ekterya.com

एक मजबूत किशोरी कैसे बनें

क्या आप कभी अंदर और बाहर मजबूत बनना चाहते थे? क्या आप कभी भी "हंगर खेलों" या हर्मियोन, हैरी पॉटर के दोस्त की नायिका की तरह बनना चाहते थे? तो यह लेख आपके लिए है

चरणों

एक मजबूत किशोरी लड़की चरण 1 बनें छवि शीर्षक
1
अपनी राय व्यक्त करें अन्य लोगों के साथ अपनी राय साझा करें और कहें कि आप क्या सोचते हैं (हालांकि सभी लोग इसे पसंद नहीं करते हैं) डर नहींें। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप दूसरों की राय सुनने और सूचित फैसले करने के लिए भी सीखें। बहस करने के लिए बहस मत करो बल्कि अपने विचारों की रक्षा करें जब अवसर उठता है।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत किशोर लड़की चरण 2 बनें
    2

    Video: Chhankata 2007 | Jaswinder Bhalla | Punjabi Comedy Video

    सोचो। समस्याओं को हल करने के लिए अपने मस्तिष्क का उपयोग करें समूह के नेता बनें और अपना खुद का निर्णय करें कक्षा में ध्यान दें और परीक्षाओं में अपना सर्वश्रेष्ठ करें। शैक्षणिक उपलब्धियां महत्वपूर्ण हैं यह आवश्यक नहीं है कि आप हमेशा अधिकतम ग्रेड निकालते हैं। यह आपको सबसे अच्छा देने और आपके लिए यथार्थवादी लक्ष्यों को प्राप्त करने के बारे में है।
  • एक मजबूत किशोर लड़की चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    कठिन परिस्थितियों का सामना करने के लिए बाहरी गतिविधियों में भाग लें या रणनीतियों को जानें अपनी ताकत और नेतृत्व कौशल को चुनौती देने वाली गतिविधियों के लिए देखो
  • एक मजबूत किशोरी लड़की चरण 4 बनें छवि शीर्षक

    Video: Demi Lovato: Simply Complicated - Official Documentary

    4
    कम बातूनी होने की कोशिश करें कुछ पलों के लिए चुप रहने की कोशिश करें और अपने आसपास की दुनिया के माहौल को महसूस करें। हालांकि, जैसा कि पहले बताया गया है, अपने विचारों को व्यक्त करने में डर नहींें। कभी भी आपको या आपके विचारों को सेंसर न दें और उन्हें अपने विचारों को चुप न दें।
  • एक मजबूत किशोर गर्ल चरण 5 बनें चित्र का चित्र
    5
    अकेले चलना मानसिक रूप से समस्याओं को हल करने और वास्तविकता से बचने के लिए इस समय का उपयोग करें।
  • एक मजबूत किशोर लड़की कदम 6 बनें शीर्षक छवि
    6
    एक अलग शगल के लिए देखो उदाहरण के लिए: लक्ष्य शूटिंग, साइकल चलाना, मार्शल आर्ट्स, यहां तक ​​कि बाहर सड़क पर चलता है



  • इमेज शीर्षक से एक मजबूत किशोर गर्ल चरण 7 बनें

    Video: शरीर में खून की कमी है तो.... तेजी से खून बढ़ाने के उपाय

    7
    आपको बहुत सारी दोस्ती की ज़रूरत नहीं है स्वतंत्र होने का प्रयास करें जब आप बड़े हो जाते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि आपके पास स्वतंत्रता रखने पर आपके पास 2 या 3 करीबी दोस्त हैं कई दोस्त होने पर ही टीवी पर लोगों में ऐसा होता है याद रखें कि महत्वपूर्ण बात यह है कि दोस्तों की संख्या, गुणवत्ता नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से एक मजबूत किशोर गर्ल चरण 8 बनें
    8
    अपने आप को मजबूत करें कुछ लोग मूर्खता से सोचते हैं कि वजन उठाने या प्रोटीन लेने से शरीर को लूटता है उन्हें मत सुनो। वज़न करने के साथ, एक संतुलित प्रोटीन आहार के लिए चुनते हैं जिसमें मांस या मछली या अन्य शाकाहारी प्रोटीन स्रोत जैसे कि पागल या टोफू शामिल हैं और दैनिक या साप्ताहिक अभ्यास करते हैं। दौड़ना अच्छा है, जोग, क्रंच करना, पुश-अप आदि। धीरे-धीरे, आप अपना खुद का व्यायाम दिनचर्या बना सकते हैं जब आप याद करते हैं कि गति को बढ़ाने के लिए आप अपने हाथों को अपने चेहरे की ऊंचाई तक बढ़ा देते हैं और उन्हें तुरंत फ्लैट में रखकर और आपकी मुट्ठी में घुमावदार या बंद नहीं कर सकते।
  • एक मजबूत किशोर गर्ल चरण 9 बनो चित्र का चित्र
    9

    Video: आचार्य बालकृष्ण जी । आंखों और बालों की समस्या का रामबाण उपाय

    यहां जो श्रृंगार के बारे में सलाह मिटा दी गई है क्योंकि इसमें बहुत अधिक नियंत्रण होने का संकेत था। यदि आप श्रृंगार का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसका उपयोग करें अगर आप नहीं चाहते हैं, तो इसका उपयोग न करें। स्त्रीत्व कमजोरी का प्रतीक नहीं है और भरे जाने का मतलब मजबूत नहीं है। आप एक मजबूत लड़की हो सकते हैं और किसी प्रकार का उपस्थिति या शरीर हो सकता है। बेशक, जब आप व्यायाम करते हैं तो मेकअप का बहुत उपयोग करना व्यावहारिक नहीं है याद रखें कि आपकी छवि आपकी है और आप बिना किसी मेकअप के साथ या नारकीय लड़की हो सकती है यहाँ क्या मायने रखता है कि आप अपनी उपस्थिति के साथ सहज और आत्मविश्वास महसूस करते हैं।
  • एक मजबूत किशोरी लड़की 10 कदम शीर्षक छवि
    10
    अपने बाल को छोड़ दें और इसे ढीला करें। आप एक ब्रैड भी बना सकते हैं या, यदि आपके पास यह छोटा है, तो आप उसे हेयरपिन के साथ एक तरफ ले जा सकते हैं। अभ्यास करने के लिए ये शैलियों व्यावहारिक हैं
  • इमेज शीर्षक से एक मजबूत किशोर गर्ल चरण 11 बनें
    11
    एक प्रेमी या प्रेमिका होने के बारे में चिंता न करें यह इसके लायक नहीं है अगर यह आपको नाखुश महसूस करता है। हालांकि, अलग-अलग लिंग, पृष्ठभूमि, दौड़ या यौन अभिविन्यास से कुछ दोस्तों के लिए यह एक अच्छा विचार है क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति को चीजों की एक अलग धारणा होती है।
  • इमेज शीर्षक से एक मजबूत किशोर गर्ल चरण 12 बनें
    12
    मेकअप के बारे में सलाह में कहा गया है कि, एक मजबूत किशोरी होने का मतलब यह नहीं है कि आपको किसी व्यक्ति की ताकत के आदर्श होने के लिए निश्चित तरीके से तैयार करना होगा। उन्हें आपको बताने न दें: "यह करें या इस दूसरे पर डालें", क्योंकि यह कोई मतलब नहीं है अगर आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं अपने कपड़े व्यक्त करते हैं कि आप कौन हैं, आपकी ताकत और अद्वितीय व्यक्तित्व, क्या आप टैंक टॉप और मुकाबला पैंट पहनते हैं, एक पारंपरिक स्कर्ट और ब्लाउज या शोकेस पोशाक भी। अपने आप को और, सबसे ऊपर, किसी अन्य मजबूत लड़की के बारे में बुरी तरह मत बोलो, जिसकी अलग धारणा है कि उसे मजबूत होने का क्या मतलब है। अपमान या किसी को "अशिष्ट" या "आसान लड़की" के रूप में न बताएं क्योंकि उनका मजबूत होना आपके विचारों से अलग है और याद रखें: सभी युवा लड़कियां महिलाएं नहीं हैं या महिला सेक्स से संबंधित हैं सभी अलग-अलग विचारों के साथ समझें कि यह मजबूत होने का क्या मतलब है, दोनों और आपके दूसरों के।
  • चेतावनी

    • अपने आप को याद रखना किसी काल्पनिक चरित्र की तरह दिखने के बारे में चिंता न करें।
    • चिंता न करें कि अन्य लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं और यदि आप यह मानते हैं कि आप ऐसा करना चाहते हैं तो यह केवल तभी बदलता है।
    • अन्य लोगों को बताएं जहां आप जा रहे हैं यह हमेशा किसी के लिए यह जानना अच्छा है कि आप कहां हैं
    • मज़े करना बंद न करें आप बहादुर हो सकते हैं और एक ही समय में असाधारण हो सकते हैं।
    • यदि ये सुझाव आपके व्यक्तित्व के साथ नहीं जाते हैं, तो यह ठीक है। इसे इतनी गंभीरता से मत लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com