ekterya.com

दिन के लिए तैयार करने के लिए कैसे वे ब्रेसिज़ पर डाल दिया

फ़्रीमिलोस या ब्रैकेट एक उपकरण हैं जो ऑर्थोडोस्टिस्ट दांतों को संरेखित करने, रिक्तियों को खत्म करने, और अधिक समान मुस्कान और काटने के लिए उपयोग करते हैं। किसी भी चिकित्सा प्रक्रिया या क्रियान्वयन की तरह, ब्रेसिज़ एक प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करती है जिसमें पहले से तैयार करना शामिल है, साथ ही साथ उपचार के सफल होने के लिए आपकी जीवन शैली में परिवर्तन करना शामिल है

चरणों

भाग 1

अपनी नियुक्ति के पहले योजना
छवि जिसे आप ब्रेसिज़ द ब्रेसेस चरण 1 के लिए तैयार करते हैं
1
एक प्रारंभिक दंत चिकित्सा उपचार के माध्यम से जाओ ब्रेसिज़ के बारे में सोचने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को तैयार करने के लिए सही कदम उठाते हैं:
  • दंत चिकित्सक के पास जाओ दांतों की एक मानक सफाई करें यह न केवल ब्रेसिज़ को स्थापित करने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाता है, बल्कि दंत चिकित्सक को उस स्थान में पाए जाने वाले क्षय को ठीक करने का अवसर देगा, जहां वह उन्हें जगह देगा।
  • एक प्रतिष्ठित ओर्थोदोस्टिस्ट खोजें और अपनी पहली नियुक्ति का समय निर्धारित करें। आपका दंत चिकित्सक एक ओर्थोडोन्टिस्ट की सिफारिश कर सकता है- आप अपने क्षेत्र में मौजूद किसी भी व्यक्ति के लिए इंटरनेट या येलो पेज की खोज कर सकते हैं।
  • अपने ज्ञान दांत निकालें (यदि आवश्यक हो) कुछ मामलों में, उनके लिए आपके मुंह में पर्याप्त जगह होगी और उन्हें आप से दूर नहीं लेना होगा। हालांकि, यदि ये दांत कुचक्र हो रहे हैं या अंतरिक्ष की कमी के कारण प्रभावित हैं, तो उन्हें ब्रेसिज़ को आपके सामने रखने से पहले उन्हें निकालना आवश्यक होगा। ओथडोंटिस्ट पहले पहल के दौरान इस पहलू की समीक्षा करेंगे और अनुसरण करने के लिए सबसे अच्छी प्रक्रिया की सिफारिश करेंगे।
  • छवि जिसे आप ब्रेसिज़ ब्रेसेज़ चरण 2 के लिए तैयार करते हैं
    2
    भावनात्मक रूप से तैयार करें ब्रेसिज़ एक महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता हैं और आपकी जीवन शैली में कई बदलाव शामिल हैं। ये आपकी उपस्थिति को प्रभावित कर सकते हैं, कुछ मामलों में काफी। यदि आपको ब्रेसिज़ लगाने के बारे में परेशान महसूस होता है, तो उन लाभों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप उनसे प्राप्त करेंगे- उदाहरण के लिए:
  • अधिक दांत अधिक अधिकार
  • बेहतर मौखिक स्वास्थ्य
  • बेहतर आत्मसम्मान
  • छवि जिसे आप ब्रेसिज़ ब्रेसेज़ चरण 3 के लिए तैयार करते हैं
    3
    ब्रेसिज़ के प्रकार की जांच करें और सोचें कि आपके पास क्या होगा। कई विकल्प उपलब्ध हैं जो आपके विशेष निदान पर निर्भर करेगा:
  • धातु या पारंपरिक ब्रेसिज़: वे प्रकार हैं जो सबसे अधिक ध्यान देने योग्य हैं, लेकिन वे आपको इस्टैस्टिक्स के रंगों को दूसरों की तुलना में कस्टमाइज़ करने की अनुमति देते हैं।
  • सिरेमिक ब्रेसिज़: कम स्पष्ट होने के लिए वे पारदर्शी या दांत का रंग हैं। यदि आप उनकी अच्छी देखभाल नहीं करते हैं तो वे आसानी से दाग सकते हैं।
  • लिंगीय ब्रेसिज़: वे दांतों के अंदर से जुड़े होते हैं यह एक कम दृश्यमान विकल्प है, लेकिन गंभीर मामलों को बनाए रखने के लिए और अधिक मुश्किल नहीं है।
  • Invisalign: 18 से 30 पारदर्शी प्लास्टिक की एक श्रृंखला है जो हर दो सप्ताह में बदल जाती हैं। ये धीरे-धीरे अपने दांतों को आकार देते हैं और बिना अन्य प्रकार के परेशानियों के कारण होते हैं, लेकिन वे खो देते हैं या अधिक आसानी से चोट लगी दूसरी ओर, वे गंभीर मामलों के लिए या तो उपलब्ध नहीं हैं।
  • छवि जिसे आप ब्रेसिज़ ब्रेसेज़ चरण 4 के लिए तैयार करते हैं
    4
    अपने संगीत खिलाड़ी पर एक प्लेलिस्ट बनाएं स्थापित कर रहा है ब्रेसिज़ कई घंटे पिछले कर सकते हैं और अक्सर, दंत चिकित्सकों और दंत-जब वे काम आप अपने पसंदीदा संगीत सुनने के लिए अनुमति देता है। प्लेलिस्ट बनाने के लिए, आप क्या bridles (उत्तेजित, चिंतित खुश या तंत्रिका?) और ármala इन भावनाओं के आधार पर डाल लग रहा है, संगीत है कि आप आराम, खुशी और आत्मविश्वास महसूस करने पर ध्यान केंद्रित करता है के बारे में सोचते हैं, या बस एक अच्छा विचलन हो।
  • छवि तैयार करें जिसे आप ब्रेसिज़ प्राप्त करें चरण 5
    5
    एक तस्वीर ले लो एक "पहले से" स्पष्ट रूप से परिवर्तन पर जोर दिया जाएगा कि ब्रेसिज़ आपके दांतों को प्राप्त करेगा और सामान्य रूप से आपके मौखिक स्वास्थ्य पर होगा। सुनिश्चित करें कि "दौरान" चित्रों को लेने और प्रक्रिया के बाद भी परिवर्तन को स्पष्ट करने के लिए।
  • भाग 2

    अपने ब्रेसिज़ को डालने के बाद खाने के लिए क्या करें
    छवि जिसे आप ब्रेसिज़ द ब्रेसेस चरण 6 के लिए तैयार करते हैं
    1
    अपने भोजन की योजना बनाएं आपको पता होना चाहिए कि यह ब्रेसिज़ लगाने के पांच दिनों तक काटने और चबा करने के लिए दर्दनाक होगा, इसलिए एक चिकनी भोजन योजना बनाएं।
    • अकेले तरल पदार्थों पर आहार न करें पोषण की उपेक्षा के बिना आपको अपने दांतों से सावधानी बरतनी होगी
    • जब संभव हो तो ठंडे खाद्य पदार्थ और आइसक्रीम को शामिल करने की कोशिश करें, क्योंकि यह संभव है कि ये ब्रेसिज़ के कारण दर्द को शांत करता है और सूजन को कम करने में मदद करता है।
    • एक हाथ ब्लेंडर लें यह उपकरण फर्म फूड्स को नरम बनाने और सूप और सैंड्री बनाने के लिए एकदम सही है, जिसे आप चबाने के बिना निगल सकते हैं।
  • छवि तैयार करें जिसे आप ब्रेसिज़ प्राप्त करें चरण 7
    2



    खाना खरीदो। यह ठंडे खाद्य पदार्थों के एक मेनू की योजना बनाने के लिए जटिल है जिन्हें चबाने की ज़रूरत नहीं है या लगभग कुछ भी नहीं, लेकिन किसी भी स्थिति में आपको पूरे दिन बनाए रखने के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करते हैं। नीचे, आपको सूखे पौष्टिक खाद्य पदार्थों पर ध्यान देने के साथ मेनू के लिए कुछ अनुशंसित खाद्य पदार्थ और उत्पाद मिलेंगे जिन्हें चबाने की आवश्यकता नहीं है और ये तैयार करना आसान है:
  • नाश्ता: दही और कॉटेज पनीर कम वसा वाले पोषक तत्वों के अच्छे स्रोत होते हैं जो ठंडा होते हैं और चबाने की आवश्यकता नहीं होती है। यदि आप लैक्टोज असहिष्णु या शाकाहारी हैं, तो ओट या क्विनोआ पर विचार करें। हालांकि पारंपरिक रूप से नाश्ते में गर्मियों की सेवा की जाती है, हालांकि दोनों अनाज को पहले दिन तैयार किया जा सकता है और एक छोटे से सोया या बादाम के दूध के साथ ठंडा किया जा सकता है।
  • दोपहर का खाना: ठंड और नरम खाद्य पदार्थों के बाद, आप सबसे अधिक खाद्य भंडार में तैयार हो सकते हैं या खुद को खुद बना सकते हैं आप एक कप 1 ग्रीक दही के 1 1/2 कप फल या सब्जियों (अपनी पसंद), 1 कप पूरक फलों या सब्जी का रस और 1 कप बर्फ के साथ संयोजन करके तैयार कर सकते हैं .. यदि आप लैक्टोज असहिष्णु या शाकाहारी हैं , आप एक ही अनुपात में रेशम टोफू के साथ ग्रीक दही के स्थानापन्न कर सकते हैं।
  • डिनर: सूप यह सुनिश्चित करने के लिए एकदम सही समाधान है कि खाना नरम है और चबाये बिना इसे खाया जा सकता है। विशेष रूप से वनस्पति सूप गारंटी दे सकते हैं कि आपको विभिन्न प्रकार के पोषक तत्व मिलेगा। चबाने से बचने के लिए कुचले सूप जैसे विचीसोईस या गाज़पाचो भी हैं। यदि आप किसी सूप से अधिक सुसंगत चीज़ की तलाश में हैं, तो पास्ता सलाद या चिकन या ट्यूना सलाद के बारे में सोचें, जो ठंडा और चबाने में आसान है।
  • डेसर्ट और नाश्ता: आवश्यकताओं रखते हुए कि, मुलायम शांत और चबाने के लिए, निम्नलिखित खाद्य पदार्थों डेसर्ट या नाश्ता जब आप दर्द bridles के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं के रूप में कार्य कर सकते हैं आसान है कमी: आइसक्रीम, जमे हुए हलवा, जेली, मसले केला या नाशपाती, दही आइसक्रीम या शर्बत
  • छवि जिसे आप ब्रेसिज़ प्राप्त करें, चरण 8 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    ब्रेसिज़ और दीर्घावधि के बाद अपने आहार के बारे में सोचें जब आप अपने ब्रेसिज़ चालू करते हैं, तो कुछ खाद्य पदार्थों का आनंद लेना मुश्किल होगा, जैसे पनडुब्बी सैंडविच, बर्रिटो, सेब, आपके कोक पर मकई, व्यावहारिक तौर पर किसी भी उत्पाद काटने का कार्य करना खाना यह भी ध्यान रखें कि आप अगले 2 से 3 वर्षों में एक वर्ष में कई बार ब्रेसिज़ एडजस्ट करेंगे और आपको समय समय पर नरम खाद्य पदार्थों के अपने आहार का सहारा लेना होगा। अंत में, ध्यान रखें कि ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें आप अपने ब्रेसिज़ के दौरान कभी भी नहीं खाना चाहिए:
  • चोटी का व्यवहार (चिपचिपा भालू, कैंडीज, टोफिस आदि)
  • बर्फ़
  • सूखे फल और पॉपकॉर्न
  • हार्ड कैंडी
  • अजवाइन और अन्य रेशेदार पदार्थ
  • भाग 3

    मौखिक देखभाल की जरूरतों का पूर्वानुमान
    छवि जिसे आप ब्रेसिज़ प्राप्त करें दिन के लिए तैयारी शीर्षक चरण 9
    1
    फार्मेसी पर जाएं ब्रेसिज़ पर लाना आपके जीवन का सबसे दर्दनाक अनुभव नहीं होगा, लेकिन यह आपको कुछ दिनों के लिए परेशान करेगा। अपने आप को एक ओवर-द-काउंटर दर्द रिलीवर के साथ जीवित करें जिसमें नैप्रोक्सेन सोडियम, आइबुप्रोफेन, या एसिटामिनोफेन शामिल हैं। फार्मासिस्ट के बारे में जांच लें कि आपको ब्रेसिज़ पर डालने के बाद पहले हफ्ते के दौरान लेना चाहिए या सिर्फ पैकेज निर्देशों का पालन करें।
  • छवि तैयार करें जिसे आप ब्रेसिज़ प्राप्त करें दिन 10
    2

    Video: DOCTOR DRILL 'N FILL CHALLENGE | PLAY DOH | We Are The Davises

    अपने ऑर्थोडोस्टिस्ट से जांचें यह पेशेवर पता चलेगा कि कैसे आपके जीवन को ब्रेसिज़ के साथ तैयार किया जाए और आपको कुछ संसाधन, जैसे दंत मोम और रबर बैंड, जो आपको उपचार में मदद करेंगे, दे देंगे। इसके अलावा, यह आपको "प्रारंभिक किट" दे सकता है जिसमें ऐसे उत्पादों के नमूनें शामिल होते हैं जो आपको ब्रेसिज़ के साथ अपने नए जीवन के अनुकूल करते हैं।
  • छवि तैयार करें जिसे आप ब्रेसिज़ प्राप्त करें चरण 11
    3
    दंत स्वच्छता की दैनिक दिनचर्या का पालन करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके दांत स्वस्थ और क्षय के बिना स्वस्थ बने अधिक सफाई उपायों की आवश्यकता होती है अच्छी गुणवत्ता वाले टूथपेस्ट के साथ दिन में दो बार अपने दांतों को ब्रश करने के लिए मत भूलें और अपने मुंह के कुछ हिस्सों पर ध्यान दें जो आपके तक पहुंचने में सबसे कठिन हैं, क्योंकि जब आप अपने ब्रेसिज़ पर डालते हैं, तब से शुरू करें उन हिस्सों को साफ रखने में आपकी क्या मदद करेगी इसके बारे में सोचें
  • छवि तैयार करें जिसे आप ब्रेसिज़ प्राप्त करें
    4

    Video: KAYLA GOT HER WISDOM TEETH REMOVED! | We Are The Davises

    शॉपिंग सूची बनाएं आपका ऑर्थोडोन्टिस्ट उत्पाद और ब्रांड की सिफारिश कर सकता है, जो आपके दांतों को साफ रखने में मदद करेंगे, जबकि आपके पास ब्रेसिज़ है नीचे आपको अक्सर अनुशंसित आइटमों की सूची मिलेगी:
  • पानीपिक ब्रेसिज़ सामान्य कार्य को करने के लिए ब्रश करने के लिए इसे और अधिक कठिन बना देता है। वाटरपिक केंद्रित पानी की एक धारा स्प्रे जो एक सिंचाई के सिरे से बाहर आता है और अपने मुंह के सबसे कठिन हिस्सों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • माउथवैश ब्रेसिज़ खाद्य मलबे को दांतों के आसपास और आसपास जमा करने के लिए आसान बनाता है। ताजे श्वास को सुनिश्चित करने के अलावा, मुंह से धोने के साथ 60 सेकंड के लिए रेजिंग फायदेमंद हो सकता है।
  • धागा थ्रेडर्स ब्रेसिज़ के साथ आम फॉल्स का उपयोग करना मुश्किल है - हालांकि, इसके उपयोग दंत स्वच्छता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। एक फोल्स थैडर एक प्लास्टिक की पट्टी है जो एक छोर पर एक लंबी अंगूठी है। उन्हें दांतों के बीच छोटे स्थान के माध्यम से पारित किया जा सकता है और अंगूठी एक दंत फ्लॉस के रूप में उसी तरह काम करता है, जिससे खाद्य मलबे और टैटर जैसी अवरोधों को दूर किया जा सकता है।
  • दांतों वाला ब्रश या ओर्थोडोंटिक ब्रश दांतात्मक ब्रश को इसके आकार के कारण "क्रिसमस ट्री ब्रश" के रूप में भी जाना जाता है, जो शंक्वाकार और त्रिकोणीय है, और पूरे ब्रशिंग के लिए ब्रेसिज़ के तार आर्च के नीचे प्रवेश कर सकते हैं। एक अन्य विकल्प एक ओर्थोडोंटिक ब्रश खरीदने के लिए है, जिसे केंद्र में छोटे ब्रितर्स के साथ बनाया गया है ताकि आप ब्रेसिज़ पर ब्रश कर सकें।
  • मौखिक दर्दनाशक दवाओं जब आपका मुंह ब्रेसिज़ के लिए अनुकूल होता है, तो यह उच्च घर्षण के क्षेत्रों में दर्द का अनुभव करने के लिए असामान्य नहीं है। मौखिक दर्दनाशक प्रकार के तरल, जेल और पेस्ट होते हैं। तय करें कि आपकी आवश्यकताओं के मुताबिक सही है
  • छवि तैयार करें जिसे आप ब्रेसिज़ प्राप्त करें चरण 13
    5
    एक मुंह गार्ड जाओ यदि आप किसी खेल का अभ्यास करते हैं, तो इनमें से किसी एक का उपयोग करना सुनिश्चित करें। बास्केटबॉल या फुटबॉल जैसे कुछ खेलों में, फेसगार्ड सामान्य उपयोग में हैं हालांकि, जब तक आपके पास ब्रेसिज़, कोई एथलेटिक गतिविधि होती है, खासकर अगर इसमें गेंद को फेंकने या अन्य खिलाड़ियों के साथ शारीरिक संपर्क होने पर चेहरे की चोट, टांके, कोटिंग्स या ब्रेसिज़ की पूरी स्थापना हो सकती है यदि वे आपको मुंह में मार देते हैं । आप एथलेटिक या स्पोर्टिंग मास्टर्स के किसी भी अच्छे स्टोर में अपनी आवश्यकताओं को फिट करने वाले मुखर गार्ड प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक एमपी 3 प्लेयर
    • एलेव, एडविल या आईबुप्रोफेन
    • शीतल खाद्य पदार्थ
    • चिकित्सकीय स्वच्छता आइटम
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com