ekterya.com

पोर्नोग्राफी को कैसे बदलें

ऐसे कई कारण हैं कि आप कम अश्लील साहित्य देखना या इसे देखना बंद क्यों करना चाहते हैं, जैसे जब आपका नया संबंध होता है, आप युगल का सम्मान करना चाहते हैं, विचारों और कार्यों पर अधिक नियंत्रण चाहते हैं, या अश्लील उद्योग का समर्थन नहीं करना चाहते हैं। जो कुछ भी आपके कारणों से है, यह पूरी तरह से कम दिखना संभव है या इसे देखना बंद करो

चरणों

विधि 1

पोर्नोग्राफ़ी बदलें
इमेज शीर्षक सबस्टीटियल पोर्नोग्राफी चरण 1
1
मज़ा गतिविधियों के लिए देखो अस्थायी आनंद के बजाय जो आपको बाद में दोषी महसूस कर सकता है, अपनी खुशी में निवेश करें। यदि आपके पास कुछ नहीं करना है, तो कुछ ऐसी शुरुआत करें जिससे आपको खुशी मिलती है (अश्लीलता खुशी देती है, खुशी नहीं देती) ऐसी गतिविधियां देखें जो आपके बहुत समय लेती हैं और आपको घर छोड़ने की अनुमति देती हैं, या कम से कम समय पर काफी समय पर कब्जा कर लेते हैं।
  • अपने आप को कुछ शौक है जो आप पसंद करते हैं, विशेष रूप से सामाजिक शौक है कि आप दोस्त बनाने और मजेदार बनाने की अनुमति देते हैं। वे टीम या खेल लीग, जॉगिंग क्लब या सिलाई समूह हो सकते हैं क्या करें जो आपकी दिलचस्पी को लुभाती है!
  • खाना पकाने शुरू करें, काम या विद्यालय के बाद जिम जाने के लिए, या अपने दोस्तों के साथ अधिक समय बिताना। यदि घर पर रहने के लिए बहुत मोहक है, तो कमज़ोर घंटे के दौरान छोड़ दें। सुपरमार्केट में शॉपिंग करें, किसी मित्र से मिलने जाएं या कुछ स्वयंसेवा करें
  • छवि का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 2
    2
    बोरियत या चिंता के कारण पोर्नोग्राफ़ी का सहारा लेने से बचें पहुंच और गुमनामी के अपने सापेक्ष आसानी से, अश्लीलता आसानी से झुंझलाहट, चिंता या चिंता से विचलित करने का एक रास्ता बन सकती है। यदि आपको अश्लील साहित्य देखना पसंद है, तो गहराई से साँस लें। अपने आप से पूछो: "क्या इस तरह से मैं भागना चाहता हूं?" यदि हां, तो कुछ और प्रयास करने का फैसला करें
  • शायद आप अपने आप को एक तर्क के बाद अश्लील साहित्य की ओर झुकते हुए देखते हैं, जब आप अप्रिय महसूस करते हैं या कुछ अप्रिय होने पर बहस के लिए राहत लेने के लिए। जब आप ऊब हो जाते हैं, तो आप एक भराव के रूप में भी पोर्नोग्राफ़ी देख रहे होंगे
  • इमेज शीर्षक से विकल्प पोर्नोग्राफी चरण 3
    3
    अपने आप को विचलित। अपने ध्यान को ध्यान में रखते हुए, बाध्यकारी अश्लीलता के अपने विचारों को अपने दिमाग से दूर करने के लिए आप क्या कर सकते हैं अपने आप को पुस्तक पढ़कर, हवाई जहाज के मॉडल बनाने, फोन पर बात करने या इंटरनेट पर मजेदार वीडियो देखने के द्वारा विचलित करें। जो कुछ भी हो सकता है, जब तक आप अश्लील न हो जाएं, तब तक आप पोर्नोग्राफी के अलावा कुछ और के साथ अपने मन पर कब्जा कर सकते हैं।
  • अगर आपको नहीं पता कि अपने आप को विचलित करने के लिए क्या करना है, तो कुछ सरल और दोहराव करो, जैसे कपड़े तह करना या बर्तन धोना।
  • छवि का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 4
    4
    सुधार के अपने कौशल का विकास कुछ लोग एक एस्केप के रूप में अपनी भावनाओं का सामना करने के लिए पोर्नोग्राफी देखते हैं। ऐसा करने के बजाय, यह पर काबू पाने की योग्यता है। जब आप नीचे महसूस करते हैं, तो पैदल चलना, डायरी लिखना या मित्र को बताएं अप्रिय भावनाओं से दूर रहने के बजाय, नकारात्मक भावनाओं का पता लगाने और अपने आप से पूछें कि क्या कुछ खास बात है, जिस पर आप ध्यान दे सकते हैं।
  • गहरी साँस लेने का अभ्यास करें आराम से बैठें और प्रत्येक श्वास को दूर करने और श्वास छोड़ने की कोशिश करें जब तक आप पूरी तरह से आराम महसूस नहीं करते।
  • चीजों का सामना करने के लिए एक स्वस्थ तरीके के रूप में एक पत्रिका लिखें या कला का उपयोग करें (ड्राइंग, मूर्तिकला) संगीत बनाना या सुनना भी उपयोगी हो सकता है। आपको अपनी भावनाओं से जुड़ना चाहिए और सक्रिय रूप से अपने दिमाग का उपयोग करना चाहिए।
  • पर काबू पाने कौशल दैनिक और जमा तनाव से निपटने में मदद करते हैं। सुधार के इन कौशलों की खोज करते समय, जो आपकी ज़िंदगी में जोड़ते हैं, घटाएं नहीं। अधिक जानकारी के लिए, लेख पढ़ें "भावनात्मक दर्द से कैसे निपटना है".
  • छवि का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 5
    5
    ध्यान करता। मन का नियंत्रण पाने का एक तरीका ध्यान के माध्यम से है यद्यपि आपका शरीर पोर्नोग्राफी देखने के लिए उत्सुक है, यह आपका मकसद है कि यह तय करना है कि यह करना है या नहीं ध्यान का अभ्यास करके अपने मन का मालिक बनें ध्यान आप आवेग से बचने और आपके शरीर और शरीर के बीच एक बेहतर संतुलन प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
  • जब आप इसे पसंद करते हैं, तो गहराई से श्वास करना शुरू करें। अपनी आँखें बंद करें और अपने शरीर और मन को आराम करने के लिए शुरू करें अपने विचारों को एक पल के लिए "सोच" दें, फिर उन्हें अपनी चेतना से दूर ले जाएं और अपनी सांस लेने पर ध्यान दें। सभी विचार एक उपस्थिति बना सकते हैं, लेकिन तब उन्हें निष्कासित किया जा सकता है। मुख्य रूप से अपनी श्वास को देखने पर ध्यान दें यह गहरी विश्राम के बिंदु तक पहुंचता है।
  • कई तरह के ध्यान हैं आप अपने मन को साफ करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं या आप "I love you" जैसे किसी शब्द या वाक्यांश पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • रोजाना आधार पर नियमित रूप से अभ्यास करते समय ध्यान सबसे प्रभावी होता है।
  • ध्यान देने के लिए अधिक जानकारी के लिए, शुरुआती के लिए हमारे लेख पढ़ें "ध्यान कैसे करें".
  • विधि 2

    एक और यौन वातावरण बनाएँ
    इमेज शीर्षक सबस्टीटियल पोर्नोग्राफी चरण 6
    1

    Video: श्री वाएल इब्राहिम || अश्लील साहित्य के खतरे




    एक वातावरण को अश्लील साहित्य से मुक्त बनाएं पोर्नोग्राफी देखने के लिए सभी प्रलोभन निकालकर सफलता के लिए खुद को सेट करें अपने कंप्यूटर पर मौजूद सभी फ़ाइलों को हटाएं, पत्रिकाओं को रीसायकल करें और वेबसाइटों को ब्लॉक करें अगर आपके कंप्यूटर में अपने बेडरूम में मोहक है, तो केवल सार्वजनिक स्थानों पर ही कंप्यूटर का उपयोग करें या प्रत्येक दिन सीमित मात्रा में। आप अश्लील वेबसाइटों को ब्लॉक करने के लिए अपनी ब्राउज़र सेटिंग भी बदल सकते हैं। सभी जोखिमों को कम करें जो प्रलोभन हो सकते हैं।
    • मजबूरी से बचने के लिए समस्याओं की आशा करें और अपने परिवेश पर ध्यान दें।
    • अपने खोज इंजन के कॉन्फ़िगरेशन को बदलें कभी-कभी, इंटरनेट पर एक खोज अनजाने में आपको अश्लील चित्र या वेबसाइट दिखाती है
  • इमेज शीर्षक सबस्टीटियल पोर्नोग्राफी चरण 7
    2
    अपनी कल्पना का प्रयोग करें अश्लीलता एक स्क्रिप्ट निम्नानुसार है और आमतौर पर अनुमान लगाया जा सकता है। जब आप उत्साहित महसूस करते हैं, तो अपने दिमाग पर हावी हो और पोर्नोग्राफी न करें। कल्पना की मदद से आपको अपनी कल्पना के निर्माता बनना होगा। पोर्नोग्राफ़ी के विपरीत, आप जिस तरह से कल्पना करना चाहते हैं, उसमें आप अपने विचार और छवियां बना सकते हैं
  • अपनी कल्पना उड़ना यह हमारी अपनी कामुकता के मालिक होने के लिए मुक्ति हो सकती है और बाह्य स्रोतों पर निर्भर नहीं है।
  • छवि का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 8
    3
    हस्तमैथुन। हस्तमैथुन सामान्य है और लगभग सभी इंसान अपने जीवन के दौरान इसे करते हैं। हस्तमैथुन (और पोर्नोग्राफी में नहीं) के दौरान अपने शरीर पर फोकस आप क्या पसंद करते हैं और पसंद नहीं है, और आपके शरीर को जानने में मदद कर सकते हैं। हस्तमैथुन भी आपको यह जानने में मदद कर सकता है कि साथी के बारे में क्या अच्छा लगता है
  • पोर्नोग्राफी पर आपका ध्यान निर्देशित करने के बजाय, अपने शरीर पर अपना ध्यान केंद्रित करें अपने शरीर को स्क्रीन पर प्रतिक्रिया देने के लिए न केवल आपकी खुशी और आनंद का कारण बनने पर ध्यान दें।
  • आप हस्तमैथुन करते समय देखते रहें। अपने दिमाग से बाहर निकल जाओ और अपने शरीर के भीतर संवेदनाओं पर ध्यान केंद्रित करें। अपने मन को विचलित होने की अनुमति न दें, लेकिन अपने शरीर की उत्तेजनाओं में मौजूद रहें।
  • इमेज शीर्षक सबस्टीटियल पोर्नोग्राफी चरण 9
    4
    अंतरंगता से संबंधित भावनाओं को हल करें हो सकता है कि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ अंतरंगता से बचना चाहते हैं और इसे अश्लील साहित्य से बदलना चाहते हैं। एक चिकित्सक के बारे में बात करने पर विचार करें कि आप अंतरंगता के बारे में क्या सोचते हैं और इसे ठीक कैसे करें। किसी के साथ अंतरंग होने का डर इतना बड़ा हो सकता है कि आप इसे टालना चाहते हैं और इसे अश्लील साहित्य से बदलना चाहते हैं। जो भी मामला है, किसी भी संभावित रुकावट को खोजने और इसे एक चिकित्सक के साथ चर्चा करने पर विचार करें।
  • यदि आप किसी आघात से, विशेष रूप से यौन प्रकृति के माध्यम से रहे हैं, तो यह एक चिकित्सक के पास जाने के लिए फायदेमंद हो सकता है जो आघात से संबंधित भावनाओं को दूर करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक सबस्टीटियल पोर्नोग्राफी चरण 10
    5
    अपने रोमांटिक रिश्ते को मजबूत करें अगर आपके साथी के साथ यौन संबंध संतोषजनक नहीं है, तो यह पोर्नोग्राफी के कारण आंशिक रूप से हो सकता है सब के बाद, पोर्नोग्राफी का उपभोग युगल के साथ कम अंतरंगता से संबंधित है। अश्लील साहित्य पर ध्यान देने के बजाय, अपने साथी की ओर ध्यान दें
  • एक अनुदेश पुस्तिका के रूप में पोर्नोग्राफ़ी न देखें। अपने साथी से अपनी यौन प्राथमिकताओं के बारे में पूछें और व्यक्ति में साहसी होना सीखें।
  • अपने साथी के साथ गुणवत्ता का समय बिताएं और दोनों चीज़ें आनंद लें वे रात का खाना एक साथ कर सकते हैं, एक पुस्तक को एक साथ पढ़ सकते हैं या दैनिक चलन ले सकते हैं। ऐसी गतिविधियां करें जहां उन्हें बातचीत करना है और जहां वे एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं
  • इमेज का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 11

    Video: अश्लील साहित्य आपका समस्या नहीं है | जेसन Mahr | TEDxCincinnati

    6
    अपने आप में विश्वास करो ध्यान रखें कि आप अपनी आदतों को बदल सकते हैं और इसके बारे में अच्छा महसूस कर सकते हैं। अपराध या लज्जा में रहने की कोई जरूरत नहीं है। परिवर्तन के लिए तैयार रहें और पूरा करें कि आप अपने जीवन में क्या बदलना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अश्लील साहित्य से दूर रहना मुश्किल है, खासकर यदि आप ऊब रहे हैं, तो अपना समय व्यतीत करने के लिए एक दैनिक शेड्यूल बनाएं। जब आप आम तौर पर पोर्नोग्राफी देखते हैं तो उसके लिए लंबित गतिविधियां हों
    • यह प्रक्रिया कभी-कभी मुश्किल होगी, लेकिन अपने आप की आलोचना न करें आपको अपनी सहायता की ज़रूरत है, आपकी गलती नहीं है
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com