ekterya.com

ब्रेसिज़ या नकली अनुचर कैसे करें

पोशाक के हिस्से के रूप में नकली ब्रेसिज़ या नकली अनुचर का इस्तेमाल करना मज़ेदार हो सकता है। यह मज़ेदार भी हो सकता है अगर आप बस ब्रेंस की तरह दिखते हैं, भले ही आपको उनकी आवश्यकता न हो। आप कुछ नकली ब्रेसिज़ और एक नकली संरक्षक बना सकते हैं, जिसमें बाल पिन, मोम और ज़िप्पर हैं। यद्यपि अल्पावधि में इन प्रकार के उत्पादों का उपयोग करने में मजेदार हो सकता है, ध्यान रखें कि अगर आपको ऑर्थोडोंटिक उपचार की आवश्यकता होती है तो आपको असली ब्रेसिज़ के बजाय उनका उपयोग नहीं करना चाहिए। इसके अलावा, आपको लंबे समय तक नकली ब्रेसिज़ का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए, क्योंकि वे आपके दांतों और मसूड़ों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
कुछ झूठे ब्रेसेज़ बनाएं

मेक फैक्स ब्रेसेस या ए फैक रिटेनियर स्टेप 1 नामक छवि
1
सामग्री इकट्ठा झूठे ब्रेसिज़ बनाने के लिए शुरू करने से पहले, आपको कुछ सामग्री इकट्ठा करना चाहिए। झूठी ब्रेसिज़ बनाने के लिए, आपको निम्न की आवश्यकता होगी:
  • एक कांटा
  • एक छोटा लोचदार बैंड
  • झुमके के लिए तितली बंद
  • एक पेअर
  • कैंची
  • विभिन्न रंगों में मूर्खतापूर्ण बैंडज़ कंगन, यदि आप कुछ रंगीन ब्रेसिज़ बनाना चाहते हैं
  • एक गर्म गोंद बंदूक
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या ए फैक रिटेनयर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कांटा अलग करें जब तक कि यह एक 90 डिग्री के कोण का निर्माण नहीं करता। शुरू करने के लिए, कांटा उधेड़ना। इसे बाहर खींचो जब तक यह एक 90 डिग्री के कोण के रूप में हेयरपिन बहुत मजबूत नहीं हैं, इसलिए आप इसे अपनी उंगलियों से कर सकते हैं
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या ए फैक रिटेनयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पहर के साथ कांटा को बढ़ाएं कांटा यथासंभव सीधा होना चाहिए। इससे झूठी ब्रेसिज़ अधिक वास्तविक दिखाई देगा। कांटा के साथ सीधी रेखा बनाने के लिए पियर का उपयोग करें फिर, कांटा की लहरों या creases चिकनी के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।
  • धैर्य रखें कांटा की अनियमितताओं के आधार पर आपको ऐसा करने में बहुत समय लग सकता है।
  • अधिक सीधे कांटा है, और अधिक यथार्थवादी झूठे ब्रेसिज़ जब आप उन्हें अपने मुंह में डाल देंगे।
  • मेक फॅक्स ब्रेसेस या एक नकली रिटेनियर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कांटा धो और सूखा। जब कांटा एक सीधी रेखा बन गई है, तो इसे एक जीवाणुरोधी साबुन और गर्म पानी से धो लें। क्योंकि आप अपने मुँह में कांटा डाल देंगे, यह साफ होना चाहिए। ध्यान दें कि चीयर बहुत गंदी हो सकती है फिर, कांटा को एक तरफ छोड़ दें, जब तक आपको लगता है कि आप इसे छूते हैं, जब आप इसे छूते हैं। हेयरपिन बहुत बड़ी नहीं हैं, इसलिए इसे आपको लंबा नहीं लेना चाहिए
  • मेक फॅक्स ब्रेसेस या ए नकल रिटेनियर स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    यू-आकार की कांटा को तब तक मोड़ो जब तक आपका मुंह फिट नहीं हो जाता। फिर, अपनी उंगलियों का इस्तेमाल यू-आकार वाले हेयरपिन को अपने मुंह में फिट करने के लिए करें। मुंह में कांटा रखने और ऊपरी दांतों पर आकार लगाने के लिए यह उपयोगी हो सकता है सुनिश्चित करें कि वक्र चिकना है, क्योंकि इससे मदद मिलेगी कि ब्रेसिज़ अधिक यथार्थवादी दिखें।
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या ए फैक रिटेनयर स्टेप 6 नामक छवि
    6
    कांटा पर ढलानों के लिए रिक्तियों को सम्मिलित करें, ताकि वे दांतों का सामना कर सकें। अब आपको कांटा पर लेटेस रखना होगा। कांटा के साथ चार फास्टनरों के बारे में रखें, ताकि फास्टनर के फ्लैट वापस दाँत का सामना कर सकें। आपको बंद करना चाहिए ताकि प्रत्येक बैक का हिस्सा आपके दांतों के सामने हो। आप समय-समय पर अपने मुंह में कांटा को अपने स्थान पर रख सकते हैं, यह पहचानने के लिए कि आप जिपर कहाँ रखेंगे। यह एक लंबा समय ले सकता है, क्योंकि क्लोजर आसानी से स्लाइड कर सकते हैं। धैर्य रखें क्लोजर को उसी दूरी पर रखें
  • तितली फास्टनरों के सामने दो छोटे रिंग हैं विचार यह है कि आप इन छल्ले के बीच की जगह के माध्यम से कांटा पास करते हैं यह मुश्किल हो सकता है, इसलिए धीरे-धीरे ऐसा करें आश्चर्यचकित न करें कि समय-समय पर ज़िप आपके हाथ से निकल जाते हैं।
  • झूठे ब्रेसिज़ बनाने के लिए चार क्लोजर पर्याप्त होना चाहिए। हालांकि, अगर आपके पास एक व्यापक मुंह है, तो आपको कुछ और क्लोजर की आवश्यकता हो सकती है। जब आप हंसते हैं तो आपको सभी दांतों को कवर करने के लिए पर्याप्त रिक्तियों की आवश्यकता होगी।
  • मेक फाक ब्रेसेस या एक नकली रिटेनियर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    गर्म गोंद के साथ बंद को सुरक्षित। ज़िप्पर आसानी से स्लाइड करते हैं, इसलिए आपको हर एक पर गर्म गोंद की एक बूंद को लागू करना होगा यह उन्हें कांटा से संलग्न रखेगा।
  • सुनिश्चित करें कि झूठी ब्रेसिज़ बनाने से पहले गोंद पूरी तरह से सूख जाता है।
  • मेक फॅक्स ब्रेसेस या ए फैक रिटेनयर स्टेप 8 नामक छवि
    8
    कठपुतल बैंडज़ कंगन को क्लैप्स के छल्ले में डालें। यदि आप ब्रेसिज़ के लिए थोड़ा रंग जोड़ना चाहते हैं, तो एक मूर्ख बैंड कंगन लें। समापन रिंगों में से एक के माध्यम से कंगन के एक छोर रखो। फिर, अकवार को घेर लेना और उसे दूसरे घेरे में घुमाएं। अतिरिक्त कंगन काट लें और शेष क्लोजर के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • आपको बिल्लियों के साथ एक बिंदु बनाने के लिए कैंची के साथ कंगन के अंत में कटौती करनी पड़ सकती है। इस तरह, बंद अंगूठी के माध्यम से इसे स्लाइड करना आसान होगा।
  • यह कदम वैकल्पिक है यदि आप रंगीन ब्रेसिज़ बनाना नहीं चाहते हैं, तो आप इसे छोड़ सकते हैं
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या ए नकके रिटेनयर स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    ब्रेसिज़ के चारों ओर रबर बैंड रखें छोटा लोचदार बैंड लो। कांटा की छोर पर इसे रोल करें यह यू-आकार का ब्रेसिज़ रखता है। यह भी मुंह में ब्रेसिज़ को ठीक करने का एक तरीका है। झूठे ब्रेसिज़ के रूप में होना चाहिए "डी" जब रबर बैंड जगह में है
  • रबर बैंड को पकड़ने का एक अच्छा तरीका छोटे अंगूठियां बनाने के लिए कांटा के दोनों सिरों को तह करना है। यह न केवल रबर बैंड को चलने से रोकता है, बल्कि झूठे ब्रेसिज़ की एक छोटी सी रिक्ति का त्याग भी करता है। आपको लंबे समय तक अपने मुंह में कुछ भी नुकीला नहीं होना चाहिए।
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या ए फैक रिटेनर स्टेप 10 नामक छवि
    10
    अपने मुंह में चोटी रखो अब, आप अपने मुंह में अपने ब्रेसिज़ डाल सकते हैं दांतों पर घेरा दबाएं मुंह के दोनों ओर मुंह की पीठ पर दो दांतों के बीच रबर बैंड को रखें ताकि झूठे ब्रेसिज़ को जगह मिल सके।
  • भाग 2
    एक गलत संरक्षक बनाएं

    मेक फैक्स ब्रेसेस या एक नकली रिटेनियर चरण 11 शीर्षक वाली छवि



    1
    सामग्री तैयार करें अब, आप नकली ब्रेसिज़ के साथ गठबंधन करने के लिए एक गलत धारक बना सकते हैं। शुरू करने के लिए, सामग्री इकट्ठा इस परियोजना के लिए, आपको मोम और गर्म पानी के लिए कुछ कंटेनरों की आवश्यकता नहीं होगी।
    • आपको मोम की बोतलों की आवश्यकता होगी जिसमें रस शामिल हो। आप इस प्रकार की बोतल किसी स्थानीय सुपरमार्केट में या यहां तक ​​कि किसी शिल्प की दुकान में खरीद सकते हैं। आम तौर पर, पैकेज में कई बोतलें होती हैं, इसलिए आप एक बोतल के साथ कई अलग-अलग रिटेनर बना सकते हैं।
    • आपके पास गर्म पानी भी होना चाहिए। यदि आप रिटेनर में रंग जोड़ना चाहते हैं, तो आपको अपने पसंदीदा रंग के सब्जी डाई की आवश्यकता होगी।
  • मेक फॅक्स ब्रेसेस या ए फैक रिटेनयर स्टेप 12 नामक छवि
    2
    मोम बोतल के शीर्ष को तोड़ दें और रस निचोड़ें। के साथ शुरू करने के लिए, रस की बोतल के शीर्ष बंद काटने फिर, रस निचोड़ कर। अगर आप चाहें तो आप इसे पी सकते हैं या आप इसे निचोड़ने के लिए निचोड़ कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप बोतल से रस की हर बूंद लेते हैं।
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या फैक रिटेनियर चरण 13
    3
    एक तंग गेंद बनाने के लिए बोतल को रोल करें अब, एक तंग बॉल बनाने के लिए बोतल को अपने हाथ से रोल करें यह लंबे समय तक सिलेंडर बनाने के लिए हाथों के बीच की बोतल को पहले रोल करने के लिए उपयोगी हो सकता है। फिर, एक सर्पिल बनाने के लिए सिलेंडर रोल करें। अपने हाथों के बीच सर्पिल को कुचलने और फिर अपने हथेलियों के बीच एक छोटे, तंग चक्र बनाने के लिए इसे रोल करें।
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या ए फैक रिटेनर स्टेप 14 नामक छवि
    4
    गेंद को गर्म पानी के नीचे 60 से 90 सेकंड के लिए रखें। बाथरूम नल से चलने वाले पानी को जब तक छुआ जाए तब तक गरम न हो। नल के पानी के नीचे सिंक में गेंद रखें। इसे 60 से 90 सेकंड तक छोड़ दें यह जांचने के लिए कि गेंद पहले ही तैयार है, उसे स्पर्श करें यह नरम होना चाहिए और आप इसे आसानी से ढालने में सक्षम होना चाहिए।
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या ए फैक रिटेनर स्टेप 15 नामक छवि
    5
    अपने मुँह में मोम सम्मिलित करें और इसे मोल्ड करें यदि गेंद बहुत गर्म होती है तो आपको गेंद को थोडा पहले शांत करना चाहिए। आप अपना मुंह या अपनी जीभ जला नहीं करना चाहते फिर, अपने मुंह में मोम की गेंद डाल दीजिए अपनी जीभ और उंगलियों का उपयोग करके इसे अपने मुंह के आकाश के खिलाफ चपटाएं। जब तक यह फिट बैठे न हो, मोम को समतल करना और आकार देना जारी रखें और आपको मुंह के आकाश में सहज महसूस हो रहा है।
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या ए नकके रिटेनियर स्टेप 16 नामक छवि
    6
    रिटेनर को झूठी ब्रेसिज़ के साथ प्रयोग करें। अब, नकली ब्रेसों पर डाल दिया। आपको ब्रेसिज़ और अनुचर के साथ अच्छे दिखना चाहिए। यह एक पोशाक के लिए बहुत अच्छा हो सकता है या स्कूल में इसका इस्तेमाल कर सकता है अगर एक दिन आपको ब्रेसिज़ पहनने की तरह महसूस होता है
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या ए नकके रिटेनयर स्टेप 17 नामक छवि
    7

    Video: ड्रेसिंग अप नकली ब्रेसिज़ के साथ

    टिंट एक बेहतर प्रभाव प्राप्त करने के लिए रिटेनर। बहुत से लोग दागदार या रंगीन बनाए रखने वाले होते हैं यदि आप चाहते हैं कि आप और अधिक यथार्थवादी दिखें, भोजन का रंग लें और पानी के साथ मिश्रण करें आप चाहते हैं कि रंग लेने के लिए पानी में पर्याप्त भोजन रंग जोड़ने फिर, लगभग 10 मिनट के लिए खाद्य रंग में नकली संरक्षक को विसर्जित करें।
  • भाग 3
    सुरक्षा सावधानी बरतें

    मेक फैक्स ब्रेसेस या ए फैक रिटेनियर स्टेप 18 नामक छवि
    1
    वास्तविक ब्रेसिज़ को बदलने के लिए नकली ब्रेसिज़ का उपयोग न करें। झूठी ब्रेसिज़ एक पोशाक के लिए मजेदार हो सकती है हालांकि, वे वास्तविक ब्रेसिज़ को प्रतिस्थापित नहीं कर सकते। अगर आपको ब्रेसिज़ पहनने की जरूरत है या यदि आप उनका उपयोग करने के बारे में चिंतित हैं, तो अपने माता-पिता से पूछें कि ओथडोंटिस्ट के साथ एक नियुक्ति के लिए असली कंगन की बजाय झूठी ब्रेसिज़ का प्रयोग न करें। झूठी ब्रेसिज़ क्षति को ठीक नहीं करेगा, जैसे कुटिल दांत
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या एक नकली रिटेनियर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: नकली अनुचर यथार्थवादी

    लंबे समय तक ब्रेसिज़ का उपयोग न करें। झूठी ब्रेसिज़ समय के साथ दांतों को नुकसान पहुंचा सकते हैं आपको उन्हें लंबी अवधि के लिए नहीं छोड़ना चाहिए उन विशेष अवसरों पर हमेशा का प्रयोग करें, जैसे एक कॉस्ट्यूम पार्टी यदि आपको दांतों में या मुंह में दर्द महसूस होता है, तो ब्रेसिज़ को हटा दें
  • आपको झूठे ब्रेसिज़ के नुकीले भागों को खत्म करने का भी प्रयास करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि कान की आड़ के फ्लैट वापस दांतों में दबाया जाता है। नुकीले प्रभाव को कम करने के लिए आपको कांटा के छोर को भी मोड़ना चाहिए।
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या ए फैक रिटेनियर स्टेप 20 नामक छवि
    3
    यदि आप दांतों की क्षति के किसी भी लक्षण को देखते हैं तो उनका प्रयोग करना बंद करें झूठे ब्रेसिज़ भोजन जमा कर सकते हैं और प्लाक बिल्डअप तैयार कर सकते हैं। यदि आप कुछ चीजें देखते हैं, जैसे दांत पीले होते हैं या आपको मसूड़ों में दर्द महसूस होता है, तो यह संभव है कि झूठे ब्रेसिज़ आपके दांतों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। तुरंत उन्हें का प्रयोग बंद करो और दंत चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें।
  • मेक फैक्स ब्रेसेस या ए फैक रिटेनयर स्टेप्स 21 नामक छवि
    4
    झूठे ब्रेसिज़ बनाने के लिए नेतृत्व वाले उत्पादों का उपयोग करने से बचें आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी उत्पादों के लेबल पढ़ें जिन उत्पादों में सीसा शामिल है, उन्हें बचा जाना चाहिए। मुंह में सीसा के साथ उत्पादों का उपयोग करना ज़हर पैदा कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com