ekterya.com

आप जो चाहें प्राप्त करने के लिए (इसे चाहते हैं)

जीवन में जो भी आप चाहते हैं वह उतना सरल है जितना आपके सिर में दोहराते हुए कि आपके पास यह पहले से है। यह थोड़ा अजीब है, लेकिन आपको लगता है कि मानसिक रूप से वास्तव में वास्तविकता बनती है या सुधारती है! सकारात्मक सोच और सफलता की दृष्टि से, आप अपने विचारों की सहायता से अपना जीवन निर्धारित कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यह मार्गदर्शिका ब्रह्मांड की शक्तियों के विश्वास पर आधारित है।

चरणों

भाग 1
अपनी इच्छा पर ध्यान दें

छवि जिसे आप चाहते हैं कुछ भी प्राप्त करें (आशय के माध्यम से) चरण 1
1
मन को साफ करें जब कोई व्यक्ति अपने दिमाग को साफ करता है, तो वह सोचने की कोशिश करता है, जिससे शरीर और मन पर आश्वस्त प्रभाव पड़ता है। आपकी इच्छा को ठीक से फोकस करने के लिए आपको शांत स्थिति में रहना होगा।
  • संगीत सुनना या ध्यान करने के लिए संगीत का इस्तेमाल करना उपयोगी हो सकता है। अपने पसंदीदा ट्रैंक्विलाइज़र संगीत को रखो, एक आरामदायक स्थिति में बैठो और अपना मन साफ ​​करने का प्रयास करें लेकिन सो मत जाओ!
  • सैर करें शारीरिक गतिविधि मन को शांत कर सकती है जैसे तुम चलते हो, अपनी श्वास पर ध्यान केंद्रित करें और क्षण में रहने का प्रयास करें या अपने आस-पास के बारे में पता करें। जब आप चलते हैं, तो अपना मन भटकने न दें
  • छवि जितना चाहें, उतना ही प्राप्त करें (आशय के माध्यम से) चरण 2
    2
    उद्देश्य पर मानसिक रूप से ध्यान दें और ब्रह्मांड को "पूछें" कभी-कभी, यह लिखना उपयोगी हो सकता है कि आप क्या लिख ​​रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कार्यस्थल में नौकरी की पदोन्नति चाहते हैं, तो आपको "मुझे अपनी नौकरी में नौकरी पदोन्नति पसंद है" लिखना चाहिए। फिर, आप इसे जोर से पढ़ सकते हैं या मानसिक रूप से उस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आवश्यक रूप से कई बार कर सकते हैं।
  • आप जिस चीज़ को चाहते हैं (आशय से) चरण 3
    3

    Video: आप जो चाहें कर सकते हैं इस शक्ति के द्वारा ap Jo chahe kar satkte hai es Shakti ke dwara

    इस बारे में सोचने में कुछ समय व्यतीत करें कि यह आपको कैसा महसूस करता है कि आप क्या चाहते हैं। यदि आप कुछ होने की कोशिश में बहुत अधिक मानसिक ऊर्जा का उपयोग करेंगे, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह आपके जीवन के लिए अच्छा है।
  • यदि आप चाहते हैं तो आपको खुशी होगी, यह एक अच्छी बात होगी! इसके साथ जुड़े सकारात्मक भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें।
  • अगर आप जो चाहते हैं आप एक तटस्थ महसूस कर रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि यह जरूरी बुरा है। ऐसे कई लोग हैं जो मानते हैं कि जो कुछ आप चाहते हैं उसके बारे में नीच सोच से आप उस पर अपना ध्यान केंद्रित करने में मदद करेंगे।
  • यदि आप चाहते हैं कि आपको सकारात्मक भावनाओं की तुलना में अधिक नकारात्मक लगता है, तो यह आपकी खुशी के लिए सही निर्णय नहीं होगा। यदि हां, तो आपको जीवन के लिए नए लक्ष्य बनाना होगा। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप कुछ चाहते हैं जो आपको नकारात्मक भावना देता है, आपको सकारात्मक सोचने का प्रयास करना है। उदाहरण के लिए, जब आपको लगता है कि आपको नकारात्मक लगता है, सकारात्मक सोचने का प्रयास करें
  • भाग 2
    आपका ध्यान फोकस करें

    छवि जिसे आप चाहते हैं कुछ भी प्राप्त करें (आशय के माध्यम से) चरण 4
    1
    ऑब्जेक्ट होने की खुशी महसूस करो जैसे कि यह पहले से ही आपकी है। एक चुप जगह में बैठो और स्वयं की एक मानसिक छवि बनाते हैं जो आप अपनी बाहों में चाहते हैं। यदि आप चाहते हैं कि कोई वस्तु नहीं है, लेकिन एक राज्य (स्वस्थ और फिट होने की तरह), अपने आप को उस स्थिति में सोचें। संभव के रूप में छवि को पूरा करें यह कैसे दिखता है? आपको कैसा महसूस होता है? यह आपको कैसा महसूस करता है? आप उसके साथ क्या कर रहे हैं? इस प्रक्रिया को विज़ुअलाइजेशन कहा जाता है और यह अन्य चरणों में भी उपयोगी होगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप नौकरी पदोन्नति पाने की कोशिश करते हैं, तो आपको इसके बारे में सोचना चाहिए कि आपका जीवन कैसा होना चाहिए। इस बारे में सोचें कि आप हर रोज कैसे काम करेंगे और किस कार्यालय में आप जाना चाहते हैं आप क्या काम करेंगे? कौन आपके लिए काम करेगा और आप किस तरह के कार्यों को निर्दिष्ट करेंगे?
  • Video: अब आप सास को जैसा चाहें नचा सकती हैं करें ये उपाय l Saas Ka Vashikaran | Vashikaran Mantra

    छवि जो आप चाहते हैं कुछ भी प्राप्त करें (आशय के माध्यम से) चरण 5
    2
    आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय निकालें। रचनात्मक तरीके से अपने लक्ष्यों को याद दिलाने के बारे में सोचें ताकि आप दिन के दौरान अपनी सफलता की कल्पना कर सकें। हालांकि, यह एक घर का काम नहीं बनने दो! आप अपने विज़ुअलाइज़ेशन के साथ जुड़े नकारात्मक भावनाओं को नहीं चाहते हैं। यदि आवश्यक हो, मन को कल्पना और साफ़ करने के लिए एक ब्रेक लें
  • एक दृष्टि बोर्ड बनाएं पत्रिकाओं से चित्रों को काट लें या कार्डबोर्ड या कार्डबोर्ड पर छड़ी करने के लिए अपना स्वयं का और कुछ दस्तावेज बनाएं विज़न बोर्ड को उस जगह पर रखें जहां आप रोज़ देखते हैं कि आपको सकारात्मक और अधिक बार आप क्या चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप चाहते हैं कि नौकरी पदोन्नति के लिए आप "स्वीकृति के पत्र" बना सकते हैं और उसे बोर्ड पर रख सकते हैं।
  • ब्रह्मांड को एक संक्षिप्त पत्र लिखें, जो आपको आप को देने के लिए धन्यवाद करता है। उदाहरण के लिए, "काम पर मैं चाहता था कि नौकरी पदोन्नति पाने में मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद।" इससे आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि आपके पास पहले से क्या है जो आप चाहते हैं।



  • छवि जिसे आप चाहते हैं (आशय के माध्यम से) प्राप्त करें चरण 6
    3
    नकारात्मक भावनाओं के बारे में जुनूनी मत सोचो यदि आप अपने लिए निराशा महसूस करते हैं जो कि आप क्या चाहते हैं, तो उस परिदृश्य को देखने के लिए जारी न रखें। सभी सकारात्मक भावनाओं के बारे में सोचें जो आप चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको आखिरी बार जब आपने सोचा था कि आपको एक नौकरी पदोन्नति नहीं मिल पाती है, तो विफलता की स्थिति के बारे में सोचने के बजाय, मैंने इसे बेहतर रूप से प्राप्त करने का मौका दिया।
  • भाग 3
    अपने तरीके से आने वाले अवसरों का लाभ उठाएं

    छवि जिसे आप चाहते हैं कि कुछ भी प्राप्त करें (आशय के माध्यम से) चरण 7
    1
    मानो कि ब्रह्मांड आपको नए अवसर देगा और आपके दृश्य आपके जीवन में सकारात्मक तरीके से प्रकट होंगे। नए अवसरों की तलाश करें, विशेष रूप से उन स्थानों पर जहां आप सामान्य रूप से उनकी अपेक्षा नहीं करेंगे। इसमें उन लोगों से बात करना शामिल हो सकता है जिन्हें आप सामान्य रूप से अस्वीकार करने वाले आमंत्रणों से बात नहीं करेंगे या स्वीकार करेंगे। ब्रह्माण्ड आपको अपनी इच्छानुसार एक रास्ता दे सकता है!
    • उदाहरण के लिए, यदि आप नौकरी की पदोन्नति पाने का प्रयास करते हैं और आपको एक ऐसे प्रोजेक्ट में नौकरी की पेशकश की जाती है जिसे आप आमतौर पर अस्वीकार करते हैं, तो इसे स्वीकार करें। वह परियोजना आपको उस नौकरी की पदोन्नति पाने के लिए प्रेरित कर सकती है!
    • धीरज रखो आपके जीवन में बड़े बदलाव रातोंरात नहीं होंगे। ये परिवर्तनों को देखने के लिए आप कितने बदलावों को प्राप्त करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचने में कई साल लग सकते हैं। विश्वास है कि ब्रह्मांड विवरण का ध्यान रखेगा और आपको कहां जाने की आवश्यकता होगी।
  • छवि जिसे आप चाहते हैं (आशय के माध्यम से) प्राप्त करें चरण 8
    2
    अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें आप साधारण से बाहर कुछ करने के लिए एक दायित्व महसूस करते हैं, ऐसा ही करें। आप ब्रह्मांड आप सही दिशा में एक धक्का दे सवाल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आप आम तौर पर बाकी के अपने घंटे में हर दिन एक ही कॉफी की दुकान के पास जाओ, लेकिन अचानक एक अलग करने के लिए जाने की जरूरत महसूस, कि गति जारी है। कौन जानता है?, आप कोई है जो आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद के लिए महत्वपूर्ण है पता हो सकता है!
  • छवि जिसे आप चाहते हैं कुछ भी प्राप्त करें (आशय के माध्यम से) चरण 9
    3
    आपके पास पहले से क्या है, इसके लिए आभार व्यक्त करें। यह मदद मिलेगी नकारात्मक भावनाओं से दूर वार्ड। जब प्रदर्शन के माध्यम से अपने जीवन में कुछ को आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है, तो आप अपने सकारात्मक दृश्य के रास्ते में नकारात्मकता प्राप्त नहीं करना चाहती। यह आपकी एकाग्रता के परिणाम पर प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है और आप क्या चाहते हो रही करने से रोक सकता है!
  • Video: Love Marriage 100% होकर ही रहेगी अगर ये विडियो देख लिया तो | प्रेम विवाह आसानी से करे जिससे चाहे

    युक्तियाँ

    • अधिक सोचा है, अधिक शक्ति है जितना आप चाहते हैं उतना जितना आप चाहते हैं, जितना अधिक आप प्राप्त करेंगे।
    • इरादे का उपयोग करने के लिए आप क्या चाहते हैं आलसी होने का कोई बहाना नहीं है उसी तरह, आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयास करना चाहिए क्योंकि आप इसे विज़ुअलाइज़ करते हैं। यदि आप प्रयास नहीं करते हैं, तो ब्रह्मांड ऐसा क्यों करे?
    • यदि आप कुछ नकारात्मक कल्पना करते हैं, तो आप अपने जीवन को नकारात्मकता को आकर्षित करेंगे। यदि आप चाहते हैं कि किसी के लिए नकारात्मक है, इसका मतलब है कि आप अपनी खुद की खुशी की तलाश नहीं करते हैं इसके बजाय, अपने जीवन में अच्छे बदलावों की कल्पना करने का प्रयास करें!

    Video: Love Marriage होकर ही रहेगी अगर ये आसान सा टोटका कर लिया तो | प्रेम विवाह का उपाय

    चेतावनी

    • जो चीज़ आप चाहते हैं वह हमेशा एकमात्र ऐसी चीज नहीं होती है जो इसे आकर्षित कर सकती है यदि आप obsessively कुछ नकारात्मक के बारे में सोचो, यह होने की संभावना बहुत है
    • ध्यान रखें कि बड़े ऑब्जेक्ट्स, जैसे कि घर, एक आत्मा दोस्त या वाहन, तुरंत नहीं आएगा धैर्य रखें और उन अवसरों के प्रति सचेत रहें जो आपके लक्ष्य के करीब लाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com