ekterya.com

पक्षाघात के साथ एक कुत्ते के मूत्राशय को खाली कैसे करें

कुत्तों जो रीढ़ की हड्डी की चोटों का सामना करते हैं (जो कुछ नस्लों में आम हैं, जैसे डाचशुंड्स) अक्सर अपने आप पर पेशाब नहीं कर सकते हैं। इन मामलों में, मालिक को नियमित रूप से अपने कुत्ते के मूत्राशय को "खाली" करना पड़ता है, जिसका अर्थ है कि उसे मैन्युअल रूप से करना चाहिए। इसके लिए तीव्र प्रतिबद्धता की आवश्यकता है हालांकि, थोड़ा अभ्यास के साथ, कोई भी आपके पालतू जानवर के मूत्राशय को खाली करने के लिए आवश्यक तकनीकों को मास्ट कर सकता है।

चरणों

विधि 1

बुनियादी अवधारणाओं
चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
1
जटिलताओं को जानिए जो एक कुत्ता ठीक से पेश नहीं कर सकते हैं। संभव चिकित्सा समस्याओं है कि एक कुत्ता में उत्पन्न हो सकती है पेशाब नहीं कर सकते मूत्र पथ के संक्रमण और (पिंडली लंबे समय तक मूत्र के साथ संपर्क में रहने के लिए जलता है) मूत्र की वजह से scalds शामिल हैं।
  • मूत्र पथ के संक्रमण के लिए एक बहुलक या लीक मूत्राशय निमंत्रण है, जो कि अगर अनुपचारित छोड़ दिया जाता है, तो घातक जटिलताएं हो सकती हैं।
  • इसके अलावा, मूत्राशय के अतिप्रवाह को जाने नहीं देना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे मूत्राशय स्वर की हानि हो सकती है। इसलिए, जब कुत्ता अपने मूत्राशय पर नियंत्रण करता है, तो वह ठीक से काम नहीं करेगा।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    2
    उस प्रतिबद्धता को ध्यान में रखें जो इसका अर्थ है अपने कुत्ते के पेशाब में मदद करने का निर्णय एक बड़ी प्रतिबद्धता है। आपको इसे दिन में लगभग 4 या 6 बार करना होगा।
  • सौभाग्य से यह केवल एक समय में लगभग 10 या 20 सेकंड लेता है हालांकि, कई पशु चिकित्सक मालिकों को अपने कुत्ते के मूत्राशय को खाली करने की कोशिश नहीं करते हैं क्योंकि इसके लिए बहुत तीव्र प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है। दुर्भाग्यवश, जानवर के मूत्राशय को मैन्युअल रूप से खाली करने के बाद एकमात्र विकल्प ही इच्छामृत्यु है।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    3
    अपने कुत्ते के मूत्र प्रणाली को समझें आपको अपने कुत्ते के मूत्राशय को अक्सर खाली करना पड़ता है या वह स्वयं अपने मूत्र से जहर लेगा। मूत्र अकेला छोड़ दो नहीं, केवल अतिप्रवाह, के रूप में यह और मूत्राशय नहीं हो सकते गुर्दे से प्रवाह के लिए जारी रहेगा। शेष अंदर रहता है यह कारणों में से एक है कि विकलांगों के कुत्तों के कारण मूत्र पथ के संक्रमण होने की संभावनाएं हैं।
  • आप शायद सोच रहे हैं कि मल को क्या होता है खैर, यह वास्तव में मूत्र से अलग हैं समय के साथ मल, खुद से निकल जाते हैं, और आपके कुत्ते को ऐसा करने के लिए आपकी मदद की आवश्यकता नहीं होती है। इन घरों के अंदर रहने और संक्रमण होने का कोई खतरा नहीं है।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    4
    निर्देशों के लिए पशुचिकित्सा से पूछें पशुचिकित्सक आपको एक प्रदर्शन प्रदान करता है ताकि आपको पता हो कि आपको कितना दबाव लागू करना चाहिए। यदि आवश्यक हो, अगले दिन वापस जाने के लिए और अपने कुत्ते के मूत्राशय से बाहर सभी मूत्र सुनिश्चित करने के लिए एक पशु चिकित्सक या तकनीशियन की देखरेख में प्रक्रिया प्रदर्शन करती है।
  • विधि 2

    एक छोटी सी कुतिया का मूत्राशय खाली करो
    चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    1
    शौचालय के सामने एक चौकी, कप पर अपनी पीठ के साथ कुतिया को पकड़कर और उसके शरीर को अपने बाएं पैर या घुटने पर आराम कर। इस स्थिति में, आपके पालतू जानवर के सिर को आपके पीछे रखा जाना चाहिए।
    • इसके अलावा, आप यह बगीचे में बाहर कर सकते हैं, लेकिन यह आपके कुत्ते को बाथरूम में लेने के लिए संभवतः अधिक सुविधाजनक होगा।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    2
    बाएं हाथ से अपने पालतू को स्थिर करें फिर, अपने दाहिने हाथ को अपने शरीर के नीचे रखें
  • Video: कैसे एक कुत्ते की मूत्राशय एक्सप्रेस

    चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    3
    अपनी उंगलियों को एक साथ रखो जैसे कि आप अपने पेट के नीचे नींबू उठाते हुए जा रहे थे चारों ओर झुकाव और एक नींबू के आयाम और एक पानी के गुब्बारे की स्थिरता है कि कुछ के लिए देखो।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    4

    Video: मूत्राशय एक झोले के मारे हुए कुत्ते के लिए व्यक्त

    धीरे से दबाएं, जानवर के पीछे हल्के ढंग से धक्का। आपको थोड़ा अभ्यास करना होगा सबसे कठिन हिस्सा मूत्राशय को "महसूस" करना सीख रहा है।
  • इस भाग में, पशुचिकित्सा को समझाने या प्रदर्शित करने के लिए बहुत मदद मिलेगी।
  • यह संभावना है कि एक बार जब आप सही जगह मिल जाए तो कुत्ते पूंछ उठाएंगे।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    5
    सुनिश्चित करें कि आपने पूरी तरह से अपने मूत्राशय को खाली कर दिया है। मूत्र प्रवाह हो गईं एक जेट से गुजरता है, मूत्राशय completo.La मूत्राशय से खाली कर दिया गया था महसूस "फ्लैट" एक बार यह पूरी तरह से खाली है। पूरे मूत्राशय को खाली करने के लिए एक मिनट से भी कम समय लेना चाहिए।
  • विधि 3

    एक छोटे से कुत्ते के मूत्राशय को खाली करना
    चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    1



    अपने कुत्ते को बाहर ले जाओ लक्ष्य पुरुषों के साथ प्राप्त करना अधिक कठिन है, इसलिए शौचालय पर इस प्रक्रिया को प्रदर्शन करना अधिक कठिन होगा। आप कुत्ते के साथ खड़े होकर बैठ सकते हैं।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    2
    अपने बाएं पैर पर रहने वाले कुत्तों को बायीं ओर, एक क्षैतिज स्थिति में पकड़कर रखें आपके बाएं हाथ में अपने रिब पिंजरे के आसपास कुत्ते को पकड़ना चाहिए।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    3
    अपने दाहिने हाथ को कुत्ते के नीचे रखें मूत्राशय को खोजने के लिए आपको अपने जननांगों के आधार पर महसूस करना चाहिए। कभी-कभी, आपके शरीर में यह काफी अधिक है
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    4
    धीरे से दबाएं मूत्र को मूत्रमार्ग के माध्यम से एक तंग वक्र बनाना चाहिए, ताकि आप इसे किसी भी दिशा में दबा सकते हैं। एक बार फिर, जब तक मूत्राशय सपाट नहीं हो जाता है तब तक दबाकर रखें।
  • विधि 4

    बड़े कुत्ते के मूत्राशय को खाली करना
    चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    1
    बाथरूम जाने के लिए एक स्टेशन बनाएं इसमें एक छोटी सी सीढ़ी, एक बार और एक गोफन शामिल होगी स्लिंग हैंडल की ऊंचाई को समायोजित करने के लिए (जो कुत्ते के पेट का समर्थन करेगी), बार के साथ कुछ नाखूनें रखें नलों (या शिकंजा) उन क्षेत्रों के साथ दृढ़ रहें, जहां हैंडल बार से लटका हुआ है अपने कुत्ते के पीछे उठाने के लिए आपको हैंडल्स को अलग करना होगा। इसलिए, प्रत्येक कील कुछ सेंटीमीटर दूर होनी चाहिए ताकि ऊंचाई को धीरे-धीरे समायोजित किया जा सके।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    2
    अपने कुत्ते को उठने और सीढ़ी के नीचे खड़े होने में मदद करने के लिए गोफन का उपयोग करें। यदि आपका कुत्ता अपने सामने के पैरों पर नहीं चल सकता है, तो आपको उसे ले जाना होगा और उसे अपनी स्थिति में रखना होगा।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    3
    गोबर की दोनों संभाल के माध्यम से और सीढ़ी के पायदान के ऊपर बार रखें। आपको निकटतम स्थितियों से प्रारंभ होने पर, बार में नाखूनों पर हैंडल लटकाए जाने चाहिए।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    4
    बार पर नाखूनों का उपयोग करके गोफन की ऊंचाई समायोजित करें। बार में विभिन्न स्थितियों में हैंडल रखें, एक समय में एक तरफ ले जाने के लिए, एक बार में एक कील, जब तक कि गोफन को कुत्ते के पीछे नहीं रखता। जब सही ढंग से रखा जाता है, तो कुत्ते की पीठ को गोफन से लटका देना चाहिए, लेकिन इतना ऊंचा नहीं (उसके हिंद पैरों को जमीन से कुछ इंच होना चाहिए)।
  • गोफन को समायोजित करते समय आपको अपने कुत्ते के शेष भार को पकड़ना चाहिए। कुत्ते को पकड़ने के लिए एक हाथ का प्रयोग करें जब आप गोफन के हैंडल को स्थानांतरित करने के लिए दूसरे का उपयोग करें
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    5
    कुत्ते की पीठ छोड़ दो और गोफन को पकड़ो। आपके शौचालय स्टेशन को कुत्ते को सुरक्षित रूप से पकड़ना चाहिए
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस` class=
    6
    अपने कुत्ते के मूत्राशय को खाली करने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करें, दोनों पक्षों पर धीरे से दबाएं। कुत्ते को पीछे हटाना सीखना होगा और गोफन को सही स्थिति में पकड़ना चाहिए। मूत्राशय अपने स्थान की सुविधा और खाली करने के लिए गोफन के पीछे स्थित होना चाहिए।
  • इस प्रक्रिया को पूरा करने में केवल 5 मिनट लगते हैं। एक व्यक्ति 30 किलो (70 पाउंड) तक कुत्ते के साथ मदद के बिना ऐसा कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • यह प्रक्रिया आपके कुत्ते (या आपके लिए) के लिए पूरी तरह से हानिरहित है। अगर नुकसान होता है, तो आप शायद कुछ गलत कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com