ekterya.com

ऑरगोनो तेल के साथ स्वास्थ्य लाभ कैसे प्राप्त करें

वैज्ञानिक अनुसंधान से पता चलता है कि ओरेगानो तेल के विरोधी भड़काऊ, रोगाणुरोधी, कवक और एंटीपारैसियेटिक गुण हैं। यद्यपि मानव में भरोसेमंद अध्ययन, जो स्वास्थ्य स्थितियों के वास्तविक उपचार में ऑरगोनो तेल की प्रभावशीलता साबित करते हैं, अभी भी इसकी कमी है, ओरेगानो तेल में इसके उपचार गुणों के लिए पर्याप्त मौलिक समर्थन है। ओरेगनो तेल के साथ स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
मुँह से अजवायन की पत्ती तेल ले लो

एक छोटे से अध्ययन अनुसंधान अजवायन की पत्ती तेल में:, प्रशासन के माध्यम से (भी तेल भूमध्य या Oreganum vulgare अजवायन की पत्ती के रूप में जाना इस तेल मसाला भोजन के लिए इस्तेमाल संयंत्र, मार्जारम अजवायन की पत्ती के रूप में जाना नहीं है) 6 सप्ताह से ज्यादा के लिए मौखिक तेल में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल परजीवी और लक्षणों के कुछ प्रकार के कमी या गायब होने का परिणाम था। इस बात का सबूत है कि अजवायन की पत्ती तेल के प्रशासन मौखिक रूप से आंतों की सूजन को कम मदद कर सकते हैं और परजीवी और कुछ बैक्टीरिया है कि अप्रिय गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण पैदा कर सकता है मुकाबला करने के लिए है।

ऑरगानो ऑयल चरण 1 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक चिकित्सक या स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें ओरेगानो तेल की खुराक सभी के लिए अनुशंसित नहीं है आंतरिक लक्षणों का इलाज करने के लिए ऑरगोनो तेल का आहार शुरू करने से पहले, एक स्वास्थ्य पेशेवर से सलाह लें कि तेल का उपयोग करने के लिए आपके पास कोई मतभेद (जैसे गर्भावस्था या एनीमिया) नहीं है।
  • किसी स्वास्थ्य परिस्थिति को हल करने की कोशिश कर रहे किसी भी शर्त के लिए एक प्राकृतिक चिकित्सक के रूप में ऑरगानो ऑयल के उपयोग के लिए एक स्वास्थ्य पेशेवर सुझाए गए खुराक का सुझाव देने में सक्षम होना चाहिए।
  • ऑरगोनो तेल की कुछ खुराक को लोहे की गोलियां या अन्य तेल या तरल पदार्थों के साथ जोड़ा जाना चाहिए ताकि एकाग्रता को कम किया जा सके या कुछ निश्चित प्रभावों को प्रभावित किया जा सके जो ऑरगोनो तेल के अकेले या लंबे समय तक उपयोग हो सकते हैं।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 2 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पायसीकारी तेल का चयन करें आपके उपचार की अवधि के लिए, 600 मिलीग्राम प्रति दिन एम्सीजिसेड तेल की एक कैप्सूल आंतों के लक्षणों को दूर करने और सूजन को कम करने के लिए अधिकतम खुराक की आवश्यकता होनी चाहिए।
  • लोअर, प्रति दिन कैप्सूल 100 करने के लिए 150 मिलीग्राम लक्षण के लिए पर्याप्त या इस तरह के खमीर असंतुलन, सामान्य सूजन, साइनस की समस्याओं और पेट की ख़राबी समस्याओं के रूप में, कम गंभीर होना चाहिए।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 3 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब तक लक्षण गायब नहीं होते, तब तक तेल ले लो। ऑरगानो ऑयल को प्रभाव को संचित करने और लक्षणों को कम करने के लिए लगातार लिया जाना चाहिए। ऑरेगोनो तेल के उपचार गुणों से लाभ का सबसे अच्छा मौका देने के लिए खुराक को छोड़ें न दें। खुराक पूरे दिन में विभाजित किया जा सकता है।
  • Video: How Do You Extract Oil From Oregano?

    ऑरगानो ऑयल चरण 4 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    रस, पानी या दूध के साथ मिश्रित तेल पीते हैं के बाद से अजवायन की पत्ती का तेल बहुत मजबूत है और इसके undiluted रूप में भी खतरनाक हो सकता है, की खुराक कैप्सूल लेने या खपत से पहले रस, दूध या पानी की एक छोटी गिलास में undiluted मिश्रण चला जाता है।
  • रस के साथ मिश्रित ओरेगानो तेल (3 से 6 बूंदों के बीच), यह माना जाता है, एक सूजनग्रस्त गले, ठंड या साइनस समस्या के साथ मदद कर सकते हैं।
  • जब आप एक पूरक खरीदते हैं, तो 70% या उससे अधिक के कार्वाकोल एकाग्रता की तलाश करें।
  • विधि 2
    एक सामयिक मरहम के रूप में अजवायन की पत्ती तेल लागू करें

    ऑर्गनाइज तेल के समान कवक और विरोधी भड़काऊ गुण जो गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल और श्वसन समस्याओं के लिए उपयोगी होते हैं, उन्हें इसी तरह की समस्याओं के लिए एक सामयिक मलहम के रूप में आकर्षक बनाते हैं। पतला तेल सीधे त्वचा पर लागू किया जा सकता है ताकि फंगल संक्रमण, काटने, सूखा मसूढ़ों और अन्य त्वचा परख को ठीक किया जा सके।

    ओरेगानो ऑयल चरण 5 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें
    1
    बोतलबंद ऑरगोनो तेल के लिए निर्देशों का पालन करें। आपके द्वारा खरीदे गए ऑरगानो तेल की ड्रॉपर बोतल की एकाग्रता पर निर्भर करते हुए, आपको त्वचा को लगाने से पहले इसे अन्य तेलों के साथ मिश्रण करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 6 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र



    2
    जैतून या नारियल के तेल के साथ अजवायन की पत्ती का तेल मिलाएं अगर आपके पास अधिकतम एकाग्रता के ओरेगैन्नेय तेल है, तो इस के 1 बूंद को हल्के, खाद्य तेल, जैसे जैतून या नारियल तेल के एक चम्मच के साथ मिश्रण करें।
  • अगर आपको त्वचा के बड़े क्षेत्र को कवर करने के लिए पर्याप्त तेल की ज़रूरत होती है, तो कुल मिश्रण के लिए 1 ग्राम ऑरगोनो तेल के लिए 1 चम्मच के दूसरे तेल का प्रतिशत रखें।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 7 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रति दिन एक आवेदन के एक त्वचा देखभाल आहार के साथ शुरू करो। यदि आपका संक्रमण या समस्या बनी रहती है और केवल थोड़ी सुधार दिखाती है, तो आवेदन (पतला ओरेगानो तेल की) प्रति दिन 2 या 3 बार बढ़ाएं।
  • अगर 2 सप्ताह के बाद कोई सुधार न हो, या यदि लक्षण खराब हो जाएं तो तेल का उपयोग करना बंद करें और स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें। आपकी त्वचा की समस्या की प्रकृति ऑरगानो ऑयल के साथ प्रभावी रूप से इलाज नहीं की जा सकती है।
  • विधि 3
    एक दवा के रूप में अजवायन की पत्ती तेल का इलाज

    किसी भी अन्य औषधीय उपचार की तरह, ऑरगानो ऑयल के खतरनाक दुष्प्रभाव हो सकते हैं और कुछ व्यक्तियों में भी एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा हो सकती हैं। यह बीमारी या गंभीर लक्षणों का इलाज नहीं करना है, जब तक कि यह स्वास्थ्य पेशेवर या फार्मासिस्ट के मार्गदर्शन में नहीं किया जाता है। यदि आप पूरक या सामयिक अनुप्रयोगों के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया देखते हैं, तो तेल का उपयोग करना बंद करें और डॉक्टर से परामर्श करें।

    ओरेगानो ऑयल चरण 8 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपको संभव एलर्जी के बारे में पता होना चाहिए क्योंकि अजवायन की पत्ती ऐसे टकसाल, अजवायन के फूल, तुलसी और ऋषि के रूप में पौधों की एक ही परिवार से है, इन जड़ी बूटियों में से किसी को एलर्जी के साथ व्यक्तियों अजवायन की पत्ती के साथ एक समान प्रतिक्रिया का अनुभव कर सकते हैं।
    • यदि आप इन पौधों के परिवार के किसी भी सदस्य की संवेदनशीलता रखते हैं, तो ओरेगानो तेल के साथ सावधानी से आगे बढ़ें, बहुत कम एकाग्रता की एक खुराक से शुरू होने तक, जब तक आप यह नहीं जानते कि आपका शरीर क्या प्रतिक्रिया देगा।
  • ऑरगानो ऑयल चरण 9 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दीर्घकालिक उपचार के लिए ओरेगानो तेल का उपयोग न करें। क्योंकि यह लोहे के अवशोषण में हस्तक्षेप कर सकता है और रक्त परिसंचरण को प्रभावित कर सकता है, ऑरगानो तेल का उपयोग केवल विशिष्ट परिस्थितियों के छोटे उपचार के लिए किया जाना चाहिए।
  • अजवायन की पत्ती तेल, यहां तक ​​कि पुरानी आंत्र सूजन या लंबे समय तक गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं से पीड़ित व्यक्तियों के लिए, जब तक यह एक स्वास्थ्य पेशेवर से डॉक्टर के पर्चे के अधीन है एक दैनिक की सिफारिश की पूरक है।
  • ओरेगानो ऑयल चरण 10 से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    तुरंत उपयोग बंद करो और कुछ प्रतिक्रियाओं के मामले में चिकित्सा सहायता प्राप्त करें यदि अजवायन की पत्ती के तेल का उपयोग उल्टी, चकत्ते, सूजन, जलन या साँस लेने में कठिनाई का कारण बनता है, तो एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें। यहां तक ​​कि प्राकृतिक तेलों में महत्वपूर्ण चिकित्सा गुण हैं और गलत स्वास्थ्य जटिलताओं का कारण बन सकता है जब गलत या पौध यौगिकों के असहिष्णुता वाले व्यक्तियों को नियंत्रित किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • चिड़चिड़ापन गले या साइनस संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए पतला अयागो तेल के साथ गलिंग की कोशिश करें। संतरे का रस या गर्म पानी में तेल के 2 या 3 बूंदों को मिलाएं और सुबह और रात में कई बार सूजन और संक्रमण से बचने के लिए।
    • तेल के कई बूंदों को चीनी के एक चम्मच में रखा जा सकता है और आमतौर पर सूजन या संक्रमण के सामान्य लक्षणों का इलाज करने के लिए रोजाना 2 या 3 बार मौखिक रूप से लिया जाता है।

    चेतावनी

    • ऑरगोनो तेल पैकेजिंग में सुझाई गई दैनिक खुराकों से अधिक न हो - ऐसा करने से आपके स्वास्थ्य पर गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
    • ओरेगानो तेल जैसी खुराक, खाद्य शुद्धता और दवा एजेंसियों द्वारा नियंत्रित नहीं हैं। एक अच्छी तरह से ज्ञात कंपनी और विक्रेता से एक पूरक का चयन करें और बोतल पर दिए निर्देशों के अनुसार पूरक को जमा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com