ekterya.com

Colles फ्रैक्चर का इलाज कैसे करें

कोलेस फ्रैक्चर हाथ के निकटतम कलाई (कलाई का बाहरी हिस्सा) में एक ब्रेक है। यह कलाई में सबसे आम फ्रैक्चर है, क्योंकि यह आमतौर पर फैली हुई हाथ पर गिरावट से उत्पन्न होता है। यदि आपको संदेह है कि आपके पास एक कोलेस फ्रैक्चर है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए सही तरीके से इलाज करना चाहिए कि यह जल्दी और सही तरीके से ठीक हो।

चरणों

विधि 1

तुरंत चोट की देखभाल करें
टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 1
1
जैसे ही चोट होती है, कलाई को आगे बढ़ने से बचें। यदि आप गिर गए हैं या किसी अन्य दुर्घटना का सामना किया है और आपको लगता है कि आपने अपनी कलाई को तोड़ा है, तो इसे आगे बढ़ने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। उस दिन डॉक्टर को जाना जरूरी नहीं है यदि दर्द बहुत तीव्र न हो और यदि कलाई विकृत न हो। लेकिन अगले दिन आपको चिकित्सक के पास जाना चाहिए। इस बीच, आपको कलाई का उपयोग करना आवश्यक नहीं होना चाहिए
  • यदि दर्द गंभीर है या कलाई विकृत हो गई है (हड्डियों के फैलाव या आपको लगता है कि यह एक से अधिक जगह में फ्रैक्चर हो सकता है), तो आपको तुरंत अस्पताल जाना चाहिए
  • यदि कलाई विकृत न हो तो कुछ भी खाओ या पीना (यहां तक ​​कि पानी न हो) और संभवत: उसे अपनी मूल स्थिति (बंद कमी) में वापस करना आवश्यक होगा। उस मामले में, आपको संज्ञाहरण दिया जाएगा और आप मतली महसूस कर सकते हैं जो आपको कम करने के बाद या बस के दौरान उल्टी कर देगा।
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 2
    2
    अपने लक्षणों का मूल्यांकन करें इसमें कलाई में दर्द, सूजन और सूजन, हाथ या कलाई की विकृति और उंगलियों में सुन्नता या झुनझुनी शामिल है। प्रभावित अंग या अंगुलियों की लालच की संभावना भी है, लेकिन यह आम तौर पर जटिलताओं के साथ आता है
  • सामान्य तौर पर, Colles फ्रैक्चर वाले लोगों के पास भी गिरावट का इतिहास होता है, जिसमें वे गिरते समय पकड़ने के लिए एक विस्तृत हाथ का इस्तेमाल करते हैं। इन मामलों में एक युवा रोगी या कम प्रभाव वाले आघात में उच्च प्रभाव का आघात होता है जिसमें वृद्ध वयस्कों में ऑस्टियोपोरोसिस होता है।
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 3
    3
    अपनी कलाई स्थिर रखने के लिए एक स्प्लिट खोजें कुछ खोजें जो आपकी कलाई के आंदोलन को रोकता है अपनी बांहों की कंधे, कलाई और हाथ की तलहटी का होना चाहिए। यदि आपके पास घर पर उचित चिकित्सा पट्टी नहीं है (या जहां आप चोट के समय होते हैं), अन्य वस्तुओं का उपयोग करें जो व्यापक, फ्लैट और पर्याप्त लंबाई हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि किसी शासक को आपके हाथ की लंबाई, कलाई और आपके सबसे अधिक बांह की कसौटी है, तो इसका उपयोग स्प्लिंट के रूप में करें
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 4 नामक छवि
    4
    स्प्लिट पर अपना हाथ रखें. कलाई को सीधा करने की कोशिश न करें, जब इसे स्प्लिट पर रखें। आपको इसे चोट के बाद बनाई गई कोण में रखा जाना चाहिए। यदि आप करते हैं, तो आप फ्रैक्चर को बढ़ा सकते हैं। इसके बजाय, कलाई और बांह की चोटी पर आराम करो।
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 5
    5
    पट्टी और कलाई को लपेटें धुंध के साथ निचले हाथ और कलाई को लपेटें या एक लोचदार पट्टी। आपको इसे चुटकी से लपेटा जाना चाहिए ताकि यह कदम न हो, परन्तु हाथ में संचलन को अवरुद्ध करने के मुद्दे पर नहीं।
  • यदि आपके पास हाथ पर धुंध या एक लोचदार पट्टी नहीं है, तो कलाई को जगह रखने के लिए एक स्कार्फ या बैंडना का उपयोग करें।
  • Video: टूटी हड्डी या हड्डी का दर्द के लिए रामबाण औषधि जरूर आजमाएं

    टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 6
    6
    कलाई को बर्फ लागू करें प्रभावित क्षेत्र को शांत करने के लिए एक संक्षिप्त या बर्फ पैक का उपयोग करें इसे कलाई से ऊपर रखें, सुनिश्चित करें कि बर्फ में भंग करने वाला क्षेत्र शामिल है। बर्फ सूजन को कम करेगा और इसे बाद में बदतर होने से रोक देगा।
  • सीधे बर्फ पर बर्फ न डालें यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि आपको पहले से ही अपनी कलाई को लपेटा जाना चाहिए।
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 7

    Video: Plaster लगने के बाद क्‍या करें क्‍या और क्या न करें?

    7
    ओवर-द-काउंटर दर्द रिलेवर लें आप कलाई के फ्रैक्चर के कारण दर्द को दूर करने के लिए एसिटामिनोफेन ले सकते हैं। आप एक ही समय में दर्द और सूजन से लड़ने के लिए पेरासिटामोल के साथ इबुप्रोफेन भी ले सकते थे।
  • हालांकि, ऐसा मत करो, यदि आपकी कलाई विकृत हो और संभवत: इसे अपनी मूल स्थिति (बंद घटाने) में वापस करना आवश्यक हो। उस मामले में, आपको संज्ञाहरण दिया जाएगा और शरीर में एनाल्जेसिक होने का तथ्य उस पदार्थ के साथ हस्तक्षेप कर सकता है। यदि आप दर्द निवारक लेने का निर्णय लेते हैं, तो डॉक्टर को बताएं।
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 8
    8
    अस्पताल के रास्ते में अपनी कलाई को स्थिर रखें। जब आप अस्पताल जाते हैं, तो आपको अपनी छाती को अपनी सीने में चिपकाने के लिए इसे चलने से रोकने के लिए कार में रहना चाहिए। यदि आपके पास एक है गोफन, अपनी बाहों को उसमें रखो ताकि आपको अपनी कलाई के बारे में चिंता करने की ज़रूरत न हो।
  • आप एक के साथ एक गोफन भी कर सकते हैं दुपट्टा या अन्य परिधान
  • विधि 2

    अस्पताल में इलाज प्राप्त करें
    टेट अ कोल्स फ्रैक्चर चरण 9
    1
    कलाई के एक्स-रे ले लो जब आप अस्पताल पहुंचते हैं, तो डॉक्टर आपके कलाई की एक्स-रे लेगा ताकि आपके फ्रैक्चर की गंभीरता का पता लगा सके। हड्डी में होने वाले नुकसान को देखने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है कि यह सबसे उपयुक्त उपचार क्या है
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    डॉक्टर ने फ्रैक्चर की गंभीरता का मूल्यांकन किया है फ्रैक्चर का वर्णन टुकड़ा विस्थापन और संयुक्त भागीदारी के संदर्भ में किया गया है। टुकड़ों के विस्थापन से अस्थि टुकड़ों की मात्रा का पता चलता है जो जगह से बाहर हैं। विस्थापन न्यूनतम या बड़ा हो सकता है और एक स्पेक्ट्रम पर निर्णय लिया जाता है। अन्य महत्वपूर्ण पहलू का आकलन करने के भंग होने की गंभीरता, (या "संयुक्त") फ्रैक्चर एक संयुक्त चलाती है कि क्या है एक अतिरिक्त जोड़दार फ्रैक्चर है, जिसमें संयुक्त समझौता नहीं किया है। भंग जो समझौता जोड़ों हैं के विपरीत अधिक गंभीर क्योंकि इसकी चिकित्सा अधिक जटिल है।
  • चोट की गंभीरता के आधार पर Colles के फ्रैक्चर के कई वर्गीकरण हैं। सामान्य तौर पर, Colles `फ्रैक्चर प्रकार मैं में वर्गीकृत किया जाता है: विस्थापन नहीं extraarticular, प्रकार द्वितीय: extraarticular विस्थापन, प्रकार III: intraarticular विस्थापन और प्रकार चतुर्थ के बिना: intraarticular विस्थापन।
  • मानदंड है कि एक Colles `फ्रैक्चर के रूप में एक फ्रैक्चर को परिभाषित कर रहे हैं: रेडियोकार्पल संयुक्त करने के लिए 2.5 सेमी समीपस्थ भीतर स्थित फ्रैक्चर (या कलाई संयुक्त) के रेडियो अनुप्रस्थ अस्थिभंग - पृष्ठीय कोणीयकरण साथ या पृष्ठीय विस्थापन और बाद में रेडियल झुकाव
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 11
    3
    विदर के फ्रैक्चर के मामले में उन्हें एक कलाकार के रूप में डाल दिया गया है। इस प्रकार के छोटे अस्थिभंग को हड्डी के पुनर्यठन की आवश्यकता नहीं होती है। इसके बजाय, यह केवल जगह में रखने के लिए आवश्यक है ताकि यह ठीक से ठीक हो।



  • टेट अ कोल्स फ्रैक्चर चरण 12

    Video: हड्डी फ्रैक्चर या हड्डी का खिसकनाdisloctionकारण लक्षण और उपचार

    4
    एक बंद कमी और फ्रैक्चर में प्लास्टर के आवेदन के लिए सबमिट करें। यदि आपकी कलाई को तोड़ा गया है ताकि हड्डी के अंत में ओवरलैप हो या थोड़ा झुकाव हो, तो चिकित्सक सबसे कम बंद कटौती करेगा। इस उपचार में कलाई को जोड़कर जोड़ना शामिल है ताकि हड्डियां सही स्थिति में हों। फिर, एक कलाकार को कलाई को उस उचित स्थिति में रखने के लिए रखा जाता है अधिकांश कोलेज फ्रैक्चर का इलाज सर्जरी की आवश्यकता के बिना किया जा सकता है और केवल 6 सप्ताह के लिए एक डाली ले जा सकता है।
  • यदि आपको अपनी कलाई की हड्डियों को फिर से संगठित करने की आवश्यकता हो तो आपको संज्ञाहरण दिया जाएगा। हालांकि, ध्यान रखें कि इस प्रक्रिया को सर्जरी की आवश्यकता नहीं है। संक्षेप में, यह बस गुड़िया को अपनी जगह पर डालने के बारे में है
  • उचित कलाई पर डालने से पहले आपको अपनी कलाई में सूजन से निपटने के लिए कुछ दिनों के लिए स्प्लिट का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • कुछ हालिया प्लास्टरिंग तकनीकें हैं जो प्लास्टर की संरचनात्मक अखंडता और स्थायित्व की अनुमति देती हैं, जबकि थोड़ी मात्रा में दीपक और सामान्य रूप से स्नान करने की क्षमता प्रदान करते हैं। बंद कमी टाइप I और II फ्रैक्चर के लिए उपयुक्त है और यह टाइप III फ्रैक्चर के लिए हो सकता है।
  • हाल के अध्ययनों में, Colles fractures के ऑपरेटिव और गैर-ऑपरेटिव उपचार के बारे में कुछ मतभेद हैं।
  • बाहर का त्रिज्या भंग के साथ पुराने रोगियों में, जो लोग बंद कमी के साथ इलाज किया गया और केवल कार्यात्मक राज्य के प्लास्टर प्रस्तुत बराबर का स्तर और दर्द के स्तर में एक महत्वपूर्ण कमी के साथ इलाज किया उन (मैन्युअल रूप से जगह में हड्डी का स्थान)।
  • मरीजों में जो उत्कृष्ट कार्यात्मक स्थिति की सूचना देते थे, 77% में एक महत्वपूर्ण विकृति थी ("कांटा के आकार का विकृति" के रूप में जाना जाता है), जो इस फ्रैक्चर में अक्सर होता है। इस विकृति की कमी एक कार्यात्मक परिणाम या रोगी की असंतोष के अनुरूप नहीं थी। लगातार दर्द रोगी की असंतोष और शल्य चिकित्सा के उपचार से संबंधित था।
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक सर्जिकल उपचार से गुजरना (ओपन रिडक्शन कहा जाता है) अगर अस्थिभंग अस्थिर होने का निर्धारण होता है। प्रतिबद्ध फ्रैक्चर जोड़ों कलाई, त्वचा के माध्यम से खंडित हड्डी, हड्डी टूट जाता है या कई स्थानों में टूटी हुई है या चोट भी फटे स्नायुबंधन शामिल है: आप इस सर्जरी यदि जमा करना होगा। संक्षेप में, यदि कलाई एक मजबूत प्रभाव का सामना करना पड़ा और गंभीर रूप से टूट गया है, तो आप शायद अपनी कलाई के सर्जिकल सुधार के लिए एक आर्थोपेडिक सर्जन के लिए रेफरल होगा।
  • यह तभी लागू होगा, बंद कमी, कलाई के संतोषजनक उपयोग का उत्पादन नहीं करता है, तो एक शीर्ष त्रिज्या 5 मिमी या अगर यह खंडित रेडियो की अधिक से अधिक 3 टुकड़े के साथ एक विखण्डित फ्रैक्चर है "छोटा"।
  • खुराक में कटौती में घटित अस्थि को अपने स्थान पर छोटे प्लेटों और शिकंजे का उपयोग करने में शामिल किया जाता है, ताकि शारीरिक परिणाम बेहतर हो सके। प्रभावित अंग अभी भी एक पट्टी या कास्ट में रखा जाएगा और 6 सप्ताह की पुनर्प्राप्ति अवधि के दौरान क्रमिक रूप से निगरानी की जाएगी। आम तौर पर इस पद्धति को युवा रोगियों के लिए अधिक लाभकारी माना जाता है। एक बेहतर रेडियोग्राफिक परिणाम हमेशा बेहतर कार्यात्मक परिणाम से संबंधित नहीं होता है, लेकिन यह हमेशा ऐसा उद्देश्य होता है जब मरम्मत करने के दौरान कहा गया कि फ्रैक्चर।
  • आपरेशन के दौरान, आप सामान्य संज्ञाहरण के साथ सोएंगे और अपनी हड्डियों को सीधा कर सकते हैं, उन्हें सही ढंग से रखकर और उन्हें नाखूनों, प्लेटों और शिकंजा के साथ जगह में रख सकते हैं विशेष रूप से हड्डियों में उपयोग के लिए तैयार हैं। सर्जरी के बाद, वे आपकी कलाई पर एक पट्टा या प्लास्टर डाल देंगे जिससे कि इसे चलने से रोक दिया जाए।
  • जटिलताओं को चुना उपचार की विधि पर निर्भर नहीं है, लेकिन वे आघात के लंबे समय तक चलने के कारण हैं। विशिष्ट जटिलताओं, कमजोरी या मंझला तंत्रिका (भी कार्पल टनेल पीटीएसडी कहा जाता है) के पक्षाघात एक कॉस्मेटिक विकृति के "काँटेदार" उपस्थिति (CRPS) शामिल हैं और सहानुभूति अपविकास (आरएसडी) या पुरानी क्षेत्रीय दर्द सिंड्रोम रिफ्लेक्स । यह संपीड़न सूजन, या रक्त प्रवाह की कमी, एक कम्पार्टमेंट सिंड्रोम का एक परिणाम के कारण की वजह से मंझला तंत्रिका में चोट की वजह से पैदा होती है।
  • विधि 3

    उपचार के बाद पुनर्प्राप्त करें
    टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 14
    1
    आवश्यक समय के लिए प्लास्टर का उपयोग करें चोटों की गंभीरता के आधार पर और अधिकांश रोगियों को 4 से 6 सप्ताह के लिए डाली का इस्तेमाल करना चाहिए और यह कितनी जल्दी ठीक हो सकता है। जब आप कलाकारों को पहन रहे हैं, तो आपका डॉक्टर आपको वसूली को बढ़ावा देने के निर्देश देगा, साथ ही आपको एक गोफन भी देगा। इस खंड में हम बुनियादी निर्देशों का भी वर्णन करते हैं।
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 15
    2
    कलाई को ऊंचा रखें और प्लास्टर के रखे जाने के बाद कम से कम एक हफ्ते तक आराम करो। कलाई को ऊपर उठाने का मतलब रखते हुए सुनिश्चित करें कि आप इसे दिल से ऊपर रखें कलाई को आराम देने का अर्थ है ज़ोरदार गतिविधियों और व्यायाम से बचने के लिए जिसमें कलाई का उपयोग करना आवश्यक है।
  • आप इसे कुर्सी पर बैठकर और ढक्कन तकिए के साथ तकिए का समर्थन कर सकते हैं। आदर्श रीचिंग कुर्सी का उपयोग करना है, लेकिन किसी भी कुर्सी या सोफे पर्याप्त होगा
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 16
    3
    प्लास्टर गीला मत करो पानी प्लास्टर को नुकसान पहुंचाता है और प्लास्टर और बांह के बीच मिल सकता है, जो ऐसी स्थिति का समर्थन करता है जो एक संक्रमण को जन्म देते हैं, खासकर यदि आपको सर्जरी हो और एक चीरा है यदि आप स्नान या शॉवर लेते हैं, प्लास्टिक की थैली के साथ प्लास्टर को दोहराते हैं और बैग के छोर को टेप करते हैं ताकि प्लास्टर में कोई पानी न हो। आदर्श बात यह है कि स्नान के दौरान प्लास्टर तक पानी गिरने से बचें।
  • कुछ डॉक्टरों को एक अतिरिक्त एहतियात के रूप में एक तौलिया के साथ बैग को कवर करने की सलाह देते हैं
  • आप स्नान या स्नान करने में मदद करने के लिए एक परिवार के सदस्य या मित्र से पूछ सकते हैं।
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर स्टेप 17 नामक छवि
    4
    कलाई को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों से बचें आपको गुड़िया को यथासंभव कम चलने से रोकने की कोशिश करनी चाहिए। इसमें कलाई से जुड़े कार्यों से बचने की आवश्यकता होती है। आपको ऐसे परिस्थितियों से बचना चाहिए, जिनमें कोई व्यक्ति प्रभावित कलाई में चला सकता है
  • अधिक सुरक्षा के लिए, जब आप सार्वजनिक रूप से होते हैं, तो हमेशा गोफन का उपयोग करें, क्योंकि यह चलने पर चलने से कलाई को रोकने और दूसरों को चेतावनी देगा कि आपको चोट लगती है और इसे छूने से बचना चाहिए।
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 18
    5
    जब आपको काट लिया जाए तो अपने आप को खरोंचने के लिए प्लास्टर में चीजों को लगाने से बचने के लिए हर संभव प्रयास करें कुछ दिनों के बाद, एक कलाकार में आपका हाथ खुजली हो सकता है सामान्य तौर पर, उत्पाद, कलाकारों के तहत बाल विकास खुजली है एक हल्की जलन के बजाय सामान्य रूप से अलग करने की, त्वचा या मृत कोशिकाओं है कि इस फिल्म में फंस बन पर प्लास्टर उत्पन्न करता है।
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 1 9
    6
    यदि आप सर्जरी करते हैं, तो संक्रमण के लक्षणों पर ध्यान दें। ओर्थपेडीस्ट बारीकी से, ऐसा क्षेत्र है जहां नाखून ऐसे लालिमा या नाखून के क्षेत्र में सूजन के रूप में संक्रमण के लक्षण के लिए रखा गया था निगरानी करेंगे प्रविष्टि साइट, बुखार और त्वचा प्रभावित क्षेत्र वार्मिंग नाली।
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 20
    7
    डॉक्टर से परामर्श करें सबसे अधिक संभावना है, डॉक्टर आपको वसूली अवधि के दौरान कई नियंत्रणों को प्रस्तुत करने के लिए कहेंगे। वह यह सुनिश्चित करने के लिए एक्स-रे लेगा कि आपकी कलाई ठीक से ठीक हो गई है। यदि हां, तो संभावना है कि डॉक्टर आपको दे रहे हैं एक छोटे प्लास्टर, जो स्नान का कार्य को सुविधाजनक बनाने और है कि खुजली बहुत बहुत वांछित है राहत खरोंच होगा (यानी, जिप्सम के सिरों में कटौती)।
  • टेट अ कोलस फ्रैक्चर चरण 21
    8
    एक बार कास्ट हटा दिए जाने के बाद एक फिजियोथेरेपिस्ट पर जाएं। कलाकारों को हटा दिए जाने के बाद, आपको एक फिजियोथेरेपिस्ट में जाने के लिए कहा जाएगा जो आपको कलाई और आस-पास की मांसपेशियों में ताकत बहाल करने और कलाई के सामान्य कामकाज को बहाल करने के लिए अभ्यास करने के लिए आपको सिखाएंगे। आमतौर पर, फिजियोथेरेपी एक महीने तक रहता है, जिसमें प्रति सप्ताह तीन से चार सत्र होते हैं।
  • फिजियोथेरेपिस्ट आपको घर पर अपने दम पर अभ्यास करने के लिए भी सिखाना होगा। जितना अधिक आप चिकित्सक के संकेत के अनुसार अभ्यास का अभ्यास करते हैं, उतना तेज़ आप कलाई के कामकाज को ठीक करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • इस फ्रैक्चर से पीड़ित लोगों के दो मुख्य समूह हैं, सबसे कम उम्र के युवा हाई-स्पीड आघात के साथ युवा रोगियों और अन्य समूह कम प्रभाव वाली चोट और ऑस्टियोपोरोसिस के साथ बुजुर्ग आबादी से बना है। यह अंतिम समूह मुख्य रूप से महिलाओं से बना है और बढ़ती जा रही है, जो कि जीवन की प्राप्ति में वृद्धि और बुजुर्गों में गतिविधि के स्तर में वृद्धि पर विचार करता है। यह उम्मीद की जाती है कि लोगों की सेवानिवृत्ति की आयु तक पहुंचने के साथ ही यह घटनाएं बढ़ती रहेंगी।
    • ऑस्टियोपोरोसिस के साथ उनके रिश्ते के कारण, Colles फ्रैक्चर ने महिलाओं में छह गुना वृद्धि की है।
    • जैसे ही आप अपनी कलाई फ्रैक्चर के रूप में जल्द ही डॉक्टर के पास जाओ। अगर आप उसी दिन डॉक्टर के पास नहीं जा सकते हैं, तो इस लेख में बताए अनुसार स्पिंट करें।

    चेतावनी

    • यदि हड्डी त्वचा से निकलती है या आपको लगता है कि आपको एक से अधिक हड्डियों का फ्रैक्चर हो सकता है, तो तुरंत अस्पताल जाना
    • उपचार के उद्देश्य सभी रोगियों के लिए समान नहीं हैं। उदाहरण के लिए, एक प्रकार II या III फ्रैक्चर के साथ, संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए मरीज की कार्यात्मक स्थिति और उचित लक्ष्यों को ध्यान में रखा जाता है। उदाहरण के लिए, कलाई को उचित कार्यवाही करने की इच्छा रखने वाले उद्देश्य 87 वर्ष से अधिक उम्र के एक मरीज के लिए नहीं होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें उसके बाल खाने और कंघी करने की अनुमति मिलती है। ये उद्देश्य एक युवा वयस्क और सक्रिय 25 वर्ष की आयु के समान नहीं हैं, जो एक ही प्रकार या कॉलस फ्रैक्चर के वर्गीकरण के साथ हैं। बुजुर्ग मरीजों में हालिया अनुसंधान (जिनके परिणाम कार्यात्मक क्षमता और कलाई की गति से मापा गया है, लगातार दर्द के अलावा) ने इस तथ्य को उजागर किया है कि इलाज वाले रोगियों के वास्तविक परिणामों में थोड़ा अंतर हो सकता है सर्जरी के साथ या प्लास्टर के साथ ही
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com