ekterya.com

कैसे ब्रेसेज़ के साथ सोता है

जैसा कोई ओर्थोडाइंटिस्ट आपको बताएगा, हालांकि पारंपरिक धातु के ब्रेसिज़ में फ्लॉसिंग मुश्किल हो सकता है, लेकिन जब आपके पास ये उपकरण होते हैं, तो अपने दांतों में रिक्त स्थान को रखने के लिए पहले से ज़्यादा ज़रूरी है। सौभाग्य से, आप पारंपरिक डेंटल फ्लॉस और अपने खुद के हाथों या अन्य दंत सफाई उपकरणों का उपयोग करते हैं, चाहे आप अपने दांतों को छोड़कर और भरोसेमंद ब्रेसिज़ एक बार जब आप इसे लटकाते हैं तो यह एक हवा है।

चरणों

विधि 1

आम दंत शराब का उपयोग करें
फॉल्स बिट्स ब्रेसेज़ चरण 1

Video: WHY DID THE KIDS MISS SCHOOL TODAY? | We Are The Davises

1
यदि संभव हो तो मेकड दंत फ्लॉस का उपयोग करें ब्रेसेस के साथ बास का उपयोग करते समय, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि धातु के बहुत से टुकड़े और कोनों जो फंस सकते हैं। इस वजह से, जब भी आप कर सकते हैं, एक पतली, मोक्स्ड दंत फ्लॉस का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाएगी। यह अधिक संभावना है कि मोम के बिना दांत के फॉल्स और धागे के समान आपके ब्रेसिज़ में फंस पाएंगे।
  • आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले दंत फ्लॉस की मात्रा आपके मुंह और हाथों के आकार के आधार पर थोड़ा भिन्न हो सकती है। अधिकांश दंत चिकित्सा संसाधन लगभग 30 से 45 सेंटीमीटर (12 से 18 इंच) लंबा टुकड़े की सिफारिश करते हैं।
  • फ्लॉस विद ब्रेसेज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    फ्रैंडुलम तार के पीछे फॉल्स रखें एक हाथ के साथ एक हाथ एक अंत के पीछे कुछ इंच इसे अपने ब्रेसिज़ के मुख्य तार के ऊपर या उससे ऊपर ध्यान से रखें, ध्यान रखें कि यह अटक नहीं है। जब तार के आस-पास होता है, तो उसे पार करें, इसलिए इसे पकड़ने के लिए प्रत्येक छोर पर पर्याप्त धागा है। एक दर्पण इस कदम में बहुत मददगार हो सकता है।
  • सावधान रहें फोल्स के साथ फ्लॉस तार खींचें - आप केवल इसके पीछे सोएंगे, तार को "साफ़" न करें
  • स्प्रूस विद ब्रेसेज़ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने दांतों के बीच में फॉल्स को दबाएं प्रत्येक हाथ में फॉल्स के एक छोर को लें मजबूती से इसे पकड़ने के लिए सूचकांक उंगलियों के चारों ओर छोरें लपेटें इस तरह से फ्लॉस को व्यवस्थित करें ताकि यह प्रत्येक सूचक उंगली के नीचे उंगलियों तक चला सके। अपने मुंह में एक तर्जनी को ले जाएं और धीरे से इस तरह से फ्लॉस खींचें कि यह दाँत के बीच की जगह में प्रवेश करे।
  • यदि आपने पहले ही दंत फ्लॉस का इस्तेमाल किया है, तो यह आंदोलन प्राकृतिक महसूस करना चाहिए। असल में यह दांतों के बीच "गुना" के अंदर फ़ॉल्स को स्थानांतरित करने के लिए सलाह दी जाती है, फिर इसे अंतरिक्ष में धकेल दिया जाता है। अपने कुछ दांतों के लिए, यह शायद एक बहुत ही संकीर्ण जगह होगी - यह सामान्य है
  • फॉल्स बिट्स ब्रेसेज़ स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    ऊपर से नीचे तक के फॉसेस एक बार जब आपके दाँत के बीच फॉल्स होता है, तो अपनी उंगलियों का उपयोग मसूड़ों से ऊपर और नीचे तक स्लाइड करने के लिए करें जहां इसे आगे बढ़ाना मुश्किल है। धीरे से खींचो ताकि रोटी दोनों दांतों के अंदर की तरफ मुड़ जाए। इस आंतरिक अंतरिक्ष को जितना भी हो सके "साफ़ करना" सलाह दी जाती है।
  • ऐसा लगता है कि यह स्क्रबिंग आंदोलन कुछ भी "कर" नहीं कर रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है। फॉस्सिंग न केवल खाद्य पदार्थों के निशान को दूर करने में कार्य करता है - फंसी हुई फलक को हटाने के लिए भी महत्वपूर्ण है, बैक्टीरिया की एक अदृश्य परत जो कि क्षय, दर्द और मलिनकिरण पैदा कर सकती है यदि इलाज न किया जाए।
  • फॉल्स बिट्स ब्रेसेज़ स्टेप्स 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    इसे हटाने के लिए ध्यान से बोर को खींचें। फॉल्स के एक छोर को लें और इसे ध्यान से खींचें जब तक कि बाहर निकल न जाए, सावधान रहें कि आपके ब्रेसिज़ में फंसने न दें। बधाई - आप बस दाँत की एक जोड़ी के बीच फंस गए!
  • स्लैश ब्रेसिज़ के साथ स्लॉस चरण 6
    6
    जब तक आप खत्म नहीं करते प्रत्येक दाँत के लिए दोहराएं। दांतों की प्रत्येक पंक्ति के माध्यम से जाओ और ध्यान से प्रत्येक दाग की जोड़ी के बीच की ओर से सबसे अधिक दाढ़ों के बीच फॉल्स रखें। एक बार जब आप शीर्ष पर दांतों की प्रत्येक जोड़ी "साफ़" कर लेंगे और अपने मुंह से कम, आप समाप्त हो गया होगा।
  • अपना समय ले लो जब आपके पास ब्रेसिज़ सामान्य सत्र से 3 गुना ज्यादा ले सकते हैं, तो उचित रूप से फ़्लॉसिंग, लेकिन ब्रेस का उपयोग करते समय यह विशेष रूप से फॉल्स के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वे केवल ब्रश के साथ सफाई में बाधा डाल सकते हैं।
  • विधि 2

    एक फॉल्स थ्रेडर का उपयोग करें
    फॉल्स बिट्स ब्रेसिज़ चरण 7
    1
    एक फ्लॉस थ्रेडर का उपयोग करने की कोशिश करें क्या आप अपने खुद के हाथों से सावधानी से रोम के थक गए हैं? एक उपयोगी उपकरण जिसे फॉल्स थ्रेडर कहा जाता है, दांतों के दाल के लिए ब्रेसिज़ के अंदर प्रवेश करने में आसान बना सकता है। थ्रेडर एक छोटे से प्लास्टिक की सुई की तरह लग रहा है और दांतों के फलों के साथ दांतों को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • फॉल्स बिट्स ब्रेसेज़ स्टेप्स 8 छवि का शीर्षक
    2



    थ्रेडर की आंखों में दंत सोता का एक टुकड़ा थ्रेड करें यह एक सिलाई सुई के रूप में उसी तरह से थ्रेडेड है। अपने ब्रेसिज़ के तार आर्च के नीचे और सोता के माध्यम से प्लास्टिक की सुई डालें।
  • स्लॉस विद ब्रेसेज़ स्टेप्स 9 शीर्षक वाला इमेज
    3
    जैसे आप सामान्य रूप से सोता है एक बार स्थिति में, अपने हाथों से फोल्ड करें और अपने दांतों के बीच रगड़ें। फ्लो निकालें और उसी सुई थ्रेडर के साथ दोहराएं। थ्रेडर आपकी उंगलियों को स्क्रैप किए बिना सही स्थिति में फोल्स को स्थानांतरित करने के लिए आसान बनाने के लिए उपयोगी है
  • विधि 3

    मौखिक सिंचाई के प्रयोग से
    फॉल्स बिट्स ब्रेसेज़ स्टेप्स 10 शीर्षक वाला इमेज
    1
    मौखिक सिंचाई को खरीदें आजकल, कई दंत चिकित्सक और ओर्थोडास्टिस्ट एक विशेष उपकरण की सलाह देते हैं, जो कि फ्लॉसिंग के लिए मौखिक सिंचाई के नाम से जाना जाता है। मुंह सिंचाई, विशेष दुकानों पर और यहां तक ​​कि दंत चिकित्सक के कार्यालय में लगभग $ 50 या अधिक पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं
  • स्लॉस विद ब्रेसेज़ स्टेप्स 11 शीर्षक वाला इमेज
    2
    पानी के साथ टैंक भरें यह दिखाने के लिए एक संकेतक रेखा है कि पानी कितनी दूर जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से टैंक को साफ करते हैं - आप बैक्टीरिया नस्ल के लिए नहीं चाहते हैं
  • स्लॉस विद ब्रेसेज़ स्टेप्स 12 शीर्षक वाला इमेज
    3
    मौखिक सिंचाई का प्रयोग करें यह उपकरण पानी की एक संकीर्ण धारा को ट्रिगर करता है जिसका इस्तेमाल खाद्य कणों को हटाने और दांतों के बीच साफ करने के लिए किया जा सकता है, हालांकि दंत चिकित्सक आमतौर पर उन्हें सुझा नहीं करते हैं। डेंटल फ्लॉस के बजाय वे दांतों के फूलों के लिए पूरक के रूप में बहुत उपयोगी हो सकते हैं, खासतौर पर भोजन के अवशेषों को नष्ट कर सकते हैं जो स्थानों तक पहुंचने में विशेष रूप से कठिन हो सकते हैं। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, मौखिक सिंचाई के लिए गम उत्तेजना के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, सूजन या मुंह निकालने के लिए उचित स्वास्थ्य और कार्य बहाल किया जा सकता है।
  • विधि 4

    अन्य विकल्प एक्सप्लोर करें
    स्प्रैस विद ब्रेसेज़ स्टेप 13 नामक छवि
    1
    दंत टेप का उपयोग करें यदि सामान्य फ्लास्किंग दर्द होता है, तो एक पतली और कभी-कभी शराबी दांत का टेप बेहतर हो सकता है डेंटल टेप एक विशेष प्रकार का दंत फ्लॉस है जो विशेष रूप से पतली और चौड़ी है - लगभग एक छोटी लूप की तरह डेंटल टेप को नियमित रूप से दांत के फॉल्स के रूप में प्रयोग किया जाता है, लेकिन जिन लोगों के पास गले में दांत या मसूद होते हैं, वे अक्सर पाते हैं कि दंत टेप अधिक आरामदायक है।
  • फॉल्स बिटस ब्रेसेज स्टेप 14 नामक छवि
    2
    एक इंटरैक्टिकल ब्रश का उपयोग करें इंटरैडेंट ब्रश छोटे, लचीले और इंगित ब्रश होते हैं जो क्रिसमस के पेड़ की तरह दिखाई देते हैं। उनका अनूठा आकार उन्हें ब्रेसिज़ के पीछे की सफाई के लिए एकदम सही बनाता है - बस तार के नीचे और दांतों के बीच ब्रश डालें, फिर साफ़ करने के लिए साफ़ करें इंटरडेंटल ब्रश हर जगह उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए यदि आप एक पाने में रुचि रखते हैं तो अपने दंत चिकित्सक या ऑर्थोडोन्टिस्ट से बात करें
  • इंटरडेंटल ब्रश को एक फ्लॉस प्रतिस्थापन के रूप में इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है वे दांतों के बीच को साफ नहीं कर सकते हैं जैसे कि फ्लॉस। इसके बजाय, वे यह सुनिश्चित करने के लिए डेंटल फ्लॉस के साथ मिलकर उपयोग किया जाता है कि ब्रेसिज़ के पीछे क्षेत्र को पर्याप्त सफाई मिलती है
  • फॉल्स बिटस ब्रेसेज़ स्टेप्स 15 नामक छवि
    3
    एक ओर्थोडोंटिक ब्रश का उपयोग करें एक ओर्थोडोंटिक ब्रश "वी" के आकार वाले ब्रितर्स के साथ एक विशेष प्रकार का टूथब्रश है। दांतों को साफ रखने के लिए जब यह विशेष रूप से मदद करता है तो यह विशेष प्रकार की रेशों को ब्रेसिज़ और अन्य ब्रेसिज़ के पीछे साफ करने में मदद करता है
  • हस्तक्षेप्य ब्रश के साथ, ऑर्थोडोंटिक ब्रश का उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है सोता के साथ - नहीं इस के बजाय
  • युक्तियाँ

    • प्लेट को हटाने में मदद करने के लिए प्रत्येक दाँत के किनारे के खिलाफ रगड़ते हुए थोड़ा दबाव का प्रयोग करें। हालांकि, मसूड़ों के खिलाफ बल के साथ फ्लॉस धक्का नहीं है - यह उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है
    • अपने पीछे की गोलियों के पीछे को साफ करने के लिए मत भूलना!
    • अगर आप पहली बार सफाई करते समय अपने फलों में थोड़ी मात्रा में खून देखते हैं तो डरना मत। जब तक आप गंभीर दर्द महसूस नहीं करते हैं, तब तक आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है आपको कम से कम रक्तस्राव होना चाहिए क्योंकि आप फ्लॉसिंग के लिए इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, यदि खून बह रहा सुधार में प्रतीत नहीं होता है, तो अपने दंत चिकित्सक से बात करें
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com