ekterya.com

अश्लील देखना बंद कैसे करें

कोई चिकित्सा आम सहमति है कि अश्लील साहित्य नशे की लत है, लेकिन यह अस्वीकार करने के लिए कम से कम मानव शरीर और सेक्स की धारणाओं को पढ़ाने के बारे में कुछ नकारात्मक असर पड़ता है कि कठिन है। किसी भी अन्य आदत की तरह जो एक मजबूत आकर्षण पैदा कर सकता है, पोर्नोग्राफी का अत्यधिक उपयोग गंभीर रूप से आपके संबंधों या आपके जीवन के अन्य पहलुओं में गंभीरता से हस्तक्षेप कर सकता है। इन प्रभावों की पहचान करने और व्यवहार्य समाधान विकसित करने के लिए अपने जीवन की जांच करें।

चरणों

भाग 1

प्रवेश को अवरोधित करें
पोर्नोग्राफ़ी को रोकना चरण 1

Video: हस्तमैथुन की आदत को कैसे छोड़े | Hastmaithun की Aadat Ko Kaise Chhode

Video: पति-पत्नी बंद कमरे में देखें ये अश्लील फिल्म, बिना ब्लाउज पहने ही एक्ट्रेस ने तोड़ी शर्म की हदें |

1
जिम्मेदारी ले लो इससे पहले कि आप अपनी हार्ड ड्राइव को सफाई शुरू करने से पहले, अपने साथी, मित्र या समुदाय के सम्मानजनक सदस्य के पास जाएं और अपनी ज़िंदगी से अश्लील साहित्य को खत्म करने के अपने इरादों को व्यक्त करें। पोर्नोग्राफ़ी को छोड़ने के लिए इस प्रयास के दौरान किसी और को आपकी सहायता करने के लिए अच्छे और बुरे लोगों को ढूंढना बहुत आसान होगा।
  • यह आपके पासवर्ड के बारे में जानने के बिना, एंटीपोर्न्गोग्राफी सॉफ़्टवेयर को स्थापित करने के व्यावहारिक कार्य के लिए सहायक भी होगा।
  • पोर्नोग्राफ़ी को रोकना चरण 2
    2
    पोर्नोग्राफी के अपने संग्रह को नष्ट करें जब तक यह सामग्री मौजूद है, तब तक आदत को फिर से अपनाना आसान होगा। अपने कंप्यूटर और अपने मोबाइल उपकरणों से अश्लील साहित्य फ़ाइलें निकालें पत्रिकाओं, रिकॉर्ड और अन्य अश्लील सामग्री से छुटकारा पाएं
  • पोर्नोग्राफ़ी को रोकना
    3
    अपने कंप्यूटर पर एंटीबोर्नीोग्राफी सॉफ़्टवेयर स्थापित करें और अपने मोबाइल डिवाइस। कई कार्यक्रम उपलब्ध हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में, आपको एक गुप्त पासवर्ड बनाने के लिए एक दोस्त की आवश्यकता होगी, ताकि आप ब्लॉक को अतिक्रमण न कर सकें। यहां कुछ अच्छे विकल्प दिए गए हैं:
  • Qustodio इसमें लिनक्स को छोड़कर लगभग सभी कंप्यूटरों और मोबाइल उपकरणों पर कई विकल्प हैं और काम करता है। एक मुफ्त संस्करण और एक प्रीमियम संस्करण है
  • एक विंडोज कंप्यूटर पर, आप उपयोग कर सकते हैं माइक्रोसॉफ्ट बाल संरक्षण मुफ्त के लिए
  • नॉर्टन परिवार ऑनलाइन यह विंडोज, एंड्रॉइड और आईओएस के लिए एक मुफ्त विकल्प है प्रीमियम संस्करण के मुफ्त 30-दिवसीय परीक्षण संस्करण के साथ अतिरिक्त सुविधाओं को आज़माएं।
  • नियम आंखें, एक ईसाई कंपनी, कंप्यूटर और मोबाइल उपकरणों के लिए $ 10 प्रति माह की सेवा प्रदान करती है, और खाते के स्वामी को सुरक्षा के उल्लंघन से भी रोका जा सकता है
  • पोर्नोग्राफ़ी को रोकना चरण 4
    4
    जब भी संभव हो आपका इंटरनेट एक्सेस अक्षम करें आप शायद अपने ब्लॉक करने सॉफ्टवेयर पृष्ठों की रक्षा के पार जाने की कोशिश कर समय बिताने के लिए, अन्य प्रयोजनों के लिए वाई-फाई को बंद करने या उपयोग में न होने इंटरनेट आपके कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस से ईथरनेट केबल डिस्कनेक्ट पहले से प्रयास छोड़ देती है।
  • अगर कोई भी इंटरनेट का उपयोग नहीं कर रहा है, तो रूटर या मॉडेम को भी डिस्कनेक्ट या बंद कर दें। इंटरनेट से फिर से कनेक्ट करने के लिए जितनी अधिक कदम आपको चाहिए, उतनी ही कम संभावना है कि आप कमजोरी के एक पल में छोड़ दें।
  • पोर्नोग्राफी पर रोक लगाने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अन्य गतिविधियों के साथ अपना समय लें यदि आप अपने खाली समय बिताने और अकेले खर्च करते हैं, तो अश्लील देखने के लिए प्रलोभन का विरोध करना कठिन होगा। इसमें व्यस्त रखने के लिए कुछ और खोजें:
  • एक दैनिक व्यायाम दिनचर्या शुरू करें. व्यायाम एंडोर्फिन और अन्य रसायनों को जारी करता है, जिससे "आपको अच्छा लगता है", जब वे एक व्यसन छोड़ देते हैं तो कई लोग इसे मुआवजे के रूप में उपयोग करते हैं।
  • एक छुट्टी ले लो या अपने प्रयास शुरू करने के लिए एक सप्ताहांत यात्रा ले लो। पर्यावरण या परिस्थितियों में बदलाव के साथ जब हाथ में हाथ आते हैं तो आदतें अक्सर बदलना आसान होती हैं
  • एक मित्र को अपने शौक में से एक दिखाने के लिए कहें सामाजिक गतिविधियां आपको अपने आप को एक व्यक्ति या लोगों के समूह के बारे में जानने की अनुमति देती हैं जो आपको बदलाव के साथ दृढ़ रहने के लिए प्रेरित करती हैं, भले ही आपको शौक क्यों न चुना गया हो।
  • भाग 2

    अपनी आदतों को बदलें
    पोर्नोग्राफ़ी को रोकना चरण 6



    1

    Video: How To Block Adult Content on Youtube?,अपने Youtube पेज से गन्दी विडियो कैसे हटाये ,

    नकारात्मक व्यवहार के लक्षणों को जानते हैं अश्लीलता और सेक्स विषय पर आरोप लगाया जाता है और अश्लीलता के प्रभावों के बारे में मनोवैज्ञानिकों या स्वास्थ्य विशेषज्ञों के बीच कोई सहमति नहीं है या अश्लील देखने की आदत को एक लत के रूप में वर्णित किया जाना चाहिए। उसने कहा, निम्न चेतावनी संकेत आपको चेतावनी दे सकते हैं कि अश्लील देखने की आपकी आदत को कुछ गंभीरता से लेना चाहिए:
    • ऐसा लगता है कि आपको जो पोर्नोग्राफ़ी मिलती है उसे कम करना मुश्किल है
    • आप देखते हैं कि अश्लील साहित्य की मात्रा के बारे में आप झूठ बोलते हैं
    • आपके रिश्ते, कार्य या अध्ययन पोर्नोग्राफ़ी द्वारा चलाए जा रहे हैं
    • आप सेक्स करने के बजाय अश्लीलता देखना पसंद करते हैं।
  • पोर्नोग्राफ़ी को रोकना चरण 7
    2
    अपने ट्रिगर्स को पहचानें हर पल को लिखने के लिए हाथ में एक नोटबुक रखें, जिसे आप पोर्नोग्राफी देखना चाहते हैं या आप क्या करते हैं। इससे पहले कि आप ऐसा महसूस करना शुरू करने से पहले पर्यावरण का विवरण नीचे लिखें, अपने मनोदशा सहित, आप क्या कर रहे थे और आपने उस दिन कैसा लगा? तनाव, नींद की कमी, पोर्नोग्राफ़ी में भाग लेने या अश्लीलता के बारे में बात करने वाले या अश्लील साहित्य के लिए आसान पहुंच संभवतः ट्रिगर हो सकते हैं।
  • पोर्नोग्राफ़ी को रोकना चरण 8
    3
    अपने ट्रिगर्स से निपटने के लिए रणनीतिक योजना बनाएं जब भी संभव हो, ट्रिगर पूरी तरह से बचें। अगर टेलीविज़न पर सेमोरेटिक विज्ञापन देखने पर ट्रिगर होता है, तो ऐसे कार्यक्रमों को देखने से बचें, जिनके पास इस प्रकार की सामग्री हो सकती है। यदि आप उसे विश्वविद्यालय के स्थानीय परिसर से गुजरते हुए देख सकते हैं, तो दूसरे मार्ग पर चलें। यदि आप ट्रिगर से बच नहीं सकते हैं, तो आगे की योजना बनाएं कि आप किस प्रकार के ट्रिगर को प्रभावित करते हैं
  • यदि ट्रिगर अनिवार्य है, तो उस स्थिति में आप क्या करेंगे, इसके लिए पहले से एक मानसिक योजना बनाएं। ट्रिगर की अनदेखी कीजिए, रात के खाने के लिए क्या करना है या कंप्यूटर छोड़कर और पैदल चलने के लिए क्या करना चाहिए
  • वस्तुओं को लाओ, जो आपको रोमांचक पुस्तक या पहेलियाँ का संग्रह जैसे विचलित कर सकते हैं।
  • पोर्नोग्राफी पर रोक लगाने का शीर्षक शीर्षक चित्र 9

    Video: HOW TO BLOCK PORN SITE कैसे अश्लील साइट को ब्लॉक करे ।

    4
    स्वस्थ विकल्प के लिए देखो यदि आप यौन या रोमांटिक रूप से निराश हैं, तो कोशिश करें एक रिश्ता हो या खोज सेक्स के आधार पर एक अधिक आकस्मिक संबंध. आप क्योंकि सेक्स और शरीर, या के अपने अवास्तविक चित्रण की अश्लील देखना बंद कर देते प्रयास कर रहे हैं कि कैसे है कि, यौन साथी का इलाज इस तरह के रूप में इन समस्याओं को संबोधित करने देखकर अपरंपरागत अश्लील साहित्य कोशिश विचार करने के लिए आप सिखाता है वीडियो जो नारीवादी पोर्न पुरस्कार प्राप्त किया।
  • पोर्नोग्राफी पर रोक लगाने का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    5
    व्यावसायिक मदद लें यदि अपने आप पर अश्लील साहित्य छोड़ने का प्रयास करना बहुत मुश्किल है या आपके जीवन में काफी तनाव पैदा करता है, तो एक पेशेवर चिकित्सक या 12-कदम कार्यक्रम की मदद का उपयोग करें। थेरेपी महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपने अतीत में यौन या शारीरिक शोषण का अनुभव किया है, या यदि आप अवसाद या चिंता से पीड़ित हैं
  • यदि आपके पास एक साझेदार के साथ सेक्स के आधार पर संबंध है और आप संतुष्ट नहीं हैं, तो यौन संतोष के एक अभिविन्यास के साथ जाने पर विचार करें। एक अध्ययन से पता चलता है कि सामान्य रिश्तों के लिए भी एक अभिविन्यास सेक्स के आधार पर संबंध में सुधार कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अश्लील साहित्य छोड़ देते हैं तो आपको हस्तमैथुन करना बंद नहीं करना पड़ता है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ हस्तमैथुन को एक स्वस्थ और सामान्य गतिविधि के रूप में मानते हैं, जब तक कि आपके संबंधों में तनाव का कारण नहीं है।
    • गैर-धार्मिक लोगों की तुलना में ईसाई खुद को अश्लील साहित्य के आदी होने की पहचान करने की अधिक संभावना रखते हैं, जो समान पोर्नोग्राफी देखते हैं। एक धार्मिक संरक्षक की सलाह आपकी चिंता को कम कर सकती है, लेकिन सेक्स शिक्षा के परिप्रेक्ष्य से सलाह भी समझ सकती है।
    • अपनी प्रगति पर नज़र रखने और पुनरावृत्ति को रोकने के लिए "ब्रेनबड्डी" या "आदत स्ट्रीक" जैसी एक आदत ट्रैकिंग एप्लिकेशन इंस्टॉल करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com