ekterya.com

कैसे बेहतर होना और आत्मविश्वास महसूस करना

यदि आप बदलना चाहते हैं, तो बेहतर रहें और आश्वस्त महसूस करें, दुखी मत हो या तनाव को जन्म दें दूसरों के साथ खुद की तुलना मत करो - बस कुछ अलग और बेहतर प्रयास करने के लिए तैयार हो जाओ यह आलेख आपके आत्मविश्वास को बेहतर बनाने और बेहतर होने में आपकी सहायता करेगा।

चरणों

छवि का शीर्षक बनें आत्मविश्वास और सुधार करें चरण 1
1
नकारात्मक विचारों से बचें पहली बात आपको करना है नकारात्मक विचारों से बचने के लिए, क्योंकि अगर आप उन्हें अपने द्वारा घसीटते हैं, तो आप हमेशा उदास और निराशावादी महसूस करेंगे सकारात्मक रहें और निराशावादी विचारों से बचें, क्योंकि ये विनाशकारी हैं और आपके लिए समस्याएं पैदा करते हैं। वास्तव में, यदि आप नकारात्मक सोचते हैं, तो यह स्वयं में नकारात्मक चीजें नहीं है, बल्कि उन पर विचार करने का तरीका है। शायद परिस्थितियां वास्तव में सकारात्मक और संभव हो सकती हैं, लेकिन आप उन्हें नकारात्मक मानते हैं। तो कुछ भी मत मानो और मज़े करो कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक बनें आत्मविश्वास और सुधार करें चरण 2

    Video: बिना कोचिंग के प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कैसे करें :- डिजिटल सैन भारत परिवार

    2

    Video: वर्तमान में कैसे रहें? How to live in a present movement || Mindfulness meditation techniques for fe

    प्रयास करें और अपने सिद्धांतों को रखें यह मुश्किल है, लेकिन सुधार करने के लिए आवश्यक है। अपने आप को एक अध्ययन कार्यक्रम बनाओ या आप क्या करना चाहते हैं कड़ी मेहनत करें और अपनी पढ़ाई गंभीरता से लें, लेकिन नई चीजें सीखने का आनंद लेने का प्रयास करें। अवधारणाओं को अच्छी तरह से स्पष्ट करने के लिए अपने अध्ययन विषय की जांच करें अपने जीवन के लक्ष्यों को निर्धारित करें और सकारात्मक और साहसी विचारों के साथ तैयार हो जाओ।
  • छवि का शीर्षक बनें आत्मविश्वास और सुधार करें चरण 3
    3
    कुछ अलग की कोशिश करो अपने जीवन में कुछ अलग करने की कोशिश करो और दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें अपने बारे में सोचो, आपकी पढ़ाई, आपका जीवन। आपके जीवन का उद्देश्य क्या है? आप अपने बारे में क्या खोजना चाहते हैं? आपके कौशल और अपनी प्रतिभा क्या हैं? अपने मन, अपने ज्ञान, अपने विचार, आपके व्यवहार और आपके जीवन के लक्ष्यों के साथ अपना जीवन बदलने की कोशिश करें।
  • Video: Easy Acrylic Pour Painting: Simple Junkmail Swipe Technique for CELLS

    छवि का शीर्षक बनें आत्मविश्वास और सुधारें चरण 4
    4
    रुचियां और शौक अपनी रुचियों को अपने पक्ष में खेलते रहें उदाहरण के लिए, यदि आप पुस्तकों को पसंद करते हैं, तो पढ़ने से आपका ज्ञान बढ़ाना और सोचने के तरीके को बदलने का सर्वोत्तम तरीका है। बाहर खेलना आपके स्वास्थ्य और मन को बेहतर बनाने में मदद करता है।
  • इमेज का शीर्षक बनें आत्मविश्वास और सुधार करें चरण 5



    5
    अपने ज्ञान को बढ़ाएं यह अपने आप में अपने आत्मविश्वास को बेहतर बनाने का सबसे अच्छा तरीका है सामान्य संस्कृति की किताबें पढ़कर अपने ज्ञान को बढ़ाएं विभिन्न विषयों या विषयों जैसे इतिहास, भूगोल, धर्म और किसी भी अन्य के बारे में पूछें अपने ज्ञान को बढ़ाने और वर्तमान लेखों और नई प्रौद्योगिकियों, सामान्य संस्कृति आदि को पढ़ने के लिए इंटरनेट या किसी अन्य प्रारूप में विभिन्न लेख पढ़ें।
  • इमेज का शीर्षक बनें आत्मविश्वास और सुधार करें चरण 6
    6
    बातूनी और विश्वास करो दोस्त बनाओ जो एक बातचीतवादी होने का सबसे अच्छा तरीका है तनाव या भय को स्वीकार न करें अपने ज्ञान को बढ़ाएं और उन्हें अपने दोस्तों के साथ साझा करें यह आपको आत्मविश्वास और बातूनी महसूस कर देगा वर्तमान मुद्दों, प्रौद्योगिकी, विज्ञान के बारे में बात करना शुरू करें अपने ज्ञान की बात करने और साझा करने के लिए प्रयास करें और अपने विचारों और विचारों को व्यक्त करें। गपशप का रास्ता न दें
  • इमेज का शीर्षक बनें आत्मविश्वास और सुधारें चरण 7
    7
    खुद को प्रेरित करें प्रेरक वार्ता या पढ़ने के उद्धरण को सुनकर हमेशा स्वयं को प्रेरित करें। दूसरों के साथ तुलना मत करो क्योंकि कोई भी सही नहीं है वे क्या कहते हैं के बारे में चिंता मत करो।
  • छवि का शीर्षक बनें विश्वास और सुधारें चरण 8

    Video: सुबह दिनचर्या जो आपके पूरे दिन को बेहतर बना सकते हैं

    8
    सब कुछ का आनंद लें और उदासी का रास्ता न दें सब कुछ का आनंद लें क्योंकि यह जीवन का हिस्सा है और प्रत्येक क्षण अद्वितीय है खुश रहो अपने दोस्तों के साथ मज़े करो यदि आप पैसे के बिना या समस्याएं हैं, तो मुस्कुराहट के साथ उनका सामना करें अपने दिल को बताओ: "चिंता मत करो, सब कुछ ठीक है। सबकुछ ठीक हो जाएगा और अगली बार सबकुछ भी बेहतर होगा। " संगीत सुनें और अजीब शो देखें यह आपको एक अच्छे मूड में डाल देगा
  • इमेज का शीर्षक बनें आत्मविश्वास और सुधारें चरण 9
    9
    ध्यान करता। ध्यान आपके आत्मविश्वास को बेहतर बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com