ekterya.com

कैसे एक गोफन बनाने के लिए

एक गोफन एक उग्र हाथ को स्थिर कर देता है और बचाता है ताकि वह ठीक हो सके। हालांकि भंग

वे एक गोफन का उपयोग कर के लिए एक आम कारण हैं, utilizarlo- को अनावश्यक घाव, मोच ग्रस्त हैं और विस्थापन भी एक गोफन के उपयोग की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, एक आपात स्थिति में संभावित गंभीर चोट अपने चोट की सही प्रकृति के बावजूद, एक गोफन अपने चिकित्सा की प्रक्रिया में मदद करने के लिए आवश्यक हो सकता है, क्योंकि अपने हाथ पकड़े हुए, जबकि यह चंगा के अलावा, यह दूसरों है कि आपके चोट देखभाल के साथ इलाज किया जाना चाहिए बताता है। सीखना कैसे एक त्वरित गोला बनाने के लिए एक उपयोगी प्राथमिक चिकित्सा कौशल है - यह शिकार को बेहतर संरक्षित और आरामदायक बना सकता है जब तक आप पेशेवर चिकित्सा सहायता प्राप्त नहीं कर सकते। अपनी खुद की गोफन बनाने के लिए नीचे 1 कदम पढ़ें

चरणों

विधि 1
एक गोफन के रूप में कपड़े का एक टुकड़ा का उपयोग करें

मेक ए स्लिंग फॉर यूज़ आर्म चरण 1 नामक छवि
1
सही आकार का कपड़ा का एक चौकोर टुकड़ा खोजें। एक असली गोफन की कार्यक्षमता को पुन: उत्पन्न करने के लिए इस पद्धति के लिए कपड़े का एक वर्ग टुकड़ा आवश्यक है। आपकी ऊंचाई और आकार के आधार पर, आपके कपड़े की सटीक आकार भिन्न हो सकती है अधिकांश लोगों के लिए, लगभग 1 मीटर (40 इंच) वर्ग के उपाय के कपड़े का एक टुकड़ा अच्छी तरह से काम करेगा आदर्श ढीला कपड़ा प्राप्त करना होगा, क्योंकि लोचदार आपके हाथ को झुकने और स्थानांतरित करने की अनुमति देगा, जिससे चोट बढ़ जाएगी।
  • कपड़े का एक वर्ग टुकड़ा पाने के लिए एक आसान तरीका एक pillowcase या चादर आप तेज कैंची की मदद या एक चाकू कपड़ा कटर के साथ बर्बाद कर कोई आपत्ति नहीं है काटा जाता है। अगर कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आप सही आकार के अनुसार कपड़े को फाड़कर अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं।
  • गोफन के लिए कपड़े के संबंध में, एक का उपयोग करना चुनना है इसके बजाय बहुत बड़ा बहुत छोटा एक गोफन बहुत बड़ी उसके सिर के पीछे एक गाँठ के साथ समायोजित किया जा सकता है, लेकिन वहाँ के हारने से कपड़े की लंबाई गोफन की अनुमति देता है कोई रास्ता नहीं है।
  • मेक ए स्लिंग फॉर यूज़ आर्म चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक त्रिभुज बनाने के लिए छोर में कपड़े को मोड़ो। अगला, एक त्रिकोण बनाने के लिए तिरछे कपड़े फैलाओ जब आप एक गोफन के रूप में उपयोग, त्रिकोण की व्यापक हिस्सा अपने हाथ पकड़ और पतली कोनों अपने सिर के पीछे एक आरामदायक कालर के रूप में।
  • यदि, किसी कारण के लिए, जब आप इसे झुकाते हैं, तो गोफन आरामदायक महसूस नहीं करता, आप उसी आकार को बनाने के लिए तिरछे वर्ग को काट सकते हैं।
  • मेक ए स्लिंग फॉर यूज़ आर्म चरण 3 नामक छवि
    3
    गोफन पर डालने से पहले घावों को साफ और पट्टी बांधें। गोफन का उपयोग करके, अपने हाथ, कपड़े साथ संपर्क में रखने अगर आप शायद विसंक्रमित नहीं किया जाएगा अपने खुद के घर का बना गोफन सामग्री कर देगा। इसलिए, अगर आपकी चोट के घाव खुले हैं, तो यह सुनिश्चित करना बहुत ज़रूरी है कि आप उन्हें साफ करें, उन्हें सूखा दें और गोफन लगाने से पहले उन्हें सावधानी से पट्टी करें मामूली चोटों को साफ करने के लिए ये कदम हैं (विकीहाउ लेख पढ़ें कैसे प्रकाश खरोंच और scrapes को ठीक करने के लिए अधिक जानकारी के लिए) यदि आपको गंभीर चोट लगती है या चोट की स्थिति में आपको एक हड्डी दिखाई देती है, तो अपनी खुद की गोबर लगाने की कोशिश मत करो, तुरंत एक अस्पताल में जाओ.
  • सबसे पहले, सभी खुले घावों को साफ नल के पानी से धो लें लेकिन बहुत ठंडा या अत्यधिक गर्म पानी का उपयोग न करें, और धीमी बहने वाले पानी को मजबूत न करें। यदि आप किसी भी चीज का उल्लेख करते हैं, तो आप निश्चित रूप से आपके हाथ को और भी अधिक नुकसान पहुंचाएंगे।
  • साफ चिमटी के साथ घाव से गंदगी या अन्य अवशेष निकालें
  • घाव पर एक पट्टी रखें एक पट्टी का प्रयोग करें जो किसी भी चिपकने वाले हिस्से के बिना पूरी तरह घाव को कवर करता है। यदि आवश्यक हो, तो आप पट्टी और घाव के बीच साफ धुंध रख सकते हैं।
  • जब तक आपके पास चिकित्सा अनुभव न हो, घाव को सीधे स्पर्श न करें
  • मेक ए स्लिंग फॉर यूज़ आर्म चरण 4
    4
    घायल शाखा से सभी गहनों को निकालें इसके बाद, सभी अंगूठियां, कंगन और / या कंगन निकाल दें जो आप घायल हाथों पर उपयोग करते हैं। अगर उपचार की अवधि के दौरान आर्म सूख जाता है, तो गहने (विशेष रूप से जो फिट होते हैं) रक्त प्रवाह को दर्द और जलन के कारण सीमित कर सकते हैं, और ये भी अटक जाते हैं।
  • मेक ए स्लिंग फॉर ओरर आर्म चरण 5
    5
    कंधे पर बांह के नीचे कपड़े के एक छोर पर और दूसरे को स्लाइड करें अपनी सीने पर क्षैतिज रूप से (जमीन पर क्षैतिज रूप से) एक 90 डिग्री के कोण पर घायल बांह को रखें। आदमी के स्वस्थ हाथों से ढंका कपड़ा के त्रिकोणीय टुकड़े स्लाइड करने के लिए अपनी दूसरी बांह का उपयोग करें। कपड़े के बाकी हिस्सों में लटका इतना है कि यह घायल बांह के पीछे फैली छाता हिप ओर जहां घाव है की ओर इशारा करते के "टिप" करते हैं।
  • मेक ए स्लिंग फॉर यूज़ आर्म चरण 6

    Video: जीवामृत कैसे बनाये

    6
    अपने दूसरे कंधे पर गोफन के दूसरे छोर को रखें त्रिकोण के कोने नीचे ओर इशारा करते हुए पकड़ और ऊपर (विपरीत कंधे पर के रूप में कपड़े के दूसरे छोर के साथ किया था) और गर्दन के पीछे अपने शरीर को साथ ले अपने अच्छे हाथ का प्रयोग करें। देखभाल के साथ करो, क्योंकि अब कपड़े घायल बांह के संपर्क में होना चाहिए और यदि उसे तेजी से खींच लिया गया हो तो उसे हिला सकता है गोफन के लिए सामग्री की लंबाई एक होनी चाहिए जो हाथ को लगभग 90 डिग्री के कोण पर आराम से लटका दे सके।
  • आपकी उंगलियों को अब तक पर्याप्त रूप से बाहर का विस्तार करना चाहिए "संभालना" गोफन का इतना है कि आप उन्हें साधारण काम करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे कि लेखन जबकि हाथ अभी भी कपड़े के भीतर रहता है यदि ऐसा नहीं है, तो आवश्यकतानुसार गोफन को समायोजित करें।
  • मेक ए स्लिंग फॉर ओरर आर्म चरण 7
    7
    गर्दन के पीछे गोफन के छोर को बांधो। जब आपको गोफन के लिए सही लंबाई मिलती है, तो गर्दन के पीछे इसे सुरक्षित करने के लिए कपड़े के दोनों सिरों के एक साधारण गाँठ के साथ जुड़ें। अगर आपको उस ऊंचाई को समायोजित करने की आवश्यकता होती है जिस पर गोफन लटका हुआ है, तो गाँठ को छोड़ दो और एक नया या तो ऊंचा या कम टाई। बधाई! आपकी नई स्लिंग तैयार है
  • यदि गाँठ आपकी गर्दन को परेशान कर लेता है, तो उसके नीचे एक छोटा पैड या तौलिया पर्ची।
  • सुनिश्चित करें कि डबिंग में जब कोई नट के क्षेत्र में कोई बाल न हो यदि आप गलती से गलती से अपने कुछ बालों को गठजोड़ करते हैं, तो जब आप अपना हाथ ले जाते हैं या चलते हैं, तब दर्द हो सकता है
  • मेक ए स्लिंग फॉर यूज़ आर्म चरण 8
    8
    यदि आप चाहें, तो एक सुरक्षा पिन के साथ गोफन के किनारे को सुरक्षित रखें। अगर आपके हाथ में सुरक्षा पिन है, तो कोहनी के पास कपड़े के दोनों किनारों में शामिल हों यह एक "बाधा" बनाता है जिस पर आप अपनी कोहनी को आराम कर सकते हैं। इस बाधा के बिना, आपकी बांह गोफन की पीठ के रूप में आप इसे ले जा सकते हैं या कपड़े आपके कलाई के पास गुच्छा कर सकते हैं।
  • मेक ए स्लिंग फॉर यूज़ आर्म चरण 9
    9
    गोफन पहने हुए अच्छे आसन बनाए रखें एक गोफन आपके ऊपरी पीठ और गर्दन के लिए अपने घायल बांह के वजन को स्थानांतरित करता है यह अतिरिक्त भार पीठ और गर्दन में तनाव पैदा कर सकता है। यहां तक ​​कि अगर यह एक गंभीर तनाव नहीं है, समय के साथ, आप शायद ध्यान दें कि गोफन कंधे के ब्लेड के बीच का क्षेत्र थका हुआ बनने का कारण बनता है। उचित और सीधे मुद्रा बनाए रखने के द्वारा इस आशय को घटाता है अपने आसन को सुधारने के तरीके के बारे में जानने के लिए निम्न संक्षिप्त निर्देश पढ़ें:
  • जब गोफन के साथ खड़े हो, अपनी पीठ को सीधे और अपने कंधों पर वापस रखें, लेकिन एक आराम से स्थिति में झुकने से बचने के लिए अपनी ठोड़ी ऊपर रखें।
  • जब आप जगह में गोफन के साथ बैठे हैं, तो अपनी पीठ को कुर्सी के पीछे आराम करो, यदि कोई है तो अपनी पीठ सीधे और सीधा रखें, साथ ही साथ अपने सिर और ठोड़ी का सामना करना पड़े ताकि आपकी गर्दन सीधे रह जाए। अपने पैरों को फर्श पर लगाए रखें। न मोड़ें यदि आप आराम से अपने हाथ कुर्सी के armrests पर आराम कर सकते हैं, यह करो
  • यदि किसी भी समय आप एक गोफन पहनते हैं तो आपको गंभीर पीठ या गर्दन में दर्द होता है, एक डॉक्टर से परामर्श करें यदि आप पीठ या गर्दन में कुछ बीमारी से पीड़ित हैं, तो गोफन का उपयोग करने से बचें
  • विधि 2
    कपड़े से बने गोफन को सुधारना

    मेक ए स्लिंग फॉर यूज़ आर्म चरण 10
    1



    इम्प्रोविइज्ड स्लिंग्स पेशेवर रूप से डिजाइन किए गए स्लिंग के रूप में उतने अच्छे नहीं हैं ज्यादातर लोग अधिक से अधिक आरामदायक, एर्गोनोमिक और संरक्षक हैं, जो अधिकांश लोग कर सकते हैं। हालांकि, हाथ की चोटें हो सकती हैं और आपको सुधारना पड़ सकता है यदि आप एक शिविर यात्रा पर जंगल में घायल हुए हैं, तो यह कपड़े ऊपर उल्लेख किया है एक तरह एक गोफन बनाने के लिए प्राप्त करने के लिए असंभव हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक गोफन नहीं होने से बेहतर है।
  • मेक ए स्लिंग फॉर ओररहेब चरण 11
    2
    एक गोफन के रूप में एक लंबी आस्तीन परिधान का उपयोग करें आप समय ऐसा करने के लिए है, तो गोफन ऊपर उल्लेख किया है कपड़े का एक टुकड़ा से बना आम तौर पर अधिक से अधिक समर्थन और अपने हाथ आप जल्दी और आसानी से एक कपड़ा के साथ किया के लिए सुरक्षा प्रदान करेगा। हालांकि, पूर्वकाल स्लिंग पद्धति सभी प्रकार की चोटों के लिए सुविधाजनक या व्यवहार्य नहीं होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप एक शिविर में प्रकृति के बीच में चोट लग जाते हैं, तो उल्लेखनीय गोफन बनाने के लिए कपड़े मिलना असंभव हो सकता है इन मामलों में, परिधान का उपयोग करने वाले एक को सुधारना बेहतर नहीं है। ऐसा करने का एक तरीका एक स्वेटर, एक बटन नीचे शर्ट या एक लंबे बाजू वाली परिधान का उपयोग करना है अपने सिर के पीछे परिधान की आस्तीन बांधें और गठित लूप के माध्यम से घायल बांह को ध्यान से डालें। कपड़ों की सामग्रियों को कुछ बिंदु पर बांह की कलाई या कलाई के साथ हाथ के वजन का समर्थन करने दें, जहां यह सबसे आरामदायक लगता है।
  • बांह की लंबाई को समायोजित करने की कोशिश करें, जैसा कि गाँठ के द्वारा लगभग 90 डिग्री (क्षैतिज रूप से जमीन पर) के कोण पर लटका हुआ है।
  • यदि आपके पास हाथ में सुरक्षा पिन हैं, तो आप अपनी कोहनी के आसपास के कपड़ों को पिछले विधि में बताए गए गोफन के लिए एक बाधा के रूप में सुरक्षित कर सकते हैं।
  • मेक अ स्लिंग फ़ॉर ओररिम स्टेप 12 नामक छवि
    3
    एक गोबर के रूप में एक बेल्ट का उपयोग करें बेल्ट एक तात्पर्य रूप से कस्टम स्केन्स के लिए परिधान है क्योंकि इसमें एक समायोज्य आकार के साथ एक लूप बनाने की अंतर्निहित क्षमता है। गर्दन के पीछे की टोकरी को सुरक्षित करें और लूप के माध्यम से अपना हाथ स्लाइड करें जो कि बेल्ट के बाकी हिस्सों के रूप में आते हैं। अपने बांह के हाथ का वजन प्रकोष्ठ या कलाई के साथ बेल्ट पर रखें। गर्दन के पीछे पट्टा बांध या समायोजित करें ताकि आपका हाथ 90 डिग्री के कोण पर हो।
  • बकसुआ गर्दन की पीठ में असुविधा पैदा कर सकता है, ताकि आप बेल्ट को स्थानांतरित कर सकें, जिससे वह हाथ से गर्दन तक फैली खिंचाव में स्थित हो। आप अधिक से अधिक आराम के लिए बेल्ट और अपनी गर्दन के बीच एक पैड भी रख सकते हैं।
  • मेक ए स्लिंग फॉर यूज़ आर्म चरण 13
    4
    एक गोफन के रूप में एक टाई का उपयोग करें अगर आपको कार्यालय में चोट लग जाती है या एक औपचारिक सूट पहने हुए है, तो आप एक टाई को अस्थायी गोफन के रूप में उपयोग कर सकते हैं जब तक कि आप एक असली पा सकते हैं पिछले विधियों के साथ, बस एक सरल गाँठ के साथ गर्दन के पीछे टाई बांधें और लूप के माध्यम से अपना हाथ पास करें, जो रूपों के रूप में होते हैं। तात्कालिक स्लिंग के स्थान और लंबाई को समायोजित करें ताकि आपके हाथ एक 90 डिग्री कोण पर लटकाए।
  • आपकी आर्ट के चरण 14 के लिए मेक ए स्लिंग फॉर वर्जन वाला इमेज
    5
    अमेरिकी टेप का उपयोग करें अमेरिकी टेप या डक्ट टेप का इस्तेमाल हाथों को स्थिर करने में मदद करने के लिए बहुत प्रभावी ढंग से किया जा सकता है। इसमें ताकत, लचीलापन और कपड़े के समान गुणवत्ता है जो खुद को इस स्थिति में काफी अच्छी तरह से उधार देता है।
  • एक अमेरिकी रिबन लूप एक बेल्ट या टाई की जगह ले सकता है, और कलाई, बांह और कोहनी का समर्थन कर सकता है।
  • घायल हाथ से धड़ के अमेरिकी टेप का उपयोग करने से आंदोलन को कम करने में मदद मिल सकती है।
  • त्वचा पर टेप के अवशेषों से बचने के लिए सुनिश्चित करें अमेरिकन टेप को रखा जाना चाहिए ताकि यह त्वचा का पालन न करे।
  • मेक ए स्लिंग फॉर यूज़ आर्म चरण 15
    6
    चिकित्सा ध्यान (या एक असली गोफन) तुरंत प्राप्त करें ऐसे परिस्थितियों के प्रकार जिनमें आपको अपने कपड़े से गोबर की आवश्यकता होगी, आमतौर पर कुछ समय के लिए, मेडिकल ध्यान प्राप्त करना संभव नहीं है। अगर आपकी चोट गंभीर या लगातार है, तो संभव है कि जितनी जल्दी हो सके प्रशिक्षित मेडिकल पेशेवर से सहायता और सलाह लें। इम्प्रोविइज्ड स्लिंग आमतौर पर कुछ भी नहीं उपयोग करने से बेहतर होता है, लेकिन वे एक असली एक (एक घायल हाथ के लिए अन्य उपचार का उल्लेख नहीं करना जो एक अस्पताल प्रदान कर सकता है) को प्रतिस्थापित नहीं करता है। खेद से सुरक्षित रहने के लिए बेहतर है, इसलिए किसी डॉक्टर को नहीं देखना चाहते हुए अपनी चोट को खतरा होने का जोखिम नहीं उठाएं।
  • विधि 3
    गंभीर मामलों की देखभाल करें

    मेक ए स्लिंग फॉर यूज़ आर्म चरण 16
    1
    यदि आपके पास फ्रैक्चर या अव्यवस्था है, तो चिकित्सा सहायता लें हालांकि घर की गोलाई के लिए हथियारों की मामूली चोटों के इलाज के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, भंग या गंभीर dislocations के मामले में पर्याप्त उपचार सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त नहीं है। डॉक्टर को चोट की जांच करने, एक्स-रे ले जाने और आपके लिए एक उपचार योजना के बारे में बात करने की अनुमति दें। एक डॉक्टर की अंतिम उपचार योजना इसमें एक गोफन का उपयोग शामिल हो सकता है, लेकिन आपकी चोट में आपको एक कलाकार का इस्तेमाल करने या सर्जरी प्रदर्शन करने की आवश्यकता हो सकती है यदि आप एक टूटी हुई हड्डी या डिस्लोकेटेड बांह के लिए घर का गोला लगाते हैं, तो यह ठीक से ठीक नहीं हो सकता है। आपको स्थायी असुविधा का अनुभव हो सकता है और आपको चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता भी हो सकती है।
    • फ्रैक्चर का संकेत देने वाले आम लक्षण निम्न हैं:
    • तीव्र दर्द
    • संवेदनशीलता
    • सूजन
    • आंदोलन का नुकसान
    • स्वस्थ हाथ की तुलना में उपस्थिति में अंतर
  • आम लक्षण जो एक विलोकेटेड बांह का संकेत देते हैं (अक्सर एक डिस्लोकेटेड कंधे के मामले में) ये हैं:
  • हाथ, कंधे और / या हंसली में दर्द
  • विकृति (कंधे पर या उसके निकट एक टक्कर)
  • सूजन
  • घाव
  • छवि 843627 17 शीर्षक
    2
    यदि आप घाव में एक हड्डी देख सकते हैं, तुरंत चिकित्सा कक्ष में जाएं तो तुरंत आपातकालीन कक्ष में जाएं जब एक टूटी हुई हड्डी त्वचा को छेदता है या एक घाव का गठन होता है जिसमें हड्डी को फ्रैक्चर करने के बाद देखा जा सकता है, यह एक "खुला फ्रैक्चर" या "संयुक्त फ्रैक्चर" है। ध्यान रखें कि इन प्रकार के फ्रैक्चर बेहद दर्दनाक, खतरनाक और इलाज के लिए कठिन हैं। प्रायः, चोटों के प्रकार जो कि मिश्रित फ्रैक्चर के कारण भी अन्य गंभीर दुख हो सकते हैं। यह जरूरी है कि आप तुरंत और प्रभावी ढंग से चिकित्सा देखभाल प्राप्त करें
  • एक योग्य चिकित्सकीय पेशेवर की मदद के बिना समग्र फ्रैक्चर को पुन: स्थापित करने का प्रयास न करें। इस नियम का एकमात्र अपवाद दुर्लभ, विशेष मामलों है: जब आप तत्काल चिकित्सा उपचार नहीं प्राप्त कर सकते हैं, और हाथ से मिश्रित फ्रैक्चर को बदल सकते हैं तो कुछ भी करने के विकल्प के लिए बेहतर नहीं है।
  • मेक अ स्लिंग फॉर यूज़ आर्म चरण 18
    3
    बस टूटे हुए हड्डियों को फिर से संगठित करने का प्रयास करें यदि आप एक हाथ खोने का खतरा या खराब परिसंचरण के लक्षण दिखाई देते हैं। यह इस बात पर बल दिया जाता है कि यदि संभव हो तो, तब तक इंतजार करना बेहतर होता है जब तक कि डॉक्टर इसे रीइग्नेट न करें। एकमात्र अपवाद तब होता है जब एक फ्रैक्चर अंग के माध्यम से रक्त परिसंचरण बाधित लगता है। एक संकेत है कि आपके हाथ पर्याप्त रक्त नहीं मिल रहा है अगर अस्थिभंग से परे अंग के क्षेत्र में पीला या नीला दिखता है, कोई पल्स नहीं है, उत्तेजना खो देता है या ठंडा हो जाता है, यह रक्त नहीं प्राप्त हो सकता है इन मामलों में, अंग की संभावित हानि हड्डी को फिर से संगठित करने का शौकिया प्रयास करने के खतरे पर काबू पाती है या स्वयं करता है
  • अधिक जानकारी के लिए खंडित हड्डी को फिर से बदलने के बारे में इंटरनेट पर एक लेख पढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके हाथ या कंधे में सुधार नहीं होता है, तब भी जब आप कदम उठाते हैं (गोफन का उपयोग करें), डॉक्टर को देखना सुनिश्चित करें
    • जगह में गोफन रखने के लिए, आप घायल हाथ के चारों ओर एक लंबी पट्टी पट्टी बांध सकते हैं, लेकिन जो स्वस्थ है और सुरक्षा पिन के साथ सुरक्षित है उसके नीचे है। इससे हाथ बढ़ने में मदद मिलेगी, जबकि व्यक्ति चलता है या आंदोलन करता है
    • घावों को बदतर होने से पहले बर्फ या जमी हुई मटर की थैली को सूजन से कम करने के लिए हर संभव प्रयास करें हालांकि, इसे घाव पर सीधे लागू नहीं करें, क्योंकि इससे अधिक क्षति हो सकती है इसके बजाय, बीच में एक कागज तौलिया रखें
    • जब "पूर्ण आकार" गोफन बनाने के लिए संभव या सलाह नहीं दी जाती है, तो एक गर्दन और कलाई का गोला बनाना
    • एक और चीज जो आप कर सकते हैं, एक कपड़ा, एक शीट, पैंट या पैन्थॉउस (जो भी आपके पास है) को रोल करें और अपनी कलाई के नीचे और अपनी गर्दन के चारों ओर पूरे आकार की गोफन के समान लपेटें

    चेतावनी

    • कुछ कंधे की समस्याएं, जैसे "फ्रोजन कंधे", एक गोफन का उपयोग करते समय बदतर हो जाएगी जितनी जल्दी हो सके एक चिकित्सक के पास जाओ यदि आपको एक दर्द है जो एक या दो दिन में नहीं जाता है।
    • यदि आप वास्तव में मानते हैं कि आपका हाथ, कलाई या कोहनी टूट गया है, तो डॉक्टर पर जाएं।
    • एक गोफन संवेदनाजनक लोगों में और कुछ बुजुर्ग लोगों में गर्दन की समस्याओं को बढ़ सकता है

    Video: भयानक त्वरित चिड़िया का जाल गोफन के पैर की जाल का उपयोग करते हुए - कैसे सबसे अच्छा गोफन पक्षी जाल ब

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक गोफन, एक शीट या एक तकिया के लिए 1 एम (4 इंच) वर्ग सामग्री का टुकड़ा
    • सुरक्षा पिंस
    • एक नरम पैड (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com