ekterya.com

खुशी की मांसपेशियों को फ्लेक्स कैसे करें

खुशी सिर्फ एक मांसपेशी की तरह है, अगर आप इसे व्यायाम नहीं करते हैं, तो यह कमजोर होता है खुशी निर्माण के सिद्धांतों को लागू करना, आप संतोष और आनन्द का एक मजबूत केंद्र स्थापित कर सकते हैं।

चरणों

Video: ALCALINIZAR EL CUERPO Y LA SANGRE- BENEFICIOS ana contigo

1
एक खुशी व्यायाम दिनचर्या विकसित करें इसका अर्थ है खुशी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने एजेंडे में एक स्थान बनाना, जैसा कि आप व्यायाम करने या डॉक्टर के पास जाने के लिए करते हैं। जीवन के दैनिक ऊधम में खुश रहने के लिए समय की जगह बनाने में मुश्किल हो सकती है, और प्रोग्रामिंग कुछ ऐसे प्रोग्रामिंग का विचार जिसे सहज माना जाना चाहिए, वह अजीब लग सकता है। हालांकि, सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने दिन में एक जगह खुश कर सकते हैं, चाहे जो भी हो रहा हो। आप जब सुबह उठते हैं, या 20 मिनट जब आप काम छोड़ते हैं, या दोनों को सुबह अपनी खुशी का अभ्यास दिनचर्या 10 मिनट का कार्यक्रम कर सकते हैं!
  • 2
    तय करें कि आपका आनंद कैसा होगा, सबसे अच्छी चीज ऐसी होगी जो निस्संदेह आपको खुश महसूस करेगी, यह जानने के लिए थोड़ा समय लग सकता है कि यह क्या है। यहां कुछ विचार हैं:
  • सोचो कि आपको क्या खुश करता है आप किस प्रकार की चीजें पसंद करते हैं? क्या बातें आपको मुस्कुराते हैं? यदि यह मदद करता है, तो एक सूची बनाएं। हर दिन उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए थोड़ा समय लगता है उदाहरण के लिए, यदि आप कार्टून देखना चाहते हैं, तो इसे अपने समय पर करें "खुशी का समय"।
  • चंचल रहें, एक बच्चे की तरह हो एक छोटे बच्चे की तरह अधिनियम अपने पसंदीदा संगीत और नृत्य को चालू करें जैसे कि कोई आपको देख नहीं रहा है। यथासंभव हास्यास्पद रहें। 5 मिनट के लिए आईने के सामने चेहरे और चेहरे बनाएं अपने कुत्ते या अपनी बिल्ली के साथ खेलते हैं यदि आपके पास एक छोटा बच्चा है तो यह बेहतर है, क्योंकि वे खुशी के व्यायाम में विशेषज्ञ हैं।
  • अपने कृतज्ञता पत्रिका को अपडेट करें प्रत्येक दिन आप उन चीजों को जोड़ते हैं जो आपको सूची के लिए धन्यवाद करते हैं।
  • ध्यान और / या प्रार्थना करो कई लोगों के लिए वे शांति और शांति को ध्यान में रखते हैं या प्रार्थना में खुशी का सबसे गहरा रूप है।
  • अभ्यास यादृच्छिक पर दया का काम करता है। हो सकता है कि हर दिन आपके सुख सत्र में आप अन्य लोगों को खुश करने के तरीकों को खोज सकें, ऐसा करने के सरल कारण के लिए आप उन्हें किसी दूसरे व्यक्ति को अधिनियम का भुगतान करने के लिए कह सकते हैं और इस प्रकार एक श्रृंखला बना सकते हैं।
  • Video: 5 MIN RELAXING LOWER BACK STRETCHES and more

    3
    सीमाओं की खुशी की मांसपेशियों को पुश करें जैसे-जैसे भौतिक मांसपेशियां बढ़ती हैं, भारी भार उठाने या खींचने के दौरान बढ़ती हैं, इसलिए आपको अपने सुख की मांसपेशियों को खुश करने के लिए नए तरीके खोजने के लिए चुनौती देना होगा। शारीरिक व्यायाम के रूप में, आपको अपनी सुविधा क्षेत्र को छोड़ना होगा।
  • यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या नई चीजें हैं जो आपको पसंद हैं। यदि आप आइसक्रीम पसंद करते हैं, तो शायद पता करें कि आपको फ्रोजन दही पसंद है। नई चीजों की कोशिश करना हमारे दिमाग की जिज्ञासा को उत्तेजित करता है। आप कभी नहीं जानते हैं कि जब आप कुछ खोज सकते हैं जो आपको वास्तव में पकड़ लेता है
  • ऐसा कुछ करो जिसे आप हमेशा करना चाहते थे बहादुर हो जाओ क्या आप हमेशा स्काइडाइव करना चाहते थे और आपने ऐसा कभी नहीं किया है? इसे अपनी डायरी में लिखिए, बचाएं और इसे बनें। अगर आप कोशिश करते हैं और आप यह जानकर संतुष्ट होंगे कि आप कुछ भी कर सकते हैं तो आपको आश्चर्य होगा।
  • क्षमा करें और माफ कर दो। वे बहुत मुश्किल काम करते हैं, लेकिन वे आपको मजबूत, स्वतंत्र और खुशहाल बना देंगे।
  • 4
    जितनी बार आप मुस्कुरा सकते हैं मुस्कान खुशी की सार्वभौमिक स्वीकृति का संकेत है। अक्सर, मुस्कुराहट का सरल कार्य आपको खुश करता है अध्ययनों से पता चलता है कि मुस्कुराहट का शारीरिक कार्य खुशी की भावनात्मक प्रभाव पैदा कर सकता है।



  • 5
    आपको मुस्कुराते हुए एंडोर्फिन जारी करते हैं जो आपके भावनात्मक अवस्था को बढ़ाते हैं।
  • 6
    जितनी बार आप कर सकते हैं उतना हँसो। हँसी सबसे अच्छी दवा है अगर आपको नहीं पता कि हंसना क्या है, कुछ भी नहीं पर हँसते हैं। हँसी का योग करो
  • 7

    Video: Suspense: Deadline at Dawn

    अपने शरीर को गति में रखें कार्रवाई नकारात्मकता और निराशा की भावनाओं को मारता है। कार्रवाई आपको ऊर्जा प्रदान करती है ताकि आप अपने जीवन में अधिक काम कर सकें। नृत्य, दौड़, खींच, तैराकी, रॉक क्लाइम्बिंग, कुंग फू, टेनिस खेलने आदि। जब आपका शरीर बढ़ रहा है, तो आप खुश हैं। आपका शरीर बहुत बढ़िया है, इसे चलते रहें
  • युक्तियाँ

    Video: THE RUBY PLAYBUTTON / YouTube 50 Mil Sub Reward Unbox

    • यदि कोई कदम काम नहीं करता है, तो खुशी की मांसपेशी बहुत कमजोर हो सकती है आपको बस अभ्यास को थोड़ी अधिक बदलना होगा। शक्ति बनाने के लिए इसमें बहुत समय लगता है वही खुशी के लिए जाता है, इसलिए कोशिश कर रहें

    चेतावनी

    • खुशी सही नहीं है, यह एक विशेषाधिकार है खुश होने के लिए निराश मत हो, बस कोशिश कर रहें
    • आपकी खुशी के लिए जिम्मेदार व्यक्ति ही आप हैं आपको खुश करने के लिए किसी और पर विश्वास न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com