ekterya.com

कैसे अपने आप के साथ सहज महसूस करने के लिए

क्या आप हर बार एक कमरे में प्रवेश करते समय असुविधा महसूस करते हैं? क्या आप पीछे रहना चाहते हैं, चुप रहते हैं और खुद को बेनकाब करने की कोशिश नहीं करते हैं? यदि हां, तो चिंता न करें - बहुत से लोग स्वयं के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं लेकिन यह आज समाप्त हो सकता है आपको यह महसूस करना होगा कि आपके पास बहुत कुछ है और यदि आप परिणाम देखना चाहते हैं तो आपको खुद को उजागर करना होगा। तो, आप अपने साथ सहज कैसे महसूस करते हैं? बस जानने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

भाग 1

अपना दृष्टिकोण बदलें
अपनी खुद की त्वचा चरण 1 में आराम से रहें
1
सकारात्मक सोचें आप सोच सकते हैं कि कुछ लोग दूसरों की तुलना में स्वाभाविक रूप से अधिक सकारात्मक हैं। यह जरूरी नहीं कि गलत है, लेकिन नकारात्मक सोच को आप अधिक सकारात्मक होने का निर्णय लेने से रोक नहीं सकते। यदि आप खुद के साथ सहज महसूस करना चाहते हैं, तो आपको सबसे अच्छा के बारे में सोचना शुरू करना होगा जो आपको सबसे खराब स्थिति की अपेक्षा करने के बजाय आपके साथ हो सकता है हर बार जब आप अपने आप को नकारात्मक सोचकर पकड़ लेते हैं, तो कम से कम दो या तीन सकारात्मक विचारों से अपने नकारात्मक विचारों से लड़ें। सकारात्मक विचारों के साथ अपने नकारात्मक विचारों को बदलने और आपके साथ होने वाली अच्छी चीजों की अपेक्षा करने का प्रयास करें - अब आप प्रतीक्षा करते हैं, और अच्छी चीजें होंगी
  • मान लें कि आप एक ऐसे पार्टी में जाएंगे जहां आप कई लोगों को नहीं जानते हैं। यदि आप खुद सोचते हैं कि: "शायद मैं अरब ब्रेड और चना पास्ता के पास अकेले अपना अकेला समय खर्च करूँगा", आपको इस नकारात्मक विचार को बदलना होगा। अपने लिए बेहतर दोहराएँ: "शायद मैं आज रात एक नया मित्र बनाऊँगा" या "मुझे पता चल जाएगा कि कुछ लोगों के साथ मेरे पास एक अच्छा समय होगा"।
  • सकारात्मक सोच आपको खुश महसूस कर सकती है और कम तनाव पैदा कर सकता है।
  • आपकी प्राकृतिक त्वचा चरण 2 में आराम से रहें
    2
    अभ्यास स्वीकृति और सुधार स्वीकार करना कि आप कौन हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खुद को सुधारना होगा। अगर आपके जीवन का एक पहलू है जिसे आप बदलना चाहते हैं, तो उन्हें प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें। आप पल में कहां बदल सकते हैं और यहां तक ​​कि स्वीकार भी कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप नए लोगों से बात करने में असहज महसूस करते हैं, तो अपने बारे में स्वीकार करें कहो: "मैं हमेशा नए लोगों से बात करने में सहज नहीं हूं और यह ठीक है।" फिर बदलने के लिए एक टकसाल सेट करें आपका लक्ष्य हो सकता है: "मैं किसी से बात करूँगा जिसे मैं सप्ताह में दो बार नहीं जानता हूं।" अगली बार जब आप किसी एलीवेटर या किसी दुकान में एक पंक्ति में प्रतीक्षा कर रहे हों, तो किसी के साथ बातचीत शुरू करें ये छोटे कदम आपको समय के साथ अपने आराम के स्तर को बदलने में मदद करेंगे।
  • एक और उदाहरण जिसके खिलाफ लोग अक्सर संघर्ष करते हैं वे वजन कम है बहुत से लोग जो मानते हैं कि उन्हें वजन कम करने की जरूरत है वे अपने शरीर से खुश नहीं हैं। हालांकि, वास्तव में आपके शरीर को स्वीकार और प्यार करना आपकी वजन कम करने में मदद कर सकता है।
  • अपनी खुद की त्वचा चरण 3 में आराम से रहें
    3
    अपने आप को ले जाओ आप अचानक खुद के बारे में अच्छा महसूस कर सकते हैं जब कोई कहता है कि आप अद्भुत लगते हैं या जब कोई मित्र आपके व्यक्तित्व का एक पहलू बदल देता है लेकिन प्रशंसा आती है और जाती है और दिन के अंत में, आपका आत्मसम्मान दूसरे पर निर्भर नहीं होना चाहिए जो आपके बारे में कहते हैं, यह अच्छा या बुरा हो। आपको अनुग्रह से अन्य लोगों की तारीफों को स्वीकार करने में सक्षम होना चाहिए, और वास्तव में उन पर विश्वास करना चाहिए, लेकिन आपको खुद को चापलूसी करने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए।
  • आप जब भी अच्छा महसूस करते हैं, दूसरों की प्रशंसा करने के लिए भी एक प्रयास कर सकते हैं। अन्य लोगों को अच्छा महसूस करने के बारे में अच्छा लगता है
  • अपनी सहज त्वचा चरण 4 में रहें
    4
    अपने आत्मविश्वास का विकास करें अपने आप में आत्मविश्वास का होना अपने आप के साथ सहज महसूस करने की कुंजी है और स्पष्ट रूप से यह किया गया है की तुलना में आसान है। ट्रस्ट भीतर से आता है और अपने आत्मविश्वास को विकसित करने का मतलब है कि आप कौन हैं, आप कहां हैं और आपको क्या करना है यदि आप दर्पण में जो देखते हैं और नहीं खड़े हो सकते हैं और आपको लगता है कि बातचीत में योगदान करने के लिए आपके पास कुछ नहीं है, तो आप आगे बढ़ सकते हैं। कम से कम कुछ चीजें हैं जो आपसे प्यार करते हैं और आप अपने आप को शर्म की बात में खोने के बजाय देखने के साथ खुश होने का प्रयास करते हैं।
  • यह विश्वास को विकसित करने के लिए एक जीवन भर लेता है लेकिन आप तब तक शुरू नहीं कर सकते हैं जब तक आप अपने बारे में जिस तरह से महसूस नहीं करते हैं, उसमें बदलाव करने के लिए प्रतिबद्ध होते हैं।
  • अपने सकारात्मक गुणों की एक सूची बनाएं आप हर दिन सूची में और सप्ताह में कुछ बार जोड़ सकते हैं। यदि आप कुछ ऐसा करते हैं जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करता है, तो उसे सूची में जोड़ें
  • अपनी खुद की त्वचा चरण 5 में आराम से रहें
    5
    एक आभार पत्रिका लिखें चीजों का रिकॉर्ड रखते हुए और जिन लोगों के लिए आप आभारी हैं, उनके लिए आपके जीवन पर गहरा असर हो सकता है। जर्नलिंग, और आमतौर पर कृतज्ञता का अभ्यास करने से आप खुश हो सकते हैं कि आप कौन हैं यह आपकी परिप्रेक्ष्य में अधिक सकारात्मक बनने में मदद करता है, क्योंकि इससे आप अपने जीवन में अच्छी चीजों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की त्वचा चरण 6 में आराम से रहें

    Video: नीलम से शादी करना चाहते थे गोविंदा

    6
    एक सुंदर व्यक्ति के रूप में आप के बारे में सोचें यह बहुत अच्छा है कि आपका प्रेमी, आपके सबसे अच्छे दोस्त और आपके आस-पास के सभी लोग सोचते हैं कि आप खूबसूरत हैं, लेकिन अगर आपको यह आश्वस्त नहीं है कि आप बदसूरत हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यहां तक ​​कि एक सुपरमॉडेल पूरी तरह से असुरक्षित और अपर्याप्त महसूस कर सकता है, इसलिए आप अंदर क्या सोचते हैं, उससे कहीं ज़्यादा महत्वपूर्ण है कि लोग आपको बाहर से कैसे देखते हैं। आपको पता होना चाहिए कि सुंदर महसूस करने के लिए पहला कदम वास्तव में आपको लगता है कि आप हैं, जैसा कि आप हैं। यदि अन्य लोग सहमत हैं, तो महान है, लेकिन अंत में, इसमें कोई फर्क नहीं पड़ता
  • आईने में देखो और सोचें: "वाह, मेरे बाल आज बहुत अच्छे लगते हैं!" या "मेरी आंखें इस प्रकाश में बहुत अच्छी लगती हैं।" या, बेहतर अभी तक: "मैं अपनी आँखों में मेरी मुस्कुराहट और खुशी में दया देख सकता हूं"
  • यदि आप सोचते हैं कि आप सुंदर हैं, तो लोग इसे महसूस करने में सक्षम होंगे। और, क्या लगता है? यह आपको और भी सुंदर बना देगा
  • अपनी खुद की त्वचा चरण 7 में आराम से रहें
    7
    अपनी शक्तियों का सम्मान करें हर किसी के पास अलग-अलग शक्तियां हैं - तुम्हारी पहचान करने की कुंजी उन्हें पहचानना है, फिर उन्हें पोषण करते हैं। अपनी शक्तियों पर सकारात्मक ध्यान बनाए रखने से आपको एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने में मदद मिलेगी और आप कौन हैं, उससे अधिक सहज महसूस करेंगे।
  • अपनी खुद की त्वचा चरण 8 में आराम से रहें
    8
    ध्यान करता। ध्यान से आप अपने साथ अधिक सहज महसूस कर सकते हैं, क्योंकि इससे आपको आपके शरीर और आपके श्वास के अनुरूप महसूस करने में मदद मिलेगी। आराम से जगह पर बैठने के लिए प्रतिदिन 10 से 15 मिनट का समय लें और अपने शरीर के प्रत्येक भाग को एक समय में आराम करने का प्रयास करें। ध्वनि और आपके श्वास की उत्तेजना पर ध्यान केंद्रित करें और अपने शरीर को छोड़कर, इसी तरह, सभी शोर और चिंताओं को दूर हो जाना चाहिए। यह आप को आप के साथ शांत और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करेंगे, यह आपको आपके दिन में डूबने वाले सभी विकर्षणों से छुटकारा पाने में भी मदद करेगा।
  • दिन में कम से कम एक या दो बार ध्यान करने के लिए इस्तेमाल करें और आप जल्दी से उस महान फर्क को देख पाएंगे जो यह बनाता है।
  • यदि ध्यान आपके लिए काम करता है, तो आप योग करने का भी प्रयास कर सकते हैं योग भी आपको अपने मन और शरीर पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है और आपकी सोच के लिए आंदोलन भी जोड़ता है
  • भाग 2

    अपने आप को स्वीकार करें
    अपनी खुद की त्वचा चरण 9 में आराम से रहें
    1
    खुद से प्यार करना सीखो यह वास्तव में आपको प्यार करने के लिए एक जीवन भर ले सकता है, इसलिए आज शुरू न करें? आप जिस तरह से दिखते हैं, गंध, ध्वनि, कार्य और परिस्थितियों के प्रति प्रतिक्रिया करते हैं, उसके साथ आपको सहज होना चाहिए। अंदर सुख पाने के लिए प्रयास करें और इसे आपको विकिरण दें। यदि आप खुद से प्यार नहीं करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितने लोग करते हैं। यह सोच beautiful- पहले आप उस पर पहले बात करता है, तो किसी और को लगता है महसूस करने के लिए है, तो आप कर रहे हैं की तरह है। अपने आप को पर्याप्त "आप के लिए समय" वास्तव में व्यक्ति को आप कर रहे हैं प्यार करता हूँ, उन चीज़ों के बारे करने के लिए जानने के लिए और तो तुम क्या सही आप के सामने है पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं अपने मन शांत करने के लिए दे।
    • यदि आप दुनिया से वास्तव में अभिभूत महसूस करते हैं, तो टीवी, इंटरनेट, आपके फोन या किसी अन्य विकर्षण से बचने के लिए खुद को चुप्पी दे दो। बस अपने शरीर और मन में रहने पर ध्यान केंद्रित करें
  • अपनी सहज त्वचा में कदम रखें 10 शीर्षक चित्र
    2



    अपने अद्वितीय गुणों को स्वीकार करें अन्य लोगों से अलग महसूस करना सामान्य है अपने मतभेदों को स्वीकार करने और उनका लाभ उठाना और उन लोगों के लिए कड़ी मेहनत करना है जो आप हैं। अपने आप को वास्तविक के लिए जानकर शुरू करें - आप क्या करना चाहते हैं, आप क्या खुश करते हैं और आप अन्य लोगों के अलावा क्या सेट करते हैं फिर यह स्वीकार करने का प्रयास करें कि दूसरों को हमेशा ऐसी चीजों को स्वीकार और समझ नहीं पाई और यह ठीक है।
  • अपने सबसे महत्वपूर्ण गुणों में से कुछ के रूप में अपने अद्वितीय गुणों के बारे में सोचो ऐसी चीजें हैं जो आप को बनाते हैं और एक व्यक्ति के रूप में उत्कृष्टता प्राप्त करने में आपकी मदद करते हैं।
  • अपनी खुद की त्वचा चरण 11 में आराम से रहें
    3
    अपने शरीर की देखभाल करें सुनिश्चित करें कि आप कम से कम 7 से 8 घंटे सोते हैं, रोजाना शावर करें और स्वच्छता पर ध्यान दें। आप अपने साथ सहज महसूस नहीं कर सकते हैं क्योंकि आप हमेशा महसूस करते हैं कि आपको थका हुआ या नाखुश लगता है। अपना स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए समय निकालकर इसे ठीक कर सकते हैं। लंबा स्नान करें अपने आप को लाड़ प्यार सुनिश्चित करें कि आप एक दिन में तीन संतुलित भोजन खाते हैं। यह सब आपको इस बात के लिए बेहद खुशी होगी कि आप कौन हैं और दुनिया के साथ साझा करने के बारे में।
  • अपने शरीर की देखभाल करने का मतलब मेकअप पर डालना और जब आप अपना घर छोड़ते हैं तो एक मॉडल की तरह दिखना चाहिए। इसका मतलब केवल आपके शरीर को समय और प्रयास देने का मतलब है जो इसे हकदार है।
  • अपनी सहज त्वचा चरण 12 में सहज रहें
    4
    उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं। यह स्वीकार करने का एक बड़ा हिस्सा कि आप कौन हैं और अपने आप से सहज महसूस कर रहे हैं, उन लोगों के करीब हैं जो आपकी सहायता करते हैं और आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं। उन विषाक्त मित्रों को छोड़ दो जो हमेशा आपको नीचे दस्तक देते हैं, नकारात्मक होते हैं और आपकी अपनी निंदा के पक्ष में नजरअंदाज करते हैं। उन लोगों के साथ बाहर जाने का प्रयास करें जो आप को चापलूसी करते हैं, चिंता करें कि आप कैसे महसूस करते हैं और आपको ध्यान और प्रेम के साथ व्यवहार करते हैं
  • अपनी खुद की त्वचा चरण 13 में सहज रहें
    5
    आत्मविश्वास महसूस करने के लिए आश्वस्त देखो जो लोग स्वयं के साथ सहज नहीं हैं वे कमरे में प्रवेश करते हैं जैसे कि वे वहां नहीं हैं और कम प्रोफ़ाइल रखने के लिए करते हैं। अगली बार जब आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं, अपना सिर पकड़ो, मुस्कुराओ और एक कुर्सी पर बैठें जैसे कि यह घर पर आपकी पसंदीदा आरामदायक कुर्सी थी। यद्यपि आपको अपने पैरों को एक नए व्यक्ति के घर में नहीं बढ़ाया जाना चाहिए, जगह का इलाज करना चाहिए जैसे कि यह आपकी खुद का कमरा था और एक नई जगह का अनुभव करना सहज महसूस करता था। लोग यह महसूस करने में सक्षम होंगे कि आपको लगता है कि आप यहां हैं और वहां आपकी जगह अर्जित की है।
  • यदि आप एक नई स्थिति में विश्वास करते हैं, तो आप इसे महसूस करने की अधिक संभावना रखते हैं। आपके शरीर की भाषा में विश्वास दिखाने के कुछ तरीके शामिल हैं:
  • अपना सिर ऊपर रखो
  • अच्छे आसन के साथ खड़ी रहें या अपने सिर के साथ बैठो
  • अपने कंधों को वापस और अपने सीने को आगे रखें
  • घबराहट या टैपिंग से बचें
  • अपनी छाती पर अपनी बाहों को पार न करके खुले रहो
  • भाग 3

    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें
    अपनी सहज त्वचा चरण 14 में दिमाग का शीर्षक
    1
    अपने जुनून खोजें कुछ ढूँढना जो आप के बारे में भावुक है और अपने जीवन में उस जुनून को शामिल करने की अनुमति दे रहे हैं, आपको इससे खुश और अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिल सकती है अपनी रुचियों को दर्शाते हुए अपनी जुनून पाएं, पहचानें जो आपको समय का ट्रैक खो देता है और उन चीजों के बारे में सोचता है जिन्हें आप बच्चे के रूप में करना पसंद करते हैं
    • एक बार जब आप जुनून पाते हैं, तो उस पर काम करें। यदि आप एक मांसपेशियों के रूप में जुनून के बारे में सोचते हैं जो स्वयं को मजबूत करने के लिए काम करने की जरूरत नहीं है, न कि वस्तु या वस्तु जो आप पाते हैं, तो आप अपने जुनून को अधिक प्रभावी ढंग से विकसित करेंगे।
  • अपनी खुद की त्वचा चरण 15 में आराम से रहें
    2
    Baila। नृत्य आपके शरीर का कब्ज़ा करने में मदद कर सकता है, जाने और आप कौन हैं, इसके बारे में सहज महसूस करते हैं। बेहद अलग-अलग लोगों के समूहों में कई प्रकार के नृत्य ने लगातार अधिक खुशी और कम तनाव दिखाया है। यह आत्मविश्वास में वृद्धि में अनुवाद कर सकता है।
  • यकीन नहीं शुरू करने के लिए कहाँ? शुरुआती के लिए एक नृत्य कक्षा में नामांकित कक्षाएं पसंद नहीं हैं? पर्दे बंद करें, संगीत की मात्रा बढ़ाएं और अपने घर में एक एकल नृत्य पार्टी करें। क्या आपको अपने घर में एक गाइड की ज़रूरत है? एक नृत्य अभ्यास डीवीडी प्राप्त करें या शुरुआती नृत्य कक्षा का एक यूट्यूब वीडियो खोजें।
  • अपनी सहज त्वचा चरण 16 में दिमाग का शीर्षक
    3
    रचनात्मक रहें रचनात्मक होने के नाते आपको अपने आत्मसम्मान को सुधारने में, भावनाओं को महसूस करने में मदद मिल सकती है जिसे आप नहीं जानते थे कि आपको दुनिया की पेशकश करने के बारे में आपको अच्छा लगा और अच्छा लगा। यद्यपि रचनात्मकता का लाभ उठाने के लिए विश्वास की आवश्यकता होती है, फिर भी रचनात्मकता आपके आत्मविश्वास को बढ़ाती है। यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आप रचनात्मक प्रकार हैं, तो आप अपने आप को आश्चर्यचकित कर सकते हैं। एक कविता लिखें कुछ रंगीन पेंसिल प्राप्त करें और एक लैंडस्केप स्केच करें एक मिट्टी के पात्र वर्ग ले लो व्याख्यात्मक आंदोलन का एक प्रकार ले लो संरचना का परीक्षण करें अपने आरामदायक क्षेत्र के बाहर पूरी तरह से कुछ करें और देखें कि आपको क्या मिलता है। रचनात्मक होने के नाते आपको दुनिया को एक नए तरीके से देखने में मदद मिलेगी और आप कौन हैं, इसके बारे में आपको अधिक सहज महसूस होगा।
  • अपने जीवन में रचनात्मकता के लिए समय बनाएं यदि आप एक नींद चक्र में फंसे हैं, काम करते हैं, घर का काम करते हैं और दोहराते हैं, तो यह संभव नहीं है कि आप पूरी तरह महसूस करते हैं खेल और रचनात्मकता के लिए अलग-अलग समय आपको खुश महसूस कर सकता है, जो आपको अपने आप से अधिक सहज महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • अपनी खुद की त्वचा चरण 17 में सहज रहें
    4

    Video: How to Sahaja Yoga Meditation # सहज योग ध्यान कैसे करे # Learn the Method of Sahaja Yogaa

    अपने आप को प्रशिक्षित। पेट की मांसपेशियों को चिन्हित करने की आवश्यकता नहीं है या हर हफ्ते व्यायाम करने के लिए थोड़ा समय समर्पित करने के लिए सही आकार में होना चाहिए। केवल आधे घंटे में एक दिन या हर दो दिनों में व्यायाम करने से आपके मनोदशा में सुधार होगा, अपने दिल को मजबूत रखें और आप जिस तरह से दिखते हैं और महसूस करते हैं, उसके बारे में आपको बेहतर महसूस करते हैं। यहां तक ​​कि प्रत्येक दिन 20 मिनट के लिए चलने से आपको घर छोड़ने और ताजी हवा में रहने से अपने दृष्टिकोण को बेहतर बनाने के बारे में बेहतर महसूस हो सकता है।
  • निष्क्रियता पर गतिविधि चुनें जब भी आप कर सकते हैं। ड्राइविंग के बदले सुपरमार्केट में 15 मिनट चलें। लिफ्ट लेने के बजाय अपने कार्यालय भवन की चौथी मंजिल तक चलो ये छोटे बदलाव एक बड़ा अंतर कर सकते हैं।
  • अगर आपको अपने दम पर अभ्यास करने के लिए खुद को प्रेरित करने में समस्याएं आती हैं, तो एक दोस्त के साथ योग वर्ग या बार लें या किसी खेल टीम में शामिल हों। व्यायाम भी कुछ सामाजिक हो सकता है
  • अपनी सहज त्वचा चरण 18 में दिमाग का शीर्षक
    5
    हँसी को अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा बनाएं कोई और अधिक हंसी सहन कर सकता है। चाहे आप चुटकुले करते हों, उन लोगों के साथ बाहर जाएं जो आपको हंसते हैं या हफ्ते में कम से कम एक कॉमेडी देखते हैं, और आप हँसते हैं, आप जितना सहज महसूस करेंगे, आप खुद के साथ महसूस करेंगे। आप खुश महसूस कर सकते हैं और कम चिंता कर सकते हैं, जो आपके तनाव के स्तर को कम कर सकते हैं और आपके स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं। यह भी दिखाया गया है कि मुस्कुराते हुए आपके मनोदशा में सुधार होता है और आप आसानी से हँसते हैं।
  • जब आप वास्तव में हंसते हैं, तो आप अपने आप को रोकने और संदेह नहीं कर पाएंगे। सच हंसी आप क्षण को स्वीकार करने और खुद को खुश होने के लिए महसूस कर देगा
  • Video: How To Talk To A Girl To Attract Her | How Men "Talk Themselves Into The Friend Zone" With Women

    युक्तियाँ

    • एक सहायता प्रणाली प्राप्त करें ... दोस्तों या परिवार के सदस्यों को पता है कि आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, वहां उन पर भरोसा करने के लिए हो सकता है अगर आपके लक्ष्यों के साथ समस्याएं हैं
    • आपकी सहायता प्रणाली आपको उन युक्तियों की पेशकश करने में सक्षम होने में भी आपकी सहायता कर सकती है जो उन्हें पूरा करने में आपकी सहायता कर सकती हैं।
    • अपने और अपने लक्ष्यों को यथार्थवादी और प्राप्त करने योग्य रखें - ऐसा तब होता है जब लोग विश्वास और अधिक मांग करते हैं। और सुनिश्चित करें कि आप सरलता का आनंद लेना शुरू न करें क्योंकि
    • दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें आप सुंदर और अद्वितीय हैं

    चेतावनी

    • आपको एक सामान्य दिनचर्या को छोड़ना होगा जो आपको असुविधाजनक बना सकता है, लेकिन अपने आप पर विश्वास करें और समझें कि यह इसके लायक है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com