ekterya.com

कैसे ब्रेसिज़ से खुश होना

ब्रेसिज़ एक ओर्थोडाँटिक उपचार है जो देखभाल और रखरखाव की आवश्यकता होती है। अपने ब्रेसिज़ के साथ खुश होने के लिए, आप अच्छा दंत स्वच्छता का अभ्यास करना चाहिए, सही खाद्य पदार्थ खाने क्षति से बचने या अपने दाँत ब्रेसिज़ जलन, और अपने ओथडोटिस के साथ नियमित रूप अपॉइंटमेंट शेड्यूल सुनिश्चित करें कि आप एक परिपूर्ण मुस्कान की ओर ट्रैक पर रखने बनाने के लिए करने के लिए।

चरणों

विधि 1

ब्रेसिज़ के साथ अपने आप को और अधिक सुनिश्चित करें
बीट होप विद ब्रेसिज़ पायरे 1
1
अपने बालों के लिए रंगीन बैंड के बारे में अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट से बात करें। रंगीन रबर बैंड का उपयोग करके अपने ब्रेसिज़ को कस्टमाइज़ करें ये रबर बैंड ब्रेसिज़ के लिए बने होते हैं और विभिन्न रंगों में आते हैं। आपका ऑर्थोडोन्टिस्ट आपको रबर बैंड प्रदान कर सकता है, जिससे आप अपने ब्रेसिज़ के साथ रचनात्मक बन सकते हैं और अपने रंग संयोजन को बदल सकते हैं या एक रंग पैटर्न बना सकते हैं जो आपकी विशिष्ट शैली हो।
  • रंगों के इन बैंडों को आप ब्रेसिज़ के साथ अधिक सहज महसूस कर सकते हैं और उन्हें स्वीकार करने की कोशिश करने के बजाय उन्हें स्वीकार कर सकते हैं। रंग का बैंड का प्रयोग दिखा सकते हैं कि आप शर्म नहीं कर रहे हैं या अपने नए bridles शर्मिंदा करने और अपने ब्रेसिज़ पर रंग ग्रहण करने के लिए जब आप हँसते, गाते हैं, खाते हैं या कम से मुस्कान को तैयार हैं।
  • एक सहायक के रूप में अपने ब्रेसिज़ पर विचार करने की कोशिश करें और याद रखें कि उनका उपयोग करने के बाद आपको एकदम मुस्कुराहट मिलेगी।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कोशिश करने के लिए कम से कम एक सप्ताह प्रतीक्षा करें चुंबन किसी को। जब वे पहली बार ब्रेसिज़ पर डालते हैं, तो आपका मुंह शायद बहुत नाराज़ और परेशान होगा। दांतों के मोम का उपयोग अपने मुंह के अंदर से खरोंच करने से तारों और ब्रेसिज़ को रोकने के लिए करें, और अपने मुंह को ठीक करने में मदद करने के लिए अच्छे दंत चिकित्सा का अभ्यास करें। अपने मुंह के लिए कम से कम एक हफ्ते ले जाना चाहिए, जहां आप को चुम्बन करना या किसी के करीबी होना चाहिए।
  • जब आपके पास ब्रेसिज़ मुश्किल हो सकता है, तब किसी को चुंबन दें, इसलिए यह निर्धारित करने के लिए बंद मुंह चुंबन से शुरू करें कि आपका मुंह किसी और के मुंह से दबाव के लिए अभी भी संवेदनशील है या नहीं। एक बार जब आप बंद मुँह चुंबन के साथ सहज महसूस करते हैं, तो नरम, खुले मुंह चुंबन पर आगे बढ़ें। धीरे धीरे हटो और अपने मुंह पर अनावश्यक दबाव न डालें, क्योंकि आप अब भी नए ब्रेसिज़ से पीड़ित हो सकते हैं।
  • बेबी हैप्पी विद ब्रेसिज़ स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अभ्यास ब्रेसिज़ के साथ मुस्कान दर्पण में मिरर में अपनी मुस्कान का अभ्यास करके अपनी नई शैली के लिए इस्तेमाल करें, यह देखते हुए कि आप अपने नए ब्रेसेज़ के साथ कैसे देखते हैं एक साधारण मुस्कान का अभ्यास करके अपने चेहरे की मांसपेशियों को व्यायाम करें: अपने मुंह के कोनों को खींच कर और अपने नए ब्रेसिज़ को दिखाएं फिर आप एक और प्राकृतिक मुस्कुराहट करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं और अपने मुंह के कोनों को इस तरह से आराम कर सकते हैं कि आप मुस्कुराएं जैसे ब्रेसिज़ होने से पहले आप करते थे
  • एक और विकल्प जो आप अभ्यास कर सकते हैं दर्पण में अपनी आंखों के साथ मुस्कुरा रही है। जब आप मुस्कुराते हैं, तो फुसफुसाते हुए दिखाता है कि आप किसी को एक प्राकृतिक और ईमानदारी से मुस्कान दे रहे हैं अनुसंधान ने दिखाया है कि लोगों को अपनी आँखों से मुस्कुराते हुए या "ड्यूसेन स्माइल" बनाने की छवियों को देखने से आप इस प्रकार की मुस्कान को प्रभावी ढंग से कॉपी कर सकते हैं।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ चरण 4
    4
    सकारात्मक पुष्टि का प्रयोग करें यदि आपको अपने नए ब्रेसिज़ के साथ खुश और सकारात्मक होने में परेशानी होती है, तो हर दिन कम से कम 5 से 10 सकारात्मक पुष्टिओं को दोहराएं। सकारात्मक प्रतिज्ञान वाक्यांश "आप हैं जो आप सोच रहे हैं" पर ध्यान केंद्रित करते हैं और आपको सकारात्मक विचारों को मुखर करने की अनुमति देते हैं, और पूरे दिन उन्हें प्रकट करते हैं। समर्पण आत्म सुधार के प्रभावी तरीके हैं क्योंकि वे अपने हार्मोन के स्तर को बढ़ाते हैं जिससे खुशी का कारण होता है और सकारात्मक सोच को प्रोत्साहित किया जाता है।
  • हमेशा "I can", "I am" या भविष्य में क्रियाओं के साथ अपनी पुष्टिएं तैयार करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए: "आज मैं ऊर्जा और खुशी के साथ फोड़ कर रहा हूँ", "मैं मुस्कान और मेरी ब्रेसिज़ के साथ खुश हो सकता है" "मैं एक व्यक्ति dynamic- मैं अविनाशी हूँ कर रहा हूँ", "मैं कम से कम 5 बार आज किसी को मुस्कान और मेरे frenillos अनुमान करता हूँ "।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ पायरे 5
    5
    विरंजन उत्पादों से बचें हालांकि यह ब्रशिंग और ब्लीचिंग उत्पादों के पक्ष में फ्लॉसिंग को छोड़ने के लिए आकर्षक हो सकता है, इन उत्पादों का उपयोग करते समय आपके पास ब्रेसिज़ और ब्रेसेस दोनों का नुकसान हो सकता है आप दांतों पर रंग भिन्नताएं भी छोड़ सकते हैं, जो कि अंत में ब्रेसिज़ को हटाए जाने पर बहुत आकर्षक नहीं लग सकते हैं।
  • जब तक ब्रेसिज़ स्ट्रिप्स या ब्लीचिंग उत्पादों वाले किसी भी मुंह वाश या टूथपेस्ट का उपयोग करने के लिए ब्रेसेज़ हटाए जाने तक प्रतीक्षा करें। आप अपने दंत चिकित्सक के दफ्तर में दाँत को भी सफेद कर सकते हैं यदि घर में विरंजन आपको नतीजे नहीं देते हैं।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ पायरे 6
    6
    यदि आप खेल खेलते हैं या सक्रिय होते हैं, तो मुखर गार्ड पहनें जब आप खेल अभ्यास करते हैं या गहन गतिविधियों का प्रदर्शन करते हैं, तो आपके ऑर्थोडोन्टिस्ट आपको विशेष रूप से अपने मुंह के लिए एक मुखर गार्ड प्रदान कर सकते हैं।
  • यदि आप एक संगीत वाद्ययंत्र बजते हैं जिसमें आपके मुंह शामिल होते हैं, तो आपको ब्रेसिज़ के साथ खेलने के लिए अनुकूल होना पड़ सकता है दांतों की मोम का उपयोग करने की कोशिश करें और अपने मुँह को गर्म खारा समाधान के साथ अक्सर कुल्ला करें ताकि आपके मुँह को ठीक कर सकें और इसे मॉइस्चराइज कर सकें। इसे आपके उपकरण को ब्रेसिज़ के साथ खेलने के लिए इस्तेमाल करना आसान बनाना चाहिए।
  • विधि 2

    अच्छा दंत स्वच्छता का अभ्यास करें
    बीट होप विद ब्रेसिज़ पायथन 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    दिन में एक बार एक गर्म खारा समाधान के साथ अपना मुँह कुल्ला। जब वे पहली बार ब्रेसिज़ पर डालते हैं, तो संभवतः आपके दांतों को कई दिनों से एक सप्ताह तक पीड़ा और परेशान महसूस होगा। आपके होंठ, गाल और जीभ भी परेशान या गले हो सकते हैं, जैसा कि आप अपने मुंह में धातु की नई पंक्तियों के लिए इस्तेमाल करते हैं। एक दिन में एक बार खारा समाधान के साथ अपने मुंह को धोने से किसी भी दर्द को राहत दें। यह पुरानी उपाय हानिकारक बैक्टीरिया के आपके मुंह की सफाई के लिए अच्छा है और सूजन को कम करेगा।
    • गर्म पानी के गिलास में नमक के एक चम्मच को भंग करें। अपने दिन को शुरू करने या बिस्तर पर जाने से पहले सुबह में कुछ मिनट के लिए गर्म खारा समाधान के साथ अपना मुँह कुल्ला और कुल्ला। खारा समाधान को निगलने की कोशिश न करें, क्योंकि यह आपके पेट को नुकसान पहुंचा सकती है।
    • आप बेकिंग सोडा के आधा चम्मच को भी जोड़ सकते हैं और इसे खारा के साथ मिलाकर जब तक पूरी तरह से घुल नहीं हो जाता। बायकार्बोनेट एसिड से संरक्षण प्रदान करेगा और अपने दांतों को पुनर्जीवित करने में मदद करेगा।
  • हिप फॉर ब्रेसिज़ स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज

    Video: 15 Teens You Wont Believe Actually Exist

    2
    अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट से दंत मोम के लिए पूछें आप अपनी स्थानीय फार्मेसी में दंत मोम भी खरीद सकते हैं दंत मोम को ब्रेसिज़ पर रखा जा सकता है और इन और होठों के बीच एक बाधा के रूप में कार्य करेगा। यह आपके मुँह के चिढ़ या गले में त्वचा को ठीक करने में मदद कर सकता है जैसा कि आप ब्रेसिज़ के लिए इस्तेमाल करते हैं
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ शीर्षक 9 चित्र



    3
    प्रत्येक भोजन के बाद ब्रश इसका अर्थ है कि एक छोटे से शाम के भोजन के बाद या वेंडिंग मशीन से त्वरित स्नैक खाना कण खाए जाने के बाद ब्रेसिज़ में फंस सकते हैं और लंबे समय तक फंस गए हैं, दंत समस्याओं के विकास के जोखिम का अधिक से अधिक जोखिम। जब आपके दाग, संक्रमण और गुहाओं के विकास को रोकने के लिए ब्रेसिज़ है, तो एक मेहनती और निरंतर दंत स्वच्छता का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने ब्रेसिज़ पर कोई भी भोजन निकाल दें और उन्हें साफ रखें, प्रत्येक भोजन के कम से कम 2 मिनट बाद ब्रश करने की कोशिश करें
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ शीर्षक 10
    4
    एक नरम टूथब्रश प्राप्त करें, जिसमें गोल ब्रिसल है। आपको अपने टूथब्रश को अधिक बार बदलने की जरूरत होगी, क्योंकि ब्रेसिज़ टूथब्रश को काफी जल्दी से बाहर निकाल सकता है। इलेक्ट्रिक टूथब्रश में निवेश करने की सलाह दी जा सकती है, क्योंकि ये दांतों को साफ करने के लिए बहुत ही कुशल हैं। आपका ऑर्थोडोन्टिस्ट एक "वॉटरकिक" की सिफारिश कर सकता है, जो आपके ब्रेसिज़ के आसपास ब्रश करने की सुविधा दे सकता है।
  • फ्लोराइड युक्त टूथपेस्ट का उपयोग करें आपका ऑर्थोडोन्टिस्ट एक फ्लोराइड कुल्ला की सिफारिश भी कर सकता है कि आप अपने ब्रशिंग रूटीन के एक भाग के रूप में दिन में एक बार उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने बालों में फंस गए किसी भी कण को ​​ढंकने के लिए ब्रश करने से पहले पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला। आप ब्रैक्स में प्लेट और फूड कणों को निकालने के लिए ब्रेसिज़ के तारों के नीचे फिट करने के लिए डिज़ाइन किए गए इंटरप्रोक्सिम ब्रश का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • कुल में कम से कम 2 मिनट के लिए ब्रश, गम की रेखा में प्रत्येक दाँत को ब्रश करने के लिए, और साथ ही ब्रेसिज़ के ऊपर और ऊपर ब्रश करने के लिए ध्यान रखना। पहले गम लाइन से शुरू करें 45 डिग्री के कोण पर टूथब्रश पकड़ो और गुमलाइन के साथ छोटे हलकों को सावधानी से बनाएं। उसके बाद, ब्रश को नीचे के कोण पर नीचे की ओर खींचकर ब्रेसिज़ को साफ़ करें। ब्रश को शीर्ष पर से एक कोण पर रखकर और छोटे हलकों में इसे आगे बढ़ाकर ब्रेसिज़ के ऊपर ब्रश करना समाप्त करें।
  • आप सामान्य सफाई के लिए इलेक्ट्रिक टूथब्रश का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं और फिर अधिक विस्तृत सफाई के लिए नरम ब्रशल टूथब्रश और छोटे सिर (जैसे बच्चे के टूथब्रश) का उपयोग कर सकते हैं।
  • टूथपेस्ट हटाने के लिए पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला। फिर, अपने मुँह को एक मुंह से धोना, जिसमें कोई भी विरंजन उत्पाद नहीं होता है।
  • जांचें कि आपके ब्रेसिज़ और आपके मुंह को अच्छी तरह से ब्रश कर दिया गया है ताकि ब्रेसिज़ चमकदार दिखाई दे। ब्रेसिज़ पर सुस्त धातु का अर्थ है कि वे अभी भी भोजन या बैक्टीरिया में शामिल हैं।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ पायरे 11
    5
    एक थ्रेडर का प्रयोग करें जब फ्लॉसिंग हो। दिन में एक बार कम से कम एक बार फोस्सिंग अच्छा दांत स्वच्छता का एक अन्य प्रमुख तत्व है। जब आपके पास ब्रेसिज़ होता है, तो यह फोड़े के लिए मुश्किल हो सकता है, क्योंकि ये ब्रेसिज़ और तारों के बीच से गुजरना चाहिए। एक फॉल्स थ्रेडर या ओर्थोडोंटिक मुंह सिंचाई के उपयोग के लिए फ़्लॉसिंग की सुविधा प्रदान करता है। आप इन उत्पादों को अपनी स्थानीय फार्मेसी में खरीद सकते हैं या एक नमूने के लिए अपने ओथडोंटिस्ट से पूछ सकते हैं।
  • मोम के बिना डेंटल फ्लॉस के बजाय मेकड दंत फ्लॉस का प्रयोग करें, क्योंकि दांतों के बीच स्लाइड करना आसान है और ब्रेसिज़ में पकड़े जाने की संभावना कम है। फॉल्स थ्रेडर आपको थैडर को फ्लॉस रखने की अनुमति देकर काम करता है, जिससे यह ब्रेसिज़ के नीचे स्लाइड करने और दांतों तक पहुंचने में आसान हो जाता है।
  • हमेशा अपने आप को गमलाइन के नीचे दंत फ्लॉस के साथ अच्छी तरह से साफ करें यह ब्रेसे के साथ सोता का उपयोग करने के लिए प्रथा ले सकता है, लेकिन धीरज रखो और अपना समय ले लो दांतों के बीच आगे और पीछे बहने के दौरान कोमल दबाव का उपयोग करें यह दाँत के सामने और पीठ पर फोल्सेस को स्थानांतरित करता है ध्यान रखें कि अगर आपके मसूड़ों में थोड़ी थोड़ी देर तक खून बह रहा होता है, तो यह सामान्य है। यह सूजन का संकेत है।
  • यदि आपके दांतों के बीच रिक्त स्थान हैं, तो इन जगहों के बीच अंतर करने के लिए इंटरप्रोक्सिम ब्रश का उपयोग करें,
  • बैक होप विद ब्रेसिज़ स्टेप 12 नामक छवि
    6

    Video: Insulating my Narrowboat Fire with Silicate Boards - 32

    घर पर किसी भी तार या ढीली बैंड को ठीक करें। कभी-कभी, एक तार या बैंड आपके ब्रेसिज़ में ढीली आ सकता है। ज्यादातर मामलों में, आप इस कगार के नीचे तार को सावधानी से पुश कर सकते हैं कि यह आपके मुँह को कम नहीं करता है एक पेंसिल के साफ इरेज़र का उपयोग करके तार को इस तरह से धक्का दें कि वह कब्र में वापस चले। आप तार या बैंड पर दांत के मोम या गीले कपास भी रख सकते हैं अगर यह आपके मुंह को परेशान कर रहा है।
  • यदि वायर आपको परेशान करता रहा है, तो अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट के साथ एक चेकअप शेड्यूल करें आपको अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट को तत्काल देख लेना चाहिए, यदि आप किसी भी प्रकार का मांसल या टूटे हुए या क्षतिग्रस्त वायर को ऐसे तरीके से देखते हैं कि यह ठीक से तय किया जा सकता है
  • बेबी हैप्पी विद ब्रेसिज़ शीर्षक 13
    7
    अपने होंठ का ख्याल रखना अपने होंठ आपके चिड़चिड़े मुंह की वजह से सूख सकते हैं, इसलिए पूरे दिन पूरे होंठ बाम लगाने से खुश रहें। जब वे सूखे हों तब अपने होंठों को मारने से बचें, क्योंकि यह केवल उन्हें और अधिक सूखता है
  • ओथडोंटिस्ट के साथ अपनी नियुक्तियों के पहले और बाद में होंठ बाम लगाने के बारे में सुनिश्चित करें, क्योंकि आपके होंठ शायद लंबे समय तक अपने मुंह खोलने में दिक्कत करेंगे।
  • विधि 3

    ब्रेसिज़ के साथ खाएं
    बीट हैप्पी विद ब्रेसिज़ शीर्षक 14 छवि
    1
    नरम खाद्य पदार्थ के साथ शुरू करें जो चबाने में आसान होते हैं। जब वे पहली बार ब्रेसिज़ पर डालते हैं, तो आपको नरम खाद्य पदार्थ खाने से अपने मुंह से परेशान होना चाहिए। पहले हफ्ते, मैश किए हुए आलू, सेलेबस, मिल्क शेक, सॉफ्ट पास्ता और सूप का आहार बनाएं। आप नरम पनीर, अंडे, नरम फलों जैसे कि केले और फलों के सैंडविच खा सकते हैं।
    • समय के साथ, आपको कई ऐसे खाद्य पदार्थों को खाने में सक्षम होना चाहिए जिन्हें आपने पहले आनंद लिया है। कठिन या चिपचिपा खाद्य पदार्थों के साथ सावधान रहें, क्योंकि वे ब्रेसिज़ को नुकसान पहुंचा सकते हैं और एक बार अटक जाते हैं तो उन्हें दूर करना मुश्किल हो सकता है।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ शीर्षक 15
    2
    चिपचिपा, कुरकुरे या कठिन खाद्य पदार्थों से बचें कुचले या कड़े पदार्थों को चबाने से वास्तव में आपके मुँह में फ्रैंटुलम तोड़ सकते हैं या इन तारों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ब्रश और ब्रश करने के बाद भी, दांतों और ब्रेसिज़ के बीच से चिपकने वाले पदार्थों को दूर करना मुश्किल हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप संभवतः संक्रमण, दंत समस्याओं और यहां तक ​​कि धब्बे जो ब्रेसिज़ हटाने के बाद निकाले जाने में मुश्किल हो सकते हैं।
  • मुश्किल कैंडी, बर्फ, नट्स, आलू के चिप्स, चार्ची, मूंगफली नऊगाट और पॉपकॉर्न जैसी कठोर खाद्य पदार्थों से बचें।
  • चबाने वाली गम, धागे, ग्रेनोला और रोल या हार्ड ब्रेड स्लाइस जैसे चिपचिपा भोजन से बचें।
  • आपको खाने से पहले कोब से मकई को हटा देना चाहिए और मांस को हड्डी से निकालना चाहिए।
  • समय के साथ, आप अपने आहार में कुरकुरा या कठिन भोजन पेश कर सकते हैं, अधिमानतः कठिन फल या सब्जियां जैसे सेब, गाजर और ककड़ी किसी भी कठोर फल या सब्जी को छोटे टुकड़ों में काटकर खाने से पहले ब्रेसिज़ को नुकसान पहुंचाने से बचें।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ शीर्षक 16
    3
    चीनी और जायके या कृत्रिम रंगों में समृद्ध खाद्य पदार्थों को सीमित करें हालांकि यह नरम कैंडी के भोजन को रखने के लिए आकर्षक हो सकता है, जैसे कि आइसक्रीम, पुडिंग, जिलेटिन और हॉट चॉकलेट, मिठाई के साथ इसे खत्म करने से बचें बहुत ज्यादा चीनी के कारण दांत की समस्याओं जैसे दांत की समस्याएं हो सकती हैं, जो ब्रेसिज़ के कारण इलाज करने में अधिक मुश्किल हो सकती हैं।
  • ज्ञात क्षय की खपत को कम करने के लिए अपने भोजन में कमी आती है और केवल कभी-कभी मिठाई खाने की कोशिश करें चीनी और जायके या कृत्रिम रंगों से समृद्ध खाद्य पदार्थ खाने के बाद हमेशा अपने दांतों को ब्रश करें ताकि ये लंबे समय तक आपके दाँत पर न बने हों।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ शीर्षक 17
    4
    अपने नाखूनों या कलम काटने की अपनी आदत बंद करो यदि आप अपने नाखूनों को काटते हैं या आदत से पेन लगाते हैं, तो इन गतिविधियों को कम करने का प्रयास करें। चबाने वाली चीजें अनावश्यक रूप से ब्रेसिज़ को नुकसान पहुंचा सकती हैं और निकालने के लिए बहुत मुश्किल चीजों में फंस सकती हैं।
  • ये आदतें आपके पूरे उपचार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकती हैं और इसके परिणामस्वरूप दर्द हो सकता है, खासकर सामने दाँत में
  • और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com