ekterya.com

कंधे की सर्जरी के बाद सोए कैसे?

कंधे की सर्जरी एक महत्वपूर्ण चिकित्सा प्रक्रिया होती है और आमतौर पर दर्द, सूजन और गतिशीलता में काफी कमी होती है, जबकि शरीर कुछ महीने तक चंगा करता है। कंधे की सर्जरी (चक्रीय कफ सर्जरी, प्ररित करनेवाला की मरम्मत या आर्थोस्कोपिक प्रक्रिया) के प्रकार के बावजूद, आपके लिए रात में आराम महसूस करना और वसूली चरण के दौरान अच्छी तरह से सोएगा। हालांकि, कुछ सामान्य दिशानिर्देश और सुझाव हैं जो आपको कंधे सर्जरी से गुजरने के बाद अधिक आराम से सोते हैं।

चरणों

भाग 1
सोने से पहले कंधे के दर्द को नियंत्रित करें

Video: टूटी हड्डी या हड्डी का दर्द के लिए रामबाण औषधि जरूर आजमाएं

एक डिस्लोकेटेड कंधे के चरण 3 को ठीक करें
1
सो जाओ करने से पहले बर्फ पैक रखो। यदि आप सोने से पहले अपने कंधे के दर्द को नियंत्रित करते हैं, तो इससे आप सो जाते हैं और आपको आसानी से सोते रहेंगे, जो आपके शरीर की उपचार प्रक्रिया के लिए सबसे प्रभावी होगा। यदि आप अपने दर्दनाक कंधे पर सोने से 30 मिनट पहले सोते हैं, तो इससे सूजन कम हो सकती है, दर्द को सुन्न कर सकता है और अस्थायी राहत मिल सकती है, जो गहरी गहरी नींद लेने के लिए महत्वपूर्ण कारक हैं
  • ठंडे कंधे पर ठंड को ठंड या जलन से बचने के लिए पतली कपड़े या तौलिया के बिना लपेटकर इसे लागू न करें।
  • लगभग 15 मिनट के लिए कंधे पर कुचल बर्फ या बर्फ के क्यूब्स को छोड़ दें, या जब तक क्षेत्र सुन्न नहीं हो जाता है और अब आपको इतना दर्द महसूस नहीं हो रहा है।
  • यदि आपके पास बर्फ नहीं है, तो फ्रीजर सब्जियों या फलों के बैग का उपयोग करें जो कि फ्रीजर में है।
  • ठंडे चिकित्सा का लाभ 15 से 60 मिनट के बीच हो सकता है, जो आमतौर पर सो जाने के लिए पर्याप्त समय होता है।
  • एस्ट्रिन जनरल एनेस्थेसिया चरण 2 नामक छवि
    2
    संकेत के रूप में अपनी दवा खाएं सो जाने से पहले पश्चात कंधे के दर्द का प्रबंधन करने का एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू सर्जन या सामान्य चिकित्सक के निर्देशों के अनुसार ओवर-द-काउंटर या डॉक्टर की दवा की दवा का उपभोग करना है भले ही यह एक एनाल्जेसिक या विरोधी भड़काऊ है, बिस्तर पर जाने से लगभग 30 मिनट पहले सिफारिश की गई खुराक का सेवन करता है, जो आमतौर पर लाभ महसूस करने और बिस्तर पर आराम पाने के लिए पर्याप्त समय होता है।
  • सोने से पहले थोड़ी-सी भोजन से अपनी दवा खाएं, इस तरह आप पेट में जलन से बचेंगे। कुछ फल, टोस्ट, अनाज या दही अच्छे विकल्प होंगे।
  • कभी भी शराबी पेय (जैसे कि बीयर, शराब या आत्माओं) के साथ दवाओं का उपयोग न करें, क्योंकि यह शरीर में जहरीली प्रतिक्रिया का खतरा बढ़ेगा। इसके बजाय, यह पानी या रस का सेवन करती है, लेकिन अंगूर नहीं। अंगूर का रस विभिन्न दवाओं से संपर्क करता है और आपके शरीर में काफी मात्रा में दवाओं का स्तर बढ़ा सकता है, जो घातक हो सकता है।
  • कंधे सर्जरी से गुजरने वाले अधिकांश रोगियों को कम से कम कुछ दिनों के लिए मजबूत नुस्खे नशीले पदार्थों की आवश्यकता होती है, और कभी-कभी 2 सप्ताह तक।
  • Video: कैसे करें सर्वाइकल की समस्यां का समाधान - Onlymyhealth.com

    हील ए सोअर आर्म चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    दिन के दौरान एक गोफन का उपयोग करें अपने कंधे की सर्जरी के बाद, सर्जन या परिवार के डॉक्टर आपको कुछ सप्ताह के लिए दिन का उपयोग करने के लिए, बांह के लिए सिफारिश करेंगे (और शायद आप प्रदान) एक गोफन। हाथ slings समर्थन कंधे प्रदान करते हैं और गुरुत्वाकर्षण के खींचें के प्रभाव है, जो पश्चात दर्द कंधे बढ़ मुकाबला होगा। आप घंटे आप जाग रहे हैं के लिए गोफन का उपयोग करते हैं, इस दिन के अंत में कंधे में सूजन और दर्द कम हो जाएगा, आप रात में और अधिक आसानी से सोने के लिए अनुमति देता है।
  • अपने दर्द कंधे के लिए सबसे आरामदायक स्थिति में, गर्दन के चारों ओर हाथ की गोलाकार पट्टी रखें।
  • यदि आवश्यक हो तो संक्षिप्त अवधि के लिए आप गोफन को निकाल सकते हैं, जब तक कि बांह का पर्याप्त समर्थन नहीं है जब आप गोफन को निकालते हैं तो आपको अपनी पीठ पर झूठ करना चाहिए
  • आपको सर्जन से कुछ दिनों तक स्नान करना पड़ सकता है अगर सर्जन जोर देकर कहते हैं कि आप हर समय गोफन में रहते हैं। दूसरी तरफ, आप स्नान में उपयोग करने के लिए हाथ पर एक अतिरिक्त गोफन कर सकते हैं, और फिर सूखने के बाद सूखा एक डाल सकते हैं।
  • एक डिस्लोकेटेड कंधे के चरण 2 को ठीक करें
    4
    दिन के दौरान अपने आप को बहुत ज्यादा मत न करें यदि आप दिन के दौरान कंधे से उबरने के दौरान चीजें अधिक शांति से लेते हैं, तो यह सोने से पहले, रात में अत्यधिक दर्द को रोकने के लिए भी उपयोगी होगा। एक गोफन का इस्तेमाल कंधे में जाने में कठिनाई का कारण बनता है - हालांकि, आपको ऐसे गतिविधियों से बचना चाहिए, जो इसे हिला सकते हैं, जैसे जॉगिंग, एक पर्वतारोही का प्रयोग करना और अपने दोस्तों के साथ किसी न कोई खेल खेलना। कम से कम कुछ महीनों के लिए अपने कंधे की रक्षा करने पर ध्यान केंद्रित करें, जो कि आपके द्वारा किए गए शल्य चिकित्सा के प्रकार पर निर्भर करेगा।
  • आप दिन और जल्दी शाम के समय चलना है, तो यह अपने समग्र स्वास्थ्य और रक्त परिसंचरण के लिए फायदेमंद हो, लेकिन यह धीरे-धीरे और शांति से करेंगे।
  • ध्यान रखें कि अगर आपके पास एक गोफन है, तो आपका बैलेंस प्रभावित होगा, इसलिए गिरने और दुर्घटनाओं से सावधान रहें, जो आपके कंधे को बढ़ाना और आपको अधिक कठिनाई का कारण दे सकते हैं।
  • भाग 2
    बिस्तर में कंधे का दर्द कम करें




    कंधे की चोट से जुड़ी छवि का चित्रण संपीड़न रैप चरण 16
    1
    जब आप बिस्तर पर होते हैं तो गोफन का उपयोग करें दिन के दौरान गोफन का उपयोग करने के अलावा, आप इसे कम से कम कुछ हफ्तों तक रात में भी उपयोग कर सकते हैं। यदि आप बिस्तर पर बैठे हुए एक गोफन में अपना हाथ रखते हैं, तो आप सोने के दौरान कंधे को स्थिर रखने में मददगार हो सकते हैं। यदि गोफन अपने कंधे को मजबूती से रखता है और आपको समर्थन देता है, तो आपको हाथ के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी और आप सोते समय दर्द पैदा कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप बिस्तर में एक हाथ की गोलाई का उपयोग कर रहे हैं, दर्द कंधे पर सो नहीं है, क्योंकि संपीड़न दर्द और सूजन पैदा कर सकता है, जो आपको जाग सकता है
    • जब आप बिस्तर पर हैं, तो गोफन के नीचे एक पतली शर्ट पहनें, इसलिए गर्दन और ऊपरी भाग के पास की त्वचा चिढ़ नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक से एक रेक्लिंगर चेयर समायोजित करें 23 चरण
    2
    एक खाली स्थिति में सो जाओ कंधे के शल्य-चिकित्सा के साथ अधिकांश लोगों के लिए सबसे अच्छी स्थिति एक नीची स्थिति है, क्योंकि यह कंधे के संयुक्त और पास के नरम ऊतकों पर कम तनाव का प्रयोग करेगी। जब आप बिस्तर पर हैं, तो एक रिक्ति की स्थिति को मानने के लिए, कुछ तकियों पर अपनी पीठ के निचले और मध्य भागों का समर्थन करें। यदि आप एक है, तो आप एक झुकनेवाला (एक ले-जेड-बॉय के समान) में सोने की कोशिश कर सकते हैं। यह तकिए के साथ बिस्तर पर झुकाव से अधिक आरामदायक हो सकता है।
  • अपनी पीठ पर झूठ मत बोलो, क्योंकि इस स्थिति में ऑपरेशन के बाद आमतौर पर कंधों में सबसे अधिक जलन होती है।
  • जैसा कि दर्द और कंधे की कठोरता समय के साथ गायब हो जाती है, आप धीरे-धीरे एक चापलूसी (अधिक क्षैतिज) स्थिति में उतर सकते हैं, अगर रात में आराम से लगता है।
  • समय की बात में, संभावना है कि आप, 6 सप्ताह या उससे अधिक के लिए एक अर्द्ध reclined स्थिति में सोने के लिए शल्य चिकित्सा के प्रकार आप के लिए किया था के आधार पर होती है।
  • हील ए सोअर आर्म चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    घायल शाखा को बढ़ाएं जबकि बिस्तर में और एक खाली स्थिति में, कोहनी और हाथ के नीचे एक मध्यम आकार की तकिया रखकर घायल हाथ को ऊपर उठाना - आप एक गोफन के साथ या बंद कर सकते हैं। इससे कंधे को ऐसी स्थिति में बना दिया जाएगा जो संयुक्त और आसपास की मांसपेशियों को पर्याप्त रक्त प्रवाह को प्रोत्साहित करे, जो उपचार के लिए महत्वपूर्ण होगा। आपको अपने कोहनी झुकाव और आपके तकिया को अपने बगल के नीचे रखना चाहिए।
  • तकिए के अलावा अन्य विकल्प में कुशन और रोल किए हुए कंबल या तौलिए शामिल हैं। आप सब कुछ का उपयोग कर सकते हैं जो निचले हाथों को आराम से बढ़ा देता है और यह बहुत फिसलन नहीं है।
  • यदि आप हाथ के निचले हिस्से को बढ़ाते हैं और जब आप बिस्तर पर होते हैं तो कंधे में थोड़ा बाहरी रोटेशन उत्पन्न करते हैं, अगर आप घूमने वाले कफ या प्ररित करनेवाला सर्जरी से गुजर चुके हैं तो यह बहुत ही आरामदायक होगा।
  • छवि को शीर्षक बनाएँ Build a Fort in Your Room चरण 17
    4
    एक किले या एक तकिया बाधा बनाएं कंधे की सर्जरी के बाद अपने बिस्तर पर सोते समय (यहां तक ​​कि एक खाली स्थिति में भी), यह महत्वपूर्ण होगा कि आप घायल कंधे पर दुर्घटना से रोल न करें, इस प्रकार आगे की चोट से बचें इसलिए, घायल पक्ष के बगल में या उसके पीछे कुछ तकिए रखें, ताकि आप सोने के दौरान उस पर रोल न करें। नरम तकिए उन दृढ़ता से अधिक प्रभावी बाधाओं के होते हैं, क्योंकि आपकी बांह उन में से डूब जाएगी, उनके पीछे से रोल करने की बजाय।
  • यह एक अच्छा विचार नरम तकिए के साथ अपने शरीर के दोनों किनारों को कवर करने के एक तरफ करने के ruedes रोकने के लिए और ऑपरेशन के बाद कंधे हिट करने के लिए है।
  • साटन या रेशम के साथ ढक्कन तकिए का उपयोग न करें, क्योंकि यह अक्सर समर्थन और बाधा के रूप में उपयोग किए जाने पर फिसलन होता है
  • आप दीवार के खिलाफ बिस्तर भी लगा सकते हैं और उस अंतरिक्ष में ध्यानपूर्वक कंधे की कंधे के साथ सो सकते हैं, ताकि आप रोल न करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप नींद से पहले गर्म स्नान लेते हैं, तो यह आपको आराम कर सकता है, लेकिन गोफन को गीला नहीं। जब आप स्नान करते हैं तो आप इसे कुछ मिनटों तक ले सकते हैं।
    • अपने कंधे की चोट की गंभीरता और शल्य प्रक्रिया के प्रकार है कि आप प्राप्त के आधार पर आप कुछ सप्ताह लग इससे पहले कि आप एक अच्छी रात की नींद प्राप्त कर सकते हैं कर सकते हैं। इसलिए, नींद दवाओं के बारे में डॉक्टर के साथ परामर्श।
    • सर्जन से बात करें कि जब आप सोते समय लेने के उपायों की सिफारिश करते हैं, तो आपकी चोट की सटीक प्रकृति और उस प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए जिसे आप किया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com