ekterya.com

कैसे एक उत्कृष्ट व्यक्ति बनने के लिए

बकाया लोग आमतौर पर इस पागल ब्रह्मांड के "विजेता" हैं, जिसमें हम रहते हैं। वे लोग हैं जो हार्वर्ड और येल में स्वीकार किए जाते हैं, जो नवीन विचारों को प्रस्तावित करते हैं, जो किताबें लिखते हैं जैसे दुर्भाग्य से, आप और मानव जाति दोनों के लिए, सभी लोग नहीं

वे बकाया हैं हालांकि, परिवर्तन करने में मदद करने के कई तरीके हैं

चरणों

एक ओवरचाईवर चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
अपने जीवन में स्थिरता रखें इसका मतलब है कि आपको एक ही समय में हर दिन अपना गृहकार्य करना चाहिए। (एक विचार है कि अलार्म सेट को सेट करें, कहते हैं, 4:00 बजे अपने डेस्क पर)। आपको एक ही समय में जागने का प्रयास करना चाहिए और हर दिन एक ही समय में सोते रहना चाहिए, यहां तक ​​कि सप्ताहांत पर, इसलिए आपके पास "सामान्य सोमवार संकट" नहीं है।
  • एक ओवरचाईवर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    स्कूल या काम में पूरी तरह भरोसा मत करो ऐसा लगता है कि यह पहले लिखा गया था के साथ विरोधाभासी है, लेकिन सच्चाई यह है कि कुछ भी स्थायी नहीं है सबसे संभावित बात यह है कि आप छोड़ देते हैं या आप काम से रिटायर होते हैं या ग्रिम लावक आने से पहले आप स्कूल से स्नातक होते हैं, आपके हाथ में सिकल के साथ। इसलिए, हालांकि इन क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए यह एक अच्छा विचार है, यह एक भयानक विचार है उन्हें विश्वास करो अपने खुद के हाथों में अपनी शिक्षा और अपनी वित्तीय स्थिति को लें वास्तव में, यदि आप चुनौती के लिए तैयार हैं, तो आप दूसरी भाषा सीखने की कोशिश कर सकते हैं। फ्रेंच की तरह एक भाषा को जानने का निश्चित रूप से एक फायदा होगा, चाहे आप इसे कैसे देखें।
  • एक ओवरचाईवर बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    उन लोगों के साथ बाहर निकलते हैं जो अच्छे प्रभाव रखते हैं। लेकिन उन लोगों के साथ रहें जिनकी असली प्रतिभा है स्मार्ट और रचनात्मक लोगों के साथ मिलें, और आपके विचार आपको संक्रमित कर सकते हैं।
  • एक ओवरचाहीकर्ता चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने आप को सहकर्मी के दबाव से फंसाने न दें। आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं क्योंकि आपके माता-पिता अब भी आपको ड्रग्स के खतरे और असुरक्षित यौन संबंधों के बारे में व्याख्यान दे रहे हैं, लेकिन वे आपके से अधिक समय तक रहते हैं। कुछ "संवेदनशील" विषयों की बात करते समय आपके दोस्तों की बजाए उन्हें सुनने के लिए शायद सबसे अच्छा है
  • Video: कैसे बने एक कुशल वक्ता? | how to become a good speaker in Hindi




    एक ओवरचाहीकर्ता बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    दैनिक कार्यसूची रखें एक दैनिक आयोजक, जिसे "एजेंडा" भी कहा जाता है, किसी पेशे में एक मूल्यवान संपत्ति है। यदि आप स्कूल जाते हैं, तो आप हर दिन अपने कार्यक्रम की एक प्रति और होमवर्क का रिकॉर्ड रखने की अनुमति देते हैं यदि आप काम करते हैं, तो आप नियुक्तियों का पालन करने के लिए कैलेंडर का उपयोग कर सकते हैं, रिकॉर्ड रख सकते हैं, अपनी वित्तीय जानकारी रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह सचमुच एक है, क्योंकि यह आपकी स्मृति को दूसरे, अधिक महत्वपूर्ण कार्यों के लिए मुक्त करता है।
  • Video: अच्छा वक्ता बनने के लिए ध्यान रखें ये बातें।

    एक ओवरचाहीकर्ता बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    स्वतंत्र रहें आपकी मदद करने के लिए दूसरों पर विश्वास करना एक बुरी आदत है पहल करो और खुद को करो! सब के बाद, थोड़ी सी मदद समय-समय पर उपयोगी है, लेकिन अगर आप आशा अपने भाई को आप "एक और रात" रहने और कुछ समय के लिए कर रहे हैं है कि के साथ एक दिन जाग, आप कुछ खो दिया है भाग।
  • एक ओवरचाहीकर्ता बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    मेले या वैज्ञानिक कैंप पर जाएं मेले और विज्ञान अकादमी यह दिखा सकते हैं कि आप कोई हैं
  • युक्तियाँ

    • किसी को बताओ कि आप अजीब या पुराना हो समाज में सही मायने में उत्कृष्ट लोगों के पास कभी भी उच्चतम रेटिंग नहीं होती है, न ही वे सबसे लोकप्रिय हैं, या ऐसा कुछ भी। वे हैं दुर्लभ, स्वतंत्र बच्चों, जो महाकाव्य परिदृश्य और अविश्वसनीय कहानियां और आविष्कार बना सकते हैं।
    • भविष्य में मन में स्थापित होना चाहिए यदि आपकी अचानक अचानक आप के विरुद्ध चलने की योजना बनने की योजना है तो यही हमेशा उपयोगी होता है - यही कारण है कि आपके जीवन में निरंतरता का एक हिस्सा और साहस का एक और हिस्सा होना अच्छा है!
    • मौलिकता के बारे में सोचो

    चेतावनी

    • लोग कभी-कभी शीर्ष अंकों से परेशान हो जाते हैं
    • कभी-कभी "बकाया" या "पूर्णतावादी" होना उतना अच्छा नहीं है जितना ऐसा लगता है। कुछ अतिरिक्त (सबसे अच्छा ग्रेड मिलता है, गतिविधियों, आदि में भाग लेने) के लिए अच्छा बुरा (गहरी मनोवैज्ञानिक क्षति, कभी कभी शारीरिक स्वास्थ्य पर प्रभाव और अक्सर नींद की कमी के साथ साथ) बन सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com