ekterya.com

जब आपके ब्रेसिज़ निकाल दिए जाते हैं तो सफेद स्पॉट होने से कैसे बचें

बहुत से लोग जिनके पास ब्रेसिज़ है जब वे उन्हें बाहर निकालने के लिए उत्साहित होते हैं, लेकिन जब वे अपने दांतों को सफेद धब्बे से भरा देखते हैं तो वे डर जाते हैं। वास्तव में, ये सफेद धब्बे, जिन्हें "सफेद स्थान घावों" कहा जाता है, दांत पर पट्टिका के एक संचयन के कारण होते हैं और यह क्षय के पहले लक्षण होते हैं। दिखाए जाने से बचने के लिए कि आपके ब्रेसिज़ को कितना हटा दिया गया है, आपको अच्छे दांतों की स्वच्छता बनाए रखना होगा और पेय और खाद्य पदार्थों को आप का सेवन करना होगा।

चरणों

विधि 1
अच्छा दंत स्वच्छता का अभ्यास करें

जब आपका ब्रेन्स आते हैं तब स्टेप 1 होने से व्हाइट स्पॉट होने से शीर्षक छवि
1
हर दाल के बाद अपने दाँत ब्रश करें इसका मतलब है कि रात के देर के घंटों या वितरण मशीन से हल्के सैंडविच में एक छोटे से भोजन के बाद। खाना कण खाने के बाद आपकी ब्रेसिज़ में फंस सकते हैं, और अब इन कणों में फंस रहे हैं, डेंटल की समस्याएं विकसित करने का बड़ा जोखिम, जैसे पट्टिका के निर्माण यदि आपके पास ब्रेसिज़ है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने दांतों को धुंधला होने से रोकने, क्षय को प्रकट करने और क्षय दिखने के लिए परिश्रम और दृढ़ता से दंत स्वच्छता बनाए रखें।
  • जब आपका ब्रेन्स निकल जाता है तो चरण 2 होने से व्हाइट स्पॉट होने से छवि का शीर्षक
    2
    फ्लोराइड के साथ एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश और टूथपेस्ट का उपयोग करें दांतों से पट्टिका को हटाने और उन्हें साफ रखने में इलेक्ट्रिक ब्रश बहुत प्रभावी हैं। यदि आप एक इलेक्ट्रिक ब्रश में निवेश नहीं करना चाहते हैं, तो आपको नरम ब्रशल ब्रश का उपयोग करना चाहिए।
  • इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि टूथपेस्ट में फ्लोराइड होता है एक हालिया अध्ययन से पता चला है कि फ्लोराइड युक्त टूथपेस्ट 70% तक दांतों पर सफेद स्पॉट के विकास को कम करते हैं। आपका ऑर्थोडोन्टिस्ट एक फ्लोराइड कुल्ला की सिफारिश भी कर सकता है कि आप अपने ब्रशिंग के एक हिस्से के रूप में दिन में एक बार उपयोग कर सकते हैं।
  • जब आपका ब्रेन्स निकल जाता है, तब से व्हाइट स्पॉट होने से शीर्षक चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि आप कम से कम दो मिनट के लिए ब्रश करें अपने बालों में फंसने वाले कणों को ढंकने के लिए ब्रश करने से पहले पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला। आप एक इंटरप्रोक्सिम ब्रश का भी उपयोग कर सकते हैं, जो आपके ब्रेसिज़ के बीच पट्टिका और भोजन के कणों को हटाने के लिए आपके ब्रेसिज़ के तारों के बीच साफ करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • कुल में कम से कम दो मिनट के लिए ब्रश, प्रत्येक दाँत को ब्रश करना, मसूड़ों की रेखा, और नीचे और ब्रेसिज़ के ऊपर। पहले गम लाइन से शुरू करें ब्रश को 45 डिग्री कोण पर रखें और अपने मसूड़ों के साथ छोटे हलकों को बनायें। इसके बाद, ब्रैस को ऊपर की तरफ ब्रेसिज़ में ले जाकर ब्रेसिज़ को साफ करें।
  • अपने ब्रेसिज़ के ऊपर से ब्रश को पकड़े हुए और ब्रश के साथ छोटे परिपत्र आंदोलनों को बनाकर अपने ब्रेसिज़ के शीर्ष पर ब्रश करना समाप्त करें। टूथपेस्ट हटाने के लिए पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला। फिर, एक मुंह से धोएं, जिसमें कोई विरंजन उत्पाद शामिल नहीं है।
  • सत्यापित करें कि आपके ब्रेसिज़ और मुंह को अच्छी तरह से ब्रश किया गया है, यह देखते हुए कि आपका ब्रेसिज़ उज्ज्वल चमक रहा है यदि आपके ब्रेसिज़ की धातु में एक नीरस रंग है, तो इसका मतलब है कि आपके ब्रेसिज़ और दांत अब भी भोजन और बैक्टीरिया से ढंके हुए हैं।
  • जब आपके ब्रेन्स आते हैं तो चरण 4 के साथ रहो छवि को व्हाइट स्पॉट होने से शीर्षक



    4
    कम से कम एक बार एक फॉस्टर थ्रेडर के साथ सोता है। अच्छे दांत की स्वच्छता का एक और मौलिक तत्व दिन में कम से कम एक दिन दंत फ्लॉस का उपयोग होता है। जब आपके पास ब्रेसिज़ है, तो यह आपके लिए ब्रेसिज़ के लिए मुश्किल हो सकता है, क्योंकि आपको इसे अपने ब्रेसिज़ और अपने ब्रेसिज़ के तारों के नीचे करना चाहिए। फ्लॉस थ्रेडर या ओर्थोडोंटिक फ्लॉस का उपयोग करके आसानी से फ्लॉस। आप इन उत्पादों को अपनी स्थानीय फार्मेसी में खरीद सकते हैं या अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट से नमूने का अनुरोध कर सकते हैं।
  • मोम के साथ डेंटल फ्लॉस का प्रयोग करें, क्योंकि यह दांतों के बीच अधिक आसानी से स्लाइड करता है और आपके ब्रेसिज़ पर रोके जाने की संभावना कम है। फॉल्स थ्रेडर आपको इसे फॉल्स में शामिल करने की अनुमति देकर काम करता है, जिससे आप के लिए अपने ब्रेसेज़ के नीचे फ़ॉल्स स्लाइड कर सकते हैं और अपने दांतों को पा सकते हैं।
  • अपने मसूड़ों की तर्जनी के साथ हमेशा और साथ ही फोल्ड करें आपको ब्रेसेस के साथ फ्लॉस का इस्तेमाल करने के लिए अभ्यास करना पड़ सकता है, लेकिन धीरज रखो और अपना समय ले लो।
  • यदि आपके दाँत के बीच रिक्त स्थान हैं, तो आप उन जगहों पर पहुंचने के लिए इंटरप्रोक्सिम ब्रश का उपयोग करें जब आप सोएंगे।
  • विधि 2
    अपना आहार बदलें

    जब आपका ब्रेन्स आते हैं तो चरण 4 से रहें
    1
    बहुत पानी पीना इससे आप अपने मुंह को नम बनाए रखेंगे और इसे साफ रखने के लिए और पट्टिका के बिना पर्याप्त लार है। लार आपके मुंह में प्राकृतिक एसिड का तटस्थ यंत्र होता है और आपको एसिड को खत्म करने में मदद मिलेगी जो मुंह में विकसित होकर बैक्टीरिया को बंदरगाहों के कारण रखती है। दिनभर बहुत सारे पानी पीने से लार का उत्पादन होता है
  • जब आपका ब्रेन्स निकल जाता है, तब से व्हाइट स्पॉट होने से शीर्षक चित्र
    2
    कॉफी, चाय और सोडा की खपत कम करें। यह ज्ञात है कि कॉफी और चाय का दाग दाग होता है और जब आपके पास ब्रेसिज़ होता है तो दांतों से उन्हें निकालना मुश्किल हो सकता है। इसके अलावा, शीतल पेय और अन्य शक्कर पेय, जैसे ऊर्जा पेय, आमतौर पर फॉस्फोरिक एसिड होते हैं, जो दाँत तामचीनी को कुचलना और पट्टिका के निर्माण का कारण बना सकते हैं।
  • जब आपका ब्रेन्स आते हैं तो कदम से छुटकारा पाने के लिए छवि को शीर्षक से रखें
    3
    शर्करा और कृत्रिम रंग या जायके से युक्त खाद्य पदार्थों से बचें यद्यपि यह कुछ मिठाइयों के साथ आहार रखने के लिए आकर्षक हो सकता है, जैसे आइसक्रीम, पुडिंग, जिलेटिन और हॉट चॉकलेट, बहुत सारे मिठाइयाँ खाने से बचें अतिरिक्त चीनी में डंठल समस्याओं का विकास हो सकता है जैसे कि पट्टियों द्वारा गठित गुहाएं, जो ब्रेसिज़ हटाए जाने पर सफेद पैच को जन्म दे सकती हैं।
  • गुहा-पैदा करने वाले खाद्य पदार्थों की खपत को कम करें और थोड़ी देर में ही मिठाई खाएं। शर्करा और कृत्रिम रंग या फ्लेवर से समृद्ध पदार्थ खाने के बाद हमेशा अच्छी तरह से ब्रश करें, ताकि ये उत्पादों लंबे समय तक अपने दाँत पर न हों।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com