ekterya.com

एक लत से निपटने के लिए कैसे

क्या आपके पास एक लत है? आप क्या आदी हैं? क्या आपको इस लत को छोड़ना है, लेकिन क्या आपको लगता है कि आप हार गए मामले हैं?

चरणों

छवि व्यंग्य के साथ डील शीर्षक चरण 1
1
पहचानें कि आप किसके आदी हैं भोजन के लिए? बुरी आदत के लिए? जो भी हो, यह महसूस करना सुनिश्चित करें कि यह एक लत है और ऐसा कुछ नहीं जो आप वास्तव में पसंद करते हैं।
  • 2
    यहां से आप दो सड़कों को ले सकते हैं: आप छोटे कदमों का पालन कर सकते हैं या अपनी लत पूरी तरह से छोड़ सकते हैं (वापसी सिंड्रोम)।
  • विधि 1
    प्रगतिशील कदम

    यह ज्यादातर लोगों के लिए सबसे अच्छा काम करता है अपने लक्ष्य की ओर छोटे और प्रगतिशील चरणों के बाद यह आपके लिए इसे प्राप्त करना आसान बनाता है। तंबाकू की लत एक उदाहरण के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा

    छवि के साथ डील के साथ व्यसन चरण 3

    Video: कोई भी नशा छुड़ाने के अचूक उपाय बिना दवा के।। alcoholism stop at home।लत से पीछा कैसे छुड़ाये।

    1
    आप एक दिन एक पैक धूम्रपान करते हैं हर दिन उस पैक से बाहर सिगरेट ले लो और इसे दूर फेंक दो। एक दिन आप 20 धूम्रपान करेंगे, अगले दिन 1 9 और इसी तरह। एक बार जब आप मध्यम या पिछले एक से कम राशि तक पहुंच जाते हैं, तो आप अगले चरण का अनुसरण करने के लिए तैयार होंगे।
  • छवि व्यंग्य के साथ डील शीर्षक चरण 4
    2
    किसी को आपकी सहायता करें धूम्रपान करना जारी रखें, जो आपने किया था, उस आधे पैक के अनुसार या दो के बजाय एक दिन में एक ग्लास वाइन। एक रिश्तेदार या करीबी दोस्त को सुनिश्चित करें कि आप धोखा नहीं करते या धूम्रपान नहीं करते या अधिक पीते हैं। सब के बाद, आप केवल अपने आप को मूर्ख होगा फिर भी, आपको थोड़ी मदद की ज़रूरत है उन्हें आप को खुश करो!
  • छवि डैल विद एडिशन चरण 5
    3
    सिक्कों की एक जार बनाओ बहुत से लोग कुछ ऐसा शाप देने के लिए करते हैं हर बार जब आप धूम्रपान करते हैं (या धोखा) की तुलना में अधिक धूम्रपान करते हैं, तो आपको उस जार में 25 प्रतिशत सिक्का या डॉलर का बिल देना पड़ता है। जब यह भरा होता है (जो नहीं होना चाहिए), धन दान करने के लिए दान करें और शुरू करें कोई भी पैसे खोना पसंद करता है, है ना? फिर उस आदत छोड़ दो
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ व्यसन चरण 6
    4
    प्रलोभन का विरोध करें सिगरेट धूम्रपान करना आपके लिए कुछ भी बुरा नहीं होगा, है ना? आप गलत हैं आप जानते हैं कि आप उस सिगरेट को धूम्रपान करना चाहते हैं, लेकिन आपको इसे धूम्रपान नहीं करना चाहिए। किसी भी समय धोखा देना ठीक नहीं है आपको अपने साथ सख्त होना चाहिए सिगारों को खरीदना बंद करो और यह सुनिश्चित करें कि जो व्यक्ति आपकी मदद कर रहा है वह कर रहा है।



  • छवि डैल विद एडिशन चरण 7
    5
    एक सूची बनाएं सभी कारणों की एक सूची बनाएं कि आपको उस नशे की वजह क्यों न हो और इसे अपने शीर्ष लेख में, अपने बटुए में या उस स्थान पर रखें जहां आप इसे हर दिन देखते हैं यह आपको याद दिलाएगा
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ व्यसन चरण 8
    6
    आगे बढ़ते रहें या वापस जा रहे हैं, जैसा कि मामला हो सकता है धुआँ, शाप, पेय, ट्विटर का उपयोग करें या हर दिन कम करें। हर हफ्ते एक लक्ष्य निर्धारित करें यदि आप इसे तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो उस जार में ज्यादा पैसे डाल दें। अपने दोस्तों और परिवार को खुश कर दो उस सूची को देखें आप यह कर सकते हैं!
  • विधि 2
    निकासी सिंड्रोम

    छवि का शीर्षक डील विद पायरी 9
    1
    यह अधिक कठिन है, लेकिन अधिक प्रभावी है अपने सभी सिगार, बियर या कुछ भी बूट करें हां, आप पैसा खर्च करेंगे, लेकिन धोखा देने का कोई रास्ता नहीं है। बस इसे फेंक दो। अधिक खरीद न करें खुद को पूर्ण रूप से विरोध करें पीछे मत देखो यदि आवश्यक हो तो किसी और व्यक्ति को आपके लिए ऐसा करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ व्यसन चरण 10
    2

    Video: शराब की लत छुड़वाने का जबरदस्त नुस्खा, इसे पीने के बाद शराबी खुद बोलेगा अब नहीं पिऊंगा Alcoholism

    व्यस्त रहें ताकि आप अपनी लत के बारे में न सोचें। एक समूह में शामिल हों स्कूल जाना नौकरी प्राप्त करें कुछ करो! जो कुछ भी आपके दिमाग से जुड़ी हुई है और अंत में आप इसे पूरी तरह से भूल जाएंगे।
  • छवि शीर्षक से जुड़ी लत के साथ डील चरण 11
    3
    आपके पास दोस्त और परिवार होना चाहिए जो आपकी सहायता करते हैं उन्हें आपको चुपके से धूम्रपान करने या समय-समय पर ट्विटर पर कुछ पोस्ट करने न दें। जब आप लत में पड़ जाते हैं तो आपको पल के लिए सजा देना चाहिए। अपनी लत को रोकने के लिए लक्ष्य निर्धारित न करें (आप जानते हैं कि यह क्या है) सवाल यह है: क्या आप ऐसा कर सकते हैं?
  • छवि डैल विद एडिशन चरण 12

    Video: नशे की लत को कैसे छोड़े।।Drug addiction-Cause,effects,prevention and management.

    4
    खुश हो जाओ यह मुश्किल हो सकता है, कभी कभी भी दर्दनाक हो सकता है, लेकिन आप को याद दिलाते रहें कि आप यह क्यों कर रहे हैं। आप आगे बढ़ सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • उन सभी समस्याओं के बारे में सोचें जो आपके नशे की वजह से हैं या जो आपको कारण देगी!
    • एक लत पर काबू पाने का समय लगता है, अपने आप में एक संघर्ष है और आपको बहादुर होना चाहिए।
    • प्रलोभन आपके पास आती है इससे पहले, आमतौर पर एक ट्रिगरिंग स्थिति होती है, एक अनुभव कुछ असुविधाजनक होता है। उस क्षण में, मन उस राहत से सहारा लेकर उस परेशानी से बचने की कोशिश करता है जो नशे की लत आती है। सोचने और लिखने के लिए कुछ समय लें कि आपके ट्रिगर्स क्या हैं और अगली बार जब आप ट्रिगरिंग स्थिति में हों, तो आपको सतर्क रहना चाहिए और इसे साहस से सामना करना होगा।
    • इसके अलावा किसी से बात करें जो आपको मदद कर सकता है ऐसे पेशेवर हैं जो आपकी लत से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • आप में विश्वास करो आप ऐसा कर सकते हैं
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप नहीं मानते कि लत खराब, पापी, समय की बर्बादी है, आदि। यह वही है जो सिर्फ एक क्रिया है एक कार्रवाई को बुरे, अस्वास्थ्यकर या अनुत्पादक के रूप में देखते हुए, शायद आपने उस तत्व को पहली जगह में आदी बना दिया, क्योंकि उस विचार से आप अपने अतीत के बारे में दोषी महसूस करते हैं और अपनी लत को मजबूत करते हैं.
    • प्रत्येक व्यसन का मुख्य कारण है यह सोचने के लिए एक क्षण ले लो कि तुम्हारा क्या हो सकता है
    • उस पर ध्यान न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com