछ उद्योगों में, जैसे रेस्तरां और स्वास्थ्य क्षेत्रों में, परीक्षण बहुत कम होते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे बिल्कुल भी नहीं होते हैं।
  • ध्यान रखें कि यद्यपि मूत्र परीक्षणों का उपयोग गर्भधारण और अन्य चिकित्सा शर्तों का पता लगाने के लिए किया जा सकता है, लेकिन आपके नियोक्ता का परीक्षण करने के लिए कानूनी आधार नहीं है और यह कि, समान रोजगार अवसर आयोग के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएस समान रोजगार अवसर आयोग (ईईओसी)), वास्तव में एक शर्त के रूप में इस परीक्षा के आधार पर नौकरी से इनकार करने के लिए निषिद्ध है।
  • गेट पॉट आउट सिस्टम ऑफ पॉवर 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    विभिन्न प्रकार के नशीली दवाओं के परीक्षणों के बारे में जानें, जिनका आप सामना कर सकते हैं। ऐसे कई तरीके हैं जिनमें नियोक्ता आपके शरीर में THC का पता लगा सकते हैं। ये रूप आर्थिक रूप, सुविधा और सटीकता में भिन्न-भिन्न हैं। इसका मतलब यह है कि अधिकांश (लेकिन सभी नहीं) नियोक्ता कम से कम महंगी विधियों का उपयोग करेंगे, जबकि नियोक्ता जो पदों की पेशकश करते हैं जिनमें बड़ी जिम्मेदारियां शामिल हैं, वे सबसे महंगी परीक्षणों का अनुरोध कर सकते हैं। यहां हम आपको सबसे सामान्य परीक्षण दिखाते हैं:
  • लालिवा परीक्षण. लार का परीक्षण, जिसमें मुंह के अंदर से एक नमूना लिया जाता है, वह सस्ता होता है और इसका बहुत ही कम पता लगाने की अवधि होती है। सिद्धांत रूप में, यह परीक्षण उपभोग के कुछ दिनों बाद केवल THC का पता लगा सकता है। कुछ नियोक्ता इस परीक्षा का उपयोग करना पसंद करते हैं क्योंकि वे आसानी से करते हैं, यादृच्छिक परीक्षण की सुविधा देते हैं और धोखा देने में मुश्किल होते हैं। हालांकि, यह माना जाता है कि लार परीक्षण अविश्वसनीय हैं और अभी तक संयुक्त राज्य अमेरिका में व्यापक रूप से उपयोग नहीं किए जाते हैं, हालांकि वे ऑस्ट्रेलिया जैसे अन्य देशों में प्रबल होते हैं।
  • मूत्र परीक्षण. मूत्र परीक्षण वास्तव में शरीर में THC का पता लगा सकते हैं इसके बजाय, वे अपनी मेटाबोलाइट, टीएचसी-कॉओएच, जो कि कैनबिस को निगलने के बाद तैयार किया जाता है, और वे भी THC ​​गायब हो जाने के बाद लंबे समय तक रह सकते हैं। दो प्रकार के मूत्र परीक्षण हैं जो नियोक्ता अनुरोध कर सकते हैं:
  • पहले और सबसे सामान्य प्रकार के लिए, आपको एक बाहरी संग्रह केंद्र पर जाने का अनुरोध किया जाता है वहां, वे आपके मूत्र को एक विशेष रूप से डिजाइन किए कप में एकत्रित करेंगे, छेड़छाड़ के सबूत टेप के साथ बंद हो जाएंगे और जांच के लिए एक परीक्षण प्रयोगशाला में भेज देंगे।
  • दूसरा और सबसे आर्थिक प्रकार जो लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है एक त्वरित और आंतरिक मूत्र परीक्षण है, जिसका उपयोग अक्सर दवाओं के पुनर्वास कार्यक्रमों में बेतरतीब ढंग से कर्मचारियों और परीक्षण रोगियों के लिए किया जाता है।
  • रक्त परीक्षण. रक्त परीक्षण रक्त की जांच करता है कि वह टीएचसी की उपस्थिति का पता लगाता है- चूंकि THC केवल थोड़े समय (आमतौर पर 12-24 घंटे) के लिए रक्त में रहता है, यह पूर्व-रोजगार की आवश्यकता के रूप में एक असामान्य विकल्प है । ये परीक्षण यह निर्धारित करने के लिए उपयोग किया जाता है कि क्या कोई देखा गया है ऐसी परिस्थितियों में हाल ही में प्रभावित हुए हैं जहां यह जानकारी प्रासंगिक है (जैसे कार्यस्थल में किसी दुर्घटना के बाद)
  • बाल कूप परीक्षण. ये परीक्षण कुछ महंगे हैं और आमतौर पर अत्यधिक संवेदनशील नौकरियों या नौकरियों के लिए उपयोग किया जाता है जिनके लिए विशेष मान्यता की आवश्यकता होती है। बालों की लंबाई के अनुसार, बाल कूप परीक्षण तीन महीने तक के परिणाम दिखा सकते हैं। कैसीनो उद्योग में बाल कूप परीक्षण का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है
  • भाग 2
    अपने जीव को साफ करें

    गेट पॉट आउट ऑफ़ द आपके सिस्टम के चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1
    उलझन में रहें इंटरनेट है दवा परीक्षणों को पारित करने के बारे में गलत जानकारी और आधे-सत्य से भरा हुआ। सबसे अक्सर उद्धृत युक्तियों और घरेलू उपचार के कई वैज्ञानिक आधार नहीं हैं। यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने समय और धन की बर्बादी से बचने या अनावश्यक रूप से अपने परीक्षण को विफल करने के लिए इन विधियों में से किसी की कोशिश करने से पहले बहुत उलझन में हैं।
    • इस खंड में तरीकों
    वे आपकी मदद कर सकते हैं, लेकिन इसमें कोई गारंटी नहीं है कि वे काम करते हैं। गलत तरीके से लागू होने पर, इनमें से कुछ विधियां यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि हो सकती हैं संभावना को बढ़ाने के लिए कि आप परीक्षा में असफल हो, इसलिए सावधानी के साथ आगे बढ़ें
  • गेट पॉट आउट ऑफ़ द आपके सिस्टम चरण 5 छवि शीर्षक
    2
    कमजोर पड़ने की विधि का परीक्षण करें मूत्र परीक्षण को पारित करने के लिए कमजोर पड़ने की विधि सिद्धांत पर काम करती है, क्योंकि सकारात्मक या नकारात्मक परिणाम आपके मूत्र में चयापचयों की एकाग्रता पर आधारित होता है, जिससे आपके मूत्र को चरम में पतला बनाकर आपकी एकाग्रता कम हो सकती है 50 एनजी / एमएल (ज्यादातर ड्रग परीक्षणों के लिए कट-ऑफ प्वाइंट), जिससे आप परीक्षा पास कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, आज कई मूत्र परीक्षण इस रणनीति को ध्यान में रखते हैं, कई काउंटरमेशरों के उपयोग के लिए सहारा लेते हैं। नीचे आपको "कमजोर पड़ने" पर एक छोटा सा मार्गदर्शन मिलेगा।
  • अपने परीक्षण से तीन दिन पहले शुरू करें, अपने शरीर में क्रिएटिनिन के स्तर में वृद्धि करें। आप इसे बहुत सारे लाल मांस खाकर या स्टेटीन की खुराक ले कर (विशेष स्वास्थ्य खाद्य भंडार, विटामिन और खुराक उपलब्ध हैं) कर सकते हैं। यह पहला कदम महत्वपूर्ण है क्योंकि बहुत से मूत्र परीक्षण इस पदार्थ को देखता है (क्रिएटिन का एक चयापचय) यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका मूत्र पतला नहीं है यदि आप इस कदम से बचते हैं तो आप अपने मूत्र के संदिग्ध कमजोर पड़ने के कारण परीक्षण में असफल हो सकते हैं।
  • परीक्षण से पहले एक या दो घंटे में आपके मूत्र में रंग जोड़ने के लिए 50 से 100 मिलीग्राम बी 2, बी 12 या बी कॉम्प्लेक्स लेते हैं। फिर, लगभग हर 15 मिनट में एक गिलास पानी पीना लगभग आपको लगभग 60 मिलीलीटर पानी (लगभग एक लीटर) पानी पीना चाहिए। पानी के नशे की स्थिति में पानी की खपत से अधिक न हो, जो एक वास्तविक और घातक स्थिति है। इस समय के दौरान आपको कम से कम एक बार पेशाब भी करना चाहिए, क्योंकि आप नहीं चाहते कि आपका पहला मूत्र परीक्षण के लिए उपयोग किया जाए।
  • जब परीक्षण के लिए पेश होने का समय है, तो इसे "आधे में काट" ​​- यही है, शौचालय में पहले पेशाब और फिर संग्रह कप में। इससे आपको चयापचयों का कम एकाग्रता प्राप्त करने का एक बड़ा मौका मिलेगा, क्योंकि ऐसा करने से मूत्रमार्ग के पुराने मूत्र (उच्च एकाग्रता) समाप्त हो जाता है।
  • यदि आपका मूत्र बहुत पतला होता है और आपके पास परीक्षण पास करने का दूसरा मौका है, तो जितना संभव हो उतना तारीख स्थगित करने का प्रयास करें। यह आपको समय देने के लिए अपनी पहचान अवधि के अंत तक पहुंचने या फिर कमजोर पड़ने की विधि का फिर से प्रयास करने के लिए, आवश्यक समायोजन करने के लिए समय देगा ताकि मूत्र बहुत पतला न हो।
  • पीने के पानी से आपके शरीर से THC को खत्म नहीं किया जाएगा, यह आपके मूत्र को कम कर देगा।
  • गेट पॉट आउट ऑफ़ द आपके सिस्टम चरण 6 छवि का शीर्षक
    3

    Video: Words at War: Ten Escape From Tojo / What To Do With Germany / Battles: Pearl Harbor To Coral Sea

    अपने बाल बदलें बाल कूप परीक्षण के लिए आवश्यक है कि परीक्षण करने वाले व्यक्ति ने आपके बालों का एक छोटा ताला लगाया और, अगर आपके पास कुछ नहीं है, तो आप ऐसा नहीं कर सकते। इस मामले में, परीक्षण करने का अनुरोध करने वाला व्यक्ति शरीर के बाल के नमूने का अनुरोध कर सकता है। इससे बचने के लिए, आप परीक्षण से पहले अपने शरीर से सभी बाल दाढ़ी कर सकते हैं और पुष्टि कर सकते हैं कि आप बॉडीबिल्डर या तैराक हैं। हालांकि, यदि प्रारंभिक साक्षात्कार के लिए आप बाल और कुख्यात शरीर के बाल से भरा सिर के साथ दिखाई देते हैं, तो आपके नियोक्ता को संदेह होगा कि आप धोखाधड़ी कर रहे हैं। इस वजह से, सबसे अच्छी नीति हो सकती है दाढ़ी साक्षात्कार से पहले ताकि आपकी कहानी सुसंगत हो।



  • गेट पॉट आउट ऑफ़ द आपके सिस्टम चरण 7

    Video: What Does Water Flush Out Of Your System?

    4
    परीक्षण की पहचान खिड़कियों में "अंतराल" का लाभ उठाएं प्रत्येक प्रकार की मारिजुआना परीक्षण में एक अलग "विंडो" होती है जिसमें परीक्षण THC या इसके मेटाबोलाइट्स के लिए होता है। इस वजह से, अगर आप ऐसा अपने मैच खपत खाली इस विंडो अपने परीक्षण (या अपने मारिजुआना) निर्धारित कर सकते हैं, तो आप गुजर के अवसरों में सुधार कर सकते हैं (हालांकि, वहाँ कोई यह गारंटी है)। विशेष रूप से सबसे अधिक बाल कूप परीक्षण बालों की लंबाई के रूप में हाल के दिनों में मारिजुआना पता न लगा पाने जिसमें THC वर्तमान अभी तक खोपड़ी से उभरा नहीं किया है। नीचे हम मारिजुआना खपत की जांच के परीक्षण के लिए आम तरीकों के लिए आपको पता लगाने की खिड़कियां दिखाते हैं, यह मानते हुए कि मारिजुआना का उपयोग केवल एक बार था:
  • लालिवा परीक्षण: खपत के 12 से 24 घंटे बाद
  • मूत्र परीक्षण: खपत के 1 से 3 दिन बाद
  • रक्त परीक्षण: खपत के 1 से 3 दिनों के बाद
  • हेयर कूप टेस्ट: उपभोग के 90 दिनों तक की खपत के 3 से 5 दिन बाद
  • नोट: बहुत अक्सर उपभोक्ताओं के लिए, इन खिड़कियां ज़ोर देकर कम दयालु होंगी।
  • इमेप्टाँटेशन ब्लडिंग चरण 1 को पहचानें
    5
    समय खरीदने की कोशिश करो जब सब कुछ विफल रहता है, अपने परीक्षण को स्थगित करने या रीसेट करने का प्रयास करें प्रत्येक अतिरिक्त दिन परीक्षण को पारित नहीं करने के अवसरों को बढ़ा सकते हैं। एक या दो दिन भी महत्वपूर्ण अंतर बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक अध्ययन (हम समझते हैं कि अनौपचारिक था) में पाया गया कि, सही परिस्थितियों में, मूत्र परीक्षण के कुछ प्रकार मारिजुआना के सेवन के बाद 24 से 48 घंटे तक कम की अवधि में "क्लीन" परिणाम दे सकते हैं।
  • भाग 3
    दवा परीक्षण के बारे में मिथकों को खारिज कर दिया

    अपने सिस्टम से प्राप्त पॉट आउट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    "पसीने" मारिजुआना की कोशिश मत करो जैसा कि ऊपर उल्लेख, एक उपाय के व्यापक रूप से "शुद्ध" करने के लिए THC के शरीर यह पसीना, आम तौर पर व्यायाम के साथ और कभी कभी सॉना में है टिप्पणी की। इस विधि के पीछे तर्क है कि THC, शरीर के वसा कोशिकाओं में संग्रहित है ताकि गतिविधियों है कि पसीना प्रेरित और जला वसा THC पसीने के माध्यम से उत्सर्जित किया जाता है कर देगा। वास्तव में, इस दावे का समर्थन करने के लिए कोई ठोस सबूत नहीं है। हालांकि व्यायाम शरीर की चयापचय वृद्धि कर सकते हैं और इसलिए, हो सकता है, इस तर्क के बाद, समय THC शरीर लंबी अवधि के अध्ययन में रहता है की मात्रा में कमी ने पाया है कि व्यायाम वास्तव में कर सकते हैं अल्प अवधि में रक्त में THC के स्तर में वृद्धि, यह एक बुरा आखिरी मिनट का विकल्प बना।
  • गेट पॉट आउट से आपके सिस्टम का शीर्षक चित्र 10
    2
    आहार के माध्यम से शरीर में वसा को खत्म करने की चिंता मत करो। पिछले पद्धति के अनुसार, यह विधि आपके शरीर के वसा के स्तर को कम करने के लिए वसायुक्त खाद्य पदार्थ को नष्ट करने का सुझाव देती है, इसलिए, उस ऊतक की मात्रा जिसमें THC को संग्रहीत किया जा सकता है। ऊपर बताए गए कई कारणों के लिए, इस विधि को भी वर्गीकृत किया जा सकता है मजबूर सबूत की कमी
  • गेट पॉट आउट ऑफ़ द आपके सिस्टम चरण 11
    3
    मारिजुआना विषाक्तता उपकरण पर अपना पैसा बर्बाद मत करो। एक दवा परीक्षण को आसानी से पारित करने की एक त्वरित पद्धति की मांग करने वाले लोगों की प्रचुरता के कारण, कुछ अवसरवादी कंपनियों ने तथाकथित "निदान" उपकरण बेचने से बेबसी के माध्यम से बाजार का लाभ उठाया है। आम तौर पर, इन डिटॉक्सीकरण किटों में आपके परीक्षण से पहले टीएचसी और इसकी चयापचयों के अपने शरीर को "शुद्ध" करने के लिए बनाई गोलियां या पूरक आहार का आहार होता है। इन कंपनियों के दावे का समर्थन करने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, जो कहते हैं कि विटामिन और पूरक आपके शरीर से THC को समाप्त कर सकते हैं। एक परीक्षण के बाद इन परिणामों को लेने के बाद नकारात्मक परिणामों की कोई भी गवाही को परिणाम के रूप में माना जाना चाहिए उपयोग के बावजूद, पूरक के उपयोग के बजाय
  • गेट पॉट आउट ऑफ़ द आपके सिस्टम चरण 12
    4
    शैंपू या विशेष समाधान के साथ अपने बालों को बर्बाद मत करो बाल कूप परीक्षणों के बारे में व्यापक रूप से प्रसारित अफवाह यह है कि एक विशेष रूप से तैयार शैंपू (और काफी महंगा) के साथ अपने बालों को धोना, आप उस THC को निकाल सकते हैं वास्तव में, यह वैज्ञानिक तौर पर साबित नहीं हुआ है कि किसी भी शैम्पू THC को समाप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, "घरेलू उपायों" के कुछ संस्करणों में क्लोरीन जैसी रसायनों का समाधान तैयार करने की सलाह दी जाती है, जो आपके सिर को परेशान कर सकती है। जब मारिजुआना परीक्षण की बात आती है, तो अपने बालों पर कठोर रसायनों के फैलने से पहले स्वस्थ मात्रा में विवेक का उपयोग करें, जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे
  • युक्तियाँ

    • एक परीक्षा से पहले जितना संभव हो उतना समय निकालने की कोशिश करें कि आप इसे पास करें
    • किसी भी रूप में अधिक मारिजुआना का उपभोग न करें (खाद्य, धुम्रपान करने योग्य, आदि)। यह फिर से आपको 100% दूषित कर देगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com