ekterya.com

राहेल की चुनौती को स्वीकार कैसे करें

राहेल जॉय स्कॉट को कोलम्बेन हाई स्कूल नरसंहार का पहला शिकार 20 अप्रैल, 1 999 को हुआ था। उसके छोटे जीवन के दौरान, राहेल ने कई डायरी और निबंध लिखे थे, जिनमें से प्रत्येक एक समान विषय हैं: दुनिया को बदलना। उनकी मृत्यु के बाद, उन्होंने दुनिया को प्रभावी ढंग से बदल दिया। उनके परिवार और दोस्तों ने राहेल चैलेंज, एक कार्यक्रम बनाया जो दयालुता की चेन रिएक्शन शुरू करने के उद्देश्य से प्रेरणा को बढ़ावा देता है। चाहे आप हाई स्कूल या वरिष्ठ नागरिक के अंतिम वर्ष में हों, आप राहेल की चुनौती को स्वीकार कर सकते हैं।

चरणों

1
राहेल की कहानी जानिए यह जानने के लिए थोड़ा शोध करें कि वह कौन थी, उसने क्या किया और उसने क्या लिखा। अपने निबंध पढ़ें, "मेरा नैतिकता, जीवन का मेरा कोड". यह कोल्बिन शूटिंग के कुछ ही हफ्ते पहले लिखा गया था समझें कि उसने क्या बचाव किया और उसने अपने विचारों को किस तरह से प्रतिबिंबित किया। अपने नि: स्वार्थ कर्मों के बारे में जानें, जिनमें से एक ने आत्महत्या करने की योजना बना रहे एक छात्र के जीवन को बचाया और जिसे राहेल नहीं जानते थे। यूट्यूब या वीडियो पर वीडियो देखें चैलेंज की आधिकारिक वेबसाइट जो राहेल के बारे में अधिक विस्तार से बताता है।
  • शीर्षक छवि
    2
    पूर्वाग्रहों को हटा दें हर किसी में अच्छा खोजना और समझें कि पहले छापों का कोई मतलब नहीं है। एक व्यक्ति को बुरे दिन हो सकता है और, अगर आप उन्हें जानते हुए बिना उनका न्याय करते हैं, तो आप पक्षपातपूर्ण हैं। किसी व्यक्ति के बारे में नकारात्मक चीजों को न सुनो और अपने सकारात्मक गुणों को ढूंढने और प्रशंसा करने का प्रयास करें।
  • Video: Stress, Portrait of a Killer - Full Documentary (2008)

    चित्र शीर्षक पत्रलेखन
    3
    बड़ा ड्रीम अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करें, भले ही आपको नहीं लगता कि आप उन सभी को पूरा कर सकते हैं वह एक पत्रिका का उपयोग करता है और इसमें हर दिन कुछ लिखता है आपको अपने दिन का सारांश लिखना नहीं है, यह एक विचार प्रक्रिया, कविता या एक चित्रकारी भी हो सकती है।
  • Video: HUGE EMOJI VS RAINBOW BATH BOMB CHALLENGE! | We Are The Davises

    छवि का शीर्षक Sunset_Party_Dancing_Girl_Silhouette
    4
    सकारात्मक प्रभाव चुनें अपने स्वयं के प्रभावों का चयन करें, जो कि आप में सकारात्मक खुशी की भावना को छोड़ देते हैं। किसी दूसरे व्यक्ति को अपने प्रभावों को अपने लिए चुनने न दें। अपने प्रभावों में सकारात्मकता रखें और उनको छोड़ दें जो नफरत, क्रोध और आपके जीवन के बाहर नकारात्मक पर आधारित हैं। क्या आप वास्तव में विश्वास करते हैं की रक्षा के लिए डर नहीं है।



  • छवि शीर्षक अजनबियों की दयालुता
    5
    उदासीन कृपा के कृत्यों का प्रदर्शन तरह के शब्द का उपयोग करें चिढ़ा, भेदभाव और उदासीन शब्द किसी व्यक्ति के भावनात्मक स्थिति पर घातक प्रभाव छोड़ सकते हैं। दयालुता का निस्वार्थ काम, आमतौर पर छोटे, हालांकि आप दोनों और अच्छे महसूस कर रहे हैं, जिससे आप और दूसरे व्यक्ति पर एक बड़ा प्रभाव पैदा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक IMG_3662
    6
    करुणा की चेन रिएक्शन शुरू करें अपने प्रियजनों को बताएं कि आप उनके बारे में परवाह करते हैं और उन्हें गहराई से प्यार करते हैं एक प्रकार का, सावधान रहें और नेता को माफ कर दो। अफवाहें और गपशप से दूर हो जाओ, चाहे वे कितने आकर्षक हों। उन लोगों के करीब आओ, जो आम तौर पर आपके पास नहीं पहुंचेंगे और अपना दिन थोड़ा बेहतर बनाने के तरीके ढूंढेंगे। अपने दोस्तों, सहकर्मियों, सहकर्मियों, सहकर्मियों और परिवार के सदस्यों को राहेल की चुनौती को स्वीकार करने और करुणा और दयालुता को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • 7
    राहेल के साथ दोस्त बनें एक स्कूल काउंसलर या अपने प्रबंधक या मानव संसाधन प्रबंधक से संपर्क करें और अपने स्कूल या कार्यस्थल पर राहेल की चुनौती के लिए एक स्पीकर शेड्यूलिंग के विचार पर चर्चा करें।आधिकारिक वादे पर हस्ताक्षर करें और अपने स्कूल में राहेल चैलेंज क्लब शुरू करें। शायद आप अपने स्कूल की दिशा बदल सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • आशा खोना कभी नहीं!
    • कुछ नहीं से थोड़ी बेहतर है
    • कुंजी दया है!
    • हमेशा अपना सिर रखो!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दैनिक
    • पेंसिल या पेंसिल
    • सोच का सकारात्मक तरीका
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com