ekterya.com

अपने खुद के अंतिम संस्कार की योजना कैसे करें

अपने आप को अंतिम संस्कार की योजना बना सकते हैं भयानक लग सकता है, लेकिन आप अपने प्रियजनों को काफी पैसे की बचत कर सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्यूचरल डायरेक्टर्स (एनएफडीए) के अनुसार, अंतिम संस्कार की औसत लागत $ 6000 से अधिक है फूलों की व्यवस्था, परिवहन लागत और अन्य अप्रत्याशित व्यय जोड़ें और अंतिम संस्कार की कीमत 10,000 डॉलर तक आसानी से पहुंच सकती है। बचे लोगों के वित्तीय बोझ को कम करने के अलावा, अपने अंतिम संस्कार की योजना बनाते हुए आपको भरोसा दिलाता है कि आपके पास अंतिम संस्कार जो आप चाहते हैं और यह बचे लोगों को यह पता लगाने की कोशिश करने के लिए बचे लोगों को रोक देगा कि आप किस प्रकार की अंतिम संस्कार चाहते थे

सामग्री

चरणों

विधि 1

अंतिम संस्कार सेवा की योजना बनाएं
अपनी खुद की अंतिम संस्कार चरण 1 योजना शीर्षक वाली छवि
1
अंतिम संस्कार में हस्तक्षेप करने वाले सभी तत्वों पर विचार करें। यद्यपि व्यक्तिगत चरित्र का विवरण जिसे आप अपनी अंतिम सेवा में शामिल करना चाहते हैं, वह अंतिम संस्कार या अंतिम संस्कार के लिए हो सकता है, लेकिन अलग-अलग कारक हैं जिन्हें आप तय करेंगे कि क्या आप एक पारंपरिक अंतिम संस्कार का चयन करते हैं।



  • अपनी खुद की अंतिम संस्कार चरण 2 योजना शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ताबूत चुनें प्रायः, दफन सेवा के लिए सबसे महंगा तत्व और बचे लोगों को छोड़ने के लिए एक हताश विकल्प है, जो हाल ही में शोक की वजह से बहुत महंगी एक चुन सकता है। साटन अस्तर के साथ एक शानदार ताबूत खरीदने की ज़रूरत नहीं है - आप अपने अवशेषों को रखने के लिए साधारण कास्केट चुनकर हजारों डॉलर बचा सकते हैं। एक ताबूत खोजें- विकल्पों को देखने के लिए कम से कम 3 अंतिम संस्कार घर जाएं। आप यहां भी एक कास्केट ऑनलाइन खरीद सकते हैं - संयुक्त राज्य अमेरिका में संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) सुनिश्चित करता है कि अंतिम संस्कार घर किसी भी प्रकार के कोस्केट को आप खरीदते हैं।
  • लकड़ी के ताबूत $ 345 से लेकर 12,000 डॉलर तक रेंज करते हैं
  • धातु ताबूत 1000 डॉलर से $ 12,000 तक सीमा
  • कार्डबोर्ड कॉफ़िन (जो लकड़ी की तरह दिखता है) $ 50 से $ 500 तक सीमा होती है
  • अपनी खुद की क्रिया कर्म चरण 3 योजना का शीर्षक चित्र

    Video: गरीब और मजदूर भाई और बहनो के लिए मुख्यमंत्री शिवराज जी ने ली श्रजन से विसर्जन तक की जिम्मेदारी !
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com