ekterya.com

कैसे अपने मुंह में दंत dividers के साथ खाने के लिए

चिकित्सकीय डिवाइडर धातु या रबर के उपकरण होते हैं जो दांतों के बीच रखा जाता है जो ब्रेसिज़ के लिए जगह बनाने के लिए होते हैं। चिकित्सकीय spacers आप अपने दाँत में दर्द महसूस कर सकते हैं, जो मुश्किल खा जाएगा आपको धीरे-धीरे चबाना होगा और नरम खाद्य पदार्थों का चयन करना होगा, जब आप दंत डिवाइडर के लिए इस्तेमाल करेंगे आपको कुछ खाद्य पदार्थों को भी रोकना और टालना चाहिए जो डेंटल डिवाइडर को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जैसे चिपचिपा खाद्य पदार्थ इस मायने में, डेंटल डिवाइडर एक उपद्रव खा सकते हैं, लेकिन लंबे समय में वे आपके दांतों को सुधार सकते हैं और आपकी मुस्कान कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
दंत चिकित्सक का इस्तेमाल करना

इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 1
1
शुरुआत में नरम खाद्य पदार्थों के लिए ऑप्ट। दर्द को नियंत्रित करने के लिए, यह सिफारिश की जाती है कि जब तक आप अपने मसूड़ों में कम दर्द महसूस न करें तब तक आप नरम खाद्य पदार्थों का विकल्प चुनते हैं। यह धीरे-धीरे और धीरे धीरे चबाने में भी आसान बना सकता है, इस प्रकार संबंधित दर्द से बचने के लिए जो बहुत मुश्किल से चबाते हैं शीतल खाद्य पदार्थ चबाने में आसान होते हैं और अपने दांतों के बीच फंसने की संभावना कम होती है।
  • मैश किए हुए आलू, दही और गर्म अनाज जैसे खाद्य पदार्थों के लिए विकल्प चुनें। कच्ची सब्जियां और फलों को खाने के बजाय, कुछ रस के साथ ब्लेंडर में अपनी कुछ पसंदीदा सब्जियों और फलों को मिलाकर एक सफ़ाई बनाने की कोशिश करें।
  • जैसे-जैसे समय लगता है, आप कम असुविधा महसूस कर सकते हैं और अधिक कठिन खाद्य पदार्थ खाने में सक्षम हो सकते हैं। नरम खाद्य पदार्थ आपको पहले दिन में मदद कर सकते हैं क्योंकि आप दंत डिवाइडर की भावना के लिए इस्तेमाल कर रहे होंगे।
  • इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 2
    2
    छोटे टुकड़ों में भोजन को काटें। खाना शुरू करने से पहले, यह छोटे टुकड़ों में भोजन में कटौती करने के लिए उपयोगी हो सकता है। जब आप दंत चिकित्सक का उपयोग करना शुरू करते हैं तो चबाने से परेशानी और दर्द हो सकता है छोटे काटने के आकार वाले खाद्य पदार्थों की तैयारी अपने दांतों के काम को कम कर सकती है।
  • सबसे सब्जियां और फलों को काट लें, जैसे सेब और गाजर, खाने से पहले छोटे हिस्से में। ऐसे संपूर्ण सेब या किसी भी अन्य कठिन फल को काटने की कोशिश मत करो
  • खाने से पहले आपको मांस को हड्डी से निकालना होगा यदि आपके पास दंत चिकित्सक दांत हैं तो कुछ हड्डी से पसलियों या चिकन पंख जैसे कुछ खा सकते हैं। आप इसे खाने से पहले मांस को छोटे टुकड़ों में काट लेना चाहिए ताकि इसे चबाने में आसान हो।
  • इट विद सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 3
    3
    धीरे धीरे चबाओ दांतों के डिवाइडर के साथ खाने के लिए इस्तेमाल करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि अक्सर उन्हें परेशानी होती है एक अच्छा विचार ध्यान से चबाने के लिए है चबाने वाली चीज दर्द और असुविधा को बढ़ा सकती है, खासकर शुरुआत में जब आप विभाजक के साथ खाते हैं, तो छोटे काट लें और धीरे-धीरे और आसानी से अपना भोजन चबाएं।
  • इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 4
    4
    गहन या सब्जियां पकाने पर विचार करें। सब्जियां स्वस्थ आहार का एक अनिवार्य हिस्सा हैं - हालांकि, दांतों के डिवाइडर के अनुकूल होने पर उन्हें खाने के लिए मुश्किल हो सकता है चूंकि नरम खाद्य पदार्थ आम तौर पर खाने के लिए बेहतर होते हैं, एक अच्छा विचार वाष्प के लिए होता है या खाने से पहले सब्जियों को पकाना होता है। विभिन्न प्रकार के कच्चे खाद्य पदार्थों के बीच एक गार्निश के रूप में उबले हुए ब्रोकोली या पका हुआ गाजर का विकल्प चुनें।
  • इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 5
    5

    Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Toothache / New Man in Water Dept. / Adeline's Hat Shop

    खाने के बाद अपने दांतों को खरोंच न करें खाने के बाद, आप अपने दाँत खरोंच करने के लिए परीक्षा हो सकती है सबसे पहले, आपको लगता है कि दंत चिकित्सक आपको असहज महसूस कर सकते हैं और आप आसानी से उन खाद्य पदार्थों के साथ भ्रमित कर सकते हैं जो आपके दांतों के बीच फंस रहे हैं। अपने आप को खरोंच करने के लिए प्रलोभन का विरोध करने का प्रयास करें दाँत को खरोंच करने के लिए अपनी अंगुली या टूथपिक का उपयोग करने से दांत विभाजक बंद हो सकता है।
  • खरोंच के प्रलोभन को रोकने में मदद करने के लिए आप ऐसे खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करते हैं जो प्रायः अपने दांतों में फंस जाते हैं, जैसे पॉपकॉर्न और रास्पबेरी। इन प्रकार के नाश्ते से दूर रहें, जब तक कि आप अपने दंत रोगियों के लिए इस्तेमाल न करें
  • विधि 2
    कुछ खाद्य पदार्थों से बचें

    इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 6
    1
    कुछ चिपचिपा मत खाओ जब आपको दंत चिकित्सक होते हैं तो आपको पूरी तरह चिपचिपा खाद्य पदार्थों से बचने चाहिए। चिपचिपा खाद्य पदार्थ दंत चिकित्सकों का पालन कर सकते हैं और उन्हें निकाल सकते हैं। आपको चिपचिपा बनावट जैसी चिपचिपा कैंडी, टॉफ़ी, कैंडी, गम और कुछ और जैसी चीजों से बचना चाहिए, जब तक आप दांतों के डिवाइडर का उपयोग नहीं करते।
  • इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 7
    2
    चीनी की खपत कम करें पेय पदार्थ और मिठाई और सोडा जैसे मीठे भोजन, आमतौर पर आपके दांतों के लिए खराब होते हैं चूंकि आप डेंटल डिवाइडर के दौरान फॉल्स नहीं कर सकते, इसलिए इन प्रकार के खाद्य पदार्थ अधिक खतरनाक होते हैं और इससे अधिक दाँत क्षय हो सकती है। एक अच्छा विचार है कि जब तक आप ब्रेसिज़ या दांतों के डिवाइडर को दूर नहीं करते तब तक चीनी की खपत को कम करना है।
  • यदि आप अपने आप को खाने वाली चीनी के साथ इनाम देते हैं, तो अपने दाँत ब्रश करें और फिर पानी और मुंह से धोएं। यदि आपके दांतों के किसी भी स्थान में आपके दांतों के दांत नहीं हैं, तो आपको सामान्य रूप से दांतों की फॉल्स का उपयोग करना चाहिए



  • इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप्स 8
    3
    मुश्किल भोजन से दूर रहें कठिन भोजन विशेष रूप से खाने के लिए मुश्किल होता है जब दांतों के डिवाइडर में जगह होती है जब तक आप डेंटल डिवाइडर के लिए इस्तेमाल नहीं करते तब तक आपको पटाखे, टोट्रा, कंडेन, नट, क्रस्टी ब्रेड और अन्य कठिन पदार्थों से बचना चाहिए।
  • इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 9
    4
    बर्फ चबाओ मत कई लोग आमतौर पर एक पेय के साथ बर्फ चबाते हैं जब आपको डेंटल डिवाइडर होते हैं तो आपको इस आदत से बचना चाहिए। बर्फ दंत चिकित्सकों को स्थानांतरित कर सकता है और दर्द भी बढ़ सकता है।
  • इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 10
    5
    मकई सीओएस के साथ सावधानी बरतें मकई का कोब कई लोगों के लिए एक पसंदीदा गार्निश है - हालांकि, जब आप इसे डेंटल डिवाइडर से खाते हैं तो सावधान रहना चाहिए। सीओबी से सींग सीधे चबाने से आसानी से दांतों के डिवाइडर को स्थानांतरित कर सकते हैं और चबाने वाली चक्कर के साथ असुविधा हो सकती है। यदि आप मकई के कान की सेवा कर रहे हैं, खाने से पहले एक चाकू का उपयोग करके ध्यान से बीन्स हटाएं।
  • विधि 3
    खाने के बाद बुनियादी देखभाल का अभ्यास करें

    इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 11
    1
    अपने दांतों को एक तरफ से दूसरे तक ब्रश करें आमतौर पर लंबे समय तक चिकित्सकीय spacers का उपयोग नहीं किया जाता है ब्रेसिज़ के स्थान पर होने के बाद, आमतौर पर आप अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट के साथ अगले नियुक्ति पर बाहर निकाल लेंगे। तब तक, खाने के बाद आपको अपने दांतों को एक तरफ से ब्रश करना चाहिए। अपने दांतों को ऊपरी से नीचे तक दबाने से आसानी से दंत रोगियों की संख्या बढ़ सकती है
  • इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 12
    2
    जब आप डेंटल फ्लॉस का इस्तेमाल करते हैं तो सावधानी बरतें नियमित ब्रशिंग के दौरान चिकित्सकीय spacers को ढीली नहीं छोड़ा जाना चाहिए। हालांकि, यदि दांतों में दबाने वाला दांत आसानी से स्थानांतरित हो सकता है एक बार खाने के बाद, अपने दाँत के बीच रिक्त स्थान में फ्लास्किंग से बचें, जहां दांत विभाजक होता है।
  • इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 13
    3
    दर्द को नियंत्रित करने के लिए ओवर-द-काउंटर दर्द रिलेवर का उपयोग करें दांतों के डिवाइडर के साथ खाने के बाद आपको कुछ दर्द महसूस हो सकता है आप ओवर-द-काउंटर दर्द रिलेवर के साथ दर्द को नियंत्रित कर सकते हैं, जैसे कि इबुप्रोफेन, पेरासिटामोल और नैरोरोक्सन। कंटेनर में सुझाई गई खुराक लें इस दर्द को थोड़ा शांत करना चाहिए
  • इट विथ सेपरेटर्स इन इट माउथ स्टेप 14
    4
    अपने दंत चिकित्सक से बात करें यदि एक दंत विभाजक बंद हो। चिकित्सकीय spacers कभी कभी बंद आ गए यह सामान्य हो सकता है याद रखें: दंत चिकित्सक ब्रेसिज़ के लिए अपने दांतों में जगह बनाने की सेवा करते हैं। यदि एक दंत विभाजक अपनी नियुक्ति के दिन अपने पास बाहर आता है, जहां वे आप पर ब्रेसिज़ डाल देंगे, इसका मतलब होगा कि पहले से ही एक स्थान है। हालांकि, यदि एक दंत विभाजक आपकी नियुक्ति के 4 या उससे अधिक दिन पहले आता है, तो अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट के कार्यालय को फोन करें। एक दंत विभाजक खो जाने का बहुत जल्द मतलब है कि आप शायद फ्लॉसिंग, ब्रशिंग या खाने से दुर्घटनाग्रस्त हो गए। आपको अपने दंत चिकित्सक के पास जाने के लिए एक नया दंत चिकित्सा विभाजक स्थापित करना पड़ सकता है।
  • चेतावनी

    • यदि दांत सेपरेटर चलता है, तो अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट से बात करें चिकित्सकीय spacers या एक प्रतिस्थापन की आवश्यकता नहीं हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com